धन व मनोकामना प्राप्ति, तांत्रिक क्रिया, नज़र लगना, रोग शादी बाधा के लिए सटीक उपाय व टोटके।

आपको सरल व शक्तिशाली उपाय व टोटके बताने जा रहे हैं जो कदम कदम पर आपके काम आ कर जीवन की राह को आसान बनायेगें।

धन प्राप्ति व मनोकामना पूर्ण करने के लिए उपाय व टोटके

घर मे धन नही रुकता है या धन की तंगी रहती है तो चांदी की मछली को घर की पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में रखने से घर में पैसे आने का रास्ता खुल जाता है। चारों दिशाओं से अच्छी खबरें आने लगती हैं और धन वृद्धि होती है।

सात गुड़ की डलियों के साथ एक रुपये का सिक्का व सात हल्दी की साबुत गाँठे लेकर उनको पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाइन के पास फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होती है।

आर्थिक तंगी से मुक्ति का सरल तरीका है श्री विष्णु की शरण । कम से कम 11 बुधवार को 5 पान के पत्ते विष्णु भगवान को अर्पित करने के पश्चात उन पर कुमकुम से “ॐ नमः नारायण” लिखकर जल में प्रवाह करें। जल प्रवाह करते वक़्त प्रार्थना करें कि आपकी आर्थिक तंगी भी ऐसे ही जल में प्रवाह हो जाये।

शनिवार के दिन पीपल का पत्ता लाकर उस पर देशी गाय के घी और लाल सिंदूर से ॐ लिखकर अपनी तिजोरी में रख दो , बस 5 शनिवार में बदलाव देखने को मिलेगा।

शादी की बाधा दूर करने के उपाय व टोटके

अगर आपके विवाह में कोई अड़चन या रुकावट आ रही है, विवाह का संयोग नही बन रहा है तो सिंदूर और घी को मिलाकर पान के पत्ते पर अपना नाम लिखें। इसके बाद माँ दुर्गा को अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से विवाह के सयोंग बनने लगते है।

अगर किसी लड़की की शादी की बात बनते बनते रह जाती है तो बाधा दूर करने के लिए लड़की एक आसान सा उपाय कर सकती है। जब लड़की के पिता, भाई या दूसरे रिश्तेदार शादी की बात करने जा रहे हों तो उस समय लड़की अपने बाल खुले रखे। लाल रंग के वस्त्र पहनकर अपने हाथों से उन लोगों की मिठाई खिलाये जो विवाह की बात करने जा रहे हों। इस बात का ध्यान रखे कि जब तक विवाह की बात करने गए लोग घर लौटकर नही आ जाएं अपने बालों को खुला ही रखे।

शास्त्रों में दान को बहुत ही महान बताया गया है। दान से न केवल देवी देवता प्रसन्न होते हैं अपितु ग्रहों की शांति भी होती है। विवाह में बाधा दूर करने के लिए एक उपाय ऐसा है  जिसे लड़का व लड़की दोनों कर सकते हैं। सोमवार के दिन एक किलो दो सौ ग्राम चने की दाल और सवा लीटर दूध किसी जरूरतमंद को दान करें। यह उपाय तब तक करना है जब तक आपका विवाह ना तय हो जाये।

मन्त्रों के द्वारा भी कन्या के विवाह में आ रही बाधा को दूर किया जा सकता है। नीचे दिए गए मन्त्र के जाप से न केवल विवाह की बाधा दूर होती है बल्कि इच्छित वर की भी प्राप्ति होती है:
‘ॐ कात्यायनी महामाये। महायोगिन्यधीश्वरि ।। नंदगोपसुते देवी। पतिं में कुरु ते नमः।।

हर शुक्रवार की सफेद व गुरुवार को पीले कपड़े पहनिए। ऐसा करने से भी शादी जल्दी होती है।

यह भी पढ़ें:काली नज़र से बचायेंगे आपको नज़र उतारने के ग्यारह उपाय

डूबा हुआ पैसा निकालने के उपाय व टोटके

तेल के अंदर दो लौंग, राई व कपूर डालकर बजरंग बाण 3 बार पढें व बजरंगबली से प्रार्थना  करें कि वह व्यक्ति आपकी धन लौटा दे। इस प्रयोग को लगातार 21 शनिवार करें। ये विधि सम्पन्न होने के बाद बूंदी का प्रसाद बाटें।

फिटकरी से किस्मत बदलने के उपाय व टोटके

अगर आपके पास धन नही रुकता है तो आप तिजोरी में एक फिटकरी का टुकड़ा लाल वस्त्र में लपेटकर रखें, धन रुकना शुरू हो जाएगा।

अगर आपके पति पर कर्ज चढ़ा हुआ है और लाख कोशिश करने पर भी नही उतर रहा है तो आप फिटकरी के एक टुकड़े पर 7 बार लाल सिंदूर छिड़कें। जल्दी ही कर्ज उतरना शुरू हो जाएगा।


घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय व टोटके

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हफ्ते में एक या दो बार संध्या के समय सूर्यास्त के बाद कपूर का धुआं अवश्य करें।

तांत्रिक क्रिया से बचने के उपाय व टोटके

जो आपको दौड़ कर नही हरा सकते वह आपको तोड़ कर हराने की कोशिश करते हैं। इनसे बचकर रहो क्योंकि तांत्रिक क्रिया, बंधिकरण और किया कराया इन्ही का काम होता है।

इनसे कुछ उपाय द्वारा बचा जा सकता है। अपने घर, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा लगाएं। जब भी बाहर से इन जगहों में प्रवेश करो तब एक बार इस मंत्र का जप मन ही मन करें:

“ॐ एकदंताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो पर्चो दयात।”
सब काम हमेशा बिना किसी बाधा के  सफल होंगे ।

पीली सरसों के चमत्कारी उपाय व टोटके

गुरुवार को 250 ग्राम पीली सरसों खरीद कर दो दिन घर में कँही भी रख दो, पूजा के स्थान पर भी रख सकते हैं।
रविवार को कांच की कटोरी में भरकर अपने घर के उत्तर पूर्व में किसी ऊंचे स्थान पर रख दो। इसको ढकें नही। यह अपने आप मे सिद्ध व अभिमन्त्रित वस्तु है। इस सरसों को ऋषि मुनियों के आशीर्वाद प्राप्त है।

आप किसी भी परीक्षा, खेल, इंटरव्यू या   कोर्ट के काम से जा रहे हैं तो सरसों के दानों को जेब मे रख लें, काम सिद्ध होगा। सरसों को तीन महीने घर मे रखें या इसका रंग बदल जाये तो बदल दें।


महामृत्युंजय मंत्र से उपाय व टोटके

एक सफेद कागज पर लाल पेन से महामृत्युंजय मंत्र लिखें व एक दिन के लिए अपने पूजा स्थान पर रखें और फिर हमेशा वहां चलाते समय इसे आपकी ऊपर वाली जेब में रखें। दुर्घटनाओं से हमेशा रक्षा होगी।

जिन लोगों की कुंडली मे कालसर्प दोष होने से जीवन मे संघर्ष रहता हो उन लोगों के लिये महामृत्युंजय मंत्र का जाप अमृत तुल्य है।

कुंडली मे चन्द्रमा पीड़ित या कमजोर होने से होने वाली मानसिक समस्याओं में भी यह मन्त राहत देता है।

किस्मत साथ नहीं दे रही? करें यह उपाय

आय के स्रोत बन्द हो गए हों, व्यापार एकदम ठप्प हो गया हो, कर्ज़ चढ़ गया हो, जंहा भी पैसे लगाए नुकसान हो गया हो, कँही से भी पैसे नही मिल रहे हों, रिश्तेदारों ने दूरी बना ली हो। इसका मतलब है जादू टोना, बंधिकरण हुआ है, कुल देवता या पित्र नाराज हैं।

शनिवार के दिन घर से मिट्टी का दीपक, रुई की बत्ती व सरसों का तेल व दो लौंग लेकर किसी शनि मंदिर में जाएं व दीपक में लौंग डालकर जला कर आएं। जिंदगी में मौज ही मौज होगी।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.