मासिक राशिफल अगस्त 2021

मासिक राशिफल अगस्त 2021 - मेष राशि, आपके 5वें और छठे भाव में शुक्र मिश्रित परिणाम देगा। इस माह के प्रथम और अंतिम सप्ताह तक तीव्रगामी बुध शुभ फल देगा। आपके 5वें भाव में मंगल रिश्तों में परेशानी पैदा कर सकता है। कुल मिलाकर, यह महीना कुछ खास अच्छा नहीं दिख रहा है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मेष राशि

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मेष राशि, आपके 5वें और छठे भाव में शुक्र मिश्रित परिणाम देगा। इस माह के प्रथम और अंतिम सप्ताह तक तीव्रगामी बुध शुभ फल देगा। आपके 5वें भाव में मंगल रिश्तों में परेशानी पैदा कर सकता है। कुल मिलाकर, यह महीना कुछ खास अच्छा नहीं दिख रहा है। अनुकूल परिणामों की तुलना में प्रतिकूल परिणाम अधिक होंगे।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि आपके 5वें भाव में ग्रहों की स्थिति स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती है। आपको चिंता, तनाव और अनचाहा डर होगा। आप 14 अगस्त, 2021 के बाद ऊपरी श्वसन तंत्र और पेट दर्द से पीड़ित होंगे। आप सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए रविवार को हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् सुन सकते हैं।

इस महीने के आगे बढ़ने के साथ, आपको पारिवारिक वातावरण में नई समस्याओं की आशंका हो सकती है। चीजें 19 अगस्त, 2021 के आसपास आपके नियंत्रण से बाहर भी जा सकती हैं। पारिवारिक समस्याओं को संभालने के लिए धैर्य बनाए रखने और संयम बरतने की जरूरत है।

अपने प्यार को प्रपोज करना और नए संबंध की शुरुआत करना अच्छा विचार नहीं है। यदि आपकी कमजोर महादशा चल रही है, तो 20 अगस्त, 2021 के आसपास भावनात्मक आघात का अनुभव हो सकता है।इस महीने के आगे बढ़ने के साथ आपके मन में उलझन रहेगी। आप जो काम करना चाहते हैं, उसको लेकर कोई स्पष्टता नहीं होगी।

आप 20 अगस्त, 2021 के आसपास अपने बोस के साथ झगड़े में पड़ सकते हैं। इस महीने के दूसरे पखवाड़े में काम का दबाव और तनाव बढ़ सकता है। आपको अपने जीवन के इस कठिन दौर को पार करने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है।

इस महीने की शुरुआत आपकी आर्थिक स्थिति के संबंध में कुछ हद तक संभाली जाने लायक रहेगी। लेकिन 20 अगस्त, 2021 से अनचाहे और अप्रत्याशित खर्चे बढ़ेंगे।  आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड पर निर्भर रहना होगा। जितना संभव हो, पैसा उधार देने और लेने से बचें। कम से कम 6 सप्ताह के लिए नए घर में जाने से बचें। लॉटरी और जुए से बचें क्योंकि आप बहुत सारा पैसा गंवा देंगे। वित्त संबंधी मामलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मेष राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. वृद्धाश्रम में धन अथवा भोजन दान करें।

2. गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए मदद करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – वृष राशि

आपके चौथे और पांचवें भाव में शुक्र इस पूरे महीने सौभाग्य प्रदान करेगा। बुध भी आपकी प्रगति में सहयोग के लिए अच्छी स्थिति में है। लेकिन आपके चौथे भाव में मंगल आपकी प्रगति को प्रभावित करेगा। राहु और केतु दोनों इस महीने आपके लिए अनुकूल स्थिति में नहीं हैं।

शनि और गुरु दोनों का वक्री होना मिश्रित परिणाम देगा। आपका कामकाजी जीवन 18 अगस्त, 2021 के बाद प्रभावित हो सकता है। आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ संबंधों को लेकर खुश रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति औसत दिख रही है।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

मंगल और राहु आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं और आपके ऊर्जा स्तर को कम कर सकते हैं। आप बुखार, सर्दी और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। 18 अगस्त, 2021 के बाद जीवनसाथी, माता-पिता और ससुराल वालों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।  इस पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। इससे आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध बेहतर होंगे। 20 अगस्त, 2021 के आसपास कटु वचन बोलने से बचें। आप पार्टियों, पारिवारिक मिलन समारोह और अन्य शुभ कार्यों में भाग लेने से खुश होंगे। इस महीने संतान की संभावनाएं अच्छी दिख रही हैं।

विद्यार्थियों को इस माह मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। आप अपनी पढ़ाई में बहुत बेहतर करेंगे। आपको परीक्षा में अच्छे क्रेडिट मिलेंगे। अगर आप किसी अच्छे स्कूल और कॉलेज में दाखिले का इंतजार कर रहे हैं तो यह हो जाएगा।

मंगल, राहु और केतु के प्रतिकूल स्थिति में होने के कारण अनचाहे बदलावों से आपका कामकाजी जीवन प्रभावित होगा। आपके काम का दबाव संभाला जा सकेगा। यदि आप धैर्य बनाए रख सकते हैं, तो अक्टूबर या नवंबर 2021 तक पदोन्नत होने की राह पर होंगे। अपने सहकर्मी और मैनेजरों के साथ मनमुटाव पैदा करने से बचें। कोई भी ईमेल या चैट संदेश भेजने से पहले दो बार सोचें क्योंकि यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम आ सकता है।इंटरव्यू में भाग लेने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। यदि आप किसी बदली या तबादला लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, तो इसमें दो महीनों की देरी होगी। आप केवल 15 अक्टूबर, 2021 से नई नौकरी की पेशकश जैसे अच्छे बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

आपके चौथे और सातवें भाव में ग्रहों की स्थिति के कारण आपकी आर्थिक स्थिति कुछ हद तक प्रभावित हो सकती है। आपके 7वें भाव में केतु स्थित होने से पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी। आपके चौथे भाव में मंगल होने से कार और घर के रख-रखाव पर खर्च होगा। आपको अपने यहां आने वाले मेहमानों पर पैसा खर्च करने की जरूरत है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – वृष राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. अपनी आर्थिक समस्याएं कम करने के लिए विष्णु सहस्रनाम सुनें।

2. शत्रुओं और षड्यंत्रों से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मिथुन राशि

इस पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। आपके छठे भाव में केतु शुभ फल प्रदान करेगा। इस माह बुध मिश्रित फल देगा। आपके तीसरे भाव में मंगल इस पूरे महीने सौभाग्य लेकर लाएगा।

आपके 8वें भाव में शनि के वक्री होने से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होगी। आपके 9वें भाव में वक्री गुरु मिले-जुले परिणाम देगा। कुल मिलाकर, ग्रहों की स्थिति आपके जीवन में बड़ा सौभाग्य प्रदान करेगी। आप जो कुछ भी करते हैं, उसमें बड़ी सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। आपको 23 अगस्त, 2021 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आप इस महीने अपने अच्छे स्वास्थ्य को पूरी तरह से वापस हासिल कर लेंगे। आपके तीसरे भाव में मंगल और शुक्र युति बना रहे हैं जो सकारात्मक ऊर्जा और आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाएगी।  आप अपने पुराने दर्द और बीमारियों से उबरकर बहुत अच्छी सेहत पाएंगे। आपके चिकित्सा खर्च कम हो जाएंगे। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें।

यह महीना आपके परिवार और संबंध के लिए काफी अच्छा दिख रहा है। आपके बच्चे परिवार के लिए शुभ समाचार लेकर आएंगे। अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने का यह अच्छा समय है। आपको शुभ कार्य के आयोजन से खुशी होगी।

आपको 23 अगस्त, 2021 के आसपास शुभ समाचार मिल सकता है। आप मित्रों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने से खुश होंगे। आपका परिवार समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि पाएगा। नया घर खरीदने के वास्ते अच्छा समय है। आप अपनी सुख-सुविधाओं और प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए लग्जरी कार और अन्य महंगी चीजें खरीदने से खुश होंगे।

आपके तीसरे भाव में मंगल और शुक्र की युति आपकी लव लाइफ में सुनहरे पल लाएगी। यह नए संबंध की शुरुआत करने के लिए अच्छा समय है। आपको प्यार भी हो सकता है। आपके प्रेम विवाह को माता-पिता और भावी ससुराल पक्ष से मंजूरी मिलेगी। इस अवधि में आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। आप कुछ दिन अवकाश ले सकते हैं और छुट्टियों पर जा सकते हैं।

विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा होने जा रहा है। आप खासतौर से 15 अगस्त, 2021 से 31 अगस्त, 2021 के बीच अपनी पढ़ाई में दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। यह कामकाजी पेशेवरों के लिए प्रगतिशील महीना होने जा रहा है। यदि आप हाल के कुछ महीनों में अष्टम शनि के कारण पहले ही अपनी नौकरी गंवा चुके हैं, तो इस महीने नौकरी का अच्छा प्रस्ताव पाएंगे। हालांकि, बहुत अधिक मोल-भाव न करें क्योंकि इससे प्रस्ताव हाथ से निकल सकता है। 30 सितंबर, 2021 से पहले, नौकरी की पेशकश और नई कंपनी को अच्छी तरह से स्वीकार करना सुनिश्चित करें।

आपके काम का दबाव और तनाव बहुत कम हो जाएगा। इस महीने आपको कामकाजी जीवन में बहुत अच्छा संतुलन मिलेगा।  आप अपने वित्त संबंधी मामलों में बहुत अच्छी प्रगति करेंगे। आप अनचाहे खर्चों पर काबू रखेंगे। कई स्रोतों से धन प्रवाह के संकेत मिल रहे हैं।  विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार आपकी आर्थिक स्थिति सुधारने में सहयोग करेंगे। अक्टूबर और नवंबर 2021 में पैसों के मामले में बुरी तरह से धोखा खा सकते हैं। अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने और सौभाग्य पाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मिथुन राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए  प्रार्थना और ध्यान करें।

2. आप  वृद्ध और दिव्यांग लोगों को धन का दान कर सकते हैं।

मासिकराशिफलअगस्त 2021 – कर्क राशि

आपके दूसरे भाव में बुध इस महीने के मध्य में अच्छे परिणाम देगा। दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र इस पूरे महीने अच्छे परिणाम देगा। आपके दूसरे भाव में मंगल इस पूरे महीने अच्छा नहीं दिख रहा है।

गुरु और शनि का वक्री होना आपकी प्रगति को प्रभावित कर सकता है। आपके 11वें भाव में राहु अच्छा दिख रहा है। लेकिन 5वें भाव में केतु चिंता और तनाव पैदा कर सकता है। सकारात्मक ऊर्जा की तुलना में नकारात्मक ऊर्जा की मात्रा बहुत अधिक हो रही है।

आपको सावधान रहने की जरूरत है और कम से कम अगले 6 सप्ताह यानी 15 सितंबर, 2021 तक कोई भी जोखिम लेने से बचने की जरूरत है। आप 15 सितंबर, 2021 और 20 नवंबर, 2021 के बीच शुभ कार्यों का आयोजन कर सकते हैं।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके दूसरे भाव में मंगल स्वास्थ्य को तो प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करा सकता है। आपके आत्मविश्वास का स्तर नीचे जा सकता है। आपके 5वें भाव में केतु अनचाहा डर और तनाव पैदा करेगा। बेहतर महसूस करने के लिए मंगलवार को मां दुर्गा से प्रार्थना करें और रविवार को आदित्य हृदयम् सुनें।

अच्छी खबर यह है कि प्रमुख ग्रह शनि और गुरु वक्री हैं। यह आपकी पारिवारिक समस्याओं को विराम देगा। लेकिन अन्य तीव्र गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं। आपके दूसरे भाव में सूर्य और मंगल की युति तथा 5वें भाव में केतु परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संबंधों को प्रभावित करेगा।  स्थिति को संभालने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है।

आपके प्रेम संबंधों में मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। आपका भावनात्मक स्वास्थ्य प्रभावित होगा। पारिवारिक समस्याओं के कारण रोमांस गायब रहेगा।

आप अपनी शिक्षा को लेकर मिश्रित परिणाम अनुभव करेंगे। आप अनचाही समस्याओं के कारण पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं। आपको परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना आजमाइश का वक्त होने जा रहा है। छिपी हुई राजनीति होगी। आप जो काम करेंगे, उससे खुश नहीं रहेंगे। आपका नया मैनेजर या सहकर्मी आपको और अधिक समस्याएं देना शुरू कर देगा।

आपको नौकरी कायम रखने के लिए काम के माहौल में खुद को समायोजित करने की जरूरत है। अपनी टीम के सदस्यों को ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजते समय सावधान रहें क्योंकि यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम करेगा। आपके काम का बोझ और दबाव अधिक रहेगा।

आपको यात्रा, चिकित्सा, कार या घर के रख-रखाव, खरीदारी आदि से संबंधित अधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। आपका खर्च आपकी आय से बहुत अधिक होगा। आपकी बचत का पैसा कम होता जाएगा। खर्चों को संभालने के लिए आपको अपना क्रेडिट कार्ड बैलेंस बढ़ाने की जरूरत है। आप 23 अगस्त, 2021 के आसपास घबराहट की स्थिति में आ जाएंगे। उधार लेने या देने के लिए अच्छा समय नहीं है। लॉटरी या जुए में किस्मत आजमाने से बचें। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्रनाम् सुनें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – कर्क राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहार के सेवन से परहेज करें।

2. एकादशी और अमावस्या को उपवास पर विचार करें।

3. तेजी से स्वास्थ्य लाभ के लिए आदित्य हृदयम् सुन सकते हैं।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – सिंह राशि

आपके पहले और दूसरे भाव में शुक्र इस पूरे महीने सौभाग्य प्रदान करेगा। लेकिन आपकी जन्म राशि पर मंगल का गोचर इस पूरे महीने तनाव और क्रोध बढ़ाएगा। इस महीने के मध्य में बुध आपकी प्रगति को प्रभावित करेगा।

राहु और केतु दोनों क्रमशः आपके 10वें और चौथे भाव में अच्छी स्थिति में नहीं हैं। आपके छठे भाव में वक्री शनि अच्छा नहीं दिख रहा है। लेकिन गुरु 7वें भाव में वक्री होकर मिले-जुले परिणाम देगा। आप अपने किसी भी काम में सफलता नहीं देख पाएंगे।

कुल मिलाकर, सकारात्मक ऊर्जाओं की तुलना में नकारात्मक ऊर्जाएं अधिक दिखाई देती हैं। इस महीने आपको कोई भी जोखिम लेने से बचना होगा।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपकी जन्म राशि पर सूर्य, मंगल और बुध की युति इस महीने आपको बीमार कर सकती है। आप 22 अगस्त, 2021 के आसपास सिरदर्द, बुखार और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपको ऊपरी प्रजनन तंत्र से संबंधित समस्याएं होंगी।

आपके माता-पिता और जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। नींद की कमी के कारण आपकी ऊर्जा का स्तर समाप्त हो सकता है। पर्याप्त प्रोटीन और फाइबर युक्त भोजन लेना सुनिश्चित करें। अच्छी नींद लेने के लिए ध्यान और श्वास संबंधी व्यायाम करें। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् का पाठ करें।

हो सकता है कि इस पूरे महीने आपके पारिवारिक माहौल में चीजें ठीक न हों। आप 22 अगस्त, 2021 के आसपास कठोर शब्द बोल सकते हैं, जिससे आपकी स्थिति और भी खराब हो जाएगी।  अपना अपार्टमेंट बदलने के लिए अच्छा समय नहीं है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए अच्छी ताकत हासिल करने के वास्ते 3 महीने तक इंतजार करना ठीक है।

यहां तक कि कोई भी तय शुभ कार्य समारोह आगामी तारीख तक स्थगित कर दिया जाएगा। आपका समय 15 नवंबर, 2021 के बाद ही शुभ कार्य आयोजन के लिए अच्छा दिख रहा है।

आप अपनी पढ़ाई में अधिक चुनौतियों का अनुभव करने वाले हैं। अपने चुने कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं।  गलत दोस्तों की संगति से बचें क्योंकि आपको शराब पीने या धूम्रपान की लत लग सकती है। इस मुश्किल दौर को पार करने के लिए आपको एक अच्छे मार्गदर्शक की जरूरत है।

इस महीने आपको खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आपके काम का दबाव और तनाव ज्यादा रहेगा।  आपके बॉस को आपके काम में कोई कमी नजर आ सकती है। आप उनकी टिप्पणियों को व्यक्तिगत रूप से ले सकते हैं और खुद को अपमानित महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी मेहनत से आपका स्वास्थ्य प्रभावित न हो। आपको 10 अक्टूबर, 2021 के बाद थोड़ी राहत मिलने लगेगी।

आपकी वित्तीय स्थिति अप्रत्याशित यात्रा और व्यक्तिगत आपातकालीन खर्चों के कारण प्रभावित हो सकती है। नकदी प्रवाह प्रभावित नहीं होगा; लेकिन खर्च बढ़ने से आपकी बचत प्रभावित होगी। घर या कार के रख-रखाव पर आपको बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। आपको अपने यहां आने वाले मेहमानों के लिए पैसा खर्च करने की जरूरत है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – सिंह राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. पारिवारिक वातावरण में खुशियां बढ़ाने के लिए विष्णु सहस्रनाम् सुनें।

2. गरीब विद्यार्थियों की शिक्षा में मदद करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – कन्या राशि

आपके लिए 9 अगस्त, 2021 से बुध अच्छी स्थिति में नहीं होगा। शुक्र 11 अगस्त, 2021 के बाद शुभ फल देगा। आपके 12वें भाव में मंगल इस पूरे महीने अच्छा नहीं दिख रहा है। आपके तीसरे भाव में केतु  सहयोग देगा। लेकिन 9वें भाव में राहु आपके भाग्य को बुरी तरह प्रभावित करेगा। शनि का वक्री होना कुछ राहत प्रदान करेगा, लेकिन वक्री गुरु शनि के सकारात्मक प्रभावों को निष्फल करेगा। आपका ऊर्जा स्तर नीचे चला जाएगा क्योंकि आपका 12वां भाव बुरी तरह पीड़ित हो रहा है। आपको अवांछित भय और तनाव होगा।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके स्वास्थ्य की स्थिति औसत नजर आ रही है। पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से मानसिक तनाव अधिक रहेगा। चूंकि सूर्य, मंगल और बुध आपके 12वें भाव में युति कर रहे हैं, तो आपकी नींद में खलल पड़ेगा। इससे आपका मानसिक दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपको बेहतर महसूस करने के लिए उन आरामदेह तरीकों का अभ्यास करने की जरूरत है जिनसे बेहतर महसूस करें। इस महीने मंगलवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

आपको अपने पारिवारिक वातावरण में अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों अथवा यहां तक कि करीबी दोस्तों के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं। आप 24 अगस्त, 2021 के आसपास अपनी कोई गलती न होने पर भी अजीब स्थिति में फंस सकते हैं।  अप्रैल 2022 तक नए रिश्ते की शुरुआत करना अच्छा विचार नहीं है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो 21 अक्टूबर, 2021 और 19 नवंबर, 2021 के बीच शादी करने का अवसर मिलेगा।

चूंकि मंगल और शुक्र आपके 12वें भाव में युति बना रहे हैं, जिससे भावनात्मक रूप से परेशान रहेंगे।  आपका मन भ्रमित हो सकता है। आप कोई भी ठीक फैसला लेने के लिए स्पष्टता की स्थिति नहीं पाएंगे। आपके करीबी दोस्तों से परेशानी होगी। किसी अच्छे स्कूल या विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने में आपके लिए कठिन समय होगा।

चूंकि आपके 12वें भाव में ग्रहों का गोचर होगा, जिससे कार्यस्थल पर काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपको लक्ष्य पूरा करने के लिए देर तक और सप्ताहांत में भी काम करना होगा। आपके कामकाजी जीवन का संतुलन बुरी तरह प्रभावित होगा।

यदि आप किसी पदोन्नति, वेतन वृद्धि या तबादला संबंधी लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, तो इसमें कुछ और महीनों की देरी होगी। यह 20 अक्टूबर, 2021 के बाद ही हो सकता है। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इंटरव्यू क्लियर करने में मुश्किल होगी। नई नौकरी के लिए आवेदन करने के वास्ते 15 सितंबर, 2021 तक इंतजार करना ठीक है। यदि आपको समय मिलता है, तो नई तकनीकें या आगामी शिक्षा हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आने वाले वर्षों में आपके करियर को बढ़ावा देगी।

इस महीने की शुरुआत आपकी आर्थिक स्थिति के संबंध में कुछ हद तक संभाली जाने लायक रहेगी। लेकिन 18 अगस्त, 2021 से अनचाहे और अप्रत्याशित खर्चे अत्यधिक बढ़ेंगे। आपकी बचत तेजी से खत्म हो सकती है। आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड पर निर्भर रहना होगा।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – कन्या राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. आप तेजी से स्वास्थ्यलाभ के लिए आदित्य हृदयम् सुन सकते हैं।

2. आप पूर्णिमा को सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – तुला राशि

इस महीने अधिकांश समय बुध भी अच्छी स्थिति में रहेगा। आपके 11वें भाव में शुक्र इस महीने के पहले दो हफ्तों में अच्छे परिणाम देगा। आपके 11वें भाव में मंगल आपकी सफलता को गति देगा। आप 8वें भाव में राहु और दूसरे भाव में केतु के कारण किसी भी लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। लेकिन आपके चौथे भाव में वक्री शनि इस महीने अच्छा भाग्य देगा। आपके 5वें भाव में गुरु वक्री होने से मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। कुल मिलाकर, यह महीना लंबे समय के बाद बेहतरीन नजर आ रहा है। आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें बड़ी सफलता की उम्मीद हो सकती है। आपको 24 अगस्त, 2021 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आप इस महीने अपने अच्छे स्वास्थ्य को पूरी तरह से वापस पा लेंगे। आपके लाभ स्थान 11वें भाव में मंगल और शुक्र की युति सकारात्मक ऊर्जा और आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाएगी। आप पुरानी तकलीफों और बीमारियों से उबरकर बहुत अच्छा स्वास्थ्य पाएंगे।

आपके बच्चे आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे। अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के लिए यह अच्छा समय है। लेकिन 30 सितंबर, 2021 से पहले शादी करना सुनिश्चित करें। क्योंकि अक्टूबर और नवंबर 2021 अच्छे नहीं दिख रहे हैं चूंकि शुभ कार्य रद्द हो सकते हैं। आप अपनी सुख-सुविधाएं और प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए लग्जरी कार और अन्य महंगी वस्तुएं खरीदने से खुश होंगे। आपके 11वें भाव में मंगल और शुक्र की युति आपकी लव लाइफ में सुनहरे पल लाएगी। नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए अच्छा समय है। आपको प्यार भी हो सकता है। आपके प्रेम विवाह को माता-पिता और भावी ससुराल पक्ष से मंजूरी मिल जाएगी।

विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा होने जा रहा है। आप पढ़ाई के मामले में दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इस महीने आपको अच्छे कॉलेज या यूनिवर्सिटी से दाखिला मिल जाएगा।  अपने पुरुष मित्र या महिला मित्र के साथ घनिष्ठता खुशी देगी।

यह कामकाजी पेशेवरों के लिए प्रगतिशील महीना होने जा रहा है। यदि आप हाल के कुछ महीनों में अर्धाष्टम शनि के कारण पहले ही अपनी नौकरी गंवा चुके हैं, तो इस महीने नौकरी का अच्छा प्रस्ताव पाएंगे। हालांकि, बहुत अधिक मोल-भाव न करें क्योंकि इससे प्रस्ताव हाथ से निकल सकता है। 30 सितंबर, 2021 से पहले नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करना और नई कंपनी जॉइन करना सुनिश्चित करें। क्योंकि अक्टूबर और नवंबर 2021 में आपका समय कुछ ज्यादा ही प्रतिकूल लग रहा है। साजिश के कारण आपकी नौकरी भी जा सकती है। यदि संभव हो तो वर्तमान नौकरी में नवंबर 2021 तक बने रहना बेहतर होगा। दिसंबर 2021 से नौकरी के नए अवसरों की तलाश कर सकते हैं।

आप अपने वित्त संबंधी मामलों में बहुत अच्छी प्रगति करेंगे। आप अनचाहे खर्चों पर काबू रखेंगे। कई स्रोतों से धन प्रवाह के संकेत मिल रहे हैं।  विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार आपकी आर्थिक स्थिति सुधारने में सहयोग करेंगे।

नया घर खरीदने और वहां रहने के वास्ते जाने के लिए अच्छा समय है। लेकिन सौदा पूरा करना और नए घर में जाना 30 सितंबर, 2021 से पहले सुनिश्चित करें। अक्टूबर और नवंबर 2021 में अप्रत्याशित वित्तीय समस्याओं की आशंका हो सकती है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – तुला राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. इस पूरे महीने मांसाहार से बचें।

2. एकादशी और अमावस्या को उपवास पर विचार करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – वृश्चिक राशि

बुध महीने के अधिकांश समय आपको अच्छे परिणाम देगा। अगस्त 2021 के दूसरे सप्ताह से शुक्र धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके 10वें भाव में मंगल कमजोर बिंदु है जो तनाव बढ़ा सकता है। राहु और केतु रिश्ते में और समस्याएं पैदा करते रहेंगे। शनि तीसरे भाव में वक्री है और गुरु चौथे भाव में वक्री है, जो मिश्रित परिणाम देगा। महीने की शुरुआत में अधिक विलंब होगा। लेकिन इस महीने के दूसरे पखवाड़े में अच्छी सफलता मिलने लगेगी।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके 10वें भाव में मंगल और शुक्र की युति स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है। आपके 7वें भाव में राहु के कारण भावनात्मक रूप से कमजोरी महसूस कर सकते हैं। आपके आत्मविश्वास का स्तर नीचे जा सकता है।

 17 अगस्त, 2021 से चीजें काफी बेहतर हो जाएंगी। आपके चिकित्सा खर्च कम हो जाएंगे। आप समस्याओं का सामना करने के लिए आत्मविश्वास पाएंगे। बेहतर महसूस करने के लिए मंगलवार को मां दुर्गा से प्रार्थना और रविवार को आदित्य हृदयम् सुनें। शादीशुदा जोड़ों के संबंध 17 अगस्त, 2021 के बाद अच्छे होंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो आपको 4 से 6 सप्ताह के बाद उपयुक्त साथी मिल जाएगा। शादी करने के लिए 21 नवंबर, 2021 तक इंतजार करना अच्छा है।

आपका ध्यान बिनचाही समस्याओं के कारण पढ़ाई से हट सकता है। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आपके साथ 4 अगस्त, 2021 के आसपास छोटी-मोटी दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

इस महीने की शुरुआत में आपको अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। छिपी हुई राजनीति होगी। हो सकता है कि आप अपने काम से खुश न हों। आपका नया मैनेजर या सहकर्मी आपको और अधिक समस्याएं देना शुरू कर देगा। लेकिन 17 अगस्त, 2021 तक पहुंचते ही चीजें जल्द ही बदल जाएंगी। आपके कार्यस्थल पर कई अच्छे बदलाव होंगे।  अगला महीना- सितंबर 2021 भी आपके लिए काफी अच्छा दिख रहा है।

इस महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। आपको यात्रा, चिकित्सा, कार या घर के रखरखाव, खरीदारी आदि से संबंधित अधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों को संभालने के लिए आपको अपना क्रेडिट कार्ड बैलेंस बढ़ाने की जरूरत है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि 17 अगस्त, 2021 से आप बहुत जल्दी भरपाई करेंगे। आप अपने खर्चों पर काफी हद तक नियंत्रण रखेंगे। आपकी कमाई में भी बढ़ोतरी होगी। कई स्रोतों से धन प्रवाह के संकेत मिल रहे हैं।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – वृश्चिक राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

2. आर्थिक समस्याएं कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – धनु राशि

बुध  महीने के अधिकांश समय आपको अच्छे परिणाम देगा। अगस्त 2021 के दूसरे सप्ताह से शुक्र धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके 10वें भाव में मंगल तनाव बढ़ा सकता है।

राहु और केतु रिश्ते में और समस्याएं पैदा करते रहेंगे। शनि तीसरे भाव में वक्री है और गुरु चौथे भाव में वक्री है, जो मिश्रित परिणाम देगा। महीने की शुरुआत में अधिक विलंब होगा। लेकिन इस महीने के दूसरे पखवाड़े में अच्छी सफलता मिलने लगेगी।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके 10वें भाव में मंगल और शुक्र की युति स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है। आपके 7वें भाव में राहु के कारण भावनात्मक रूप से कमजोरी महसूस कर सकते हैं। आपके आत्मविश्वास का स्तर नीचे जा सकता है।  लेकिन 17 अगस्त, 2021 से चीजें काफी बेहतर हो जाएंगी। आपके चिकित्सा खर्च कम हो जाएंगे। आप समस्याओं का सामना करने के लिए आत्मविश्वास पाएंगे। बेहतर महसूस करने के लिए मंगलवार को मां दुर्गा से प्रार्थना और रविवार को आदित्य हृदयम् सुनें।

 इस महीने की शुरुआत में पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से आपको बुरा महसूस हो सकता है। इस महीने के आखिर तक पहुंचने के बाद अपनी प्रगति से खुश होंगे। आपको अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के लिए 6 सप्ताह इंतजार करना पड़ सकता है।नए घर या अपार्टमेंट के लिए खरीदारी शुरू करना ठीक है। लेकिन अधिक स्पष्टता और अच्छी डील पाने के लिए 6 सप्ताह इंतजार करना उचित है। आप 15 सितंबर, 2021 के बाद नई जगह जा सकते हैं।

यदि आप सिंगल हैं, तो आपको 4 से 6 सप्ताह के बाद उपयुक्त साथी मिल जाएगा। शादी करने के लिए 21 नवंबर, 2021 तक इंतजार करना अच्छा है।

आपको अपनी शिक्षा पर मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। आपका ध्यान बिनचाही समस्याओं के कारण पढ़ाई से हट सकता है। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

इस महीने की शुरुआत में आपको अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। छिपी हुई राजनीति होगी। हो सकता है कि आप अपने काम से खुश न हों। आपके काम का बोझ और दबाव 17 अगस्त, 2021 के बाद कम हो जाएगा। अपने बॉस के साथ अपनी पदोन्नति और वेतन वृद्धि पर चर्चा करने के लिए यह अच्छा समय है। आपको 3 सप्ताह बाद नौकरी का नया प्रस्ताव भी मिल सकता है।  अगला महीना- सितंबर 2021 भी आपके लिए काफी अच्छा दिख रहा है।

इस महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। आपको यात्रा, चिकित्सा, कार या घर के रखरखाव, खरीदारी आदि से संबंधित अधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि 17 अगस्त, 2021 से आप बहुत जल्दी भरपाई करेंगे। आप अपने खर्चों पर काफी हद तक नियंत्रण रखेंगे। आपकी कमाई में भी बढ़ोतरी होगी। कई स्रोतों से धन प्रवाह के संकेत मिल रहे हैं। आप 17 अगस्त, 2021 से अपने कर्जों का जल्द भुगतान करेंगे।  लॉटरी या जुए में किस्मत आजमाने से बचें। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्रनाम् सुनें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – घनु राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. आप गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए और गरीब लड़कियों को शादी के लिए धन का दान कर सकते हैं।

2. वृद्ध और दिव्यांग लोगों को उनके कल्याण के लिए मदद करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मकर राशि

इस माह के मध्य में बुध शुभ फल देगा। इस पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। दुर्भाग्य से, आपके 8वें भाव में मंगल का गोचर जीवन में अधिक चुनौतियां और बाधाएं पैदा कर सकता है।

आपकी जन्म राशि पर शनि वक्री है, और दूसरे भाव में गुरु वक्री है, जिससे मामूली अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके 11वें भाव में केतु धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। लेकिन पंचम भाव में राहु चिंता और तनाव पैदा करेगा। आपके लिए कमजोर बिंदु 8वें भाव में गोचर करने वाले ग्रहों का समूह है। धनहानि होगी, परिवार या कार्यस्थल पर झगड़े होंगे और छोटी-मोटी दुर्घटनाएं संभव हैं। साथ ही, आप अपने करियर और वित्तीय मामलों में प्रगति करेंगे। कुल मिलाकर, आपको मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके 8वें भाव में ग्रहों की स्थिति स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। इस महीने आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आप सिरदर्द, बुखार और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपको ऊपरी प्रजनन तंत्र से संबंधित समस्याएं होंगी।  नींद की कमी के कारण आपकी ऊर्जा का स्तर समाप्त हो सकता है। पर्याप्त प्रोटीन और फाइबर युक्त भोजन लेना सुनिश्चित करें। अच्छी नींद लेने के लिए ध्यान और श्वास संबंधी व्यायाम करें।

 केतु, बुध और शुक्र पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में मदद करेंगे। स्थिति को संभालने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है। आप कठोर शब्द बोल सकते हैं, जिससे आपकी स्थिति और खराब हो सकती है। आपके बच्चे नई मांग कर सकते हैं। आपका समय 15 नवंबर, 2021 के बाद ही शुभ कार्य आयोजन के लिए अच्छा दिख रहा है।किसी भी नए रिश्ते को शुरू करने के लिए 3 महीने और इंतजार करना ठीक है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आपको अपने प्रेम विवाह के लिए मंजूरी हासिल करने में मुश्किल हो सकती है।

आप अपनी पढ़ाई में अधिक चुनौतियों का अनुभव करने वाले हैं। अपने चुने कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं। आप अपने नए स्कूल या कॉलेज में अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आपका सहयोग करने के लिए कोई अच्छा दोस्त नहीं होगा।

चूंकि गुरु और शनि दोनों वक्री हैं, इसलिए आपके कार्यस्थल पर कोई बड़ी चुनौती नहीं होगी। लेकिन काम का दबाव और तनाव रहेगा।  काम पूरा करने के लिए आपको देर तक और सप्ताहांत में काम करना होगा। 17 अगस्त, 2021 के बाद अपने सहकर्मी या मैनेजरों के साथ तीखी बहस में पड़ने से बचें।  अगर आप सावधान नहीं हैं, तो अक्टूबर 2021 के आखिर में नौकरी से निकाले या बर्खास्त किए जा सकते हैं। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो 20 नवंबर, 2021 तक इंतजार करना ठीक है। 1 दिसंबर, 2021 के बाद ही आपके करियर की यात्रा आसान होगी।

आपकी वित्तीय स्थिति अप्रत्याशित यात्रा और व्यक्तिगत आपातकालीन खर्चों के कारण प्रभावित हो सकती है। केतु, शुक्र और बुध के बल के कारण नकदी प्रवाह अच्छा दिख रहा है। लेकिन खर्च बढ़ने से आपकी बचत प्रभावित होगी। आपको 16 अगस्त, 2021 के बाद घर या कार के रख-रखाव पर बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। आपको अपने यहां आने वाले मेहमानों के लिए पैसा खर्च करने की जरूरत है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मकर राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. गुरुवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।

2. एकादशी को उपवास पर विचार करें और अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।

यह भी पढें: गुरु गोचर 2021-2022

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – कुम्भ राशि

बुध आपको मिश्रित फल देगा। आपके सातवें भाव में मंगल आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा और तनावपूर्ण स्थिति पैदा करेगा। आपके चौथे घर में राहु और आपके दसवें घर पर केतु दोनों आपको अच्छे परिणाम नहीं देंगे। शनि आपके बारहवें भाव पर वक्री है और जन्म स्थान पर गुरु वक्री है, जो आपके विकास को प्रभावित करेगा। दुर्भाग्य से, अधिक नकारात्मक ऊर्जाएं होंगी जो इस महीने में कड़वा अनुभव पैदा करेंगी। आपको अगले 8 महीनों के लिए कोई बड़ा जोखिम लेने से बचने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

आपके सातवें भाव में सूर्य और मंगल की युति आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगी।  आप पुराने दर्द से पीड़ित होना शुरू कर सकते हैं।   मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा करें और बेहतर महसूस करने के लिए रविवार को आदित्य हृदयम का पाठ करें। आपके बेटे-बेटी के विवाह की बातचीत में कुछ रुकावटें आएंगी। यदि आप अनुकूल महादशा चला रहे हैं, तो आप 21 अक्टूबर, 2021 और 18 नवंबर, 2021 के बीच शुभ कार्य करने की योजना बना सकते हैं।

आपके रिश्ते में  झगड़े और गलतफहमी होगी। स्पष्ट निर्णय लेने में आपको कोई स्पष्टता नहीं मिलेगी। भले ही आप अपने साथी के साथ समय बिता सकते हैं, लेकिन यह अवांछित तर्कों में समाप्त हो जाएगा। यदि आपके पास धैर्य नहीं है, तो आपको अगले कुछ महीनों में ब्रेकअप से भी गुजरना पड़ सकता है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आप 17 सितंबर, 2021 और 19 नवंबर, 2021 के बीच शादी करने पर विचार कर सकते हैं। कोई भी नया रिश्ता शुरू करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। अप्रैल 2022 तक अविवाहित रहने से आपका भला होगा। इस महीने के दौरान आप किसी गलत व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं जो दिसंबर 2021 और अप्रैल 2022 के बीच आपके जीवन को बुरी तरह प्रभावित करेगा।

इस महीने की प्रगति के रूप में आप मन की उलझन में रहेंगे। आप जो करना चाहते हैं उसमें कोई स्पष्टता नहीं होगी। किसी अच्छे स्कूल या विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने में कठिनाई होगी।  दोस्तों के साथ गलतफहमी होगी।

आपके सप्तम भाव पर बृहस्पति वक्री ग्रहों की दृष्टि से आपके करियर में अस्थिरता पैदा करेगा। किसी भी काम को करने के लिए ध्यान और प्रेरणा की कमी रहेगी। छोटे से छोटे काम को करने के लिए भी आपको लंबे समय तक काम करना होगा। इस महीने के दूसरे भाग में काम का दबाव और तनाव रहेगा। 17 अगस्त, 2021 के बाद आप अपने प्रबंधकों के साथ गंभीर झगड़े की उम्मीद कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, इस समय आपका करियर रुक जाएगा। आपको लंबे समय तक यानी अप्रैल 2022 तक कोई अच्छी प्रगति करने की संभावना नहीं है। आपको अपनी अपेक्षा को कम करने और बिना किसी वृद्धि के मौजूदा स्तर पर बने रहने का प्रयास करने की आवश्यकता है। आप व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं से बुरी तरह प्रभावित होंगे। 

इस महीने की शुरुआत आपकी आर्थिक स्थिति के लिए कुछ हद तक प्रबंधनीय रहेगी। लेकिन १६ अगस्त, २०२१ के बाद अवांछित और अप्रत्याशित खर्च आसमान छू सकते हैं। आपकी बचत तेज गति से समाप्त हो सकती है। अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को प्रबंधित करने के लिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड पर निर्भर रहने की आवश्यकता है। आपको आगे चलकर अपने अवांछित खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अचल संपत्ति का कोई भी लेन-देन करना एक अच्छा विचार नहीं है। नई जगह पर जाने के लिए यह अच्छा समय नहीं है।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – कुम्भ राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए या गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान करें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मीन राशि

आपके 5 वें और 6 वें घर में सूर्य का गोचर आपको महीने के दूसरे भाग में अच्छा परिणाम देगा। इस माह के मध्य में बुध आपको शुभ फल देगा। आपके मंगल का गोचर इस पूरे महीने के लिए सौभाग्य प्रदान करेगा। शुक्र अच्छी स्थिति में नहीं होने से अल्प कालीन परेशानी हो सकती है।  आपके तीसरे भाव में राहु आपके विकास को गति देगा। इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं लग रही है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि 18 अगस्त 2021 के बाद आपका भाग्य अच्छा रहेगा। इस महीने के अंत तक आप अपनी प्रगति से खुश रहेंगे।

स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते, प्यार और रोमांस, शिक्षा, नौकरी , व्यापार और  पैसा

इस महीने के पहले भाग में आपको अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखने की ज़रूरत है। आप सर्दी, एलर्जी और बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। आपको आंतरिक प्रजनन प्रणाली और पेट के निचले हिस्से में दर्द से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन आप साधारण दवा से स्वास्थ्य समस्याओं से जल्दी ही बाहर आ जाएंगे। आपके छठे भाव में मंगल किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए अच्छी प्रतिरक्षा पैदा करेगा। शुक्र के कमजोर गोचर के कारण मन में भ्रम की स्थिति हो सकती है। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ऊर्जाओं को संतुलित करने के लिए आपको श्वास व्यायाम/प्राणायाम अवश्य करना चाहिए। नया घर खरीदने और स्थानांतरित करने का एक अच्छा समय है। आप अपने सुख-सुविधाओं और प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए लग्जरी कार और अन्य महंगे सामान खरीदने में प्रसन्न होंगे।

रिश्तों के लिए यह महीना इतना अच्छा नहीं है क्योंकि शुक्र इस पूरे महीने खराब स्थिति में रहेगा। भले ही आपको दूसरे पहलू में अच्छे बदलाव दिखाई दें, लेकिन आपकी लव लाइफ प्रभावित होगी। 

छात्रों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं लग रही है। लेकिन आप अपनी पढ़ाई 18 अगस्त 2021 के बाद करेंगे। आपके विकास में आपके मित्र और परिवार का वातावरण बहुत सहायक होगा।

इस महीने की शुरुआत में आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपके बॉस और सहकर्मियों के साथ विवाद और गलतफहमी होगी। यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं हैं, तो आप 24 अगस्त, 2021 से नई नौकरी के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। आपको एक नई नौकरी मिलेगी।

इस महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक प्रभावित हो सकती है। आपको यात्रा, चिकित्सा, कार या घर के रखरखाव, खरीदारी आदि से संबंधित अधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि 18 अगस्त 2021 से आप अपने खर्चों पर काफी हद तक नियंत्रण रखेंगे। आपकी आय में भी वृद्धि होगी। नकदी प्रवाह कई स्रोतों से आने का संकेत मिलता है। लॉटरी या जुए में अपनी किस्मत आजमाने से बचें।

मासिक राशिफल अगस्त 2021 – मीन राशि | ज्योतिषीय उपाय

1. आर्थिक सुरक्षा पाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

2. सुदर्शन महामंत्र सुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *