अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल | मिथुन ,कन्या, तुला और कुम्भ राशि वाले रहें सावधान | मीन राशि वालों का होगा राजयोग

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – मेष राशि

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल के अनुसार मिथुन , कन्या,  तुला और कुम्भ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है । वहीं मीन राशि वाले जातकों का लगभग 9 महीने के लिए राजयोग बन रहा है।

इस महीने के पहले दो हफ्तों में मेष राशि वालों को अच्छे बदलाव का अनुभव होगा। लेकिन 17 अक्टूबर 2021से लगभग 5 सप्ताह तक अधिक चुनौतियों से गुजरना होगा।

स्वास्थ्य
अष्टम भाव में स्थित शुक्र आपको पहले दो सप्ताह तक चली आ रही स्वास्थ्य समस्याओं से काफी राहत प्रदान करेगा। लेकिन मंगल का आपके सप्तम भाव में गोचर इस महीने के अंत तक आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।17 अक्टूबर, 2021 से पर्याप्त आराम करना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना सुनिश्चित करें। रविवार के दिन आप हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ कर सकते हैं। 20 नवंबर, 2021 तक 7 सप्ताह तक चलने वाले खराब चरण को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की जरूरत है ।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
इस महीने की शुरुआत में आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं से थोड़ी राहत मिलेगी। जीवनसाथी और बच्चों से आपको कुछ सहयोग मिलेगा। 17 अक्टूबर, 2021 से  पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से आपकी मानसिक शांति भंग होगी। मौजूदा समस्याओं से बाहर आने के लिए आपको 20 नवंबर 2021 तक धैर्य बनाए रखने की जरूरत है।

शिक्षा
छात्रों के लिए इस महीने के पहले दो सप्ताह अच्छे दिख रहे हैं। लेकिन 17 अक्टूबर 2021 से आपके मन में असमंजस की स्थिति विकसित होगी। आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और अच्छे दोस्तों की कमी होगी।  इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आपको चोट लग सकती है।

नौकरी व रोजगार
इस महीने की शुरुआत में आपको अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। 10 अक्टूबर, 2021 से आपके बॉस और सहकर्मी के साथ आपकी बहस हो सकती है। आपके काम का दबाव और तनाव अधिक रहेगा।इस परीक्षण चरण को पार करने के लिए आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है। इस महीने नौकरी बदलना ठीक नहीं है।

व्यापार  और पैसा
इस महीने का पहला सप्ताह आपको खर्च में थोड़ी राहत देगा। लेकिन 11 अक्टूबर, 2021 से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी। यात्रा, चिकित्सा, घर या कार के रखरखाव से संबंधित खर्च होंगे। आपकी बचत तेजी से खत्म हो जाएगी।  सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

ज्योतिषीय उपाय
1. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें। 2. बेघर लोगों या वृद्धाश्रम को धन या भोजन दान करें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – वृषभ राशि

आपके 7वें भाव पर शुक्र स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है और आपके रिश्ते को कुछ हद तक प्रभावित कर सकता है।  शनि और बृहस्पति की युति 18 अक्टूबर, 2021 से शुभ फल देगी। कुल मिलाकर इस महीने के पहले दो हफ्तों में आपको मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। लेकिन इस महीने का दूसरा भाग शानदार दिख रहा है। आप अपनी दीर्घकालिक इच्छाओं को पूरा होते देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य
आप 17 अक्टूबर, 2021 से सकारात्मक ऊर्जा वापस पा लेंगे। आपके छठे भाव का मंगल आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।. आपके चिकित्सा खर्च बहुत कम हो जाएंगे। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम सुनें। आप सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए प्राणायाम व व्यायाम कर सकते हैं।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
इस महीने की शुरुआत में आपके पारिवारिक माहौल में गलतफहमियां आ सकती हैं। जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों के साथ मनमुटाव और वाद-विवाद होगा। लेकिन 17 अक्टूबर, 2021 से चीजें आपके पक्ष में जल्दी ही बदलने लगेंगी। आपके बच्चे अपनी गलतियों का एहसास करेंगे और आपकी बातों को सुनेंगे। 17 अक्टूबर 2021 से 20 नवंबर 2021 के बीच शुभ कार्य करने से आपको प्रसन्नता होगी।

आप अपने रिश्ते में कमिटमेंट करके खुश होंगे और शादी कर आगेबढ़ेंगे। आपके प्रेम विवाह को आपके माता-पिता और ससुराल पक्ष से मंजूरी मिल जाएगी। बच्चे की योजना बनाना ठीक है।

शिक्षा
छात्रों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं दिख रही है। लेकिन आप 17 अक्टूबर, 2021 से अपने भाग्य में अच्छा बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने बुरे मित्र मंडली से बाहर आ जाएंगे।  इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आप खुश रहेंगे। आपको एक अच्छा फ्रेंड सर्कल भी मिलेगा।

नौकरी व रोजगार
इस महीने के पहले दो सप्ताह आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाले हैं।  आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। आपके बॉस और टीम के साथियों के साथ गलतफहमी होगी। लेकिन 17 अक्टूबर, 2021 से चीजें जल्दी ही आपके पक्ष में हो जाएंगी।  बहुत कम प्रयासों से आपको आश्चर्यजनक रूप से पदोन्नति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपका महत्व कई गुना बढ़ जाएगा।

व्यापार  और पैसा
इस महीने की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। दोस्त और रिश्तेदार आपके घर मेहमान बनकर आएंगे तो आपके ख़र्चे और भी बढ़ेंगे। आपको लग्जरी सामान और उपहार खरीदने पर पैसा खर्च करना होगा। लेकिन 17 अक्टूबर 2021 से आपका भाग्य अच्छा रहेगा। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

ज्योतिषीय उपाय

  1. किसी अन्य राहु स्थान के दर्शन करें। 2. जब भी संभव हो वृद्ध और विकलांग लोगों की मदद करें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – मिथुन राशि

दुर्भाग्य से, यह महीना आपके जीवन के सबसे बुरे दौरों में से एक होगा। अपने स्वास्थ्य का बहुत अच्छे से ख्याल रखें। सुनिश्चित करें कि आप भावनात्मक आघात में न पड़ें। इस परीक्षा को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है

स्वास्थ्य
आप सर्दी, बुखार, एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। 17 अक्टूबर 2021 के बाद कोई अप्रत्याशित घटना घट सकती है जो आपकी मानसिक शांति को भंग कर देगी। आप मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा कर सकते हैंऔर बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
इस महीने आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अष्टम शनि परेशान करेगा । आपके जीवनसाथी, बच्चों और परिवार के अन्य करीबी सदस्यों के साथ गंभीर बहस और विवाद होगा। 17 अक्टूबर, 2021 से चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं।  इस कठिन समय से गुजरने के लिए आपको अपने गुस्से को कम करने और सॉफ्ट स्किल्स विकसित करने की आवश्यकता है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने या कोई भी शुभ कार्य करने का यह अच्छा समय नहीं है।

अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो यह महीना कड़वा अनुभव देगा।  इस सबसे खराब चरण को पार करने के लिए आपको धैर्य रखने और अपनी जन्मकुंडली पर निर्भर रहने की आवश्यकता है। प्रेम को प्रपोज करने का यह सबसे बुरा समय है।

शिक्षा
छात्र पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे।  खराब मित्र मंडली के कारण आप धूम्रपान, शराब पीने और अन्य बुरी आदतों के आदी हो सकते हैं। इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको एक अच्छे गुरु की आवश्यकता है।

नौकरी व रोजगार
कामकाजी लोगों के लिए चीजें बहुत अच्छी नहीं लग रही हैं। आपको असफलताओं और निराशाओं से गुजरना पड़ सकता है। 09 अक्टूबर, 2021 से आपके बॉस और सहकर्मी के साथ आपकी तीखी बहस होगी। कम से कम अपने सहकर्मी याबॉस को कठोर ईमेल भेजने से बचें क्योंकि यह आपके खिलाफ मजबूत सबूत के रूप में काम करेगा। यदि आप कमजोर महादशा चला रहे हैं, तो आप 23 अक्टूबर, 2021 के आसपास अपनी नौकरी खो सकते हैं। अगले 8 हफ्तों के लिए अपनी नौकरी बचाने पर ध्यान दें। दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह से  सही समय शुरू होगा।

व्यापार  और पैसा
8 अक्टूबर, 2021 से आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित होगी। आपकेखर्च आसमान पर होंगे। आपकी बचत तेजी से खत्म हो जाएगी।  8 अक्टूबर 2021 से 31 अक्टूबर 2021 के बीच पैसों के मामले में आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से धोखा मिलेगा। अपने सोने के गहनों को बैंक के लॉकर में रखें। इस माह के तीसरे सप्ताह तक चोरी की संभावना भी दिखाई दे रही है।  जितना हो सके उधार देने और उधार लेने से बचें। नए घर में जाने या नई कार खरीदने से बचें। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

ज्योतिषीय उपाय
1. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं। 2. आप वरिष्ठ केंद्र, वृद्ध और विकलांग लोगों को भी पैसे दान कर सकते हैं।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – कर्क राशि

आप 20 नवंबर, 2021 तक शुभ कार्यों की मेजबानी कर सकते हैं। इस महीने आप अपने किसी भी काम में बड़ी सफलता देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य
आपके सातवें भाव में स्थित शनि स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित कर सकता है। बृहस्पति, मंगल और शुक्र उत्कृष्ट स्थिति में हैं। आप साधारण दवा से पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से बाहर निकलेंगे।सही निदान और सही दवा से आप तेजी से ठीक हो सकते हैं।बेहतर महसूस करने के लिए आप विष्णु सहस्र नमं सुन सकते हैं। पर्याप्त दुआएं करें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आपके सातवें घर में बृहस्पति और आपके पांचवें घर पर शुक्र की वजह से आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ खुशी से समय बिताएंगे। आप इस महीने में पारिवारिक समस्याओं को पूरी तरह से सुलझा लेंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं। अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने का यह अच्छा समय है। 20 नवंबर, 2021 तक शुभ कार्य समारोह आयोजित करने का यह एक अच्छा समय है। 

यदि आप शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत जल्द हो। यदि आप इस अच्छे समय को चूक जाते हैं, तो हो सकता है कि चीजें ठीक न हों।  यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको उपयुक्त वर मिलेगा और विवाह हो जाएगा।

शिक्षा
छात्रों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है। आपको अच्छे कॉलेज और विश्वविद्यालयों में प्रवेश मिलेगा। लेकिन आपको कोर्स, कॉलेज या लोकेशन को लेकर कुछ समझौता करना पड़ सकता है।

नौकरी व रोजगार
करियर ग्रोथ के लिए यह महीना बेहतरीन दिख रहा है। काम का मध्यम दबाव रहेगा।  यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह इस महीने के दौरान होगा। कार्यक्षेत्र में आपको यश और कीर्ति प्राप्त होगी। अगर आप बेरोजगार हैं तो आपको 27 ,अक्टूबर 2021 के आसपास अच्छी नौकरी का ऑफर मिलेगा। आपको सरकारी क्षेत्र से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है।

व्यापार  और पैसा
इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। नकदी प्रवाह कई स्रोतों से संकेत मिलता है। आपके ख़र्चे बहुत कम होंगे। विदेश में आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से अच्छा सहयोग मिलेगा। आप अचल संपत्ति का कोई लेन-देन करने में सफल होंगे। आपको 25 अक्टूबर , 2021 के आसपास कोई महंगा उपहार मिल सकता है।

ज्योतिषीय उपाय
1. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं। 2. वित्त में अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए विष्णु सहस्रनाम  सुनें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – सिंह राशि

यह महीना आपको मिले जुले फल देने वाला है। आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्यों में सफल होंगे। यदि आप किसी त्वरित बदलाव की उम्मीद करते हैं, तो चीजें आपके पक्ष में नहीं होंगी।21 नवंबर, 2021 से आपको तेजी से विकास और सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य
इस महीने के दौरान आपकी स्वास्थ्य स्थिति औसत दिख रही है। बृहस्पति पेट से संबंधित परेशानी का कारण बन सकता है। अनावश्यक यात्रा से बचें क्योंकि इससे आपकी ऊर्जा का स्तर तेजी से समाप्त हो जाएगा। अच्छी नींद लेने के लिए मेडिटेशन और ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ करें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आप अपने पारिवारिक वातावरण में मिश्रित परिणाम का अनुभव करेंगे। मंगल, शुक्र और शनि अच्छे परिणाम देने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे। अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के आपके प्रयास सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। आप समाज में अपनी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि को बनाए रखने में सफल रहेंगे। शादी करने के आपके प्रयास अटक सकते हैं। लड़का पक्ष और लड़की पक्ष के बीच बहस या झड़प होगी। लेकिन शनि के प्रभाव से चीजें आपके नियंत्रण में रहेंगी। आप अगले 6 सप्ताह तक प्रतीक्षा कर सकते हैं और अगले महीने की दूसरी छमाही – नवंबर 2021 में शादी करने की योजना बना सकते हैं।

शिक्षा
छात्रों के लिए यह महीना औसत दिख रहा है। आपके विद्यालय में हो रहे नए परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठाना आपके लिए कठिन होगा। मित्र के सहयोग की बकमी रहेगी।  आप अपनी शिक्षा में अच्छी प्रगति करेंगे, लेकिन आपका तनाव का स्तर बहुत अधिक रहेगा।

नौकरी व रोजगार
काम करने वाले पेशेवरों के लिए यह एक प्रगतिशील लेकिन तनावपूर्ण समय होने वाला है।आपके छठे भाव का शनि आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करके आपको अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेगा।हो सकता है कि 13 अक्टूबर 2021 को आप किसी बहुत अच्छी कंपनी से नौकरीका प्रस्ताव पा लें , लेकिन अगले 6 से 8 सप्ताह तक ज्वाइन नहीं कर पाएंगे।आप अगले 8 से 12 हफ्तों में एक बड़े बदलाव से गुजरने वाले हैं।

व्यापार  और पैसा
आपकी आर्थिक स्थिति औसत दिख रही है। अगले कुछ महीनों में आमदनी बढ़ने की संभावना है। लेकिन यह सिर्फ कागजों पर है, इस महीने में आपको पैसे नहीं मिलेंगे। अच्छी खबर यह है कि आपने अपना परीक्षण चरण पहले ही पूरा कर लिया है। लेकिन विकास की गति और वृद्धि की मात्रा आपकी जन्मकुंडली पर निर्भर करेगी। दिसंबर 2021 और अप्रैल 2022 के बीच बिना किसी रुकावट के महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ और धन संचय का संकेत दिया गया है। अच्छी वित्तीय वृद्धि और धन संचय के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

ज्योतिषीय उपाय
1. गरीब छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए मदद करें। 2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – कन्या राशि

यदि आपकी कमजोर महादशा चल रही हैं, तो आपको भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक समस्याओं का अनुभव हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका समर्थन करने के लिए अच्छे दोस्त हों। हो सके तो 8 अक्टूबर 2021 और 20 अक्टूबर 2021 के बीच अकेले रहने से बचें। आपके निजी जीवन में असफलताएं और निराशाएं आएंगी। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस महीने की दूसरी छमाही में आप अपने करियर और वित्त पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप इस महीने के दौरान करियर और वित्त के संबंध में सकारात्मक परिणाम और स्वास्थ्य, व्यक्तिगत जीवन और संबंधों के संबंध में नकारात्मक परिणाम दोनों का अनुभव करेंगे।

स्वास्थ्य
भले ही आपका भौतिक शरीर ठीक है, लेकिन मानसिक रूप से आप पर प्रभाव पड़ेगा। आप उन व्यक्तिगत समस्याओं को पचा नहीं पाएंगे जो चिंता और भय पैदा कर रही हैं। इस महीने में आपको नींद में खलल पड़ सकता है। मन को शांत करने के लिए आप प्राणायाम कर सकते हैं। यदि आप कमजोर महादशा से गुजर रहे हैं, तो आपको विशेष रूप से 8 अक्टूबर, 2021 और 20 अक्टूबर, 2021 के बीच थोड़े समय के लिए अवसाद-रोधी गोलियां लेने की आवश्यकता है। बेहतर महसूस करने के लिए सुदर्शन महा मंत्र और हनुमान चालीसा को सुनें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
दुर्भाग्य से, आपका निजी जीवन और संबंध प्रभावित होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके झगड़े हो सकते हैं।  अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए पर्याप्त सहनशीलता विकसित करना सुनिश्चित करें। 16 अक्टूबर, 2021 के आसपास आपको अप्रत्याशित बुरी खबर सुनने को मिल सकती है। हो सकता है कि आपके बच्चे आपकी बात न सुनें।  21 अक्टूबर, 2021 से आपको कुछ समर्थन मिल सकता है, क्योंकि गोचर में नीच भंग राज योग बनने से शनि का नकारात्मक प्रभाव कम हो जाएगा। प्यार को प्रपोज करना ठीक नहीं है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको सही मैच खोजने के लिए लगभग 8 महीने से 15 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

शिक्षा
आप अपनी शिक्षा में अच्छी प्रगति करेंगे। लेकिन भावनात्मक रूप से यह समय चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। यदि आप नई जगह पर चले गए हैं, तो दोस्तों की कमी के साथ यह और भी दबाव पैदा करेगा। करीबी दोस्तों से भी परेशानी होगी।

नौकरी व रोजगार
भले ही निजी जीवन इतना अच्छा नहीं है, फिर भी आप अपने करियर में काफी अच्छी प्रगति करेंगे।कार्यस्थल पर अच्छे बदलाव से आपको सुकून मिलेगा।  यदि आप अपनी नौकरी बदलने में रुचि रखते हैं, तो यह पूरा हो जाएगा। लेकिन इस महीने के दौरान करियर की तुलना में आपके जीवन में अन्य प्राथमिकताएं होंगी।

व्यापार  और पैसा
आप वित्त संबंधी अच्छे परिणाम देखेंगे। लगातार नकदी प्रवाह बना रहेगा। लेकिन आप लापरवाही से पैसा खर्च करेंगे। आपके आसपास के लोग आपकी स्थिति का फायदा उठाएंगे। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को पैसे उधार देने से बचें क्योंकि यह आपके पास कभी वापस नहीं आएगा।  नया घर और कार खरीदने के लिए यह एक अच्छा समय है। लॉटरी और जुआ खेलने से बचें क्योंकि शनि व्यसनी स्वभाव पैदा करेगा।

ज्योतिषीय उपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महा मंत्र का जाप करें। 2. शुभ कार्यों को संचित करने के लिए आप दान-पुण्य करने पर विचार कर सकते हैं।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – तुला राशि

बृहस्पति , शनि के साथ युति बना रहा है, इसलिए आपके निवेश से हानि होगी। आपका करियर भी  प्रभावित होगा। चूंकि ग्रहों की स्थिति खराब है, इसलिए आपको इस महीने के दौरान सबसे खराब दौर से गुजरना होगा। आपकी समस्याएँ 23 अक्टूबर, 2021 से 8 नवंबर, 2021 के बीच चरम पर हो सकती हैं। परीक्षा की इस घड़ी को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है जो कम से कम 8 सप्ताह तक जारी रहेगी।

स्वास्थ्य
आप शारीरिक रोगों, शरीर दर्द और पेट दर्द से पीड़ित हो सकते हैंक्योंकि इस महीने अर्धाष्टमा शनि के हानिकारक प्रभाव हो रहे हैं। आपके साथ छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। इसलिए जितना हो सके ड्राइविंग से बचना चाहिए। हेलमेट जरूर पहनें क्योंकि सिर में चोट लग सकती है। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आप अपने जीवनसाथी, ससुराल वालों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ तीखी बहस में पड़ेंगे। यह विशेष रूप से 13 अक्टूबर, 2021 और 27 अक्टूबर, 2021 के बीच होगा।  आपके बच्चे आपको बुरी खबर दे सकते हैं जो मानसिक चिंता पैदा करेगी।  समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए शनिवार को भगवान शिव और विष्णु की पूजा करें।

आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर बहुत सारी समस्याओं से गुजर रहे होंगे। दुर्भाग्य से, 9 अक्टूबर, 2021 से चीजें बहुत खराब होने की संभावना है। अधिक पारिवारिक झगड़े होंगे जो धीरे-धीरे आपके प्रेमी या प्रेमिका के साथ अलगाव पैदा करेंगे।आप इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं किआपका रिश्ता नहीं चल रहा है।मुझे बाकी महीने के लिए भी कोई राहत नहीं दिख रही है।इस मुश्किल दौर को पार करने और अपने रिश्ते को बचाने केलिए आपको धैर्य रखने की जरूरत है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको उपयुक्त मैच खोजने के लिए कम से कम 8 सप्ताह और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

शिक्षा
छात्रों के लिए यह महीना मुश्किल भरा रहने वाला है। अवांछित विचारों से आप तनावग्रस्त और उदास हो सकते हैं।आपके करीबी दोस्तों केसाथ झगड़े 13 अक्टूबर, 2021 और 27 अक्टूबर, 2021 के बीच मानसिक शांति छीन लेंगे। आपको नए मित्र मंडली विकसित करने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हो सकता है कि वे आपको ठीक से मार्गदर्शन न करें। आपको अपना ध्यान अपनी पढ़ाई पर केंद्रित करने के लिए अधिक समय देने की आवश्यकता है।

नौकरी व रोजगार
इस महीने के दौरान आपके सहकर्मी और बॉस के साथ तीखी बहस आपकी दिनचर्या बन जाएगी। अगर आप 24/7 काम करते हैं तो भी आप अपने प्रबंधकों को खुश नहीं कर पाएंगे।  यदि आपकी कमजोर महादशा चल रही हैं, तो आप 19 अक्टूबर, 2021 के आसपास अपनी नौकरी खो सकते हैं। यह समय टकराव का नहीं है।

व्यापार  और पैसा
पिछले कुछ महीनों में चीजें इतनी अच्छी नहीं थीं। लेकिन दुर्भाग्य से, इस महीने के दौरान यह और भी खराब होने वाला है। पूरे महीने चीजें आपके खिलाफ चलती रहेंगी।आपके दोस्त आपकी मदद करने के बजाय धोखा देंगे। षडयंत्र और विश्वासघात आपकी मानसिक शांति को छीन लेंगे। बालाजी से दुश्मनों से सुरक्षा पाने और वित्तीय समस्याओं की तीव्रता को कम करने की प्रार्थना करें। नवंबर 2021 के तीसरे सप्ताह तक आपको थोड़ी राहत मिलेगी।

ज्योतिषीय उपाय
1. आप किसी भी गुरु  और शनि स्थान के दर्शन कर सकते हैं। 2. अधिक से अधिक आर्थिक सफलता के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करते रहें। 3. वृद्धाश्रम और विकलांग लोगों को धन दान करें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – वृश्चिक राशि

लंबी अवधि में आपका समय अच्छा लग रहा है। लेकिन 18 अक्टूबर, 2021 से 20 नवंबर, 2021 के बीच कुछ हफ्तों के लिए अवांछित बाधाएँ आएंगी।

स्वास्थ्य
बृहस्पति 19 अक्टूबर 2021 के बाद पेट संबंधी परेशानी का कारण बन सकता है। अनावश्यक यात्रा से बचें क्योंकि इससे आपकी ऊर्जा का स्तर तेजी से खत्म हो जाएगा, खासकर 16 अक्टूबर, 2021 के बाद। अच्छी नींद लेने के लिए आप ध्यान और प्राणायाम कर सकते हैं। स्वास्थ्य समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ करें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आप अपने पारिवारिक वातावरण में मिश्रित परिणाम का अनुभव करेंगे। मंगल, शुक्र और शनि अच्छे परिणाम देने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे।  चीजें आपके नियंत्रण में रहेंगी। अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के आपके प्रयास सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। किसी भी शुभ कार्य के आयोजन के लिए 20 नवंबर, 2021 तक इंतजार करना बेहतर है। आप समाज में अपनी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि को बनाए रखने में सफल रहेंगे।

शिक्षा
छात्रों के लिए यह महीना औसत दिख रहा है। आपके विद्यालय में हो रहे नए परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठाना आपके लिए कठिन होगा। मित्र के सहयोग की कमी रहेगी।  लंबी अवधि में चीजें बेहतरीन दिख रही हैं। आप 7 सप्ताह के बाद यानी 20 नवंबर, 2021 से खुश होंगे।

नौकरी व रोजगार
काम करने वाले पेशेवरों के लिए यह एक प्रगतिशील लेकिन तनावपूर्ण समय होने वाला है। चूंकि शनि उत्कृष्ट स्थिति में होगा, इसलिए आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करके अच्छा प्रदर्शन करेंगे  नई नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह तक इंतजार करना भी ठीक है।

व्यापार  और पैसा
आपकी आर्थिक स्थिति औसत दिख रही है। अगले कुछ महीनों में आमदनी बढ़ने की संभावना है। लेकिन यह सिर्फ कागजों पर है, इस महीने में आपको पैसे नहीं मिलेंगे। 17 अक्टूबर, 2021 से पहले शनि और शुक्र के प्रभाव से आपके गिरवी ऋण स्वीकृत हो सकते हैं। 17 अक्टूबर, 2021 से पहले नए घर में जाना ठीक है। इस महीने का दूसरा भाग इतना अच्छा नहीं दिख रहा है क्योंकि बृहस्पति कुछ बाधाएँ पैदा करेगा। शनि और शुक्र अच्छी स्थिति में होने के कारण बृहस्पति का अशुभ प्रभाव कम होगा। आप अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से पहले ही पार कर चुके हैं। अगले 18 महीनों के लिए लंबे समय से धन लाभ के लिए आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है।

ज्योतिषीय उपाय
1. गुरुवार के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें। 2. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – धनु राशि

आपके दूसरे भाव में बृहस्पति इस महीने के दौरान आपको अपने जीवन में धनवान बना देगा। आपके दूसरे घर पर बनने वाला शक्तिशाली नीचा बंगा राज योग आपको 17 अक्टूबर, 2021 से अप्रत्याशित लाभ देगा। 20 नवंबर, 2021 से पहले अपने जीवन में अच्छी तरह से बसने के अवसरों का अच्छी तरह से लाभ उठाना सुनिश्चित करें। क्योंकि आगामी 20 नवंबर, 2021 से बृहस्पति का गोचर लगभग 6 महीने तक प्रतिकूल परिणाम देगा।

स्वास्थ्य
आपके बारहवें भाव में केतु और शुक्र की युति आपके स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित कर सकती है। लेकिन बृहस्पति, राहु और मंगल उत्कृष्ट स्थिति में हैं। आप साधारण दवा से पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से बाहर निकलेंगे। सही निदान और सही दवा से आप तेजी से ठीक हो सकते हैं। बेहतर महसूस करने के लिए आप विष्णु सहस्र नमं सुन सकते हैं। अधिक सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आपके दूसरे घर में बृहस्पति और आपके 11वें घर में मंगल इस महीने के दौरान पारिवारिक समस्याओं को पूरी तरह से सुलझाने में आपकी मदद करेगा। अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ खुशी-खुशी समय बिता पाएंगे। संतान के जन्म से आपके परिवार में खुशियां बढ़ सकती हैं। अपने बेटे या बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने का यह अच्छा समय है। 20 नवंबर, 2021 तक शुभ कार्य समारोह आयोजित करने का यह एक अच्छा समय है। आपके परिवार को समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि मिलेगी। आपका परिवार आपके विकास और सफलता के लिए सहायक होगा।

शिक्षा
छात्रों के लिए यह एक और अच्छा महीना होने जा रहा है। आपको अच्छे कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। लेकिन आपको कोर्स, कॉलेज या लोकेशन को लेकर कुछ समझौता करना पड़ सकता है। अपने स्कूल / कॉलेज के जीवन का आनंद लेंगे। अपने दोस्तों के साथ घनिष्ठता खुशी देगी।

नौकरी व रोजगार
करियर ग्रोथ के लिए यह महीना बेहतरीन दिख रहा है। काम का मध्यम दबाव रहेगा। लेकिन आप इसे जल्दी पूरा करने में सक्षम होंगे। यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो यह 23 अक्टूबर,2021 के आसपास होगा। कार्यस्थल में आपको यश और प्रसिद्धि मिलेगी। अगर आप बेरोजगार हैं तो आपको 27 अक्टूबर 2021 के आसपास अच्छी नौकरी का ऑफर मिलेगा। व्यावसायिक यात्रा में बड़ी सफलता मिलेगी। सरकारी क्षेत्र से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है।

व्यापार  और पैसा
इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। नकदी प्रवाह कई स्रोतों से संकेत मिलता है। आपके ख़र्चे बहुत कम होंगे। विदेश में आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से अच्छा सहयोग मिलेगा। आप अचल संपत्ति का कोई लेन-देन करने में सफल होंगे। 18 अक्टूबर, 2021 से नए घर में जाने का यह एक अच्छा समय है। अपनी सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए नई कार खरीदना ठीक है। आपको 25 अक्टूबर, 2021 के आसपास कोई महंगा उपहार मिल सकता है।

ज्योतिषीय उपाय
1. स्वस्थ रहने के लिए आदित्य हृदयम और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 2. एकादशी के दिन उपवास (दोपहर का भोजन छोड़ें) पर विचार करें। 3. मंगलवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – मकर राशि

स्वास्थ्य
इस महीने की प्रगति के साथ आपका तन और मन दोनों बुरी तरह प्रभावित होंगे। आप सर्दी, बुखार, एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपको चक्कर भी आ सकते हैं। अगले 8 सप्ताह तक गाड़ी चलाना आपके लिए अच्छा विचार नहीं है। 8 अक्टूबर 2021 के बाद कोई अनपेक्षित घटना घट सकती है जो आपकी मानसिक शांति को भंग कर देगी। आप मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा कर सकते हैं और बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

परिवार, रिश्ते व प्रेम

आपके जीवनसाथी, बच्चों और परिवार के अन्य करीबी सदस्यों के साथ गंभीर बहस और विवाद होगा। 17 अक्टूबर, 2021 से चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। आप झूठे आरोपों के शिकार भी हो सकते हैं। इस कठिन समय से गुजरने के लिए आपको अपने गुस्से को कम करने और सॉफ्ट स्किल्स विकसित करने की आवश्यकता है। 21 नवंबर 2021 से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं, तो आपको अनुकूल महादशा चलाने की आवश्यकता है। आप इस महीने के दौरान गोचर पहलुओं से किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते।

शिक्षा
छात्र पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे। कई अनचाही बातें आपके दिमाग पर छा जाएंगी। खराब मित्र मंडली के कारण आप धूम्रपान, शराब और अन्य बुरी आदतों के आदी हो सकते हैं। इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको एक अच्छे गुरु की आवश्यकता है।

नौकरी व रोजगार
कामकाजी पेशेवरों के लिए चीजें बहुत अच्छी नहीं लग रही हैं। आपको असफलताओं और निराशाओं से गुजरना पड़ सकता है। 09 अक्टूबर, 2021 से आपके बॉस और सहकर्मी के साथ आपकी तीखी बहस होगी। कम से कम अपने सहकर्मी या बॉस को कठोर ईमेल भेजने से बचें क्योंकि यह आपके खिलाफ मजबूत सबूत के रूप में काम करेगा। आपके काम का दबाव और तनाव अधिक रहेगा। अगर आप 24/7 काम करते हैं तो भी आप अपने मैनेजर को खुश नहीं कर सकते। विदेशों में काम करने वाले लोगों को और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यदि आप कमजोर महादशा चला रहे हैं, तो आप 23 अक्टूबर, 2021 के आसपास अपनी नौकरी खो सकते हैं।

व्यापार  और पैसा
8 अक्टूबर 2021 से आपकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित होगी। आपको अप्रत्याशित खर्चों का प्रबंधन करना होगा। आपकी बचत तेजी से खत्म हो जाएगी। 8 अक्टूबर 2021 से 31 अक्टूबर 2021 के बीच पैसों के मामले में आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से धोखा मिलेगा। जितना हो सके उधार देने और उधार लेने से बचें। नए घर में जाने या नई कार खरीदने से बचें। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

ज्योतिषीय उपाय
1. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें। 2. वृद्ध और विकलांग लोगों की मदद करें।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल – कुंभ राशि

इस महीने में राहु और केतु दोनों की स्थिति ठीक नहीं है। इससे आपकी लग्जरी लाइफस्टाइल  प्रभावित होगी।आपके बारहवें भाव पर शनि और गुरु की युति  कड़वे अनुभव देगी। दुर्भाग्य से, मुझे इस महीने भी आपके लिए कोई अच्छी राहत नहीं दिख रही है। आपको एक लंबी परीक्षा से गुजरना होगा। आपका भला केवल आपकी जन्म कुंडली की ताकत और वर्तमान में चल रही महा दशा और अंतर्दशा के आधार पर ही हो सकता है। आपको अगले 8 महीनों में अध्यात्म, योग, ध्यान के बारे में जानने और ज्योतिष में विश्वास पैदा करने का अवसर मिलेगा।

स्वास्थ्य
इस महीने की प्रगति के साथ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। अत्यधिक यात्रा खराब स्वास्थ्य देगी। यात्रा के दौरान आपको अधिक खर्च, नींद की कमी और खराब भोजन मिलेगा। आपका तनाव 23 अक्टूबर, 2021 के आसपास चरम पर पहुंच जाएगा। चिकित्सा व्यय अधिक होगा। मंगलवार को दुर्गा देवी की पूजा करें और बेहतर महसूस करने के लिए रविवार को आदित्य हृदयम सुनें। आप हनुमान चालीसा भी सुन सकते हैं।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
गुरु और शनि आपके बारहवें भाव में युति बना रहे हैं, इसलिए आपको अपने पारिवारिक वातावरण में समस्याएँ आने लगेंगी। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ आपकी गलतफहमी होगी। आपके दोस्त और रिश्तेदार आपके घर आते रहेंगे। आपको अनिच्छा से उनकी सेवा करनी होगी। आपको अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको अपनी जन्म कुंडली और महा दशा पर निर्भर रहने की आवश्यकता है।

शिक्षा
इस महीने प्रगति के रूप में छात्रों को और अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। नींद की कमी और कड़ी मेहनत से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। साथियों के दबाव से आपका तनाव अधिक रहेगा।

नौकरी व रोजगार
हो सकता है कि आपके कार्यस्थल पर चीजें ठीक न हों। हो सकता है कि आप समय पर अपने कर्तव्यों को पूरा करने में सक्षम न हों। हो सकता है कि आपका बॉस आपके परिणाम से खुश न हो। इसके अलावा आपके अष्टम भाव में मंगल की स्थिति के साथ कार्यालय की राजनीति अधिक होगी। आपको वह काम करना होगा, जिसमें आपकी रुचि नहीं है।  करियर ग्रोथ के लिए आपको अपने नेटल चार्ट पर निर्भर रहने की जरूरत है। इस महीने आप अपनी नौकरी बचाने में सफल रहेंगे। लेकिन आपको अगले साल की शुरुआत तक नौकरी छूटने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है। आपको ज्योतिष, अध्यात्म, पारंपरिक और रूढ़िवादी तरीकों के प्रति अधिक रुचि अपना जीवन जीने पर मिलेगी।

व्यापार  और पैसा
आपके आठवें और बारहवें घर में ग्रहों की युति होने से आपके खर्चे आसमान छू रहे होंगे। आपकी बचत तेजी से खत्म हो जाएगी।  आपको जितना हो सके पैसे उधार लेने से बचने की जरूरत है। अगर इस दौरान आप  कोई कर्ज लेते है तो उसे चुकाना मुश्किल होगा। भले ही बृहस्पति नया घर खरीदने का समर्थन कर सकता है, मेरा सुझाव है कि आप इससे बचें। घर की कीमत आपके द्वारा इसे खरीदने के बाद नीचे जा सकती है। आपको अगले कुछ वर्षों के लिए अपने वित्त और निवेश पर रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता है।

ज्योतिषीय उपाय
1. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं। 2. गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए या गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान करें। 3. आप वृद्ध और विकलांग लोगों को भी पैसे दान कर सकते हैं।

अक्टूबर 2021 मासिक राशिफल -मीन राशि

शनि के साथ बृहस्पति की युति आपके लाभ स्थान पर नीच भंग राज योग बना रही है। इस महीने आपके पास “गोल्डन पीरियड” होगा। आपके जीवन भर के सपने सच होंगे। यह शुभ कार्य कार्यों के संचालन के लिए एक उत्कृष्ट समय है। सट्टा के माध्यम से अप्रत्याशित लाभ बुक किया जा सकता है।

स्वास्थ्य
आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपका चिकित्सा खर्च कम होगा। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए व्यायाम/प्राणायाम कर सकते हैं।

परिवार, रिश्ते व प्रेम
आपने हाल के दिनों में अच्छी प्रगति की होगी। इस महीने में चीजें बहुत अच्छी दिख रही हैं। जीवनसाथी और बच्चों के साथ आपके मधुर संबंध रहेंगे।  आप अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप दे सकते हैं।  आपके बच्चे आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे। नए बच्चे के जन्म से सुख में वृद्धि होगी। नए घर में जाने से मन प्रसन्न रहेगा। छुट्टी की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा समय है। आपको 23 अक्टूबर 2021 के आसपास कोई महंगा उपहार मिल सकता है। आपके परिवार को समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि मिलेगी। आपके रिश्तेदार जिन्होंने पूर्व में कोई सम्मान नहीं दिया, वे आकर आपके साथ अच्छे संबंध स्थापित करेंगे। जैसा कि आपका समय अगले 6 महीनों के लिए अच्छा लग रहा है, आप अपने जीवन में एक बड़ा मील का पत्थर हासिल करने में सक्षम होंगे।

शिक्षा
आप अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे। आप अपने कौशल से अन्य छात्रों को मात देंगे। अच्छे कॉलेज या यूनिवर्सिटी से एडमिशन मिलेगा। आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ खुशी-खुशी समय बिताएंगे। आपको विदेश में अपनी पढ़ाई जारी रखने के अवसर भी प्राप्त होंगे।

नौकरी व रोजगार
आपके 11वें घर में बृहस्पति और शनि की युति और आपके तीसरे भाव में राहु का गोचर इस महीने में राज योग का निर्माण करेगा। आप अपने करियर में काफी सफल रहेंगे। आप आसानी से अगले स्तर पर पदोन्नत हो जाएंगे।  नौकरी के नए अवसर तलाशने का यह अच्छा समय है। आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छी जॉब टाइटल और सैलरी पैकेज के साथ बेहतरीन जॉब ऑफर मिलेगा। लोगों को आपके तेज विकास और आपके करियर में सफलता से जलन हो सकती है। आपको अच्छा कार्य जीवन संतुलन मिलेगा। आप शीर्ष प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। अगर आपको टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलता है, तो आप खुशी-खुशी स्वीकार कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।

व्यापार  और पैसा
यह आपके वित्तीय विकास के लिए एक उत्कृष्ट समय होने जा रहा है। आपके लाभ स्थान के 11वें घर में बृहस्पति और शनि की युति धन की बौछार प्रदान करेगी। नया घर खरीदने और स्थानांतरित करने का यह एक अच्छा समय है। शुक्र आपके भाग्य स्थान पर होगा, इसलिए कोई अवांछित खर्च नहीं होगा। आपके बचत खाते में पैसा बढ़ता रहेगा। आगे चलकर आपको कर्ज की कोई समस्या नहीं होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार से आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। यदि आपकी अनुकूल महा दशा पर चल रही हैं तो आप अमीर बन जाएंगे । आप लॉटरी या जुए में भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। मई 2022 तक आपका भाग्य अच्छा रहेगा।

ज्योतिषीय उपाय
1. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें। 2. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण व्रत कर सकते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.