राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | मिश्रित समय

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि वालों के लिए राहु दूसरे भाव से जन्म स्थान में गोचर करेंगे। केतु आपके आठवें भाव से सातवें भाव में जाएगा। राहु केतु का यह गोचर आपके लिए अच्छा नहीं है।राहु और केतु दोनों बीमारी देंगे और सम्बंधो को विपरीत रूप से प्रभावित करेंगे।

दिसंबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 तक आपको अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। चीजें आपके पक्ष में बदलेंगी।

गुरु आपके 10वें भाव से गोचर करेंगे जो की तरक्की के लिहाज़ से अच्छी बात नहीं है। हालाँकि नौवें भाव में शनि का गोचर चीजों को अधिक बिगाड़ने नहीं देगा ।

सबसे ज़्यादा कष्टकारक समय 25 सितंबर, 2020 से 20 नवंबर, 2020 तक का होगा ।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | स्वास्थ्य

आपकी जन्म राशि में राहु का गोचर स्वास्थ्य समस्याएं देगा।आप गुरु के गोचर की वजह से भावनात्मक रूप से थोड़े परेशान थे ही अब राहु की वजह से शारीरिक
रूप से परेशान हो सकते हैं।बीमारी पर खर्च बढ़ जाएगा और परिवार के सदस्यों का भी स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। इस समय में आपको नशे या धूम्रपान करने की आदत लग सकती है।

जनवरी 2021 से थोड़ी राहत महसूस करेंगे। राहु के असर को अब गुरु कम कर देंगे। वृषभ राशि वालों का जनवरी 2021 से स्वास्थ्य ठीक रह पाएगा।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि| परिवार और प्यार

राहु गोचर की शुरू की अवधि में पारिवारिक समस्याएं आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। आपके अपने ही परिवार में “राजनीति” होगी।आप रात को ठीक से सो नहीं पायेंगे।आपके बच्चे आपकी बातों पर ध्यान नहीं
देंगे।आपकी बदनामी भी होने की सम्भावना है ,
विशेषकर यदि आपकी महादशा की कमजोर ग्रह
की चल रही हो।

राहु केतु गोचर की शुरुआत में प्रेमी जनो का ब्रेकअप हो सकता है। आप बिना बात ग़लत ठहराए जा सकते हैं।अवांछित डर आपको सताएगा। आपको बदनाम किया
जा सकता है। विवाहित लोगों के लिए दांपत्य जीवन में मनमुटाव की सम्भावना है ।

आपके लिए अच्छी खबर यह है की जनवरी 2021 के
बाद चीजें बहुत बेहतर हो जाएंगी। आप सभी समस्याओं को सुलझाते जाएगे। परिवार के साथ
सम्बन्ध बेहतरी की ओर बढ़ेंगे।

जनवरी 2021 से हालात बदलेंगे। वैवाहिक जीवन में सुख मिलना शुरू ही जाएगा।घर में संतान का जन्म हो सकता है।यदि आप अविवाहित हैं तो शादी की सम्भावना होगी।

घर में शुभ कार्य हो सकते हैं।आपको बच्चों की तरफ़ से खुशखबरी मिलेगी। लोग आपकी बात को सम्मान देंगे। जनवरी 2021 के बाद आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और समाज में नाम मिलेगा।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि| पैसा और करियर

राहु केतु गोचर के शुरुआती दौर में ज़्यादातर प्रमुख ग्रह
अच्छी स्थिति में नहीं हैं। गोचर के शुरू के दिनों में नौकरी में दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है।कार्यस्थल पर राजनीति होने से कटुता बढ़ेगी। वेतन वृद्धि नहीं हो पाएगी। नौकरी जा भी सकती है। आपको अपने ऑफ़िस में या सामाजिक जीवन में किसी महिला से सावधान रहना होगा।

खर्च बढ़ जाएगे जिसकी वजह से बचत और नक़दी प्रभावित होगी।पैसों का धोखा हो सकता है। उधार देने या उधार लेने से बचें।

यह भी पढें: >राहु केतु गोचर का फल 2020-2021-2022, मेष राशि

जनवरी 2021 के बाद आर्थिक समस्या सुलझती जायेंगी। आप बचत कर पाने में सक्षम हो जाएँगे।आपको विदेश से भी धन प्राप्ति के योग हैं। आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। नया घर खरीद कर उसमें जा सकते हैं। नई नौकरी भी मिल सकती है।विदेश भी जाने के योग हैं।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | शिक्षा ,कानूनी मामले और यात्रा

शिक्षा

चार ग्रह शनि , गुरु, राहु और केतु नवंबर 2020 तक
गोचर वश अच्छी स्थिति में नहीं रहेंगे। आप पढ़ाई ध्यान नहीं लगा पाएंगे।आप प्यार में पड़ेंगे और किसी की तरफ़ आकर्षित होंगे।

आपको जनवरी 2021 के बाद अपनी गलतियों का अहसास होगा और आप पढ़ाई में प्रगति करेंगे।आपको साल 2021 में अच्छे स्कूल या कोलेज में दाखिला मिल जाएगा।

आपका परिवार आप पर गर्व करेगा।आप प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे।आपके नए दोस्त बनेगे।

कानूनी मामले

आपको कानूनी मामले में कटु अनुभव होगा। यदि आप मुकदमा हार सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ अगर कोई कानूनी समस्या चल रही है तो अनुभव अच्छा नहीं अंधभक्त
रहने वाला है।

लेकिन जनवरी 2021 से अदालती मामलों के लिए सकारात्मक रुख़ आएगा ।वर्ष 2021 और 2022 के दौरान चीजें आपके पक्ष में हो जायेंगी।

यात्रा

वर्ष 2020 के दौरान लंबी यात्रा से बचें। जन्म राशि पर राहु , वक्री मंगल और आठवें भाव में गुरु की वजह से किसी नई जगह पर आपके लिए ज्यादा समस्याएं होने की सम्भावना है।

आप विदेश में कार्य कर रहे हैं, तो आपको वीजा की समस्या हो सकती है।

जनवरी 2021 से यात्रा भाग्यशाली रहेगी। आप विदेश यात्रा कर सकते हैं। नई कार खरीदने के योग हैं।अपने सपनों के स्थान पर छुट्टी के लिए जा सकते हैं।आपको
महंगा उपहार मिलने के भी योग हैं।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | अक्टूबर , 2020 से 24,नवंबर, 2020 तक, पीड़ादायक समय

राहु के आपकी जन्म राशि में गोचर की शुरुआत में आपके लिए समय अच्छा नहीं होगा।बीमारियां बढ़ सकती हैं। पारिवारिक सदस्यों का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। आपकी नींद में ख़लल पड़ सकता है।चिंता और मानसिक परेशानी रह सकती है।

मंगल के वक्री होने की वजह से जीवनसाथी के साथ टकराव बढ़ सकता है। सगाई या शादी टूट सकती है। अनचाहे डर सता सकते हैं।बच्चों की वजह से तनाव मिल सकता है।बिना आपकी गलती के आपको ग़लत ठहराया जा सकता है।

कार्यस्थल की राजनीति आपके कार्य को प्रभावित करेगी।आपकी नौकरी भी जा सकती है।

व्यापारी लोगों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ सकता है। गोचर की इस अवधि में आर्थिक स्थिति खराब दिखाई दे रही है। उधर दिया पैसा डूब सकता
है।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | 25,नवंबर, 2020 से 6, अप्रैल, 2021 तक, गोल्डन टाइम

नौवें भाव में गुरु का गोचर आपको राहत देगा। शनि और गुरु का एक साथ होना आपको नीच भंग राजयोग प्रदान करेगा।इस अवधि में आप बहुत तरक़्क़ी करेंगे।

बीमारी से बाहर आ जाएगे और स्वास्थ्य में सुधार होगा।अतीत में लगाए गए इल्ज़ाम झूठे साबित होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। शुभ कार्यों का आयोजन होगा।

नई नौकरी मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी। नया घर ख़रीद सकते हैं।धन का आवागमन बढ़ने से बचत कर पाने में सफल होंगे।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | 7, अप्रैल, 2021 से 15, सितंबर, 2021 तक, मध्यम समय

इस अवधि में अधिकतर समय शनि ग्रह वक्री रहेगा। गुरु 10वें भाव में मंदी को पैदा करेगा। आपकी जन्म राशि में राहु का गोचर शारीरिक कष्ट देगा ।परिवार के
सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। बीमारी का खर्च अधिक होगा। यात्रा से बचें। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी पैदा हो सकती है।

इस समय में अगर आप क़र्ज़ लेना चाहते हैं तो नहीं मिल पाएगा।आप बचत नहीं कर पायेंगे। काम का दबाव रहेगा ।

मुकदमेबाजी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते।शेयर बाज़ार में अल्प क़ालीन निवेश सावधानी के साथ कर सकते हैं।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | 16, सितंबर, 2021 से 24,नवंबर, 2021 तक, बेहतरीन समय

यह लगभग दो महीने का समय आपके लिए बहुत हाई बेहतरीन साबित होगा। यह सही मायने में गोल्डन टाइम है। मकर राशि में गुरु और शनि की एक साथ गोचर करेंगे।जो की नीच भंग राजयोग का निर्माण करेंगे आपको प्रबल भाग्य का आनंद मिलेगा। यह आपके लिए सुनहरा दौर साबित होने वाला है। अतीत में आपने जिन जिन परेशानियों का सामना किया, वे समाप्त हो जायेंगी।आप जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।आपका अच्छा स्वास्थ्य होगा और आपका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा।

आपको परिवार का सहयोग मिलेगा जिसकी वजह से आप तरक्की और कामयाबी को पाने में सफल होंगे।घर में शादी विवाह , बच्चे के जन्म जैसे शुभ कार्य होंगे।
नया घर खरीदने और नए घर में जाने के लिए अच्छा समय है।समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि पाएंगे।

यह भी जानें: > कुंडली खोल देगी पिछले जन्म का राज

आपको यश मिलेगा। आपको वेतन वृद्धि मिलेगी और आप अगले स्तर तक पदोन्नत हो सकते हैं। नई नौकरी मिलेगी। व्यापारी अच्छा मुनाफा पाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतरीन दिख रही है। स्टॉक ट्रेडिंग से लाभ मिलेगा। भले ही यह लगभग सवा दो महीने का छोटा समय होगा लेकिन आपके पास अच्छा भाग्य होगा।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | 24, नवंबर, 2021 से 14 अप्रैल, 2022 तक, औसत समय

एक बार फिर से समय ख़राब आने जा रहा है।कार्य स्थल की राजनीति तनाव देगी।आप कोशिश कर के स्थिति को संभालने में कामयाब हो जाएगे।आप तरक्की ना मिलने से निराश हो सकते हैं। अपनी उम्मीदों को कम रखें ताकि समस्या ना हो ।

आपकी नौकरी तो सुरक्षित रहेगी और आय भी स्थिर रहेगी। लेकिन आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं रहेंगे। व्यापारी लोगों के लिए भी यह समय अच्छा प्रतीत
नहीं हो रहा।

आर्थिक ज़िम्मेदारियों के बढ़ने से आपकी बचत प्रभावित होगी। पर आप काम चला ले जाएँगे। आपको कोई वित्तीय समस्या नहीं होगी। उधार लेने और देने से
बचें। शेयर बाज़ार से दूर ही रहें तो अच्छा है क्योंकि इस वक्त में भाग्य साथ नहीं
देगा।

राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि | सावधानियाँ और उपाय

·

बृहस्पतिवार और शनिवार को मांस का सेवन ना करें।

·

राहु और शनि स्थान जाकर पूजा करें।

·

सुदर्शन महामंत्र और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

·

भगवान तिरुपति बालाजी से प्रार्थना करें।

·

पूर्णिमा को सत्यनारायण भगवान की पूजा व व्रत करें।

·

बूढ़े, विकलांग लोगों और गरीब छात्रों की मदद करें।

·

स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानी के लिए हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

One comment

  1. […] राहु केतु गोचर 2021- 2022 वृष राशि […]

Leave a Reply