नवग्रह उपाय: नवग्रह दोष शांति के सरल उपाय।

आज आपको बताते हैं नवग्रह दोष दूर करने के उपाय। यह सरलतम नवग्रह उपाय प्रत्येक व्यक्ति बिना किसी लागत के, बिना अतिरिक्त मेहनत के कर सकता है और फायदा उठा सकता है।

देखने मे यह नवग्रह उपाय या नवग्रह उपचार बहुत ही सरल मालूम होते हैं लेकिन यह उपाय बहुत ही शक्तिशाली हैं। इन नवग्रह उपायों का परिणाम बहुत ही शीघ्र मिलता है।

विश्वास के साथ इन नवग्रह उपाय को लगातार करते जाएं।मैं तो कहूँगा अपनी जीवन शैली ही बना लें। आपके जीवन मे कभी कोई समस्या आपको अधिक परेशान नहीं कर पायेगी।

आइये उन सरल लेकिन शक्तिशाली नवग्रह उपायों को जानते हैं ।

सूर्य ग्रह का उपाय।

सूर्य ग्रह ठीक रखने के लिए सबसे सरल उपाय है सूर्य को  जल चढ़ायें। सुबह उठकर  पिता के चरण स्पर्श करें। श्री राम रक्षा स्तोत्र और आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

चन्द्र ग्रह का उपाय।

चंद्र ग्रह को ठीक रखने का सबसे आसान उपाय है अपनी माँ के चरण स्पर्श करें व  मां को चांदी के गहने, आभूषण उपहार में दे। सोमवार के दिन  शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मंगल ग्रह का उपाय।

मंगल ग्रह  को ठीक रखना चाहते हैं   तो अपने भाईयों से बनाकर रखें। मंगलवार के दिन  गुड़ और चने का प्रसाद बजरंग बली  के मन्दिर में बाटें।

बुध ग्रह का उपाय।

बुध ग्रह का सबसे सरल उपाय है गौशाला जाकर गायों को हरा चारा खिलाना और  पक्षियों को साबुत मूंग खिलाने से बुध ग्रह दोष दूर हो जाते हैं।

गुरु ग्रह का उपाय।

गुरु ग्रह के दोष दूर करना चाहते हैं तो  पिता, ब्राह्मण, व गुरु के चरणों को प्रणाम करते समय उनके पैरों को  हाथ से स्पर्श करें  व उनकी सेवा करें।

शुक्र ग्रह का उपाय।

शुक्र ग्रह का उपाय है,  मां व मां के  समान महिलाओं को प्रणाम करना  व  उनको सम्मान देना। साथ ही गाय को चारा खिलायें।

शनि ग्रह का उपाय।

शनि ग्रह को ठीक  रखना है  तो मजदूरों को कुछ भी  मीठा खिलाना चाहिए।

राहु ग्रह का उपाय।

राहु ग्रह को  ठीक करने का आसान सा उपाय है  सफाई कर्मचारियों को चाय पिलाया करें। अंधे, दिव्यांग , कुष्ट रोगी , बीमार व असहाय लोगो की मदद के साथ साथ सेवा करें।

केतु ग्रह का उपाय।

केतु ग्रह दोष निवारण के लिए रंग बिरंगा यानी  चितकबरा कम्बल मंदिर में दान दें।

खुद का उपाय।

यदि खुद को ठीक रखना चाहते हैं तो नित्य प्रति महा माईं के बगल अष्टोत्तरशत नाम का पाठ करें। विश्वास करें कि आपके जीवन मे बाधा आई भी तो आपका कुछ बिगाड़ नही पाएगी। आपको छू कर ही निकल जायेगी।

ऊपर लिखे नवग्रह उपाय इतने आसान हैं कि इनको दिन प्रतिदिन की दिन चर्या का हिस्सा बनाया जा सकता है। बड़ों के आशीर्वाद व भाइयों से बनाकर रखने से जीवन कैसे आसानी से बीत गया यह पता ही नही चलता।

कोई संशय हो या परामर्श करना चाहते हैं तो निसंकोच संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *