राशिफल दिसंबर 2022

राशिफल दिसंबर 2022 – मेष राशि

आपके दूसरे भाव में मंगल अच्छे परिणाम देगा। आपके 9वें भाव भाग्य स्थान में बुध की धीमी चाल से संचार कौशल पर असर होगा। इस महीने आपके लिए शुक्र अच्छी स्थिति में होगा। आपके जन्म स्थान पर राहु के गोचर से आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। आपके 7वें भाव में केतु के कारण जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होगा। आपके 10वें भाव में शनि के कारण काम का दबाव और तनाव अधिक रहेगा। आपके 12वें भाव में बृहस्पति के गोचर से थोड़ी राहत मिलेगी। आप शुभ कार्य आयोजन के लिए लक्जरी चीजों की खरीदारी पर पैसा खर्च करेंगे।

कुल मिलाकर यह महीना आजमाइश का दौर होने जा रहा है। आपको अपने स्वास्थ्य, करियर और धन को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। बृहस्पति और शुक्र आपको दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने में मदद करेंगे। इस आजमाइशी दौर को पार करने के लिए हनुमान चालीसा और नृसिंह कवचम् सुन सकते हैं।

नोट: आप अगले महीने से सौभाग्य देखेंगे, क्योंकि शनि आपके लाभ स्थान यानी 11वें भाव में गोचर करेगा।

राशिफल दिसंबर 2022 – वृष राशि

इस महीने के पहले पखवाड़े में शुक्र आपके स्वास्थ्य और रिश्तों को प्रभावित करेगा। आपके 8वें भाव में बुध इस महीने अधिकांश समय अच्छे परिणाम देगा। मंगल का वक्री होना आपको आत्मविश्वास और सफलता देगा।

आपके 9वें भाव में शनि इस महीने आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके लाभ स्थान 11वें भाव में बृहस्पति परिवार के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। कुल मिलाकर, यह माह बहुत ही अच्छा दिखाई दे रहा है। आपको सौभाग्य और प्रसन्नता की प्राप्ति होगी।

राशिफल दिसंबर 2022 – मिथुन राशि

छठे और 7वें भाव में शुक्र आपके लिए शुभ नहीं है। आपके 7वें भाव में बुध स्वास्थ्य और संबंधों में समस्याएं पैदा करेगा। आपके 12वें भाव में मंगल का वक्री होना इस महीने मिश्रित परिणाम देगा।

आपके लाभ स्थान पर राहु दोस्तों के जरिए खुशी देगा। आपके 5वें भाव में केतु चिंता और अवसाद पैदा कर सकता है। इस महीने भी अष्टम शनि का प्रभाव अधिक रहेगा। आपके 10वें भाव में बृहस्पति कार्यस्थल पर प्रतिकूल परिणाम देगा। आप इस महीने किसी राहत की उम्मीद नहीं कर सकते।

12 दिसंबर, 2022 और 23 दिसंबर, 2022 के बीच चीजें आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती हैं। आपको स्वास्थ्य, परिवार और रिश्तों, करियर और वित्त के संबंध में समस्याओं की आशंका हो सकती है।

आप बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा, सुदर्शन महामंत्र और नृसिंह कवचम् सुन सकते हैं।

राशिफल दिसंबर 2022 – कर्क राशि

आपके छठे भाव में बुध परिवार के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। 7 दिसंबर, 2022 को शुक्र का आपके 5वें भाव में जाना यात्रा के दौरान परिवहन संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। आपके 11वें भाव में मंगल का वक्री होना इस महीने कैशफ्लो में बढ़ोतरी करेगा।


आपकी जन्म राशि पर शनि की दृष्टि आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी। लेकिन जन्म राशि पर बृहस्पति की दृष्टि आपकी रक्षा करेगी और सौभाग्य प्रदान करेगी। आपके 9वें भाव में गुरु भगवान के बल से राहु और केतु के अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाएंगे। आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें बड़ी सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने करियर, वित्त और निवेश में अच्छी प्रगति करेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए अच्छा समय है।

कैसा रहेगा शनि का गोचर वर्ष 2023 से 2025 तक

राशिफल दिसंबर 2022 – सिंह राशि

आपके 5वें भाव में बुध बोलचाल संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। आपके 10वें भाव में वक्री मंगल अच्छे परिणाम देगा। आपके 5वें भाव में शुक्र दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने से खुशी देगा।

आपके तीसरे भाव में केतु उत्कृष्ट बढ़त देगा। आपके छठे भाव में शनि आपको दीर्घकालिक प्रयासों में बड़ी सफलता देगा। लेकिन आपके 8वें भाव में बृहस्पति निराशा और असफलता पैदा करेगा।
शनि, केतु और शुक्र के बली होने से स्थिति नहीं बिगड़ेगी।

इस महीने से कोई भी जोखिम उठाना उचित नहीं है। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा, सुदर्शन महामंत्र और नृसिंह कवचम् सुन सकते हैं।

राशिफल दिसंबर 2022 – कन्या राशि

आपके तीसरे और चौथे भाव में शुक्र पूरे महीने सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके 9वें भाव में वक्री मंगल समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा। इस महीने बुध आपको शानदार बोलचाल और विश्लेषणात्मक कौशल प्रदान करेगा।

आपके 8वें भाव में राहु अच्छे परिणाम देगा। आपके दूसरे भाव में केतु बाधाएं और निराशा पैदा करेगा। आपके 5वें भाव में शनि चिंता और तनाव पैदा करेगा। लेकिन 7वें भाव में बृहस्पति शनि और केतु के नकारात्मक प्रभावों को निष्फल कर देगा। इस माह आप सौभाग्य का आनंद लेंगे। आप अपने प्रयासों में उत्कृष्ट बढ़त और सफलता देखेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। आप चिंता और तनाव से बाहर निकल आएंगे।

राशिफल दिसंबर 2022 – तुला राशि

शुक्र इस महीने आपकी सहायता करेगा। आपके तीसरे घर पर बुध संचार संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। आपके आठवें भाव पर वक्री मंगल समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा।

राहु से आपके जीवनसाथी और साझेदारों के साथ संबंध प्रभावित होंगे। आप अपने जन्म स्थान पर केतु के कारण चिंता और तनाव का अनुभव करेंगे। अर्धष्टमा शनि का अशुभ प्रभाव इस महीने के दौरान और भी बदतर हो जाएगा। आप अधिक असफलताओं और निराशाओं का अनुभव करेंगे। आपके 6 वें घर पर बृहस्पति भी कड़वे अनुभव दे सकता है। दुर्भाग्य से, आपको इस महीने एक गंभीर परीक्षण चरण से गुजरना पड़ेगा।

बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा, सुदर्शन महा मंत्र और नरसिंह कवचं सुन सकते हैं।

राशिफल दिसंबर 2022 – वृश्चिक राशि

आपके पहले और दूसरे भाव पर शुक्र आपके रिश्ते और वित्तीय स्थिति में सुधार करेगा। आपके दूसरे भाव में बुध आपको उत्कृष्ट संचार और विश्लेषणात्मक कौशल प्रदान करेगा। आपके सप्तम भाव में मंगल इस महीने के दौरान आपको सौभाग्य प्रदान करेगा। छठे भाव में राहु आपके गुप्त शत्रुओं का नाश करेगा।  आपके तीसरे भाव पर शनि आपके दीर्घकालिक परियोजनाओं पर सौभाग्य और बड़ी सफलता लाएगा। आपकी दीर्घकालीन इच्छाएँ, और जीवन भर के सपने सच होंगे। बृहस्पति का  आपके  5 वें घर पर गोचर धन वर्षा करेगा। आपके जीवन में बड़े भाग्य लाने के लिए सभी ग्रह एक अच्छी स्थिति में हैं

राशिफल दिसंबर 2022 – धनुराशि

छठे भाव में वक्री वक्री मंगल आपके तनाव को बढ़ाएगा। शुक्र आपको 06 दिसंबर, 2022 से सौभाग्य प्रदान करेगा। आपकी जन्म राशि पर बुध शारीरिक रोग पैदा करेगा और आपके संचार कौशल को प्रभावित करेगा। आपके पंचम भाव पर राहु पारिवारिक समस्याएं पैदा करेगा। आपके 11 वें भाव पर केतु आपके कैशफ्लो को बढ़ाएगा। लेकिन आपके द्वितीय भाव में स्थित शनि से आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आपके चौथे भाव में बृहस्पति आपको मिश्रित परिणाम देगा।

कुल मिलाकर आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अच्छी खबर यह है कि आप लगभग 7 सप्ताह में अपनी साढ़े सती को पूरी कर लेंगे। यानी शनि 17 जनवरी, 2022 और 28 मार्च, 2025 के बीच सौभाग्य प्रदान करने के लिए आपके तीसरे भाव में गोचर कर रहा है। आप अगले महीने से अपने जीवन में बहुत बेहतर करेंगे।

राशिफल दिसंबर 2022 – मकर राशि

आपके 12वें भाव में बुध संचार संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। शुक्र आपके 12वें भाव में होने से रिश्तों में अवांछित भय और तनाव पैदा होगा। आपके 5 वें घर में मंगल का वक्री होना इस महीने के दौरान आपको मिले-जुले परिणाम देगा। आपके चौथे भाव में राहु संपत्ति के मामलों में समस्याएं पैदा करेगा। आपके दसवें घर पर केतु काम का दबाव और तनाव पैदा करेगा। इस माह में जन्म शनि की तपिश अधिक महसूस होगी। आपको कई बाधाओं, निराशाओं और असफलताओं से गुजरना होगा। दुर्भाग्य से, बृहस्पति चीजों को और भी खराब कर देगा।

कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए इस जीवन का सबसे खराब महीना रहने वाला है। आप पैनिक मोड में आ सकते हैं। आप 12 दिसंबर, 2022 और 28 दिसंबर, 2022 के बीच  भावनात्मक आघात और चिंता का अनुभव कर सकते हैं। 17 जनवरी 2023 को शनि के अगले भाव में जाने से आपको थोड़ी राहत मिलेगी।

राशिफल दिसंबर 2022 – कुम्भ राशि

11वें भाव में शुक्र 06 दिसंबर, 2022 से सौभाग्य लाएगा। आपके 11वें भाव में बुध आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। आपके चतुर्थ भाव पर मंगल आपके काम के दबाव और तनाव को कम करेगा। अच्छी खबर यह है कि इस महीने के दौरान सभी तेज गति वाले ग्रह आपके लिए अच्छी स्थिति में हैं। आपके तीसरे भाव में राहु आपकी वृद्धि और सफलता को गति देता है। आपके नौवें घर पर केतु इस महीने के दौरान एक समस्याग्रस्त पहलू है। शनि का केतु के साथ वर्ग दृष्टि बनाना बाधा और निराशा का कारण बनेगा। लेकिन बृहस्पति इस महीने के दौरान सौभाग्य प्रदान करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति में रहेगा। शनि और केतु के अशुभ प्रभावों को नकार दिया जाएगा क्योंकि अन्य सभी ग्रह बहुत अच्छी स्थिति में हैं।

कुल मिलाकर यह माह बहुत ही अच्छा दिखाई दे रहा है। आप जो कुछ भी करते हैं उस पर आपको बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद हो सकती है।

राशिफल दिसंबर 2022 – मीन राशि

आपके दसवें भाव में बुध आपको उत्कृष्ट संचार और विश्लेषणात्मक कौशल प्रदान करेगा। इस महीने में शुक्र के कोई अच्छे परिणाम देने की संभावना नहीं है। मंगल और शुक्र आपके पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं। आपके दूसरे भाव पर राहु वित्तीय समस्याएं पैदा करेगा। आपके आठवें घर पर केतु बहुत अच्छा लग रहा है। आपके लाभ स्थान के 11 वें घर पर शनि आपको उन परियोजनाओं के लिए बड़ी सफलता देगा, जिन पर आप कई वर्षों से काम कर रहे हैं। शनि के सहयोग से लंबे समय से चली आ रही आपकी परेशानियां खत्म होंगी। दुर्भाग्य से बृहस्पति की स्थिति खराब हो रही है। आपको मुख्य रूप से अपने वित्त और संबंधों को लेकर कड़वे अनुभव होंगे।

आपको अपनी व्यक्तिगत जन्म कुंडली के समर्थन के बिना कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *