अगस्त 2022 मासिक राशिफल- मीन राशि वाले होंगे मालामाल

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – मेष राशि

मंगल और राहु की युति 11 अगस्त, 2022 तक प्रतिकूल परिणाम देगी। आपके 10वें भाव में शनि वक्री होने से चीजें बहुत आसान हो जाएंगी। बृहस्पति का आपके 12वें भाव में वक्री होना भी सौभाग्य में वृद्धि करेगा।

मंगल के आपके दूसरे भाव में प्रवेश करने के बाद 11 अगस्त, 2022 से आपका खराब स्वास्थ्य काफी हद तक ठीक हो जाएगा।

यह महीना आपके परिवार और रिश्तों के लिए अच्छा दिख रहा है। लेकिन मंगल और राहु की युति के कारण 11 अगस्त, 2022 तक आपका क्रोध बढ़ सकता है।

इस महीने के पहले 10 दिन बहुत अच्छे नहीं दिख रहे हैं। दोस्तों के साथ आपकी बहस हो सकती है। आप 21 अगस्त, 2022 के बाद अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर खुशी महसूस करेंगे।

तीन अगस्त, 2022 के आसपास आपके सहकर्मी के साथ तीखी बहस हो सकती है। लेकिन 11 अगस्त, 2022 तक पहुंचने के बाद चीजें जल्दी शांत हो जाएंगी। आप अपने कार्यस्थल पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यदि आप वीज़ा स्टैम्पिंग के लिए स्वदेश जाने की योजना बना रहे हैं, तो 21 अगस्त, 2022 और 18 अक्टूबर, 2022 के बीच के समय का उपयोग कर सकते हैं।

आपके 10वें भाव में वक्री शनि और शुक्र कैशफ्लो को बढ़ा सकते हैं। लेकिन 11 अगस्त, 2022 तक मंगल और राहु की युति के कारण आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। आप
लॉटरी, जुआ, क्रिप्टोकरेंसी या किसी अन्य स्पेक्युलेटिव ट्रेडिंग में किस्मत आजमाने से कम से कम 23 अगस्त, 2022 तक बचें।

यह भी पढ़ें>>>>>>>>स्त्री वशीकरण मंत्र | प्रेमी प्रेमिका वशीकरण मंत्र

अगस्त 2022  मासिक राशिफल – वृषभ राशि

शुक्र इस पूरे महीने बहुत अच्छी स्थिति में रहेगा। मंगल का 10 अगस्त, 2022 को आपकी जन्म राशि में गोचर मानसिक दबाव और तनाव बढ़ाएगा। आपके 9वें भाव में वक्री शनि चीजों को काफी बेहतर बनाएगा। लेकिन बृहस्पति आपके 11वें भाव में वक्री होने से प्रतिकूल परिणाम देगा। आप गुस्सा कम करने के लिए ध्यान और प्रार्थना कर सकते हैं।

इस माह भी आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आप सर्दी, बुखार और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपका तनाव बढ़ जाएगा। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं।

आप 12 अगस्त, 2022 के आसपास बढ़तीं पारिवारिक समस्याओं के कारण मानसिक शांति खो सकते हैं।अपनी निजी बात किसी से शेयर करने से बचें क्योंकि इससे और दिक्कतें पैदा होंगी।

आपके मन में भ्रम की स्थिति होगी। दोस्तों के साथ गलतफहमी होगी।

आपके काम का बोझ बहुत बढ़ जाएगा। आप दफ्तर की राजनीति से भी प्रभावित होंगे।यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो परिणाम से निराशा हो सकती है। 

इस महीने के दौरान चीजें ठीक होने की संभावना नहीं है क्योंकि बृहस्पति आपके 11वें भाव में वक्री हो रहा है।
जितना हो सके, उधार देने और लेने से बचें। अगले कुछ महीनों के लिए कोई अचल संपत्ति लेनदेन करना अच्छा विचार नहीं है। कम से कम 8 सप्ताह के लिए नए घर में रहने के लिए जाने से बचें। लॉटरी और जुए से बचें क्योंकि आप बहुत सारा पैसा गंवा देंगे। अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – मिथुन राशि

आपके 10वें भाव में वक्री बृहस्पति उत्तम दिख रहा है। आपके 11वें भाव में राहु आपकी प्रगति और सफलता को गति देगा। इस महीने वक्री शनि आपको सफलता में बहुत सहयोग देगा। आपके 5वें भाव में केतु अवांछित तनाव पैदा कर सकता है।

सेहत को लेकर मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। यह महीना रिश्तों के लिए काफी अच्छा दिख रहा है।  आपको शुभ कार्य के आयोजन से खुशी होगी। आपको 9 अगस्त, 2022 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।

विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा होने जा रहा है। आप इस महीने अपनी पढ़ाई में दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 

अगर आप इस समय बेरोजगार हैं तो 9 अगस्त, 2022 के आसपास नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा। हालांकि, बहुत ज्यादा मोलभाव न करें क्योंकि ऑफर हाथ से फिसल सकता है।  आपके काम का दबाव और तनाव बहुत कम हो जाएगा। नए अवसरों की तलाश के लिए भी यह अच्छा समय है।  आपको संपत्ति संबंधी विवादों का समाधान मिलेगा।

आपकी यात्रा का उद्देश्य पूरा होगा। छुट्टी के साथ-साथ तीर्थयात्रा पर जाने के लिए अच्छा समय है। कारोबारी यात्रा के फलदायी परिणाम मिलेंगे।  आप अगले कुछ हफ्तों में विदेश स्थानांतरित करने में सफल होंगे। वीज़ा स्टैम्पिंग के लिए स्वदेश की यात्रा करना ठीक है।

कई स्रोतों से कैशफ्लो के संकेत मिल रहे हैं। विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए सहयोग देंगे।आपको 9 अगस्त, 2022 के आसपास आश्चर्यजनक महंगा उपहार भी मिल सकता है।

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – कर्क राशि

7 अगस्त, 2022 को शुक्र आपकी जन्म राशि में गोचर करेगा, जो आपको संबंधों के माध्यम से खुशी देगा। मंगल का आपके लाभ स्थान 11वें भाव में गोचर सौभाग्य में वृद्धि करेगा। इस महीने राहु और केतु की स्थिति ठीक नहीं है।

इस महीने के पहले 10 दिनों में आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वक्री बृहस्पति, राहु और केतु आपके पारिवारिक वातावरण में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। लेकिन अच्छी खबर यह है कि ऐसी समस्याएं कुछ दिनों के लिए कम रहेंगी। 11 अगस्त, 2022 के बाद मंगल और शुक्र दोनों अच्छी स्थिति में होंगे।

इस महीने के पहले सप्ताह में आपके कार्यस्थल पर जो चल रहा है, उससे आप खुश नहीं रहेंगे। इस महीने नौकरी बदलना ठीक नहीं है।

आपकी वित्तीय स्थिति विशेष रूप से 11 अगस्त, 2022 तक  प्रभावित हो सकती है। आपके निवेश पर धनहानि हो सकती है।  आप 12 अगस्त, 2022 के बाद इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे, क्योंकि मंगल और शुक्र दोनों अच्छी स्थिति में आ जाएंगे।

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – सिंह राशि

इस माह वक्री शनि आपको मिश्रित फल देगा। अच्छी खबर यह है कि आपके 9वें भाव में राहु इस महीने के दूसरे सप्ताह से समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा। आपके 8वें भाव में वक्री बृहस्पति भी कोई शुभ समाचार लेकर आएगा।

यदि आप धैर्य से काम लेते हैं तो यह महीना बहुत ही अच्छा होने जा रहा है।

11 अगस्त, 2022 के बाद मंगल और बुध की स्थिति कमजोर होने के कारण आपको सर्दी, बुखार और सिरदर्द हो सकता है।

आपके 8वें भाव में बृहस्पति के वक्री होने से रिश्तों में काफी सुधार होगा। आपको पार्टियों और शुभ कार्य आयोजनों में भाग लेने से खुशी होगी। इस महीने के पहले 3 सप्ताह में रिश्तेदारों के आपके यहां आने से कुछ खर्चा होगा।

आप इस महीने अपनी पढ़ाई में दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

अगर आप इस समय बेरोजगार हैं तो आने वाले कुछ हफ्तों में नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा। हालाँकि, बहुत अधिक मोलभाव न करें क्योंकि ऑफर हाथ से फिसल सकता है।

आपको  अप्रत्याशित स्रोतों से आमदनी होगी। आप अपने अवांछित खर्चों पर नियंत्रण रखेंगे।  आपको अपने घर आने वाले रिश्तेदारों की मेहमाननवाजी पर पैसा खर्च करना होगा। आप इस महीने के पहले 8 दिन लॉटरी में भाग्य आजमा सकते हैं।


अगस्त 2022  मासिक राशिफल – कन्या राशि

आपके अष्टम भाव में राहु इस महीने अशुभ प्रभावों को कम करेगा। आप केतु से किसी लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। शनि का वक्री होना आपके लिए अच्छा नहीं दिख रहा है। बृहस्पति आपके 7वें भाव में वक्री होकर सौभाग्य को प्रभावित करेगा। मेरा सुझाव है कि आप अगले कुछ महीनों का उपयोग ,नई चीजें सीखने, अपने संपर्कों के साथ संबंध सुधारने, नए विचार लेकर आने के लिए करें। आप दिसंबर 2022 से ही सफलता प्राप्त करेंगे।

इस महीने के दूसरे पखवाड़े में आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं।

आप 17 अगस्त, 2022 के आसपास बढ़तीं पारिवारिक समस्याओं के कारण मानसिक शांति गंवा सकते हैं।
कुछ और महीने शुभ कार्य आयोजित करने से बचें।  अपनी निजी बात किसी से शेयर करने से बचें, क्योंकि इससे और दिक्कतें आएंगी। दोस्तों के साथ गलतफहमी होगी।

आपको असाइनमेंट पूरा करने के लिए कार्यस्थल पर लंबे समय तक रुकना होगा। आप दफ्तर की राजनीति से भी प्रभावित होंगे। आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि में कुछ और महीनों की देरी होगी। यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो परिणाम से निराशा हो सकती है।

आपके 7वें भाव में बृहस्पति के वक्री होने से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी। 16 अगस्त, 2022 से इस महीने के दूसरे पखवाड़े में अत्यधिक खर्चे होंगे।

जितना हो सके, उधार देने और लेने से बचें। किसी भी अचल संपत्ति का लेनदेन- खरीद और बिक्री दोनों करना अच्छा विचार नहीं है। लॉटरी और जुए से बचें, क्योंकि आप बहुत सारा पैसा गंवा देंगे। अपनी वित्तीय समस्याएं कम करने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

अगस्त 2022  मासिक राशिफल – तुला राशि

आपके चौथे भाव पर शनि वक्री स्थिति में होगा, यह अच्छा करियर और वित्तीय विकास देगा। आपके छठे भाव में बृहस्पति आपको पारिवारिक वातावरण में अच्छा स्वास्थ्य और खुशी देगा। कुल मिलाकर यह महीना पिछले कुछ महीनों की तुलना में काफी अच्छा दिख रहा है।  आपको 18 अगस्त 2022 के आसपास अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

शुभ कार्य समारोहों की मेजबानी करने में आपको खुशी होगी। नए घर में जाने के लिए यह अच्छा समय है।  आपकी कानूनी समस्याएं आपके नियंत्रण में आ जाएंगी।  आपको सरकारी क्षेत्र और राजनेताओं से लाभ मिलेगा।

अगर आप इस समय बेरोजगार हैं तो आपको 9 अगस्त 2022 के आसपास नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा।  यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह अगले 8 सप्ताह में हो सकता है।

इस महीने में आपको मित्रों का अच्छा सहयोग मिलेगा। यदि आपकी अनुकूल महादशा चला रही हैं, तो यह एक नया घर खरीदने और स्थानांतरित करने का एक अच्छा समय है। आपको अगस्त 09, 2022 के आसपास एक आश्चर्यजनक महंगा उपहार भी मिल सकता है।

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – वृश्चिक राशि 

आपके छठे भाव में राहु आपके जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करेगा। आपके 12वें भाव में केतु की स्थिति से आपको लोगों की सेवा करने के अवसर प्राप्त होंगे।

मंगल, शनि और बृहस्पति की प्रतिकूल स्थिति के कारण आपका स्वास्थ्य  प्रभावित होगा। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और सुदर्शन महा मंत्र का पाठ करें।

आपके पंचम भाव में गुरु का वक्री होना आपके पारिवारिक जीवन में नई समस्याएं पैदा करेगा। आपको 12 अगस्त 2022 के आसपास कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है।  अपने निजी मामले को किसी के साथ साझा करने से बचें क्योंकि इससे और समस्याएं पैदा होंगी। कुछ और महीनों के लिए शुभ कार्य समारोह आयोजित करने से बचें। आपका समय 25 अक्टूबर, 2022 से फिर से शुरू होगा।

19 अगस्त, 2022 के आसपास आपके सहकर्मियों के साथ तीखी बहस हो सकती है। आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि में और 2 – 3 महीने की देरी होगी।  अब नई नौकरी की तलाश से बचें। इस साल के अंत तक आपको काफी बेहतर अवसर प्राप्त होंगे।

इस माह के पहले दो सप्ताह में ख़र्चे अधिक रहेंगे।  कम से कम  8 सप्ताह के लिए नए घर में जाने से बचें। लॉटरी और जुए से बचें क्योंकि आप बहुत सारा पैसा खो देंगे। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

अगस्त 2022 मासिक राशिफल – धनु राशि

आपके चौथे भाव में बृहस्पति आपको अच्छे परिणाम देगा। लेकिन आपके दूसरे भाव में वक्री शनि आपके विकास को प्रभावित करेगा। आपके 11वें भाव में केतु आपके धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। कुल मिलाकर पिछले महीने की तुलना में यह महीना अच्छा दिख रहा है। अगर आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो आप इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। 11 अगस्त 2022 से 31 अगस्त 2022 के बीच का समय आपको शुभ फल देगा।

आप अपने परिवार के साथ उनकी जरूरतों को समझने के लिए अधिक समय बिताएंगे। आप एक-एक करके समस्याओं का समाधान करेंगे। नए घर में जाने के लिए यह अच्छा समय है।

अगर आप इस समय बेरोजगार हैं तो 19 अगस्त 2022 के आसपास आपको नौकरी का अच्छा ऑफर मिलेगा।  नए अवसरों की तलाश के लिए भी यह एक अच्छा समय है।

अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

अगस्त 2022  मासिक राशिफल – मकर राशि

आपके चौथे भाव में राहु इस महीने के दौरान मिले-जुले परिणाम देगा। आपकी जन्म राशी पर वक्री शनि इस महीने के दौरान आपके करियर और वित्तीय विकास के लिए उत्कृष्ट सहायता प्रदान करेगा। आपके तीसरे भाव पर वक्री बृहस्पति भी अच्छा दिख रहा है। कुल मिलाकर यह एक प्रगतिशील महीना होने जा रहा है।

आपके पंचम भाव में मंगल और आपके सातवें भाव में शुक्र के कारण आप भावनात्मक रूप से प्रभावित हो सकते हैं। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम सुनें।

शुभ कार्य के आयोजन से आपको प्रसन्नता होगी।  आपके परिवार को समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि मिलेगी। 9 अगस्त 2022 के आसपास आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए लग्जरी कार और अन्य महंगे सामान खरीदने में आपको खुशी होगी।

लंबे टेस्टिंग फेज के बाद नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना आपको अच्छे परिणाम देगा।  यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह अगले 8 सप्ताह में हो सकता है।

विदेश में आपके मित्र और संबंधी आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में सहयोग देंगे। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है, तो अपना घर खरीदना ठीक है। लेकिन रियल एस्टेट संपत्तियों में पैसा लगाने से बचें क्योंकि अगले 8 महीनों के लिए नकारात्मक ऊर्जा बहुत अधिक है।

अगस्त 2022  मासिक राशिफल – कुंभ राशि

आपके तीसरे भाव पर राहु अच्छी सफलता प्रदान करेगा। बृहस्पति आपके दूसरे भाव पर वक्री होने से कड़वे अनुभव पैदा करेगा। इस महीने के दौरान आपके सामने अधिक बाधाएं और चुनौतियाँ होंगी। इस परीक्षण चरण को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है। आप 25 नवंबर 2022 के बाद से ही अपने जीवन में अच्छा करना शुरू कर देंगे।

11 अगस्त 2022 के बाद आपके स्वास्थ्य पर  प्रभाव पड़ेगा।  कुछ और महीनों के लिए शुभ कार्य समारोह आयोजित करने से बचें। अपने निजी मामले को किसी के साथ साझा करने से बचें क्योंकि इससे चीजें और खराब हो सकती हैं। आपको 29 जुलाई, 2022 और 21 नवंबर, 2022 के बीच और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।

आप कार्यालय की राजनीति से भी प्रभावित होंगे। आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि में 3 से 4 महीने की देरी होगी।  यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो परिणाम से निराश हो सकते हैं।

अगले कुछ महीनों के लिए कोई अचल संपत्ति का लेनदेन न करें। 25 नवंबर, 2022 तक नए घर में जाने से बचें। लॉटरी और जुए से बचें क्योंकि आप बहुत सारा पैसा खो देंगे। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

अगस्त 2022  मासिक राशिफल – मीन राशि

आपके 11वें भाव पर वक्री शनि निकट भविष्य में बड़े भाग्य का निर्माण करेगा। अच्छी खबर यह है कि बृहस्पति आपकी जन्म राशी पर वक्री होकर अचानक राज योग का निर्माण करेगा। जब तक आपकी अनुकूल महादशा चल रही है, तब तक आपको अधिक धन की प्राप्ति होगी। 29 जुलाई 2022 से 21 नवंबर 2022 के बीच  आपका भाग्य अच्छा रहेगा।

पारिवारिक समस्याओं से आपको काफी राहत मिलेगी। आपके बच्चे अपनी गलतियों का एहसास करेंगे और आपकी बातों को सुनेंगे। शुभ कार्य समारोहों में भाग लेने और उनकी मेजबानी करने में आपको खुशी होगी।  आपको 19 अगस्त 2022 के आसपास अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

यदि आप नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं तो आपको 19 अगस्त 2022 के आसपास नौकरी का अच्छा प्रस्ताव मिलेगा।  आप नवंबर 2022 के अंत तक भाग्य का आनंद लेते रहेंगे।

यह महीना शुरू होते ही आपके लिए शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी लग रही है। 6 अगस्त, 2022 और 19 अगस्त, 2022 के बीच आपको अचानक पैसे पाने का सौभाग्य  मिलेगा। अप्रत्याशित स्रोतों से आय होगी। इस माह के अंत तक आपको कोई महंगा उपहार भी प्राप्त होगा। आप 11 अगस्त, 2022 और 29 अगस्त, 2022 के बीच लॉटरी में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। यह अगले साढ़े 3 महीनों के लिए एक नया घर खरीदने और स्थानांतरित करने का एक अच्छा समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *