राशिफ़ल नवम्बर 2022

राशिफ़ल नवम्बर 2022 मेष राशि

मंगल का वक्री होकर तीसरे भाव से दूसरे भाव में जाना आपको मिले-जुले परिणाम देगा। आपके अष्टम भाव में बुध का गोचर 13 नवंबर, 2022 से आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके अष्टम भाव में शुक्र भी 12 नवंबर, 2022 के बाद आपके रिश्ते में खुशियों को बढ़ाएगा।

आपकी जन्म राशी पर राहु शारीरिक रोग पैदा कर सकता है। आपके सातवें भाव पर केतु आपके जीवनसाथी के साथ गलतफहमी पैदा करेगा। आपके दसवें भाव पर शनि इस महीने के दौरान बाधाएं और निराशा पैदा करेगा। शुभ समाचार यह है कि बृहस्पति का मार्गी होना आपको आत्मविश्वास देगा। आप 23 नवंबर, 2022 और 30 नवंबर, 2022 के बीच अच्छे बदलावों की उम्मीद कर सकते हैं। इस परीक्षण चरण को पार करने के लिए  आप हनुमान चालीसा और नरसिंह कवचं सुन सकते हैं।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 वृष राशि

आपके छठे और सातवें भाव पर शुक्र स्वास्थ्य और रिश्ते की समस्याएं पैदा करेगा। 13 नवंबर, 2022 को बुध का आपके सातवें भाव में गोचर संचार संबंधी समस्याएं पैदा करेगा।  आपके बारहवें भाव में राहु आपकी मानसिक शांति को प्रभावित करेगा। आपके छठे भाव पर केतु अच्छी वित्तीय वृद्धि प्रदान करेगा। आपके नौवें भाव पर शनि इस महीने सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके 11वें भाव में बृहस्पति 24 नवंबर, 2022 के बाद आपके भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा।

इस महीने के दौरान आपके पास एक उत्कृष्ट करियर और वित्तीय वृद्धि होगी। लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य और रिश्तों पर अधिक समय बिताने की जरूरत है। बेहतर महसूस करने के लिए आप हनुमान चालीसा और सुदर्शन महा मंत्र सुन सकते हैं।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 मिथुन राशि

12 नवंबर, 2022 को शुक्र का आपके छठे भाव में गोचर करना स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।  मंगल का आपके बारहवें भाव में वापस जाना आपके तनाव और मानसिक दबाव को कम करेगा।

आपके पंचम भाव में केतु चिंता और तनाव पैदा करेगा। आपके 11वें भाव में राहु आपके नकदी प्रवाह को बढ़ाएगा। लेकिन आपके आठवें भाव पर शनि राहु के सकारात्मक प्रभावों को नकार देगा। इस माह में अष्टम शनि का प्रभाव बहुत बुरा रहेगा। आपके दसवें भाव में बृहस्पति आपके कार्यक्षेत्र में समस्याएं पैदा करेगा।

13 नवंबर, 2022 और 28 नवंबर, 2022 के बीच चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। आपको इस महीने बुरी मिल सकती है।  आप  बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा, सुदर्शन महा मंत्र और नरसिंह कवचं सुन सकते हैं।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 कर्क  राशि

आपके चौथे भाव पर बुध इस महीने के पहले भाग में लाभकारी रहेगा। आपके चौथे और पांचवें भाव में शुक्र आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएगा। मंगल का आपके लाभ स्थान के 11वें घर में वापस जाना 14 नवंबर, 2022 से भाग्य में वृद्धि करेगा।

आपके सातवें भाव का शनि तनावपूर्ण स्थिति पैदा कर सकता है। लेकिन आपके नौवें घर में बृहस्पति अच्छा भाग्य देगा। आप 23 नवंबर, 2022 तक धीमी वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।

लेकिन 24 नवंबर, 2022 को रातोरात भी चीजें बदल सकती हैं। 24 नवंबर, 2022 से आप अच्छे भाग्य का आनंद लेंगे। धन की बौछार होने का संकेत है। भले ही इस महीने की शुरुआत सुस्त नोट के साथ हो रही हो, लेकिन इस महीने के अंत तक आप काफी खुश रहेंगे।

कैसा रहेगा वर्ष 2023 आपके लिए

राशिफ़ल नवम्बर 2022 सिंह राशि

आपके चौथे भाव पर बुध इस महीने के दूसरे भाग में आपको अच्छे परिणाम देगा।  पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। आपके तीसरे भाव में केतु के साथ आपका भाग्य अच्छा रहेगा। आपके छठे भाव में स्थित शनि इस महीने के पहले 3 हफ्तों में चीजों को अद्भुत बना देगा। आपके 9वें घर पर राहु के हानिकारक प्रभाव भी अधिक महसूस किए जाएंगे।

23 नवंबर, 2022 तक चलने वाले भाग्य के चरण का लाभ उठाना सुनिश्चित करें। 24 नवंबर, 2022 को पार करने के बाद कोई भी जोखिम लेने से बचें। आप 24 नवंबर, 2022 और 21 अप्रैल, 2023 के बीच एक लंबे परीक्षण के दौर में होंगे।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 कन्या राशि

शुक्र पूरे महीने एक उत्कृष्ट स्थिति में रहेगा। इस माह के पूर्वार्ध में बुध आपको शुभ फल देगा।
आपके 5 वें घर पर शनि पूर्व पुण्य स्थान पर आपके भाग्य और भावनात्मक स्थिरता को प्रभावित करेगा। अच्छी खबर यह है कि बृहस्पति आपके सातवें घर में 24 नवंबर, 2022 से अच्छी किस्मत देगा।

कुल मिलाकर, इस महीने के पहले 3 सप्ताह भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण हो सकते हैं। आप देखेंगे कि चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। लेकिन आपका करियर और वित्तीय विकास 24 नवंबर, 2022 से गति पकड़ेगा। आप अपनी भावनात्मक स्थिरता फिर से हासिल करेंगे और अपने रिश्तों में अच्छा करेंगे।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 तुला राशि

पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। बुध का आपकी जन्म राशी से बाहर जाना 13 नवंबर, 2022 के बाद चीजों को काफी बेहतर बना देगा।
आपके सातवें घर में राहु आपके जीवनसाथी के साथ समस्याएँ पैदा करेगा। आपके जन्म राशि पर केतु शारीरिक रोग पैदा करेगा। आपके अर्धाष्टम स्थान पर शनि इस महीने के दौरान कड़वे अनुभव पैदा करेगा। आपको बाधाओं, निराशाओं और असफलताओं का अनुभव हो सकता है।

स्थिति को और खराब करने के लिए आपके छठे भाव में बृहस्पति आपको और कड़वी गोलियां देगा।  आपको 14 नवंबर, 2022 और 28 नवंबर, 2022 के बीच बुरी खबर मिल सकती है। अपने जीवन में इस कठिन पैच को पार करने के लिए  हनुमान चालीसा, सुदर्शन महा मंत्र और नरसिंह कवचं सुनें।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 वृश्चिक राशि

आपकी जन्म राशी में शुक्र का गोचर 12 नवंबर, 2022 के बाद आपके परिवार के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा।  आपके छठे भाव में राहु आपके विकास और सफलता को गति देगा। आपके बारहवें भाव पर केतु आपको अच्छा आध्यात्मिक ज्ञान देगा। आपके तीसरे भाव का शनि आपको अपनी दीर्घकालिक परियोजनाओं और प्रयासों में बड़ी सफलता देगा। आपकी दीर्घकालिक इच्छाएं और जीवन भर के सपने सच होंगे।

दिलचस्प बात यह है कि 24 नवंबर, 2022 के बाद बृहस्पति आपके भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा। कुल मिलाकर, यह महीना आपके जीवन के सबसे अच्छे महीनों में से एक होगा। अपने जीवन में अच्छी तरह से बसने के सभी अवसरों का लाभ उठाना सुनिश्चित करें। भगवान बालाजी से प्रार्थना करें कि आपके धन संचय में वृद्धि हो।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 धनु राशि

12 नवंबर, 2022 तक शुक्र आपको सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके लाभ स्थान के 11वें भाव पर बुध 13 नवंबर, 2022 तक आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके 5 वें घर में राहु के कारण आपको पारिवारिक समस्याएँ होंगी। आपके 11वें भाव में केतु के बल से नकदी प्रवाह का संकेत मिलता है। आपके दूसरे भाव पर शनि प्रतिकूल परिणाम देगा विशेष रूप से आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित कर रहा है। आपके चौथे भाव में बृहस्पति आपके निवेश पर आपके भाग्य को प्रभावित करेगा। कोई भी महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय लेने से पहले आपको दो बार सोचने की जरूरत है।
आप अपने वित्त पर सौभाग्य प्राप्त करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना कर सकते हैं।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 मकर राशि

आपके 10वें और 11वें भाव पर बुध उत्कृष्ट संचार और विश्लेषणात्मक कौशल देगा। आपके 11वें भाव पर शुक्र 13 नवंबर, 2022 के बाद आपके नकदी प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके छठे और पांचवें भाव में मंगल वक्री होकर इस महीने के दूसरे भाग में आपको अच्छे परिणाम देगा।

राहु और केतु दोनों इस महीने आपके लिए अच्छी स्थिति में नहीं हैं। जन्म शनि के अशुभ प्रभाव बाधाओं, निराशाओं और असफलताओं को जन्म देंगे। दुर्भाग्य से, बृहस्पति इस महीने के दूसरे भाग में आपके दुर्भाग्य को बढ़ा देगा। कुल मिलाकर यह महीना आपके जीवन के सबसे बुरे महीनों में से एक हो सकता है।

तेज गति वाला सूर्य, बुध और शुक्र अच्छी स्थिति में, मित्रों के माध्यम से ही सांत्वना प्रदान करेगा। आप 13 नवंबर, 2022 और 28 नवंबर, 2022 के बीच बुरी घटनाओं के एक क्रम से गुजर रहे होंगे। इस परीक्षण चरण को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 कुंभ राशि

भाग्य स्थान के 9वें घर पर शुक्र 13 नवंबर, 2022 तक अच्छे भाग्य लाएगा। बुध का 10वें घर में जाना आपके कार्यस्थल पर अच्छी खबर लाएगा।
आपके तीसरे भाव पर राहु आपके विकास और सफलता को गति देता है। आपके नौवें भाव पर केतु आपको आध्यात्मिक ज्ञान देगा। कमजोर बिंदु शनि आपके बारहवें भाव में विघ्नों और निराशाओं का कारण बनेगा। लेकिन आपके दूसरे भाव में बृहस्पति शनि के अशुभ प्रभाव से आपकी रक्षा करेगा।

24 नवंबर, 2022 के बाद बृहस्पति आपके भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा। 24 नवंबर, 2022 से आप सौभाग्य का आनंद लेंगे। धन की बौछार का भी संकेत है। भले ही इस महीने की शुरुआत सुस्त नोट के साथ हो रही हो, लेकिन इस महीने के अंत तक आप काफी खुश रहेंगे। बृहस्पति के बल से आने वाले कुछ महीने भी अच्छे दिख रहे हैं।

राशिफ़ल नवम्बर 2022 मीन राशि

इस महीने की पहली छमाही में बुध आपके संचार कौशल में सुधार करेगा। शुक्र पूरे महीने खुशियां लेकर आएगा। मंगल इस महीने के पहले भाग में आपको अच्छे परिणाम देगा। आप अपने दूसरे भाव में राहु से किसी बड़े लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। लेकिन आपके अष्टम भाव में स्थित केतु इस महीने आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके लाभ के 11वें घर पर शनि आपको अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्यों पर एक बड़ी सफलता प्रदान करेगा। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है, तो लॉटरी या स्टॉक ट्रेडिंग से लाभ प्राप्त करके आप धनवान बनेंगे।

आप 23 नवंबर 2022 तक धन योग का आनंद लेंगे। लेकिन 24 नवंबर, 2022 के बाद जन्म गुरु के हानिकारक प्रभाव महसूस होंगे। 24 नवंबर, 2022 और 21 अप्रैल, 2023 के बीच आप एक लंबे परीक्षण के दौर से गुजरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *