जुलाई 2022 मासिक राशिफल

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – मेष राशि

जुलाई 2022 मासिक राशिफल के अनुसार आपके तीसरे और चौथे भाव में गोचर कर रहा सूर्य 16 जुलाई, 2022 तक अच्छे परिणाम देगा। आपकी जन्म राशि पर मंगल तनाव बढ़ाएगा और शारीरिक बीमारियां पैदा करेगा। दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके तीसरे और चौथे भाव में बुध मिश्रित फल देगा।

वक्री शनि का 14 जुलाई, 2022 को मकर राशि में वापस जाना आपके करियर और वित्तीय प्रगति में शानदार सहयोग देगा।  आपकी जन्म राशि पर राहु और मंगल की युति के कारण स्वास्थ्य समस्याएं अधिक होंगी। आपके सप्तम स्थान पर केतु जीवनसाथी के साथ समस्याएं पैदा करेगा। मंगल और राहु आपकी लव लाइफ को प्रभावित करने वाली तनावपूर्ण स्थितियाँ पैदा करेंगे। 16 जुलाई, 2022 के आसपास अपने साथी के संग बहस हो सकती है।

वक्री शनि और वक्री गुरु दोनों ही अच्छे परिणाम देंगे। आपका परिवार आपकी प्रगति और सफलता में सहायक होगा। लेकिन मंगल आपका गुस्सा बढ़ाएगा। आप 16 जुलाई, 2022 के आसपास कटु वचन बोल सकते हैं। आपके रवैये से आपका परिवार परेशान रहेगा।

चूंकि 28 जुलाई, 2022 को बृहस्पति वक्री हो रहा है, इसलिए कुछ और महीनों के लिए शुभ कार्यों की योजना बनाने से बचें।

आपका अपने दोस्तों से झगड़ा हो सकता है जिससे अशांति पैदा होगी। पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको अपना गुस्सा कम करना होगा।

शनि का आपके 10वें भाव में वापस जाना आपको अपने कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेगा। शनि और बृहस्पति के बल से अपनी नौकरी को सुरक्षित रखने में सफल रहेंगे।  तीखी बहस में पड़ने से आपके कामकाजी संबंध प्रभावित हो सकते हैं।

यदि आप अदालत में मुकदमे की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, तो चीजें अटक जाएंगी और किसी भी दिशा में आगे नहीं बढ़ेंगी।

आपको एक लंबे आजमाइशी चरण के लिए तैयार होने की आवश्यकता है, जो कि फरवरी 2023 के पहले सप्ताह तक है।

आपके साथ 16 जुलाई, 2022 के आसपास दुर्घटना भी हो सकती है अथवा पार्किंग या तेज गति (से वाहन चलाने पर) चालान हो सकता है।

यदि आप किसी वीजा लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, तो कुछ संभावनाएं हैं कि इसे 11 जुलाई, 2022 के आसपास मंजूरी मिल जाएगी।

सूर्य, शनि और शुक्र के अनुकूल गोचर से धन प्रवाह का संकेत मिल रहा है। लेकिन राहु, मंगल और बृहस्पति के कारण खर्चे भी बढ़ेंगे।

लॉटरी, जुआ, क्रिप्टो करेंसी या किसी अन्य स्पेक्युलेटिव ट्रेडिंग में किस्मत आजमाने से बचें। भले ही 11 जुलाई, 2022 के आसपास कुछ फायदा दिखाई दे रहा हो, लेकिन यह केवल कुछ दिनों के लिए रह सकता है।

रविवार को आदित्य हृदयम् सुनें। बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान और प्रार्थना करें। स्वस्थ रहने के लिए हनुमान चालीसा और सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – वृषभ राशि

आपके दूसरे और तीसरे भाव में गोचर कर रहा सूर्य 16 जुलाई, 2022 से अच्छे परिणाम देगा। आपके दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र वित्तीय मामलों और संबंधों में सुधार करेगा। आपको 17 जुलाई, 2022 तक बुध शुभ फल देगा। आपके 12वें भाव में मंगल मानसिक शांति को प्रभावित करेगा।

आपके 12वें भाव में राहु और मंगल की युति अवांछित भय और तनाव पैदा करेगी। आपके छठे भाव में केतु छिपे हुए शत्रुओं का नाश करेगा। यह आपके तेजी से प्रगति और सफलता के लिए उपयोगी होगा। शनि वापस 9वें भाव में वापस जाएगा, वह भी फायदेमंद होगा।

आपके 11वें भाव लाभ स्थान पर बृहस्पति इस महीने वित्त में भाग्यवृद्धि करेगा। मैं देख रहा हूं कि इस महीने भी आपको उत्कृष्ट वृद्धि और सफलता मिलेगी।

आपको अपने पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। आप अपने बेटे/बेटी की सगाई की योजना बना सकते हैं। लेकिन आपको उनकी शादी के लिए दिसंबर 2022 तक इंतजार करना पड़ सकता है।

10 जुलाई, 2022 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए अच्छा समय है। आपको 10 जुलाई, 2022 के आसपास प्यार भी हो सकता है। सगाई और शादी करने के लिए अच्छा समय है। लंबे समय से इंतजार कर रहे दंपतियों को संतान की प्राप्ति होगी।

आप अपने उद्देश्यों को स्पष्ट रूप से निर्धारित करेंगे और उन पर काम करेंगे। आप बड़ी सफलता हासिल करने के लिए सही रास्ते पर हैं।

राहु और मंगल आपके काम का दबाव बढ़ा सकते हैं। लेकिन बृहस्पति और शनि चीजों को आसान बना देंगे और आपको अच्छी किस्मत देंगे। यदि आप सक्रिय रूप से नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो 28 जुलाई, 2022 से पहले नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।

चूंकि बृहस्पति आपके 11वें भाव में गोचर कर रहा है, इसलिए अटकी मुकदमेबाजी को लेकर आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आप अपनी बात को सही ठहराने के लिए सबूत देने में सक्षम होंगे।

आपकी व्यावसायिक यात्रा बृहस्पति और शुक्र के बल से अच्छी सफलता में बदल सकती है। यदि आपने ऑस्ट्रेलिया या कनाडा के लिए स्थायी इमिग्रेशन वीजा के वास्ते आवेदन कर दिया है, तो इसे पहले 3 हफ्तों में मंजूरी मिल जाएगी।

यह आपकी वित्तीय प्रगति के लिए एक और उत्कृष्ट महीना होने जा रहा है क्योंकि बृहस्पति, केतु और शुक्र अच्छी स्थिति में होंगे। कई स्रोतों से धन प्रवाह के संकेत हैं। कोई अवांछित खर्च नहीं होगा।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – मिथुन राशि

आपके पहले और दूसरे भाव में सूर्य का गोचर मिले-जुले परिणाम देगा। शुक्र का आपकी जन्म राशि में गोचर 14 जुलाई, 2022 के बाद अच्छे परिणाम देगा। मंगल का आपके 11वें भाव में गोचर उत्कृष्ट परिणाम देगा। बुध 17 जुलाई, 2022 के बाद आपके संचार कौशल में सुधार करेगा।

आपके दशम भाव में बृहस्पति 28 जुलाई, 2022 तक करियर की वृद्धि को प्रभावित करेगा। आपके 11वें भाव में राहु धन प्रवाह बढ़ाएगा। आपके 5वें भाव में केतु रिश्ते में समस्या पैदा करेगा। वक्री शनि का मकर राशि में वापस जाना 14 जुलाई, 2022 से आपके काम के दबाव और तनाव को कम करेगा।

कुल मिलाकर, 14 जुलाई, 2022 तक इस महीने का पहला पखवाड़ा परेशानी भरा रहेगा। लेकिन इस महीने के दूसरे पखवाड़े में हालात सुधरेंगे। आप 28 जुलाई, 2022 तक आजमाइश के दौर से बाहर आ जाएंगे। आपको अगस्त और सितंबर 2022 में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे क्योंकि प्रमुख ग्रह वक्री हो जाएंगे।

इस महीने के आधे भाग में आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपका तनाव और चिंता अधिक रहेगी। लेकिन आपके 11वें भाव में मंगल और राहु की युति उत्कृष्ट सहयोग देगी। एक बार जब शनि 14 जुलाई, 2022 को मकर राशि में वापस चला जाएगा, तो आप अच्छे स्वास्थ्य को वापस पा लेंगे।

आप हाल ही में अपने पारिवारिक वातावरण में तनावपूर्ण स्थितियों से गुजरे होंगे। अगर आपके रिश्ते में कोई समस्या आती भी है तो वह 14 जुलाई, 2022 के बाद जल्द ही ठीक हो जाएगी। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आपको अपने बेटे और बेटी के लिए उपयुक्त रिश्ता मिल जाएगा।  यदि आप विदेश में रह रहे हैं, तो आपके माता-पिता और ससुराल वाले इस महीने के अंत तक आपके यहां आ सकते हैं।

यदि आप सिंगल हैं, तो इस महीने के अंत तक आपको उपयुक्त साथी मिल जाएगा।

17 जुलाई, 2022 के बाद विद्यार्थी दबाव की स्थिति से बाहर निकलेंगे। इस महीने के अंत तक आप प्रगति से खुश रहेंगे।

इस महीने का पहला पखवाड़ा आपके कार्यस्थल पर काफी तनावपूर्ण हो सकता है। आपके काम का दबाव और तनाव अधिक रहेगा।

आपको अटके मुकदमे में प्रगति करने के लिए 3 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है। शनि का मकर राशि में वापस जाना आपको अच्छा सहयोग देगा। मंगल और राहु भी अच्छी स्थिति में होंगे।

इस महीने के अंतिम सप्ताह तक किसी विदेश की यात्रा करने के अवसर प्राप्त होंगे। 29 जुलाई, 2022 के बाद वीजा स्टैंपिंग के लिए स्वदेश जाना ठीक है।

चूंकि मंगल और राहु आपके लाभ स्थान पर युति करेंगे, इसलिए अपने वित्तीय मामलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अप्रत्याशित खर्चे होंगे लेकिन केवल 17 जुलाई, 2022 तक। आपको 22 जुलाई, 2022 के आसपास कोई सरप्राइज महंगा गिफ्ट भी मिल सकता है। कुल मिलाकर, आप पैसों के मामले में अपनी प्रगति से खुश रहेंगे। वित्तीय क्षेत्र में अपने सौभाग्य में वृद्धि के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – कर्क राशि

आपके 12वें और पहले भाव में सूर्य 16 जुलाई, 2022 के बाद कार्यस्थल पर समस्याएं पैदा करेगा। आपके 12वें और पहले भाव में बुध बोलचाल संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। आपके 11वें भाव में स्थित शुक्र आपको 13 जुलाई, 2022 तक सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके 10वें भाव में मंगल तनाव और चिंता बढ़ाएगा।

आप राहु और केतु से किसी लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। इस माह शनि वक्री होने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके 9वें भाव में बृहस्पति आपकी प्रगति और सफलता को गति देगा। कुल मिलाकर 13 जुलाई, 2022 तक स्वर्णिम अवधि रहेगी।

14 जुलाई, 2022 के बाद आपका स्वास्थ्य प्रभावित होना शुरू हो सकता है क्योंकि शनि आपके 7वें भाव में वापस आ जाएगा।

इस महीने के पहले दो सप्ताह सौभाग्य से परिपूर्ण हैं।
आपको 10 जुलाई, 2022 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।

यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते हैं या सगाई करना चाहते हैं, तो 13 जुलाई, 2022 तक चलने वाले अच्छे समय का लाभ उठाना सुनिश्चित करें।

विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत अच्छा दिख रहा है। आप अपने करीबी दोस्त के साथ संबंधों की समस्याओं से बाहर निकलेंगे।

इस महीने आपका सौभाग्य अच्छा रहेगा। आपको 13 जुलाई, 2022 से पहले नौकरी के नए प्रस्ताव मिलने में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करना सुनिश्चित करें और बिना किसी देरी के नई कंपनी जॉइन कर लें।

यदि आप किसी अटके हुए मुकदमे से गुजर रहे हैं, तो इस महीने की शुरुआत में शानदार प्रगति करेंगे। आपको 14 जुलाई, 2022 से पहले अनुकूल फैसला मिलेगा।

आपकी कारोबारी यात्रा बड़ी सफलता के रूप में सामने आएगी।  14 जुलाई, 2022 के बाद वीज़ा स्टैम्पिंग के लिए जाने से बचें क्योंकि आप कुछ और महीनों के लिए अटक सकते हैं।

आपके 9वें भाव भाग्य स्थान पर बृहस्पति के बल से वित्तीय स्थिति शानदार दिख रही है। आपके 11वें भाव में शुक्र धन प्रवाह में वृद्धि करेगा।  आपको 10 जुलाई, 2022 के आसपास सरप्राइज गिफ्ट मिलेगा। आप 29 जुलाई, 2022 से लगभग 4 महीने तक आजमाइश के दौर में रहेंगे।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – सिंह राशि

सूर्य का आपके 11वें और 12वें भाव में गोचर 16 जुलाई, 2022 तक धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके 11वें भाव में बुध 17 जुलाई, 2022 तक अच्छे परिणाम देगा। आपके 9वें भाव में मंगल मिश्रित परिणाम देगा। आपके 11वें भाव में शुक्र 14 जुलाई, 2022 से प्रगति में सहयोग देगा।

आपके तीसरे भाव में केतु के कारण आपका भाग्य अच्छा रहेगा। वक्री शनि आपकी वृद्धि और सफलता में सहयोग करेगा। आपके 9वें भाव में राहु इस महीने असफलताएं और बाधाएं पैदा करेगा। आपके 8वें भाव में बृहस्पति समस्यात्मक पहलू है।

आपको 28 जुलाई, 2022 तक असफलताएं और निराशाएं दिखाई देंगी। लेकिन 28 जुलाई, 2022 को चीजें जल्द ही बदल जाएंगी और आप प्रगति करना शुरू कर देंगे। आपका सौभाग्य अगले 4 महीनों तक जारी रहेगा, जो कि अगस्त 2022 और नवंबर 2022 के बीच है।

आपके नवम भाव में राहु और मंगल की युति शारीरिक रोगों में बढ़ोतरी करेगी। अच्छी खबर यह है कि 29 जुलाई, 2022 तक पहुंचते ही आपकी समस्याएं नियंत्रण में आ जाएंगी।

अगस्त 2022 से अगले कुछ महीने बेहतरीन रहेंगे। समस्याओं की तीव्रता कम करने के लिए हनुमान चालीसा और सुदर्शन महामंत्र सुनें।

बेवजह के झगड़े और वाद-विवाद से बचें। यदि आप सावधान नहीं हैं तो परिवार से अलगाव हो सकता है।

आपको बिना अपनी किसी गलती के अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है। आप दूसरों की गलतियों के शिकार होंगे। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। अच्छी खबर यह है कि आपके लिए 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच अच्छा समय होगा, जो चीजों को वापस सामान्य कर देगा। आपका सौभाग्य 29 जुलाई, 2022 से बहुत अच्छा रहेगा।

आप अपनी लव लाइफ में पीड़ादायक घटनाओं का सामना कर सकते हैं। राहु और मंगल की युति स्थिति को और खराब करेगी। आप अपने रिश्ते को तोड़ने के कगार पर हो सकते हैं।

विद्यार्थियों को यह महीना अधिक चुनौतीपूर्ण समय देगा। बिनचाही समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है।

यह महीना आपके करियर को लेकर कठिन परीक्षा का समय होने वाला है। इस महीने अष्टम गुरु की तीव्रता ज्यादा रहेगी। राहु और मंगल की युति मौजूदा समस्याओं को बढ़ाएगी।

अन्य सहकर्मियों के साथ आपके कामकाजी संबंध बुरी तरह प्रभावित होंगे। आपका बॉस आप पर कड़ी नजर रखेगा। अपने कार्यस्थल पर किसी से भावनात्मक रूप से जुड़ने से बचें।

दुर्भाग्य से, यह महीना किसी भी अटकी हुई मुकदमेबाजी के लिए अच्छा नहीं दिख रहा है। आप अदालत के बाहर सेटलमेंट कर लें तो बेहतर होगा।

जितना हो सके, यात्रा करने से बचें। 12 जुलाई, 2022 के आसपास मामूली दुर्घटना या चोरी संभव है।

इस महीने वीजा स्टांपिंग के लिए जाना अच्छा नहीं है।  आपको आने वाले महीनों में अपनी वीज़ा समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

आपको अनिच्छा से अपने यहां आने वाले मेहमानों की सेवा करनी पड़ेगी।  लॉटरी या जुए में किस्मत आजमाने से बचें।

29 जुलाई, 2022 से चीजें यू टर्न लेंगी और आपके पक्ष में जाने लगेंगी।  अगले 4 महीनों के लिए आपका समय बहुत अच्छा दिख रहा है।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – कन्या राशि

सूर्य का आपके 10वें और 11वें भाव में गोचर इस महीने आपको उत्कृष्ट वृद्धि देगा। आपके 9वें भाव भाग्य स्थान में शुक्र 13 जुलाई, 2022 तक सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके 10वें और 11वें भाव में बुध आपकी प्रगति और सफलता को गति देगा।

आपके 8वें भाव में राहु और मंगल की युति प्रतिकूल परिणाम देगी। आपके दूसरे भाव में केतु इस महीने मिले-जुले फल देगा। शनि का वक्री होना रिश्तों में परेशानी पैदा करेगा। आपके सप्तम भाव में बृहस्पति करियर और वित्तीय मामलों में सौभाग्य बढ़ाएगा।

कुल मिलाकर, इस महीने का पहला पखवाड़ा 14 जुलाई, 2022 तक शानदार दिख रहा है। फिर आप 14 जुलाई, 2022 और 28 जुलाई, 2022 के बीच धीमी वृद्धि महसूस करेंगे। एक बार जब आप 29 जुलाई, 2022 तक पहुंच जाएंगे तो चार महीनों के लिए आजमाइश के दौर में होंगे।

आपके 7वें भाव में गुरु और 9वें भाव में शुक्र 13 जुलाई, 2022 तक अच्छा स्वास्थ्य देगा। 14 जुलाई, 2022 के बाद आपका स्वास्थ्य प्रभावित होना शुरू हो सकता है क्योंकि शनि आपके 5वें भाव में वापस आ जाएगा।

आप अपने परिवार के साथ उनकी जरूरतों को समझने और उन्हें पूरा करने के लिए पर्याप्त समय बिताएंगे। 14 जुलाई, 2022 के बाद आपके पारिवारिक वातावरण में नई समस्याएं पैदा होंगी। 28 जुलाई, 2022 तक पहुंचते ही चीजें अटक सकती हैं।

बाइक चलाते समय सावधान रहें क्योंकि छोटी-मोटी दुर्घटनाएं संभव हैं। आपका प्रेम विवाह आपके माता-पिता और भावी ससुराल वालों द्वारा मंजूर कर लिया जाएगा। यथाशीघ्र विवाह कर लें, चूंकि अगस्त 2022 और नवंबर 2022 के बीच का समय आपके लिए अच्छा नहीं दिख रहा है।

विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत अच्छा दिख रहा है।  आपको अपने दोस्तों, शिक्षकों और परिवार से यश मिलेगा।

आपको 13 जुलाई, 2022 से पहले नौकरी के नए प्रस्ताव पाने में सफलता मिलेगी। नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करना सुनिश्चित करें और बिना किसी देरी के नई कंपनी ज्वाइन करें।

यदि आप किसी अटके मुकदमे से गुजर रहे हैं, तो आपको 14 जुलाई, 2022 से पहले अनुकूल फैसला मिलेगा।  लेकिन आपको 14 जुलाई, 2022 के बाद सावधान रहने की जरूरत है। शनि के आपके 5वें भाव में वापस जाने से चीजें आपके खिलाफ जा सकती हैं।

आपकी व्यावसायिक यात्रा बड़ी सफलता के रूप में सामने आएगी। इमिग्रेशन लाभ प्राप्त करने का सौभाग्य मिलेगा। आपको 10 जुलाई, 2022 के आसपास कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

लेकिन आपको 14 जुलाई, 2022 के बाद यात्रा करने से बचने की जरूरत है। 28 जुलाई, 2022 के बाद वीज़ा स्टैम्पिंग के लिए जाने से बचें क्योंकि आप कुछ और महीनों के लिए अटक सकते हैं।

आपकी वित्तीय स्थिति शानदार दिख रही है क्योंकि बृहस्पति आपके कलत्र स्थान पर अच्छी तरह से स्थित है।

जुलाई 2022  मासिक राशिफल – तुला राशि

सूर्य का आपके 9वें और 10वें भाव में गोचर 16 जुलाई, 2022 के बाद आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके 8वें और 9वें भाव में शुक्र आपके लिए बहुत अच्छा समाचार होगा। बुध 17 जुलाई, 2022 के बाद अच्छे परिणाम देगा। आपके 8वें भाव में मंगल तनाव और शारीरिक रोग पैदा कर सकता है।

आपके कलत्र स्थान 7वें भाव में राहु जीवनसाथी के साथ समस्याएं पैदा करेगा। आपकी जन्म राशि पर केतु स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। शनि का वक्री होकर मकर राशि में वापस जाना अच्छा दिख रहा है। आपके छठे भाव में बृहस्पति 28 जुलाई, 2022 तक कड़वा अनुभव देगा।

आपको 14 जुलाई, 2022 तक प्रतिकूल परिणाम का अनुभव होगा। आपको 14 जुलाई, 2022 और 28 जुलाई, 2022 के बीच थोड़ी राहत मिलेगी। 28 जुलाई, 2022 के बाद का समय आपको कुछ और महीनों के लिए अच्छी राहत देगा।

आपके सप्तम भाव में राहु और मंगल की युति शारीरिक रोगों को बढ़ाएगी। आप बुखार, सर्दी, खांसी, एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं।  अच्छी खबर यह है कि 29 जुलाई, 2022 तक पहुंचते ही आपकी समस्याएं नियंत्रण में आ जाएंगी। 29 जुलाई, 2022 से अगले कुछ महीने आपको अच्छा स्वास्थ्य वापस पाने मदद करेंगे।

शुक्र आपको अपने साथी के संग समय बिताने में मदद करेगा। लेकिन राहु और मंगल की युति के कारण रोमांस नदारद रहेगा।

विद्यार्थियों को यह महीना अधिक चुनौतीपूर्ण समय देगा। अनचाही समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है।

आपके रोग शत्रु स्थान पर बृहस्पति करियर की प्रगति को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। राहु और मंगल की युति मौजूदा समस्याओं को बढ़ाएगी।आपका बॉस आप पर कड़ी निगरानी रखेगा। आप गंभीर झगड़े और तीखी बहस में पड़ सकते हैं।

दुर्भाग्य से, यह महीना किसी भी अटकी मुकदमेबाजी के लिए अच्छा नहीं दिख रहा है। आप अदालत के बाहर सेटलमेंट कर लें तो बेहतर होगा।

12 जुलाई, 2022 के आसपास छोटी दुर्घटना या चोरी संभव है। 16 जुलाई, 2022 के बाद हालात कुछ बेहतर दिख रहे हैं।

इस महीने वीजा स्टांपिंग के लिए जाना अच्छा नहीं है। आपकी एच1बी याचिका या वीजा अर्जी आरएफई के कारण अटक सकती है।  आपको अपनी वीज़ा समस्याओं का समाधान 29 जुलाई, 2022 के बाद जल्द ही मिलेगा।

आपको अनिच्छा से अपने यहां आने वाले मेहमानों की सेवा करनी पड़ेगी।  लॉटरी या जुए में किस्मत आजमाने से बचें।

वित्तीय समस्याओं की तीव्रता कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्रनाम सुनें। 29 जुलाई, 2022 के बाद कुछ महीनों के लिए आर्थिक परेशानियों से थोड़ी राहत मिल सकती है।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – वृश्चिक राशि

आपके 8वें और 9वें भाव में सूर्य का गोचर अच्छा परिणाम नहीं देगा। 13 जुलाई, 2022 तक शुक्र आपके रिश्तों को प्रभावित करेगा। आपके छठे भाव में मंगल आपकी प्रगति और सफलता को गति देगा। 17 जुलाई, 2022 तक बुध आपको शुभ फल देगा।

आपके छठे भाव में राहु इस महीने सौभाग्य प्रदान करेगा। आपके 12वें भाव में केतु आपको आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने और दान-पुण्य में समय बिताने में मदद करेगा। 14 जुलाई, 2022 को शनि के वक्री होकर मकर राशि में वापस जाने से प्रतिकूल परिणाम मिलेंगे।
आपके पूर्व पुण्य स्थान 5वें भाव में बृहस्पति 28 जुलाई, 2022 तक सौभाग्य प्रदान करेगा। कुल मिलाकर, मैं देख रहा हूं कि इस महीने के पहले दो सप्ताह सौभाग्य से परिपूर्ण हैं। फिर आपकी बढ़त धीरे-धीरे प्रभावित होगी।

आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। इस महीने के पहले दो सप्ताह सौभाग्य से परिपूर्ण हैं। आप अपने परिवार के साथ उनकी जरूरतों को समझने और उन्हें पूरा करने के लिए पर्याप्त समय बिताएंगे। लेकिन 5 जुलाई, 2022 के आसपास कुछ दिनों तक जीवनसाथी के साथ आपकी गलतफहमी हो सकती है। यदि आप सिंगल हैं, तो आपको उपयुक्त रिश्ता मिलेगा। विवाह के लिए उत्तम समय है।

विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत अच्छा दिख रहा है। आपके सौभाग्य स्थानों पर ग्रहों की शृंखला आपके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाएगी।

इस महीने आपका भाग्य अच्छा रहेगा। आपको जल्द ही नौकरी के नए प्रस्ताव पाने में सफलता मिलेगी। नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करना और जहां तक संभव हो, 28 जुलाई, 2022 से पहले नई कंपनी ज्वॉइन करना सुनिश्चित करें। आपको 29 जुलाई, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच आजमाइशी दौर के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता है।

यदि आप किसी अटके मुकदमे से गुजर रहे हैं, तो इस महीने में शानदार प्रगति करेंगे। आपको 28 जुलाई, 2022 से पहले अनुकूल फैसला मिलेगा।

आपकी कारोबारी यात्रा बड़ी सफलता के रूप में सामने आएगी। इमिग्रेशन लाभ प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आपको 11 जुलाई, 2022 के आसपास कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

आपके पूर्व पुण्य स्थान पंचम भाव में बृहस्पति के बल से आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिख रही है। आपके छठे भाव में मंगल और राहु की युति आपके धन प्रवाह को बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ें>>>>>> स्त्री वशीकरण मंत्र | प्रेमी प्रेमिका वशीकरण मंत्र

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – धनु राशि

आपके सातवें और आठवें भाव में सूर्य का गोचर आपको कोई अच्छा परिणाम नहीं देगा। आपके पंचम भाव में मंगल चिंता और तनाव पैदा करेगा। आपके छठे और सातवें भाव में स्थित शुक्र रिश्तों में परेशानी का कारण बनेगा। आपके सप्तम भाव में बुध 17 जुलाई 2022 तक परेशानी का कारण बनेगा। आपके पांचवें भाव में राहु एक समस्या वाला पहलू है। आपके 11वें घर पर केतु आपके दोस्तों के माध्यम से सांत्वना प्रदान कर सकता है। शनि और गुरु दोनों का वक्री होना इस माह आपको मिले-जुले फल देने वाला है। दुर्भाग्य से, आपको 28 जुलाई, 2022 तक असफलताएं और निराशाएं दिखाई देंगी। 29 जुलाई, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच चीजें बहुत बेहतर हो जाएंगी।

आप सर्दी, एलर्जी और बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। आपके पांचवें भाव में राहु और मंगल की युति चिंता और तनाव पैदा करेगी। आपको किसी भी शुभ कार्य समारोह की मेजबानी करने से बचना होगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। 29 जुलाई 2022 के बाद ही आपके लिए हालात काफी सुधरेंगे।

छात्रों के लिए यह महीना अधिक चुनौतीपूर्ण समय देगा। अनपेक्षित समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

राहु और मंगल की युति दूसरों के साथ कार्य संबंधों को प्रभावित करेगी।  आपको अपने कार्यस्थल पर अपनी अपेक्षाओं को कम करने की जरूरत है। 29 जुलाई 2022 से 18 अक्टूबर 2022 के बीच आप अपने करियर में काफी बेहतर करेंगे।

यह महीना किसी भी लंबित मुकदमेबाजी के लिए अच्छा नहीं है। अदालत के बाहर निपटान के साथ आप बेहतर होंगे। शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र का जाप करें।

जितना हो सके यात्रा करने से बचें।  इस महीने वीजा स्टांपिंग के लिए जाना अच्छा विचार नहीं है। आपकी H1B याचिका या वीजा आवेदन RFE के साथ अटक सकता है।

12 जुलाई 2022 के आसपास पैसों के मामले में आपके साथ धोखा हो सकता है। लॉटरी या जुए में अपनी किस्मत आजमाने से बचें। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्र नमं सुनें। 29 जुलाई, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच चीजें बहुत बेहतर हो जाएंगी।

जुलाई 2022  मासिक राशिफल – मकर राशि

सूर्य का आपके छठे और सातवें भाव में गोचर 16 जुलाई, 2022 तक आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके छठे और सातवें भाव पर बुध 17 जुलाई, 2022 तक आपको अच्छे परिणाम देगा। शुक्र 13 जुलाई, 2022 तक अच्छा भाग्य देगा। आपके चौथे भाव में मंगल एक समस्या का पहलू है। आपके चौथे भाव में मंगल और राहु की युति आपकी चिंता और तनाव को बढ़ाएगी। आपके दसवें भाव में केतु आपके करियर की वृद्धि को प्रभावित करेगा। 14 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर आपकी जन्म राशी में वापस जाने से आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपके तीसरे भाव में बृहस्पति 28 जुलाई, 2022 तक कड़वे अनुभव देगा। आपको 28 जुलाई, 2022 तक और अधिक असफलताएं और निराशाएँ होने वाली हैं। 29 जुलाई, 2022 को बृहस्पति का वक्री होना चीजों को बहुत बेहतर बना देगा। आप अपने जीवन में 29 जुलाई, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच बहुत बेहतर करेंगे।

आपके चौथे भाव में राहु और मंगल की युति शारीरिक रोगों को बढ़ाएगी। आप बुखार, सर्दी, खांसी, एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं।  अगले 4 सप्ताह तक कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। 29 जुलाई 2022 से करीब 10 हफ्ते तक आपको काफी राहत मिलेगी।

छात्रों के लिए यह महीना अधिक चुनौतीपूर्ण समय देगा। अनपेक्षित समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

आपके तीसरे घर में बृहस्पति और आपके चौथे घर में राहु मंगल की युति आपके करियर  को बुरी तरह प्रभावित करेगी। आपके दसवें भाव पर केतु आपके करियर की वृद्धि को भी प्रभावित करेगा।  आपको 29 जुलाई, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच अच्छी राहत मिलेगी।

यह महीना किसी भी लंबित मुकदमेबाजी के लिए अच्छा नहीं  है। अदालत के बाहर निपटान के साथ आप बेहतर होंगे।

जितना हो सके पूरे महीने यात्रा करने से बचें। 12 जुलाई 2022 के आसपास छोटी दुर्घटना या चोरी संभव है। आपको अपनी वीज़ा समस्याओं का समाधान 29 जुलाई, 2022 के बाद ही मिलेगा।

अवांछित और अप्रत्याशित खर्च होंगे। आपको अनिच्छा से आने वाले मेहमानों की सेवा करनी पड़ेगी।  उधार लेने या उधार देने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। लॉटरी या जुए में अपनी किस्मत आजमाने से बचें। 29 जुलाई 2022 के बाद करीब 10 हफ्ते तक आपको आर्थिक परेशानियों से थोड़ी राहत मिल सकती है।

जुलाई 2022 मासिक राशिफल – कुंभ राशि

सूर्य का आपके 5वें और छठे भाव में गोचर 16 जुलाई 2022 के बाद अच्छे परिणाम देगा। आपके चौथे और पांचवें भाव में शुक्र पूरे महीने के लिए सौभाग्य प्रदान करेगा। 17 जुलाई 2022 के बाद आपके पांचवें और छठे भाव में बुध आपकी मदद करेगा। आपके तीसरे भाव में मंगल आपके भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा। मंगल और राहु की युति आपके विकास और सफलता को गति देगी। 14 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर वापस मकर राशी में जाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने दूसरे भाव में बृहस्पति के बल से किसी भी कार्य में सफलता देखेंगे। यह वृद्धि और खुशियों से भरा एक उत्कृष्ट महीना होने जा रहा है।

राहु और मंगल की युति के बल से आपमें आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर अधिक रहेगा।

इस महीने में अधिकतर समय आपका भाग्य अच्छा रहेगा। आपके बच्चे आपकी बातें सुनेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध बहुत अच्छे लगते हैं। 10 जुलाई, 2022 के आसपास आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।  आपको 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।

छात्रों के लिए यह महीना बहुत अच्छा लग रहा है। । आप बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए सही रास्ते पर हैं।

आपको जल्द ही नौकरी के नए प्रस्ताव मिलने में सफलता मिलेगी। नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करना और संभवत: 28 जुलाई, 2022 से पहले नई कंपनी में शामिल होना सुनिश्चित करें। 

यदि आप किसी लंबित मुकदमे से गुजर रहे हैं, तो इस महीने में आप उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। 28 जुलाई 2022 से पहले आपको अनुकूल निर्णय मिलेगा।

आपकी व्यावसायिक यात्रा एक बड़ी सफलता के रूप में सामने आएगी। अप्रवासन लाभ प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। 10 जुलाई 2022 के आसपास आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।  आप 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच लंबी दूरी की यात्रा से बच सकते हैं।

आपके दूसरे भाव में बृहस्पति के बल से आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिख रही है। आपके तीसरे भाव में मंगल और राहु की युति आपके धन प्रवाह को बढ़ाएगी। नया घर खरीदने और स्थानांतरित करने का यह एक अच्छा समय है। आप किराये की संपत्तियों में पैसा निवेश कर सकते हैं। नई कार खरीदने के लिए भी समय अच्छा है। 

जुलाई 2022   मासिक राशिफल – मीन राशि

आपके चौथे और पांचवें भाव में सूर्य का गोचर कोई अच्छा परिणाम नहीं देगा। आपके चौथे भाव पर बुध 17 जुलाई 2022 तक अच्छे परिणाम देगा। शुक्र पूरे महीने आपकी वृद्धि में सहयोग करेगा। आपके दूसरे भाव में मंगल का गोचर आर्थिक परेशानी पैदा करेगा। मंगल और राहु की युति आपकी आर्थिक स्थिति को बुरी तरह प्रभावित करेगी। शनि का वक्री होकर आपके 11वें भाव में वापस जाना 14 जुलाई 2022 के बाद चीजों को काफी बेहतर बना देगा। कमजोर बिंदु यह है कि जन्म गुरु आपके जीवन के कई पहलुओं में समस्याएं पैदा करेगा। आप 28 जुलाई, 2022 तक असफलताओं और निराशाओं को देखेंगे।  लेकिन 28 जुलाई, 2022 को चीजें जल्दी ही बदल जाएंगी और आप ऊपर की ओर बढ़ना शुरू कर देंगे। 29 जुलाई 2022 से 21 नवंबर 2022 के बीच आपका भाग्य अच्छा रहेगा।

जन्म गुरु के कारण आपको शारीरिक कष्ट हो सकते हैं।  अच्छी खबर यह है कि आपके 29 जुलाई 2022 तक पहुंचने के बाद आपकी समस्याएं नियंत्रण में हो जाएंगी। अगस्त 2022 से अगले कुछ महीने बेहतरीन दिखाई देंगे।

बेवजह के झगड़े और वाद-विवाद से बचें।  आपकी बिना किसी गलती के आपको अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है।  कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। अच्छी खबर यह है कि 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच आपको अच्छे बदलाव का अनुभव होगा जो चीजों को वापस सामान्य कर देगा। 29 जुलाई 2022 से आपका भाग्य बहुत अच्छा रहेगा।

छात्रों के लिए यह महीना अधिक चुनौतीपूर्ण समय देगा। अनपेक्षित समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है।

यह महीना आपके करियर के लिए कठिन परीक्षा का समय होने वाला है।  राहु और मंगल की युति मौजूदा समस्याओं को बढ़ाएगी। अपनी टीम को कठोर ईमेल भेजने से बचें क्योंकि यह आप पर उल्टा असर डालेगा। 12 जुलाई 2022 के आसपास आपको बुरी खबर सुनने को मिल सकती है। अपने कार्यस्थल पर किसी से भावनात्मक रूप से जुड़ने से बचें। अगर आप ऐसा करते हैं तो अगले साल की शुरुआत तक आप बुरी तरह प्रभावित होंगे। आपका समय 29 जुलाई, 2022 को बदल जाएगा। 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच आपके करियर में उत्कृष्ट वृद्धि होगी।

यह महीना किसी भी लंबित मुकदमेबाजी के लिए अच्छा नहीं लग रहा है। अदालत के बाहर निपटान के साथ आप बेहतर होंगे।  शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र का जाप करें।

आपको जितना हो सके यात्रा करने से बचना चाहिए। 12 जुलाई 2022 के आसपास मामूली दुर्घटना या चोरी संभव है।  आने वाले महीनों में आपको अपनी वीज़ा समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित होगी। अवांछित और अप्रत्याशित खर्च होंगे। उधार लेने या उधार देने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। लॉटरी या जुए में अपनी किस्मत आजमाने से बचें। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्र नमं सुनें। 29 जुलाई, 2022 से चीजें यू टर्न ले लेंगी और आपके पक्ष में जाने लगेंगी। अच्छी खबर यह है कि 29 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाले अगले 4 महीनों के लिए आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है।

ज्योतिष से सम्बंधित कोई परामर्श करना चाहते हैं तो निसंकोच संर्पक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *