सितंबर 2021 मासिक राशिफल | कर्क, वृश्चिक, मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मेष राशि

सूर्य आपके 5वें और छठे भाव में गोचर कर रहा है जो इस महीने के दूसरे भाग में अनुकूल स्थिति का संकेत दे रहा है। आपके छठे और सातवें भाव पर शुक्र आपको कोई अच्छा परिणाम नहीं देगा। आपके छठे भाव में उच्च का बुध इस पूरे महीने के लिए सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके छठे भाव में मंगल का गोचर आपको सफलता देगा।

इस महीने भी राहु और केतु की स्थिति ठीक नहीं है। बृहस्पति वापस आपके दसवें भाव में गोचर करेगा और आपके भाग्य में कई गुना वृद्धि करेगा। आपके दसवें भाव में वक्री शनि भी अच्छा दिख रहा है। आप 18 सितंबर, 2021 के बाद अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपके छठे और सातवें भाव में स्थित शुक्र आपके भावनात्मक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। आप एलर्जी, सर्दी और खांसी जैसी छोटी स्वास्थ्य समस्याओं से भी पीड़ित हो सकते हैं। लेकिन आपके छठे भाव में मंगल का गोचर आपको मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली देगा। रविवार के दिन आप हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ कर सकते हैं।

जैसे ही शुक्र आपके सातवें घर में गोचर करेगा, आपको अपने जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ समस्या होने की उम्मीद हो सकती है। आपके छठे भाव का बुध आपको पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगा। 18 सितंबर, 2021 के बाद अपने बेटे और बेटी के लिए शादी के प्रस्ताव को अंतिम रूप देना ठीक है। लेकिन शुभ कार्य समारोहों की मेजबानी के लिए नवंबर 2021 के अंत तक इंतजार करना उचित है। यदि आपकी योजना नए घर में जाने की है, तो आप इसे 18 सितंबर के बाद कर सकते हैं। यदि कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते में प्रवेश कर रहा है, तो इस महीने के पहले 3 हफ्तों में आपको बहुत नुकसान होगा। 18 सितंबर 2021 से आप काफी बेहतर महसूस करेंगे।

छात्र पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे। आप बहुत ज्यादा सोचने लगेंगे जो यथार्थवादी नहीं है। आप अपने किसी करीबी प्रेमी या प्रेमिका पर अधिकार महसूस करेंगे जो आपके जीवन को दयनीय बना सकता है। यदि आप कमजोर महादशा चला रहे हैं, तो आप खराब मित्र मंडली के कारण धूम्रपान, शराब और अन्य बुरी आदतों के आदी हो सकते हैं। 18 सितंबर, 2021 तक पहुंचने के बाद आपको और ऊर्जा मिलेगी।

काम, करियर और वित्त व धन

इस महीने की शुरुआत में कुछ चुनौतियां आएंगी। बॉस और सहकर्मी के साथ आपकी तीखी बहस हो सकती है। 18 सितंबर, 2021 तक इस परीक्षण चरण को पार करने के लिए आपको और अधिक सॉफ्ट स्किल्स विकसित करने की आवश्यकता है।  आपके काम का दबाव और तनाव अधिक रहेगा। अच्छी खबर यह है कि 18 सितंबर 2021 से आपको एक अच्छा ब्रेक मिलेगा। मंगल, बुध और सूर्य अच्छी स्थिति में अच्छा सहयोग प्रदान करेंगे।  समय पर काम पूरा करने के लिए आपको यश मिलेगा। यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो 21 नवंबर, 2021 तक प्रतीक्षा करें।

इस पूरे महीने शुक्र आपके लिए अच्छी स्थिति में नहीं रहेगा। अप्रत्याशित खर्चे बढ़ेंगे। कठिन परिस्थितियों का प्रबंधन करने के लिए आप बहुत सारे कर्ज ले सकते हैं। 18 सितंबर, 2021 तक आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से भी धोखा मिल सकता है। अपने सोने के गहनों को बैंक लॉकर में रखें। अच्छी खबर यह है कि आप 18 सितंबर, 2021 के बाद बहुत बेहतर करेंगे। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और भगवान बालाजी से अपने वित्त पर अच्छा करने के लिए प्रार्थना करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मेष राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।
2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  वृषभ राशि

आपके छठे भाव में स्थित शुक्र इस महीने की प्रगति के साथ स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। पांचवे भाव में उच्च का बुध आपको अच्छे परिणाम नहीं देगा। 6 सितंबर 2021 से मंगल आपके 5वें भाव में होगा जो  चिंता बढ़ाएगा।

आपके नौवें भाव में शनि वक्री होने से आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। लेकिन 16 सितंबर, 2021 को बृहस्पति का वक्री होकर आपके 9वें घर में वापस जाना कड़वा अनुभव देगा। आपके जन्म स्थान पर राहु और आपके सातवें स्थान पर केतु आपके स्वास्थ्य और रिश्ते में समस्याएं पैदा करेंगे।

कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।  आपको अपने जीवन में इस कठिन समय को पार करने के लिए धैर्य रखने की आवश्यकता है। बेहतर महसूस करने के लिए आप प्राणायाम कर सकते हैं और सुदर्शन महा मंत्र को सुन सकते हैं।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

जन्म राशी पर राहु, सातवें घर पर केतु और आपके पांचवें घर पर बुध चिंता और तनाव पैदा करेगा। आपके पंचम भाव में मंगल मन की उलझन पैदा करेगा । अकेलेपन या अच्छे दोस्तों या परिवार के समर्थन की कमी के कारण आप उदास हो सकते हैं। आपके बच्चे आपकी बात नहीं सुनेंगे। पहले से नियोजित शुभ कार्य समारोह बाद की तारीख में स्थगित कर दिए जाएंगे। पारिवारिक राजनीति अधिक होगी।   तीसरे व्यक्ति के आने से मौजूदा समस्याओं की तीव्रता में वृद्धि होगी। प्रेम को प्रपोज करने का यह अच्छा समय नहीं है।  यह स्थिति 18 सितंबर 2021 से पारिवारिक कलह का कारण बन सकती है।

बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम सुनें। शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र का जाप करें। इस कठिन दौर को पार करने के लिए आध्यात्मिक शक्ति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखना सुनिश्चित करें।

छात्रों के लिए यह कठिन समय रहने वाला है। अपने शॉर्ट-लिस्टेड कॉलेज या विश्वविद्यालयों में प्रवेश न मिलने से आप निराश हो सकते हैं। इस माह आपको कुछ समझौता करना पड़ सकता है। 18 सितंबर, 2021 के बाद आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ समस्या होने की उम्मीद हो सकती है।  बुरे मित्र मंडली में शामिल होने से बचें क्योंकि इस महीने आपको शराब पीने या धूम्रपान की लत लग सकती है। इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको एक अच्छे गुरु की आवश्यकता है।

काम, करियर और वित्त व धन

निराशाओं और असफलताओं से भरा यह एक और चुनौतीपूर्ण महीना होने जा रहा है। आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपके बॉस और टीम के साथियों के साथ गलतफहमी होगी। आपके कामकाजी संबंध बुरी तरह प्रभावित होंगे। खासकर अपने कार्यस्थल पर काम करने वाली किसी भी महिला या युवा लोगों से सावधान रहें। कोई भी ईमेल या चैट संदेश भेजने से पहले दो बार सोचें क्योंकि यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम कर सकता है।

आप वर्तमान परीक्षण चरण से 6 सप्ताह के बाद यानी अक्टूबर 2021 के मध्य तक बाहर आ जाएंगे।  आप अक्टूबर 2021 से नौकरी के नए अवसरों की खोज शुरू कर सकते हैं।  इस महीने में अप्रत्याशित खर्च होंगे। दोस्त और रिश्तेदार आपके घर मेहमान बनकर आएंगे तो आपके ख़र्चे और भी बढ़ेंगे। आपको लग्जरी सामान और उपहार खरीदने पर पैसा खर्च करना होगा। आपके क्रेडिट कार्ड का बैलेंस बढ़ेगा। किसी भी ऋण के लिए अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को जमानत देने से बचें। 18 सितंबर, 2021 से चिकित्सा और अन्य आपातकालीन खर्च होंगे।

अच्छी खबर यह है कि बृहस्पति लंबी अवधि में अच्छी स्थिति में रहेगा। यदि आप वर्तमान कठिन परिस्थिति का प्रबंधन कर सकते हैं, तो आपको मध्य अक्टूबर 2021 से उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  वृष राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. एकादशी के दिन उपवास करें।
2. किसी राहु स्थान के दर्शन करें

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – मिथुन राशि

शुक्र का आपके 5वें घर में होना सौभाग्य लेकर आएगा। उच्च का बुध आपके भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा।
आपके छठे भाव पर केतु सफलता को गति देगा। आपके आठवें भाव पर वक्री शनि अच्छा दिख रहा है। वक्री बृहस्पति आपके नौवें भाव से आठवें भाव में गोचर करेगा, जिससे आपको बड़ी सफलता मिलेगी।
यह एक और महीना सौभाग्य, सफलता और वृद्धि से भरा होने वाला है।  18 सितंबर 2021 के आसपास आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

इस महीने आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपके चिकित्सा खर्च में काफी हद तक कमी आएगी।
आप समस्याओं से निपटने में अधिक आत्मविश्वासी रहेंगे। आपको अच्छी मानसिक स्थिरता मिलेगी। आप मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा कर सकते हैं और  स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

आप अपने परिवार और रिश्ते में अच्छे बदलाव का अनुभव करते रहेंगे। पारिवारिक समस्याएं सुलझने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने ससुराल, माता-पिता और भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध विकसित करेंगे।
आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताकर खुश होंगे। यदि आप विदेश में रह रहे हैं तो आपके माता-पिता या ससुराल वाले आपके घर आएंगे।  संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं।  इस महीने आपको प्यार हो सकता है। 15 सितंबर, 2021 के आसपास नए रिश्ते शुरू करने से आप खुश होंगे।

छात्रों के लिए यह महीना अच्छी सफलता दिलाएगा। अगले कुछ हफ्तों में आपको अच्छे कॉलेज या यूनिवर्सिटी से एडमिशन मिल जाएगा।  इस दौरान आपको अच्छे दोस्त मिलेंगे। आप अकेलेपन से बाहर निकलेंगे और अपने स्कूल/कॉलेज जीवन का आनंद लेने लगेंगे।

काम, करियर और वित्त व धन

यह सौभाग्य से भरा एक और अद्भुत महीना होने जा रहा है।  आप 18 सितंबर, 2020 के आसपास इंटरव्यू पास कर सकते हैं और नौकरी का नया प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। इस महीने के दौरान आपको अपने कार्यस्थल पर किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस महीने आपका भाग्य अच्छा रहेगा। कोई अवांछित खर्च नहीं होगा। नकदी प्रवाह विभिन्न स्रोतों से इंगित किया गया है। आप अपने कर्ज का भुगतान करेंगे। आपको कुछ मानसिक शांति मिलेगी क्योंकि आपके कर्ज प्रबंधनीय स्थिति में हैं।  यदि आपने पहले ही घर खरीद लिया है, तो अपने नए घर में जाना ठीक है।
लेकिन इस महीने कोई अचल संपत्ति की संपत्ति खरीदना अच्छा विचार नहीं है। यदि आप कोई निर्माण कार्य शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अगले महीने से आपको  दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको  अक्टूबर और नवंबर, 2021 के बीच वित्तीय समस्याएं होने की उम्मीद हो सकती है। 

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मिथुन राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. स्वस्थ रहने के लिए आदित्य हृदयम स्रोत और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
2 भाग्य प्राप्ति के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  कर्क राशि

सूर्य का आपके दूसरे और तीसरे भाव में गोचर इस महीने के दूसरे भाग में आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके तीसरे भाव पर बुध अच्छा नहीं रहेगा। तीसरे और चौथे घर पर शुक्र अच्छा भाग्य देने वाला रहेगा। 6 सितंबर, 2021 से आपके तीसरे भाव में मंगल सफलता  देगा। आपके 11वें भाव में राहु आपको अच्छा सहयोग देगा। 5वें भाव पर केतु और 7वें भाव पर शनि आपके पारिवारिक वातावरण में कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। बृहस्पति का आपके छठे भाव में वक्री होना आपके लिए एक अच्छा संकेत है।

15 सितंबर, 2021 से कुल मिलाकर चीजें बहुत बेहतर हो रही हैं। आप 15 सितंबर, 2021 और 20 नवंबर, 2021 के बीच शुभ कार्य समारोह की मेजबानी कर सकते हैं। आपको अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीनों में अच्छी किस्मत देखने को मिल सकती है।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

जैसे-जैसे मंगल आपके तीसरे भाव में प्रवेश कर रहा है, वैसे-वैसे आप शारीरिक व्याधियों से मुक्त होंगे। 15 सितंबर, 2021 से 7वें घर में बृहस्पति, तेजी से उपचार के लिए पर्याप्त सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा। आपके चिकित्सा खर्च में कमी आएगी। आपका तन और मन दोनों ही बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जाओं से भर जाएंगे।

इस महीने की प्रगति के साथ आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को एक-एक करके सुलझा लेंगे। 16 सितंबर, 2021 से संबंधों में सुधार से आप प्रसन्न होंगे। आपके बच्चे आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे और आपको गौरवान्वित महसूस कराएंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं।  अगले 3 महीनों के लिए शुभ कार्य कार्यक्रमों की मेजबानी करने की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है। आपका समय नवंबर 2021 के अंत तक अच्छा लग रहा है, आप अपने जीवन में एक बड़ा मील का पत्थर हासिल करने में सक्षम होंगे।

आपके प्रेम विवाह को आपके माता-पिता और ससुराल पक्ष से मंजूरी मिल जाएगी। दोस्तों के साथ बाहर जाकर समय बिताकर आप खुश होंगे। नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा समय है। आपको प्यार भी हो सकता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको उपयुक्त जोड़ी मिल जाएगी और आप सगाई कर लेंगे।
लंबे समय से प्रतीक्षित दंपत्तियों को संतान की प्राप्ति होगी।

छात्रों के लिए यह महीना आपको अच्छी सफलता दिलाएगा। आपको 15 सितंबर, 2021 के बाद अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश मिलेगा। अगले आने वाले महीने आपको यह चुनने की स्पष्ट दिशा देंगे कि आप किस क्षेत्र में जाना चाहते हैं।  मित्रों के साथ घनिष्ठता सुख देगी।

काम, करियर और वित्त व धन

16 सितंबर, 2021 से आप अच्छी प्रगति करेंगे। आप वरिष्ठ प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। 16 सितंबर, 2021 के बाद अपनी पदोन्नति के बारे में चर्चा करना ठीक है। अगले कुछ महीनों में आपको अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर पर पदोन्नत किया जाएगा।
आपको सरकारी क्षेत्र में काम करने का अच्छा अवसर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा। 16 सितंबर, 2021 से आपको वीजा प्राप्त होगा और विदेश यात्रा से खुश होंगे।

आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको विदेश में अपने मित्रों और परिवार से भी सहयोग मिलेगा। सप्तम भाव पर बृहस्पति और मंगल तृतीय भाव 16 सितंबर, 2021 के बाद धन की बौछार प्रदान करेगा
आप अपने कर्ज का भुगतान बहुत तेज गति से करेंगे। इससे पर्सनल लोन या होम लोन के लिए आपके क्रेडिट स्कोर में सुधार होगा। आपके बैंक ऋण अगले 4 से 8 सप्ताह में स्वीकृत हो जाएंगे। अपने आरामदायक जीवन के लिए नया घर खरीदने और उसमें जाने का यह एक अच्छा समय है।  आप अचल संपत्ति का कोई लेन-देन करने में सफल होंगे।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  कर्क राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महा मंत्र की पढें या सुनें।
2. शुभ कार्यों को संचित करने के लिए आप दान-पुण्य करने पर विचार करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  सिंह राशि

आपके दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र शुभ फल देगा।  आपके दूसरे भाव में बुध इस पूरे महीने में उत्तम दिख रहा है। आप इस महीने में राहु और केतु से किसी लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। आपके छठे भाव में शनि वक्री होने से आपकी वृद्धि प्रभावित होगी। आपके सातवें भाव पर वक्री बृहस्पति कुछ सहयोग प्रदान कर सकता है।

यह एक सुस्त महीना होने जा रहा है।  लेकिन समस्याएं  आपके नियंत्रण में रहेंगी। इसलिए, डरने की कोई बात नहीं है। अपने जीवन में किस्मत का आनंद लेने के लिए आपको 20 नवंबर, 2021 तक इंतजार करना होगा।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

इस माह के प्रथम दो सप्ताह में शारीरिक कष्ट होंगे। लेकिन 17 सितंबर, 2021 से आपको अच्छी राहत मिलेगी।  अच्छी नींद लेने के लिए मेडिटेशन और ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ करें।

इस माह की शुरुआत में आपके सामने चुनौतियां अधिक होंगी। जीवनसाथी और बच्चों के साथ संबंधों और वाद-विवाद में रुकावट आएगी।
अच्छी खबर यह है कि चीजें आपके नियंत्रण में रहेंगी। आप समाज में अपनी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि को बनाए रखने में सफल रहेंगे। अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के आपके प्रयासों में विभिन्न कारणों से देरी हो सकती है।  किसी भी नए रिश्ते को शुरू करने के लिए नवंबर 2021 के अंत तक इंतजार करना उचित है।

आपको अपनी शिक्षा पर मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। इस महीने के पहले दो सप्ताह में आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपका नाम आपके पसंदीदा कॉलेज या विश्वविद्यालयों की प्रतीक्षा सूची में दिखाई दे सकता है। कुछ जोखिम लेना और कुछ और हफ्तों तक प्रतीक्षा करना ठीक है, क्योंकि शनि आपको 9 अक्टूबर, 2021 से अच्छी किस्मत देगा।

काम, करियर और वित्त व धन

बिना किसी राहत के आप पर काम का दबाव अधिक बना रहेगा।  17 सितंबर 2021 से आपकी ऑफिस की राजनीति में गिरावट आने लगेगी। आप कामकाजी संबंधों को बेहतर बनाने पर विशेष ध्यान देंगे।
यदि आप नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको नई नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए अक्टूबर 2021 की शुरुआत तक इंतजार करना पड़ सकता है। आप केवल नवंबर 2021 तक नौकरी की पेशकश कर सकते हैं।  आपको लंबी दूरी की यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं। कुल मिलाकर, आपके करियर के विकास के लिए ज्यादा चिंतित होने की कोई बात नहीं है।  तेज विकास के लिए आपको कुछ और महीने इंतजार करने की जरूरत है।

आपको इस पूरे महीने अपना वॉलेट देखना होगा। आसमान छूते खर्चे होंगे जो आपकी बचत को खत्म कर सकते हैं। आपके दूसरे भाव में मंगल और बुध का वक्री होना आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित कर सकता है। आप बृहस्पति और शनि से किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। आपको अपने घर आने वाले मेहमानों के आतिथ्य सत्कार पर पैसा खर्च करना होगा।
आपके बैंक ऋण में देरी हो सकती है। आपको समय पर फंड नहीं मिलेगा। घर खरीदने के लिए कुछ और महीनों का इंतजार करना बेहतर है। 16 सितंबर, 2021 से आपकी वित्तीय स्थिति थोड़ी बेहतर होने लगेगी। भले ही यह महीना मुश्किल भरा हो, लेकिन लंबे समय में आपका समय बेहतरीन दिख रहा है। विशेष रूप से आपके पास नवंबर और दिसंबर 2021 के दौरान एक सुनहरा समय होगा

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – सिंह राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. गरीब छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए मदद करें।
2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान करें।
3. बेघर लोगों या वृद्धाश्रम को धन या भोजन दान करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  कन्या राशि

आपके जन्म स्थान पर बुध अच्छा नहीं  है। 6 सितंबर, 2021 को मंगल आपके जन्म स्थान पर गोचर करेगा, शारीरिक रोग पैदा करेगा। आपके दूसरे भाव पर शुक्र 06 सितंबर, 2021 से आपके नकदी प्रवाह में वृद्धि करेगा।
आपके तीसरे घर पर केतु थोड़ी राहत दे सकता है। लेकिन आपके नौवें भाव में राहु यात्रा में परेशानी पैदा करेगा। आप बृहस्पति और शनि दोनों से किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कुछ भी करने से पहले दो बार सोचें।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपकी जन्म राशी पर मंगल और बुध शारीरिक रोग पैदा करेंगे। आपके नौवें घर में राहु भावनात्मक रूप से आपको प्रभावित करेगा।  बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम सुनें। शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र का जाप करें। इस कठिन दौर को पार करने के लिए आध्यात्मिक शक्ति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखना सुनिश्चित करें।

आप अपने पारिवारिक वातावरण में और अधिक चुनौतियों की अपेक्षा कर सकते हैं। जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों के साथ मनमुटाव और वाद-विवाद होगा। आपके बच्चे आपकी बात नहीं सुनेंगे।
पारिवारिक राजनीति अधिक होगी। आपका ऊर्जा स्तर और आत्मविश्वास कम हो सकता है।
प्रेम को प्रपोज करने का यह अच्छा समय नहीं है।
आपको अपने प्रेम विवाह के लिए माता-पिता और ससुराल वालों को समझाने में मुश्किल होगी। इस महीने में बच्चे की प्लानिंग करने से बचें। यदि आप अविवाहित हैं, तो 19 अक्टूबर, 2021 तक प्रतीक्षा करना एक अच्छा विचार है। अपने जीवन के इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको अधिक सॉफ्ट स्किल्स और अच्छे गुरु की आवश्यकता है।

छात्रों के लिए यह कठिन समय रहने वाला है। अपने शॉर्ट-लिस्टेड कॉलेज या विश्वविद्यालयों में प्रवेश न मिलने से आप निराश हो सकते हैं। इस माह आपको कुछ समझौता करना पड़ सकता है। 18 सितंबर, 2021 के बाद आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ समस्या होने की उम्मीद हो सकती है।

काम, करियर और वित्त व धन

निराशाओं और असफलताओं से भरा यह एक और चुनौतीपूर्ण महीना होने जा रहा है। आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपके बॉस और टीम के साथियों के साथ गलतफहमी होगी। आपके कामकाजी संबंध बुरी तरह प्रभावित होंगे। खासकर अपने कार्यस्थल पर काम करने वाली किसी भी महिला या युवा लोगों से सावधान रहें। कोई भी ईमेल या चैट संदेश भेजने से पहले दो बार सोचें क्योंकि यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम कर सकता है।

इस महीने के दौरान आपका नकदी प्रवाह प्रभावित होगा। अधिक खर्च होंगे। दोस्त और रिश्तेदार आपके घर मेहमान बनकर आएंगे तो आपके ख़र्चे और भी बढ़ेंगे। आपको लग्जरी सामान और उपहार खरीदने पर पैसा खर्च करना होगा। आपके क्रेडिट कार्ड का बैलेंस बढ़ेगा।
लॉटरी और जुए से बचें क्योंकि आप बहुत सारा पैसा खो देंगे। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  कन्या राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।
2. एकादशी के दिन उपवास करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  तुला राशि

6 सितंबर, 2021 को शुक्र का आपकी जन्म राशी में गोचर अच्छा भाग्य देगा। आपके बारहवें भाव में मंगल अवांछित भय और तनाव पैदा कर सकता है।
इस महीने में राहु और केतु दोनों अच्छी जगह नहीं हैं। पहले कुछ हफ्तों में शनि और बृहस्पति दोनों ही आपको अच्छे परिणाम देंगे। चीजें खराब नहीं लग रही हैं। आप मध्यम वृद्धि और सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन इस महीने में आपको जो थोड़ी राहत मिलेगी, वह थोड़े समय के लिए ही रहेगी।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपके पहले घर में शुक्र पर्याप्त सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा। आपके बारहवें भाव में मंगल का गोचर आपके सोने के तरीके को प्रभावित कर चिंता और तनाव पैदा कर सकता है।  स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आप मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा कर सकते हैं और हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

आप अपने परिवार और रिश्ते में अच्छे बदलाव का अनुभव कर सकते हैं। आपकी जन्म राशी पर शुक्र के गोचर की ताकत से वैवाहिक सद्भाव अच्छा दिख रहा है। पारिवारिक समस्याएं सुलझने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने ससुराल, माता-पिता और भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध विकसित करेंगे। आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताकर खुश होंगे।
यदि आप विदेश में रह रहे हैं तो आपके माता-पिता या ससुराल वाले आपके घर आएंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं। यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको अच्छा नेटल चार्ट सपोर्ट मिला है।

आपके पास रोमांस पर अच्छा समय होगा क्योंकि शुक्र आपकी जन्म राशी पर गोचर करेगा। आपको पर्याप्त आकर्षक बल मिलेगा। आपका प्रेमी  लेकिन अगर आप नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं तो आपको दो बार सोचने की जरूरत है। इस महीने में संतान की संभावनाएं अच्छी दिख रही हैं। दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह तक शुभ कार्य समारोह आयोजित करने से बचें।

छात्रों के लिए यह महीना आपको अच्छी सफलता दिलाएगा। आपको पहले कुछ हफ्तों में अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश मिल जाएगा।

काम, करियर और वित्त व धन

आप पिछले महीने आनंदित भाग्य को कुछ और हफ्तों तक जारी रख सकते हैं। आपको पर्याप्त कार्य जीवन संतुलन मिलेगा। 15 सितंबर, 2021 से पहले आपको नौकरी का नया प्रस्ताव मिल सकता है।

आपके बारहवें भाव में ग्रहों के गोचर के कारण कुछ अवांछित खर्च होंगे। आपकी जन्म राशी पर शुक्र के गोचर के कारण भी नकदी प्रवाह का संकेत दिया गया है। आप अपने कर्ज का भुगतान करेंगे। आपको कुछ मानसिक शांति मिलेगी क्योंकि आपके कर्ज प्रबंधनीय स्थिति में हैं। यदि आपने पहले ही घर खरीद लिया है, तो 16 सितंबर, 2021 से पहले अपने नए घर में जाना ठीक है। लेकिन इस महीने कोई अचल संपत्ति की संपत्ति खरीदना अच्छा विचार नहीं है।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  तुला राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. वृद्धाश्रम और विकलांग लोगों को धन दान करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – वृश्चिक  राशि

आपके लाभ स्थान में उच्च का बुध आपको सौभाग्य प्रदान करेगा। 6 सितंबर, 2021 से आपके 11वें भाव में मंगल आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। आपके बारहवें भाव में शुक्र के गोचर से आप उत्साहित होंगे।
राहु और केतु का प्रभाव काफी कम होने लगेगा। आपके तीसरे भाव में शनि और बृहस्पति की युति इस महीने के दौरान अच्छे परिणाम देने लगेगी। कुल मिलाकर, आप अपने स्वास्थ्य, करियर और वित्त के संबंध में अपनी वृद्धि और सफलता से खुश रहेंगे।

लेकिन छोटी-मोटी पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं जो अगले कुछ महीनों तक जारी रहेंगी। 21 नवंबर, 2021 से आप बिना किसी झंझट के सहज  विकास करेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

जैसे ही मंगल आपके 11वें घर में गोचर कर रहा है, आप शारीरिक बीमारियों से बाहर आ जाएंगे। 15 सितंबर, 2021 से तीसरे घर में बृहस्पति, तेजी से उपचार के लिए पर्याप्त सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा।
आपका तन और मन दोनों ही बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जाओं से भर जाएंगे। अच्छी नींद लेने के लिए आपको ब्रीदिंग एक्सरसाइज/प्राणायाम करने की जरूरत है। जैसे-जैसे यह महीना आगे बढ़ेगा आप अपनी मानसिक स्थिरता पुनः प्राप्त करेंगे।

इस महीने की प्रगति के साथ आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को एक-एक करके सुलझा लेंगे। संबंधों में सुधार लाने में आप सफल होंगे। लेकिन कुछ समस्याएं ऐसी होंगी जो अगले कुछ महीनों तक जारी रहेंगी। यदि आप अनुकूल महादशा चला रहे हैं, तो आप अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप दे सकते हैं। लेकिन नवंबर 2021 के अंत तक शुभ कार्य समारोह आयोजित करने से बचें।

पार्टियों या परिवार के मिलने-जुलने की मेजबानी करके आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताकर खुश होंगे। यदि आप विदेश में रह रहे हैं तो आपके माता-पिता या ससुराल वाले आपके घर आएंगे। आप नए घर या अपार्टमेंट में जाने में सफल होंगे। कोई लग्जरी वस्तु या मी खरीदने से आपको प्रसन्नता होगी

रोमांस में मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। आप अपने साथी के साथ समय बिता पाएंगे। लंबे समय से प्रतीक्षित दंपत्तियों को संतान की प्राप्ति होगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको 15 सितंबर, 2021 के बाद एक उपयुक्त मैच मिल जाएगा। लेकिन नवंबर तक इंतजार करना एक अच्छा विचार है। 21, 2021 को शादी करनी है।

छात्रों के लिए यह महीना आपको अच्छी सफलता दिलाएगा। आपको 15 सितंबर, 2021 के बाद अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश मिलेगा। अगले आने वाले महीने आपको यह चुनने की स्पष्ट दिशा देंगे कि आप किस क्षेत्र में जाना चाहते हैं।

काम, करियर और वित्त व धन

यह आपके लिए उत्कृष्ट वृद्धि और बड़ी सफलता से भरा एक उत्कृष्ट महीना होने जा रहा है। आप वरिष्ठ प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। इस महीने के दौरान अपने बॉस के साथ अपनी पदोन्नति और करियर विकास योजना के बारे में चर्चा करना ठीक है। इस साल के अंत तक आपको अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर पर पदोन्नत किया जाएगा । आपको सरकारी क्षेत्र में काम करने का अच्छा अवसर मिल सकता है।  कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा।

इस महीने में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिख रही है। आपके 11वें भाव में मंगल और आपके तीसरे भाव पर शनि धन की वर्षा प्रदान करेगा। आपके खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। आपकी आमदनी में इजाफा होगा। आपको विदेश में अपने मित्रों और परिवार से भी सहयोग मिलेगा। आप अपने कर्ज का भुगतान बहुत तेज गति से करेंगे। इससे पर्सनल लोन या होम लोन के लिए आपके क्रेडिट स्कोर में सुधार होगा।
आपके बैंक ऋण बिना किसी और देरी के स्वीकृत हो जाएंगे। आप अचल संपत्ति का कोई लेन-देन करने में सफल होंगे। आपको खरीदने और बेचने दोनों के लिए बेहतरीन डील मिलेगी।  आप अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से पहले ही पार कर चुके हैं। अगले 18 महीनों के लिए लंबे समय से धन लाभ के लिए आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है। वित्त में अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्र नमं सुनें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  वृश्चिक राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. गुरुवार के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें।
2. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।
3. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – धनु राशि

6 सितंबर 2021 से आपके 10वें भाव में मंगल शुभ परिणाम देगा लेकिन तनाव अधिक रहेगा। बुध अपनी उच्च राशि पर उत्कृष्ट स्थिति में होगा, तेजी से विकास और सफलता देगा। आपके 11वें भाव पर शुक्र 7 सितंबर, 2021 से सौभाग्य प्रदान करेगा।

आपके छठे भाव में राहु अच्छी वृद्धि प्रदान करेगा। आपके दूसरे भाव पर वक्री शनि इस महीने आपको धन लाभ देगा।  कुल मिलाकर इस महीने के दो हफ्ते बहुत अच्छे नहीं लग रहे हैं। लेकिन 16 सितंबर 2021 से चीजें आपके पक्ष में होने लगेंगी। अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीने में आपका भाग्य बहुत अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

इस महीने के पहले दो हफ्तों में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। अच्छी नींद लेने के लिए आपको ब्रीदिंग एक्सरसाइज/प्राणायाम करने की जरूरत है। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आप अपनी मानसिक स्थिरता पुनः प्राप्त कर लेंगे।

इस महीने की प्रगति के साथ आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को एक-एक करके सुलझा लेंगे। 16 सितंबर, 2021 से संबंधों में सुधार से आप प्रसन्न होंगे। आपके बच्चे आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे और आपको गौरवान्वित महसूस कराएंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं।
आपका समय नवंबर 2021 के अंत तक अच्छा लग रहा है, आप अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करने में सक्षम होंगे।

7 सितंबर, 2021 से आप अपने प्रेम जीवन से खुश रहेंगे। आप एक-एक करके रिश्तों के मुद्दों को सुलझा लेंगे। आपका प्रेम विवाह 21 सितंबर, 2021 के बाद आपके माता-पिता और ससुराल वालों द्वारा स्वीकृत हो जाएगा।

नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा समय है। आपको प्यार भी हो सकता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको उपयुक्त जोड़ी मिल जाएगी और आप सगाई कर लेंगे।

छात्रों के लिए यह महीना आपको अच्छी सफलता दिलाएगा। आपको 15 सितंबर, 2021 के बाद अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश मिलेगा। अगले आने वाले महीने आपको यह चुनने की स्पष्ट दिशा देंगे कि आप किस क्षेत्र में जाना चाहते हैं।

काम, करियर और वित्त व धन

इस महीने की शुरुआत आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है। लेकिन 6 सितंबर, 2021 के बाद चीजें आसान हो जाएंगी। 16 सितंबर, 2021 से आप अच्छी प्रगति करेंगे। आप वरिष्ठ प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। 16 सितंबर, 2021 के बाद अपनी पदोन्नति के बारे में चर्चा करना ठीक है। अगले कुछ महीनों में आपको अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर पर पदोन्नत किया जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा।

इस महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं हो सकती है। लेकिन मंगल और शुक्र का 6 सितंबर 2021 से बेहतर स्थिति में आना आपके खर्चों को सीमित कर देगा। आप 16 सितंबर, 2021 से अपने वित्त पर अच्छी प्रगति कर रहे होंगे। इस महीने के दौरान आपका कैशफ्लो बढ़ना शुरू हो जाएगा। आपको विदेश में अपने मित्रों और परिवार से भी सहयोग मिलेगा। दूसरे घर में बृहस्पति और 11 वें घर में शुक्र 16 सितंबर, 2021 के बाद धन की बौछार प्रदान करेगा
आप अपने कर्ज का भुगतान बहुत तेज गति से करेंगे।  कुल मिलाकर इस महीने का दूसरा भाग बेहतरीन दिख रहा है। आप अगले दो महीनों के लिए भी अच्छे भाग्य लेकर आएंगे।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – धनु राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. मंगलवार और शनिवार को भगवान शिव और दुर्गा देवी की पूजा करें।

2. गरीब छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए और गरीब लड़कियों को उनकी शादी के लिए मदद करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मकर राशि

आपके दसवें भाव में शुक्र आपके करियर में अस्थिरता पैदा कर सकता है। आपके नौवें भाव में मंगल का गोचर विदेश में चुनौतियां पैदा कर सकता है या आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं।

आपकी जन्म राशी पर शनि वक्री होने से कुछ राहत मिल सकती है। बृहस्पति का वक्री होना मिश्रित फल देगा। आपके पंचम भाव में राहु आपके पारिवारिक वातावरण में चिंता और तनाव पैदा करेगा। आपके 11वें भाव में केतु मित्रों के माध्यम से सांत्वना प्रदान कर सकता है। कुल मिलाकर इस महीने भी चीजें बहुत अच्छी नहीं लग रही हैं।  झूठे आरोप लगाकर आपकी बदनामी भी हो सकती है।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपके नवम भाव में बुध, सूर्य और मंगल का गोचर शारीरिक रोग पैदा करेगा। आपके पंचम भाव में राहु चिंता और तनाव बढ़ा सकता है। इस महीने में आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आप सिरदर्द, बुखार और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपको जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। शुक्र का आपके दसवें घर में गोचर पाचन, पेट के निचले हिस्से से संबंधित समस्याएं पैदा करेगा।
छोटा-मोटा काम करने पर भी आप थक सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त प्रोटीन और फाइबर युक्त भोजन लें। अच्छी नींद लेने के लिए मेडिटेशन और ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ करें।

पारिवारिक वातावरण में समस्या पैदा कर सकती है। लेकिन इस महीने चीजें आपके नियंत्रण में रहेंगी।

यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको अच्छा नेटल चार्ट सपोर्ट मिला है।

जीवनसाथी के साथ आपका मनमुटाव शुरू हो जाएगा। यह आपके जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति के आने के कारण हो सकता है। आप जिन परिवर्तनों से गुजर रहे हैं, उनसे आप अपनी मानसिक शांति खो सकते हैं। आपको प्यार हो सकता है लेकिन किसी गलत इंसान से। यदि आप कोई नया रिश्ता शुरू करते हैं, तो चीजें कुछ हफ़्ते के लिए ठीक हो सकती हैं। लेकिन 4 से 6 हफ्ते बाद आप बुरी तरह ठगे जाएंगे।

यदि आप कमजोर महा दशा चला रहे हैं, तो आपको सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आपको अपने प्रेम विवाह के लिए स्वीकृति प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है।

छात्रों के लिए यह महीना औसत दिख रहा है। हो सकता है कि आपको अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश न मिले। आपको समझौता करने और आपको मिलने वाले विकल्प के साथ जाने की जरूरत है। अन्यथा आपको अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी परीक्षा दोहरानी होगी।

काम, करियर और वित्त व धन

इस महीने में कुछ और चुनौतियां आएंगी। अपने काम को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इसके अलावा आप अपने जूनियर सहयोगियों के सामने अपने प्रदर्शन के लिए अपमानित होंगे। यदि आप कमजोर महा दशा चला रहे हैं, तो आप अक्टूबर 2021 के अंत में नौकरी खो देंगे। अपने प्रबंधकों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के झगड़े से बचें।

आपके नौवें भाव में मंगल और आपके दसवें भाव में शुक्र आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करेगा। आप बृहस्पति और शनि से किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। आपको अपने घर आने वाले मेहमानों के आतिथ्य सत्कार पर पैसा खर्च करना होगा।
बैंक ऋण के लिए अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को जमानत देने से बचें। क्योंकि अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीने में आपको पैसों के मामले में धोखा मिल सकता है।
20 नवंबर, 2021 के बाद से ही आपकी वित्तीय स्थिति थोड़ी बेहतर होने लगेगी।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मकर राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. वित्त में अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।
2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान करें।
3. वृद्ध और विकलांग लोगों की मदद करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल – कुम्भ राशि

आपके आठवें भाव में मंगल अचानक पराजय और अधिक चुनौतियां पैदा करेगा। आपके अष्टम भाव का बुध थोड़ी राहत प्रदान कर सकता है। आपके नवम भाव में शुक्र शुभ फल देगा।

आप इस महीने में राहु और केतु से लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। आपके बारहवें भाव में वक्री शनि आपको अच्छे परिणाम देगा। लेकिन बृहस्पति अगले 6 महीनों में अच्छी स्थिति में नहीं रहेगा।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपके अष्टम भाव में ग्रहों की स्थिति होने से आप शारीरिक कष्टों से पीड़ित रहेंगे।  गुरु का आपके बारहवें भाव में गोचर इस माह के दौरान आपके चिकित्सा व्यय में वृद्धि करेगा।  मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा करें और बेहतर महसूस करने के लिए रविवार को आदित्य हृदयम सुनें।

आपके आठवें भाव में सूर्य और मंगल आपके पारिवारिक वातावरण में और अधिक चुनौतियां पैदा करेंगे। 28 सितंबर, 2021 तक चीजें आपके नियंत्रण से बाहर भी हो सकती हैं। आपको कठोर शब्द बोलने से बचने की जरूरत है जिससे आपकी स्थिति और खराब हो जाएगी। आपके बच्चे आपको कठिन समय दे सकते हैं। फिर भी बृहस्पति आपके 12 वें घर में 21 अक्टूबर, 2021 और 18 नवंबर, 2021 के बीच गोचर करेगा, जो आपको शुभ कार्य कार्यों की मेजबानी करने में मदद करेगा। लेकिन यह बहुत अधिक तनाव और मानसिक दबाव के साथ होगा। मूल बजट से अधिक खर्च होगा।
कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको अपनी जन्म कुंडली और महा दशा पर निर्भर रहने की आवश्यकता है।

कोई भी नया रिश्ता शुरू करना अच्छा विचार नहीं है। क्योंकि आप रिश्ते के लिए किसी गलत व्यक्ति को चुन सकते हैं।  यदि आपकी शादी करने की कोई योजना है, तो आपको इसे जल्द से जल्द करने की जरूरत है। नहीं तो दिसंबर 2021 के बाद आपकी सगाई टूट भी सकती है।

छात्रों के लिए यह महीना औसत दिख रहा है। हो सकता है कि आपको अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालयों से प्रवेश न मिले। आपको समझौता करने और आपको मिलने वाले विकल्प के साथ जाने की जरूरत है। लंबे समय से यानी अप्रैल 2022 तक आपका समय अच्छा नहीं लग रहा है।

काम, करियर और वित्त व धन

इस महीने में कुछ और चुनौतियां आएंगी। अपने काम को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 22 सितंबर, 2021 के आसपास गरमागरम बहस होगी। साढ़े साती की असली गर्मी अगले 8 महीनों में महसूस होने वाली है। आपको अपने कार्यस्थल पर आगे बढ़ते हुए सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके प्रबंधकों या सहकर्मियों के साथ अधिक झगड़े होंगे। पदोन्नति या नई नौकरी जैसी किसी वृद्धि की उम्मीद करने का यह अच्छा समय नहीं है।
लंबे समय तक यानी अप्रैल 2022 तक आपकी कोई अच्छी प्रगति होने की संभावना नहीं है। अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों का ध्यान रखें। अप्रैल 2022 तक अपने करियर में सफलता पाने के लिए आपको पूरी तरह से अपने नेटल चार्ट पर निर्भर रहने की जरूरत है।

आपकी वित्तीय स्थिति के संबंध में चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हैं। आसमान छूते खर्चे होंगे जो आपकी बचत को खत्म कर सकते हैं। आपको 28 सितंबर, 2021 के आसपास घर या अपनी लग्जरी कार के रख-रखाव के लिए बड़ी रकम खर्च करनी होगी।
अक्टूबर 2021 से जन्म गुरु और साढ़े साती का बहादुरी से सामना करने के लिए यह आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करने और अधिक पैसे बचाने का समय है।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  कुम्भ राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. शनिवार के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें।
2. शनि और गुरु स्थान पर जाने का विचार करें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मीन राशि

आपके 8वें भाव पर शुक्र आपको परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में खुश कर देगा। आपके तीसरे भाव में राहु उत्तम दिख रहा है। आपके 9वें घर पर केतु आपकी सफलता और वृद्धि को सीमित कर सकता है। आपके 11वें भाव में स्थित शनि 29 सितंबर, 2021 से बड़ी किस्मत देने लगेगा। बृहस्पति इस महीने के दौरान अधिक खर्च पैदा कर सकता है।

जैसे-जैसे यह महीना आगे बढ़ रहा है सकारात्मक ऊर्जा की मात्रा काफी अधिक होती जा रही है। अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीनों में बृहस्पति और शनि की युति के कारण आपकी आसमान छूती वृद्धि होगी। कुल मिलाकर, आपका समय अप्रैल 2022 तक बहुत अच्छा लग रहा है। आप अगले 6 से 8 महीनों के दौरान एक बड़ा मुकाम हासिल करेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ता, प्यार, रोमांस व शिक्षा

आपके सप्तम भाव में मंगल का गोचर आपके तनाव और दबाव को बढ़ाएगा। लेकिन आपके आठवें भाव में शुक्र मंगल के नकारात्मक प्रभावों को कम कर देगा। इस महीने में आपका स्वास्थ्य औसत रहने की उम्मीद है।
इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आप अपनी मानसिक स्थिरता पुनः

यह आपके विकास और सफलता के लिए एक प्रगतिशील महीना होने जा रहा है। आपके अष्टम भाव में शुक्र की शक्ति के साथ संबंध सुधरने से आप प्रसन्न होंगे। आपके बच्चे आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे और आपको गौरवान्वित महसूस कराएंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं। अगले ६ से ८ महीनों के लिए शुभ कार्य कार्यक्रमों की मेजबानी करने की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है। यदि आप विदेश में रह रहे हैं तो आपके माता-पिता या ससुराल वाले आपके घर आएंगे।

रोमांस में आपको सुनहरा समय मिलेगा। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आपके प्रेम विवाह को आपके माता-पिता और ससुराल वालों से मंजूरी मिल जाएगी। अगले कुछ महीनों में आप शादी करके खुश होंगे। आपको प्यार भी हो सकता है।

छात्रों के लिए यह महीना आपको अच्छी सफलता दिलाएगा। अच्छे कॉलेज या यूनिवर्सिटी से एडमिशन मिलेगा। अगले आने वाले महीने आपको यह चुनने की स्पष्ट दिशा देंगे कि आप किस क्षेत्र में रहना चाहते हैं।  अप्रैल 2022 तक बिना किसी ब्रेक के आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है।

काम, करियर और वित्त व धन

इस महीने में आप बुरे दौर से पूरी तरह बाहर आ जाएंगे। आगे चलकर चीजें आसान होंगी।, आप अपने कार्यस्थल पर अच्छी प्रगति कर रहे होंगे। आप वरिष्ठ प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे।  आपको अगले कुछ महीनों में अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर पर पदोन्नत किया जाएगा। आपको बेहतरीन सैलरी पैकेज और साइनिंग बोनस मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी प्रतिष्ठा और सम्मान मिलेगा।

आपके अष्टम भाव में शुक्र 6 सितंबर, 2021 से आपके नकदी प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके घर और देखभाल के रखरखाव से संबंधित कुछ खर्च होंगे। आपको विदेश में अपने मित्रों और परिवार से भी सहयोग मिलेगा। इस महीने के आगे बढ़ने पर 11वें घर में बृहस्पति और आठवें घर में शुक्र धन की बौछार करेगा।
आप अपने कर्ज का भुगतान बहुत तेज गति से करेंगे। अपने आरामदायक जीवन के लिए नया घर खरीदने और उसमें जाने का यह एक अच्छा समय है।
आप अचल संपत्ति का कोई लेन-देन करने में सफल होंगे। आपको खरीदने और बेचने दोनों के लिए बेहतरीन डील मिलेगी। कुल मिलाकर इस महीने का दूसरा भाग बेहतरीन दिख रहा है। आप लगभग 6 से 8 महीने तक यानी मई 2022 तक अच्छे भाग्य का साथ देंगे। भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और वित्त में अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए विष्णु सहस्र नमं को सुनें।

सितंबर 2021 मासिक राशिफल –  मीन राशि । ज्योतिषीय उपाय

1. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।
2. एकादशी के दिन उपवास करें।
3. पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण व्रत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *