अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल | सिंह और वृश्चिक राशि वाले करेंगे राज

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल के अनुसार यह महीना सिंह और वृश्चिक राशि वालों के नाम है। यह दोनों राशि वाले इस महीने करोड़पति बन सकते हैं।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – मेष राशि

शनि 23 अक्टूबर, 2022 से अगले कुछ महीनों के लिए आपके जीवन में कई चुनौतियाँ खड़ी कर सकता है। इस आजमाइशी दौर को पार करने हेतु आप हनुमान चालीसा और नरसिंह कवसम सुन सकते हैं।

इस महीने शनि, राहु और शुक्र आपके स्वास्थ्य को  प्रभावित कर सकते हैं।  जितना हो सके, यात्रा करने से बचें और पर्याप्त आराम करें।  रविवार को आदित्य हृदयम् सुनें।

आपको 18 अक्टूबर, 2022 और 31 अक्टूबर, 2022 के बीच दोस्तों या रिश्तेदारों द्वारा धन के मामलों में धोखा दिया जाएगा। अपने सोने के गहनों को बैंक लॉकर में रखें।इस महीने के तीसरे सप्ताह तक चोरी के  संकेत मिल रहे हैं। जितना हो सके, उधार देने और लेने से बचें। नए घर में जाने या नई कार खरीदने से बचें।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – वृषभ राशि

16 अक्टूबर, 2022 को मंगल अपनी जन्म राशि से बाहर आ रहा है, जिससे चीजें काफी बेहतर हो जाएंगी। आपके 12वें भाव में राहु निराशा देगा और नींद में खलल पैदा करेगा। आपके छठे भाव में केतु दोस्तों के माध्यम से तसल्ली देगा। बृहस्पति आपके 11वें भाव में वक्री होने से वित्तीय स्थिति को प्रभावित करेगा। आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें देरी और बाधाएं होंगी।  यह महीना आपको औसत परिणाम देगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको दो बार सोचने की जरूरत है।

वाहन चलाते समय सावधान रहें, क्योंकि 27 अक्टूबर, 2022 के आसपास आपके साथ छोटी-मोटी दुर्घटनाएँ हो सकती हैं। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् सुनें।

इस महीने के दूसरे पखवाड़े में आपके सहकर्मियों के साथ कामकाजी संबंध बेहतर होंगे।  यदि आपकी पदोन्नति होनी है, तो आपको कुछ और महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। यह 23 नवंबर, 2022 के तुरंत बाद हो सकता है।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – मिथुन राशि

आपकी जन्म राशि में मंगल का जाना मानसिक तनाव और दबाव बढ़ाएगा। आपके 11वें भाव में राहु कुछ हद तक अशुभ प्रभाव को कम करेगा। आपको 18 अक्टूबर, 2022 और 30 अक्टूबर, 2022 के बीच अप्रिय समाचार मिल सकता है। जनवरी 2023 तक चलने वाले इस आजमाइशी दौर को पार करने के लिए  हनुमान चालीसा, सुदर्शन महामंत्र और नृसिंह कवसम सुनें।

26 अक्टूबर, 2022 के आसपास आपके बॉस और सहकर्मी के साथ आपकी तीखी बहस होगी। आपको इस महीने की शुरुआत से ही अपनी बचत को सुरक्षित रखने की जरूरत है।

अक्टूबर 2022 मासिक राशिफल – कर्क राशि

16 अक्टूबर, 2022 को मंगल का आपके 12वें भाव में गोचर और वक्री होना आपके लिए अच्छी खबर नहीं है।

राहु इस महीने बाधाएं पैदा करेगा और आपके करियर की बढ़त को धीमा कर देगा। केतु संपत्ति संबंधी मामलों में परेशानी पैदा करेगा। आपको इस महीने के अंतिम सप्ताह तक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

अच्छी खबर यह है कि आपका आजमाइशी दौर 23 अक्टूबर, 2022 से लगभग 4 सप्ताह तक सीमित रहेगा। फिर आप नवंबर, 2022 के आखिर से सौभाग्य का आनंद लेंगे।

आपके 7वें भाव में प्रत्यक्ष शनि और 12वें भाव में मंगल आपके कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ तीखी बहस कराएगा। आप प्रमोशन नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो मेरा सुझाव है कि कोई भी इंटरव्यू देने के लिए 7 सप्ताह और इंतजार करें। आपको दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में नौकरी के बेहतरीन ऑफर मिलेंगे। अगर आपकी नया घर खरीदने की योजना है, तो इसे 01 दिसंबर, 2022 के बाद खरीद सकते हैं।

अक्टूबर 2022 मासिक राशिफल – सिंह राशि

मंगल का आपके लाभ स्थान 11वें भाव में जाना 16 अक्टूबर, 2022 और 31 अक्टूबर, 2022 के बीच शुभ समाचार लेकर आएगा। आपके दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। शनि का आपके छठे भाव में प्रत्यक्ष जाना सौभाग्य को कई गुना बढ़ा देगा।आप 17 अक्टूबर, 2022 और 23 नवंबर, 2022 के बीच 5 सप्ताह के लिए बेहतरीन समय का आनंद लेंगे।

आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए अचानक योग की प्राप्ति होगी। आपको अगले स्तर पर प्रमोट किया जा सकता है, भले ही आप तैयार न हों। यह 17 अक्टूबर, 2022 और 16 नवंबर, 2022 के बीच हो सकता है।

यदि आप स्टार्टअप कंपनी में काम कर रहे हैं, तो इसे 17 अक्टूबर, 2022 और 16 नवंबर, 2022 के बीच अधिग्रहण प्रस्ताव मिल सकता है और आपको रातों-रात अमीर बना सकता है।

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिख रही है। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है तो इस महीने करोड़पति की स्थिति तक पहुंचेंगे। 16 अक्टूबर, 2022 और 16 नवंबर, 2022 के बीच एक महीने के लिए अचानक धन प्रवाह की उम्मीद है।

धन व मनोकामना प्राप्ति, तांत्रिक क्रिया, नज़र लगना, रोग शादी बाधा के लिए सटीक उपाय व टोटके।


अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – कन्या राशि

आपके 8वें भाव में राहु निराशा का कारण बन सकता है। आपके दूसरे भाव में केतु आर्थिक समस्या पैदा करेगा। 23 अक्टूबर, 2022 को शनि प्रत्यक्ष जा रहा है, जो भावनात्मक आघात देगा।

भावनात्मक रूप से, यह 16 अक्टूबर, 2022 के बाद सख्त आजमाइश का दौर होने जा रहा है। यदि आपकी कमजोर महादशा चल रही है, तो इस महीने के दूसरे पखवाड़े में मनोवैज्ञानिक रूप से प्रभावित हो सकते हैं। सात सप्ताह बाद 23 नवंबर, 2022 से समस्याओं की तीव्रता कम हो जाएगी।

आप बहुत सारी व्यक्तिगत समस्याओं और संबंधों के मसलों से गुजर रहे होंगे। आप अपना मन अपने काम पर केंद्रित नहीं कर पाएंगे।
आपके सहकर्मी आपकी कमजोर स्थिति का फायदा उठा सकते हैं। ऑफिस पॉलिटिक्स होगी। अगर आप एकाग्र होकर अच्छा काम कर सकते हैं तो दिसंबर 2022 तक या अगले साल 2023 की शुरुआत में प्रमोशन हो जाएगा। अपने कार्यस्थल पर किसी से भावनात्मक रूप से जुड़ने से बचें।

पूरे महीने खर्चे ज्यादा होंगे। आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे। इसलिए इस महीने आप कोई भी अच्छा निर्णय नहीं लेंगे।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – तुला राशि

आपके 7वें भाव में राहु के कारण आपको जीवनसाथी से परेशानी हो सकती है। आपके जन्म स्थान पर केतु आध्यात्मिक प्रगति के लिए अच्छा दिख रहा है। बुरी खबर यह है कि 18 अक्टूबर, 2022 के बाद अर्धाष्टम शनि के दुष्प्रभाव  झेलने होंगे। जनवरी 2023 तक चलने वाले इस आजमाइशी दौर को पार करने के लिए  हनुमान चालीसा, सुदर्शन महामंत्र और नरसिंह कवचम सुनें।

यदि आपमें सहनशीलता और धैर्य नहीं है, तो 18 अक्टूबर, 2022 और 18 दिसंबर, 2022 के बीच अपनी नौकरी गंवा सकते हैं। अगर आप दिक्कत बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं तो नौकरी छोड़ने के बजाय मेडिकल लीव लें।

आपको इस महीने की शुरुआत से ही अपनी बचत को सुरक्षित रखने की जरूरत है।  चोरी-डकैती के कारण आपका कीमती सामान और गहने खो सकते हैं।  वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें। आपको 17 जनवरी, 2023 के बाद थोड़ी राहत मिलेगी।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – वृश्चिक राशि

ग्यारहवें भाव में उच्च का बुध आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। आपके छठे भाव में राहु आपको तेजी से बढ़त और सफलता देगा। आपके 12वें भाव में केतु दान-पुण्य में समय बिताने में मदद करेगा। आपके तीसरे भाव में शनि लंबी अवधि के प्रोजेक्ट और कोशिशों में बड़ी सफलता देगा। आपकी लंबे समय की इच्छाएं और जीवनभर के सपने सच होंगे।

आपके लिए 23 अक्टूबर, 2023 से लगभग 6 महीने के वास्ते स्वर्णिम समय शुरू होगा। आप अपने भाग्य में अच्छे कर्मों के संचय के लिए दान-पुण्य कर सकते हैं।

यदि आपके कार्यस्थल पर कोई संगठनात्मक बदलाव हो रहा है, तो वह आपके पक्ष में काम करेगा। आपको अगले स्तर तक प्रमोट भी किया जा सकता है।  23 अक्टूबर, 2022 के बाद आपकी कांट्रैक्ट आधारित नौकरी को फुल टाइम में बदला जा सकता है।

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो रही है। आपकी आमदनी में इजाफा होगा। आपके तीसरे भाव में शनि और 11वें भाव में शुक्र इस महीने प्रचुर धन प्राप्ति कराएगा। यदि आपकी अगले कुछ महीनों के लिए अनुकूल महादशा चल रही है तो धनवान भी हो जाएंगे। आप 23 अक्टूबर, 2022 और 18 दिसंबर, 2022 के बीच लॉटरी में किस्मत आजमा सकते हैं। अच्छी वित्तीय बढ़त और धन संचय के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

काली नज़र से बचायेंगे आपको नज़र उतारने के ग्यारह उपाय

अक्टूबर 2022 मासिक राशिफल – धनु राशि

आपके 11वें भाव में केतु वित्तीय बढ़त में मदद करेगा। शनि के आपके दूसरे भाव में प्रत्यक्ष जाने से ख़र्चों में वृद्धि होगी। आपके चौथे भाव में बृहस्पति मिश्रित परिणाम देगा। 23 अक्टूबर, 2022 से लगभग 6 महीने तक शेयर बाजार और रियल एस्टेट संपत्तियों में किसी भी नए निवेश से बचें।

अगले 4 महीनों में नौकरी बदलने के लिए अच्छा समय नहीं है। आपको फरवरी 2023 से अच्छे अवसर मिलेंगे। मेरा सुझाव है कि आप अपने वर्तमान कार्यस्थल पर ध्यान दें और सहकर्मियों के साथ कामकाजी संबंधों को बेहतर बनाने पर काम करें। आपको अगले कुछ महीनों के लिए प्रगति के बजाय नौकरी में टिके रहने के मौके तलाश करने की जरूरत है। चूंकि आप जनवरी 2023 तक साढ़े सती की अवधि पूरी कर लेंगे, तो फरवरी 2023 और मार्च 2025 के बीच आपके पास बड़ा सौभाग्य होगा।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – मकर राशि

आपके चौथे भाव में राहु आरामदेह जीवन शैली को प्रभावित करेगा। आपके 10वें भाव में केतु काम का दबाव और तनाव पैदा करेगा। आपके तीसरे भाव में वक्री गुरु मिश्रित परिणाम देगा। 23 अक्टूबर, 2022 के बाद आपकी जन्म राशि पर शनि का प्रत्यक्ष जाना ठीक नहीं है।

आप ऑफिस की राजनीति, मुकदमों, कदाचार और साजिश से प्रभावित होंगे। 26 अक्टूबर, 2022 के आसपास आपके बॉस और सहकर्मी के साथ तीखी बहस होगी। चीजें उलटी पड़ेंगी और आपको अपनी नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। अपने करियर के इस सबसे प्रतिकूल दौर को पार करने के लिए आपको कुछ और महीनों तक धैर्य रखने की जरूरत है। अगर आप तकलीफ बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं तो नौकरी छोड़ने के बजाय मेडिकल लीव लें।

वित्तीय समस्याएं कम करने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें। आपको 17 जनवरी, 2023 के बाद थोड़ी राहत मिलेगी।

अक्टूबर 2022 मासिक राशिफल – कुंभ राशि

आठवें भाव में बुध आपके संचार और विश्लेषणात्मक कौशल में सुधार करेगा। आपके 5वें भाव में मंगल 17 अक्टूबर, 2022 के बाद चिंता पैदा करेगा। आपके 9वें भाव में केतु माता-पिता के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। आपके तीसरे भाव में राहु अच्छे परिणाम दे सकता है। शनि के 12वें भाव में प्रत्यक्ष जाने से 23 अक्टूबर, 2022 से साढ़े सती के अशुभ प्रभाव में वृद्धि होगी।  मंगल, केतु और शनि का प्रतिकूल गोचर अवांछित खर्चे कराएगा।

इस महीने कोई राहत नहीं दिख रही है। आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें देरी, असफलताएं और बाधाएं आएंगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको दो बार सोचने की जरूरत है। आप 25 नवंबर, 2022 के बाद अपने जीवन में आगे बढ़ना शुरू कर देंगे।

आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपके बॉस और टीम के साथियों के संग गलतफहमी होगी।  लंबी अवधि में आपका समय अच्छा दिख रहा है, लेकिन इस महीने आपके लिए कोई अच्छा परिणाम नहीं दिख रहा है। आपके लिए 7 सप्ताह बाद चीजें काफी बेहतर हो जाएंगी।

अक्टूबर 2022  मासिक राशिफल – मीन राशि

आपके तीसरे भाव में मंगल 17 अक्टूबर, 2022 तक अच्छे परिणाम देगा। आपके दूसरे भाव में राहु और 8वें भाव में केतु मिश्रित परिणाम देंगे। आपके 11वें भाव में शनि दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफलता दिलाएगा।

यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है, तो लॉटरी या स्टॉक ट्रेडिंग से लाभ प्राप्त करके धनवान बनेंगे। आप 22 नवंबर, 2022 तक धन योग का आनंद लेंगे।

आपको संगठनात्मक बदलाव कारण अगले स्तर पर पदोन्नत किया जा सकता है, भले ही आप तैयार न हों।  यदि आप स्टार्टअप कंपनी में काम कर रहे हैं, तो उसे 17 अक्टूबर, 2022 और 16 नवंबर, 2022 के बीच अधिग्रहण प्रस्ताव मिल सकता है, जो आपको रातों-रात अमीर बना सकता है।

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी दिख रही है। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है तो इस महीने करोड़पति के स्तर तक पहुंच जाएंगे। 16 अक्टूबर, 2022 और 16 नवंबर, 2022 के बीच एक महीने के लिए अचानक धन प्रवाह की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *