राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि

ज्योतिष स्वप्न विचार

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि

राहु जो अभी तक आपकी जन्म राशि पर थे , अब आपके 12वें भाव में गोचर करेंगे।उसी वक्त पर केतु आपके छठे भाव रोग, शत्रु स्थान पर गोचर करेगा। राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि के लिए अच्छा है।मिथुन राशि वाले राहु और केतु की बदौलत शारीरिक रोगों से बाहर आएंगे।

 

इस दौरान सबसे बड़ी समस्या शनि के आपके आठवें भाव रहना है।लेकिन बृहस्पति ज्यादातर समय अच्छी स्थिति में रहेंगे।इसलिए नगेटिव एनर्जी की तुलना में पोज़िटिव एनर्जी की मात्रा अधिक होगी। विकास और सफलता की पूरी पूरी सम्भावना हैं।

 

 

दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच सावधान रहने की ज़रूरत है।आप इन चार महीनों में अचानक कष्ट महसूस कर सकते हैं।मई 2021 से अप्रैल 2022 के बीच आपका भाग्य साथ देगा।आपको अपने गुणों और कमज़ोरियों को समझना होगा अपने ताकि आप बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि-स्वास्थ्य, परिवार और रिश्ते

आपके आठवें भाव का शनि मानसिक दबाव और तनाव पैदा करेगा। गुरु और राहु चीजों को वापस सामान्य करने की कोशिश करेंगे।बीमारी पर खर्च बढ़ेगा।माता-पिता का स्वास्थ्य, प्रभावित हो सकता है।

 

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि वालों का भाग्य मई 2021 से साथ देना शुरू करेगा। गुरु और राहु की वजह से अच्छा स्वास्थ्य हासिल कर लेंगे। आपके चिकित्सा व्यय बीमा द्वारा कवर हो जाएंगे। परिवार और रिश्तों के मामले में मिश्रित परिणाम सामने आयेंगे।पोज़िटिव और नगेटिव दोनों तरह के परिणामों का अनुभव करेंगे। अष्टम का शनि जीवनसाथी, बच्चों और परिवार के साथ संबंधों पर प्रभाव डालेगा ।वक्री गुरु भाग्य को परिवर्तित करेंगे।

 

दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच का समय कष्टकारी अनुभव देगा।इस दौरान मिथुन राशि वालो की बदनाम होने की संभावना अधिक है। लेकिन मई 2021 से चीजें आपके पक्ष में होंगी। आप अपनी शक्ति को पुनः प्राप्त करेंगे। मई 2021 से अप्रैल 2022 के बीच घर में शुभ कार्यों आयोजन होगा।

 

15 सितंबर, 2021 से दो महीने के लिए गुरु आपके अष्टम भाव में वापसी करेगे तब आपको सावधान रहने की ज़रूरत है।

 

प्रेम संबंधों के कारण पारिवार में झगड़े हो सकते हैं। इस वक्त प्यार को प्रपोज ना करें।इस दौरान दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के सामने अपमानजनक स्थिति भी पैदा हो सकती है।

 

 

मई 2021 के बाद मिथुन राशि वाले राहत की सांस ले सकते हैं। समस्याओं में कमी आनी शुरू हो जाएगी। शादी के लिए शुभ समय है।जीवन में अच्छी चीजें होने के साथ ही कुछ भावनात्मक कष्ट भी होगा।विवाहित लोगों का दांपत्य जीवन आनंदपूर्ण होगा । घर में संतान का जन्म होगा।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - शिक्षा और नौकरी

विद्यार्थी वर्ग को उतारचढ़ाव का सामना करना होगा ।दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच भावनात्मक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे।किसी दोस्त से भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करेंगे जो आख़िरकार आपके जीवन को कष्टमय बना सकता है। अच्छा मार्गदर्शक ही आपको इस कठिन दौर से निकलने में सहयोग कर सकता है। आपको अपनी गलतियों का अहसास होगा और मई 2021 से पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

राहु और केतु आपके करियर को तरक्की देने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे। लेकिन आठवें भाव में शनि बाधाएं पैदा करता रहेगा। आप केवल मिले जुले परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। विशेष रूप से दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 के बीच का समय चुनौतीपूर्ण लग रहा है।आप इन चार महीनों में सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं।

 

नौकरी पेशा लोग ऑफ़िस में राजनीति के शिकार हो सकते हैं।आपके ऊपर काम का दबाव और तनाव बढ़ जाएगा।मार्च 2021 के आसपास आपकी नौकरी भी जा सकती है।

 

 

मई 2021 से चीजें काफी हद तक क़ाबू में दिखाई दे रही हैं।यदि नौकरी छूट गई है तो एक अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है।मई 2021 से अप्रैल 2022 के बीच भाग्य साथ देगा।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि -कानूनी मामले और यात्रा

अदालती मामलों के संबंध में सावधान रहें। हो सकता है निर्णय आपके पक्ष में ना आए और आप अपना पैसा गँवा दें और साथ में बदनामी झेलनी पड़े। आपको नवंबर 2021 से मार्च 2022 के बीच अदालती मामलों का बाहर निपटान कर लेना चाहिए।

 

 

आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। आप नवंबर 2021 से मार्च 2022 के बीच विदेश में स्थानांतरित हो सकते हैं।नई कार खरीदने का सुख मिलेगा। आपको विदेश में किसी अच्छे दोस्त का साथ मिल सकता है और शराब पीने की आदत लग सकती है।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि -आर्थिक स्थिति

आप वित्तीय स्थिति के मामले में बदलाव से गुजर सकते हैं।20 नवंबर, 2021 से 14 अप्रैल, 2022 के बीच वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी रहेगी ।आप अपना कर्ज चुका देंगे।बचत बढ़ेगी।आसानी से ऋण मिल जाएगा। नए घर में जाने से खुशी होगी।

 

 

इस अवधि में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपके खर्च अक्टूबर/नवंबर 2021 के आसपास बढ़ सकते हैं। आपको इस दौरान पैसों का धोखा मिल सकता है।आपको सरकार की तरफ से आयकर से सम्बंधित समस्याएं भी आएंगी ।अपने करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से उधार लेने या देने से बचें।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - 24 सितंबर, 2020 से 21 नवंबर, 2020 तक, अच्छा समय

आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।सगाई और शादी कर सकते हैं। दांपत्य जीवन आनंद पूर्ण रहेगा।घर में बच्चे की किलकारी गूंजेगी। शुभ कार्यों के आयोजन से ख़ुशी महसूस करेंगे।

 

 

नौकरी बदलने के लिए समय ठीक है। आप काम और जीवन में संतुलन बनाकर रखेंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए मुनाफ़ा कमाने का वक्त है। आप अपनी आर्थिक समस्याओं से बाहर आ जाएंगे। आपको जीवन में व्यवस्थित होने के लिए इस अवधि का प्रभावी ढंग से उपयोग करने की आवश्यकता है।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - 21 नवंबर, 2020 से 5 अप्रैल, 2021, ख़राब समय

इस अवधि में गुरु आपके अष्टम स्थान में गोचर करेगा। आप एक ही समय में अष्टम गुरु और अष्टम शनि के प्रतिकूल प्रभाव महसूस करेंगे।

 

आपको जीवन के कई क्षेत्रों में समस्याएं होने की आशंका हो सकती है। आपका स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। आपके चिकित्सकीय खर्च बढ़ जाएंगे। जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी हो सकती है। पारिवारिक राजनीति बढ़ने से मानसिक शांति भंग हो सकती है। यह बच्चे के लिए योजना बनाने या किसी शुभ कार्य के आयोजन के लिए अच्छा समय नहीं है। यदि आप सावधान नहीं रहे तो इस दौरान आप बदनाम हो सकते हैं।

 

कार्यस्थल पर साजिश और राजनीति के कारण आप अपना महत्व खो सकते हैं। आप अपमानित हो सकते हैं और अपनी नौकरी से इस्तीफा दे सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण समय होगा।

 

 

यह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए चुनौतीपूर्ण समय रहेगा।वित्तीय प्रतिबद्धता बढ़ने से आपकी बचत खत्म हो सकती है। पैसों के मामलों में धोखा मिल सकता है, अतः सावधान रहें। किसी भी तरह के शेयर निवेश से बचें।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - 6 अप्रैल, 2021 से 15 सितंबर, 2021- शानदार समय

गुरु भाग्य स्थान में होने से अच्छे नतीजे देगा।राहु और केतु गोचर भी सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा। इस अवधि में अष्टम शनि का प्रभाव कम होगा। आप पिछले कष्टकारक घटनाक्रम से बाहर आ जाएंगे। आप अपनी मानसिक शक्ति पुनः प्राप्त करेंगे। आप पारिवारिक समस्याओं को सुलझा लेंगे। शुभ कार्यों के आयोजन के लिए यह अच्छा समय है।

 

वैवाहिक जीवन बेहतरीन लग रहा है। परिवार बढ़ाने की योजना के लिए यह सही समय है। यदि आप अकेले हैं, तो एक सही साथी को पाएंगे और शादी कर लेंगे।

 

 

नौकरी के नए अवसर तलाशने के लिए अच्छा समय है। बड़ी कंपनियों से आपको अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। आप कार्य और जीवन में अच्छा संतुलन बनाकर रखेंगे। व्यवसायी लोग मजबूती के साथ वापसी करेंगे। आप अपने प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में काफी हद तक सुधार होगा। आप अपने ऋणों का भुगतान करेंगे। नया घर खरीदने के लिए अच्छा समय है। यदि आप अचल संपत्ति में पैसा लगाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अनुकूल महादशा चल रही हो। यात्रा करने से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - 15 सितंबर, 2021 से 24 नवंबर, 2021 - बेकार वक्त।

गुरु और शनि आपके आठवें भाव में युति बना रहे हैं। 11 अक्टूबर, 2021 को शनि सीधा (direct)हो जाएँगे और गुरु 18 अक्टूबर, 2021 को सीधा (direct) हो जाएँगे। यह अवधि आपके जीवन में अचानक समस्या पैदा कर सकती है। चीजें उलट-पलट हो जाएंगी और आपके खिलाफ चीजें रातोंरात बदल जाएंगी। आप इस अवधि में पीठपीछे “हमला” और विश्वासघात का अनुभव करेंगे। आप इस अवधि में खराब चीजों का सामना कर सकते हैं।

 

 

अपने जीवन का कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आपके बच्चे आपकी बातें नहीं सुनेंगे। आप इस अवधि में बदनाम या अपमानित हो सकते हैं। आप कानूनी या आयकर की समस्याओं में पड़ सकते हैं। आपका कार्य-जीवन राजनीति और साजिश से भरा होगा। कारोबारी लोग सबसे बुरे दौर से गुजरेंगे। पैसों के मामलों में आपको बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। इसलिए इस अवधि में उधार लेने या देने से बचें। शेयर ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रहें।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - 24 नवंबर, 2021 से 15 अप्रैल, 2022 तक, बेहतर समय

इस दौरान गुरु आपके नौवें और शनि आठवें भाव में विचरण करेंगे। लगातार मानसिक दबाव पैदा में रहने की सम्भावना है।हालाँकि गुरु पारिवारिक समस्याओं को हल करके अच्छी राहत देगा। आपको जीवनसाथी और परिवार से अच्छा सहयोग मिलेगा। शुभ कार्यों का आयोजन करना ठीक है।

 

 

लेकिन कार्यों का आयोजन करते समय मानसिक दबाव रहेगा। आप पर अधिक कार्यभार होगा, लेकिन वित्तीय रूप से आपको ईनाम मिलेगा।जिसकी वजह से आर्थिक समस्याओं से बाहर आने में मदद मिलेगी। लंबी दूरी की यात्रा अच्छा भाग्य देगी। स्टॉक ट्रेडिंग केवल अनुकूल महादशा वाले लोगों के लिए उचित है।

राहु गोचर 2021-2022-मिथुन राशि - सावधानियाँ और उपाय

शनिवार को मांसाहार से बचें।

 

अपने पित्तरों से प्रार्थना करें।

 

भगवान तिरुपति बालाजी से आर्थिक उन्नति के लिए प्रार्थना करें।

 

किसी राहु और शनि स्थान पर जाएं।

 

बूढ़े और दिव्यांग लोगों की सहायता करें और क्षमतानुसार दान-पुण्य करें।

 

अपनी आध्यात्मिक शक्ति को बढ़ाएं।

 

 

पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण का व्रत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *