काली नज़र से बचायेंगे आपको नज़र उतारने के ग्यारह उपाय

अगर आपको भी बार बार किसी की काली नज़र लगती है जिसकी वजह से आपकी तबियत ढीली रहती है, सुस्ती छाई रहती है, काम करने का मन नही करता हो, पैसे या तो आते ही नही, आते हों तो रुकते नही हों तो करें नज़र उतारने के उपाय और सुख का निरोगी जीवन जियें।

1.  लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्टी के बर्तन में जलाएं। फिर उसकी धूप नज़र लगे बच्चे को दें।हर प्रकार की नजर ठीक हो जाएगी।

2.  शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर प्रेम पूर्वक हनुमान जी की आराधना कर उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नज़र लगे हुए व्यक्ति के माथे पर लगाने से बुरी नज़र का प्रभाव कम होता है।

3.  नमक, राई, लहसुन, प्याज के छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी पर सात बार घुमाने से  बुरी नजर का दोष मिटता है।

4.  कई बार भोजन पर नज़र लग जाती है। तब तैयार भोजन में से थोड़ा थोड़ा एक पत्ते पर लेकर उस पर गुलाब छिड़क कर रास्ते में रख दें। फिर बाद में सभी खाना खाएं। नज़र उतर जाएगी।

5.  नज़र लगे व्यक्ति को पान में गुलाब की  सात पंखुड़ियां रखकर खिलाएं। नज़र लगा व्यक्ति ईष्ट देव का नाम लेकर पान खाये। बुरी नज़र का प्रभाव दूर हो जाएगा।

6.  खाने के समय भी किसी व्यक्ति की नज़र लग जाती है। ऐसे में इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नज़र लगे व्यक्ति के सर पर से सात बार घुमा कर पानी मे बुझा दें। उस पानी को रोगी को पिला दें। नज़र उतर जाएगी।

घर में वास्तु दोष है? करें यह उपाय:>वास्तु दोष निवारण के सरल उपाय

7. इस उपाय को करते ही नजर दोष दूर हो जाएगा। यदि किसी बच्चे को नजर लग जाए तो पारंपरिक उपाय के तौर पर उसे नमक, राई के दाने, पीली सरसों, मिर्च, पुरानी झाडू का एक टुकड़ा लेकर नजर लगे व्यक्ति पर से आठ बार उतार कर आग में जला दें। यदि जलाने पर मिर्च की धांस नहीं आती है तो समझ लीजिए कि उसकी नजर उतर गई।

8.  यदि आपको लगता है कि आपके कारोबार को अक्सर किसी की बुरी नजर लग जाती है तो आप इससे बचने के लिए अपने कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर के लटका दें।नजर दोष दूर करने के इस उपाय का करते ही आपको चमत्कारिक लाभ मिलेगा।

9.  यदि आपको लगता है कि आपके घर की एकता और प्रेमभाव को किसी की काली नजर लग गई है और अब आपसी प्रेम की जगह कलह होने लगी है तो इसे दूर करने के लिए घर के मुखिया को रात के समय अपने बिस्तर के नीचे एक लोटा पानी रखना चाहिए। इसके बाद सुबह स्नान-ध्यान के बाद उस लोटे के जल को अपने इष्टदेव का मंत्र जपते हुए किसी पीपल के पेड़ की जड़ में डाल देना चाहिए। इस उपाय को करने से घर के सामंजस्य को लगी नजर दूर हो जाती है।

10.  यदि आपको लगता है कि आपके घर के किसी सदस्य को नजर लग गई हो तो एक नींबू लेकर उसे 7 बार नजर लगे व्यक्ति के उपर से वार लें और उसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर फेंक दें।

11.  यदि आपको लगता है कि आपके घर की खुशियों को किसी की नजर लग गई है और आए दिन आपके यहां कोई न कोई अड़चन आती रहती है तो आप इसे दूर करने के लिए किसी भी दिन पांच काली मिर्च के दाने लेकर उसे अपने सिर से सात बार वार करके किसी एकांत स्थान पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए। इसके बाद पांचवी काली मिर्च को ऊपर की दिशा में फेंक कर, बगैर पीछे मुड़े चुपचाप घर वापस चले आना चाहिए। प्रयास करें कि इस उपाय को करते समय आपको कोई टोके नहीं। इस अचूक उपाय से आपके जीवन में आने वाली सभी रुकावटें दूर हो जाएंगी और खुशियों का वास बना रहेगा।

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *