राशिफल 2021 (वार्षिक राशिफल 2021) सभी बारह राशियों के लिए।

राशिफल 2021 मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह साल उतर चढ़ाव वाला है । राशिफल 2021 को हम चार भागों में बाटकर देखेंगे।आइए जानते हैं वार्षिक राशिफल 2021 मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

 

राशिफल 2021 मेष राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

समय अच्छा नही है। स्वास्थ्य समस्याएं पैदा होंगी।भावनात्मक तनाव बढ़ जाएगा। चिकित्सा और यात्रा पर खर्च बढ़ जाएगा। भाग्य साथ नही देगा। ऑफ़िस में राजनीति बढ़ेगी। आप अपने कामकाजी जीवन का संतुलन खो सकते हैं। व्यापारी लोगों को अपने प्रतिद्वंद्वियों और साझेदारों से समस्याएं हो सकती हैं।यात्रा से बचें। खर्चे बढ़ने से आपकी बचत प्रभावित होगी। स्टॉक ट्रेडिंग में कोई जोखिम लेना ठीक नहीं है।रियल एस्टेट में पैसा लगाने से बचें।

 

राशिफल 2021 मेष राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

इस वक्त गुरु समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा। आप एक-एक करके बाधाओं से बाहर आएंगे।स्वास्थ्य समस्याओं के लिए सही ईलाज मिल जाएगा। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ संबंध बेहतर हो जाएंगे।शुभ कार्यों का आयोजन करना होगा। आपकी आय में वृद्धि होगी, खर्चे कम होंगे। यात्रा मिश्रित परिणाम देगी। नया घर खरीदना और वहां स्थानांतरित होना ठीक है। कुल मिलाकर, यह समय बहुत अच्छा है।

 

राशिफल 2021 मेष राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे।अवांछित भय और चिंता हो सकती है। परिवार की तरफ से भी चीजें अच्छी नहीं होंगी हैं। जीवनसाथी और ससुराल वालों से मतभेद हो सकते हैं।शुभ कार्य स्थगित हो जाएंगे।

काम का दबाव और तनाव रहेगा।अपमानित भी हो सकते हैं।नौकरी भी गंवा सकते हैं। कारोबारियों के लिए भी समय प्रतिकूल है।यात्रा से बचें। वित्तीय स्थिति खराब होगी। धन के मामले में धोखा भी मिल सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें।

राशिफल 2021 मेष राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

बाधाओं से बाहर आएंगे और अच्छे बदलाव देखेंगे। एक-एक करके समस्याएं सुलझ जायेंगी।चिंता और मानसिक दबाव से बाहर आएंगे। शुभ कार्यों के आयोजन में खुशी होगी। अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार होगा। ऋणों का भुगतान करेंगे। कई स्रोतों से नकदी आने के संकेत मिल रहे हैं। नया घर खरीदना और वहां रहने के लिए जाना ठीक है। शेयर ट्रेडिंग अच्छा मुनाफा देगा।

राशिफल 2021 मेष राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

मंगलवार और शनिवार को मांसाहार ना करें। किसी राहु ,शनि और गुरु स्थान पर जायें। एकादशी का व्रत करें और अमावस्या को अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें। विष्णु सहस्रनाम और सुदर्शन महामंत्र सुनें। वृद्ध और दिव्यांग जनों की मदद करें।

राशिफल 2021 वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए वर्ष 2021 का राशिफल मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।राशिफल 2021 को मैंने 4 समय अवधि में विभाजित किया है। वृष राशि वालों के लिए पहला और तीसरा चरण अच्छा जाएगा ।दूसरे व चौथे चरण में समय थोड़ा ख़राब साबित होगा। आइए जानते हैं वार्षिक राशिफल वृष राशि के लिए यह साल के चारों चरण क्या कहते हैं।

 

राशिफल 2021 वृष राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

गुरु आपके 9वें में गोचर से भाग्य प्रदान करेगा। शनि और गुरु की युति नीच भंग राजयोग बनाएगी।

शारीरिक कष्टों और भावनात्मक पीड़ा से बाहर आएंगे। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। पारिवारिक समस्याओं में कमी आएगी।परिवार के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। शुभ कार्यों के आयोजन के लिए अच्छा समय है। अगले कुछ महीनों में आपको अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। नया घर खरीदने के लिए समय ठीक है।

 

 

राशिफल 2021 वृष राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

आपकी जन्म राशि पर राहु शारीरिक रोग पैदा करेगा। आपके माता-पिता के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरूरत है। बीमारी पर खर्च अधिक होगा। यात्रा से बचें। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी होगी। इस अवधि में शुभ कार्यों के आयोजन से बचें।हालाँकि आपकी आमदनी अच्छी दिख रही है। लेकिन बढ़ती वित्तीय जिम्मेदारियों से आपकी बचत खत्म हो जाएगी। यह एक आजमाइशी दौर होने जा रहा है अतः डरने की कोई बात नहीं है।

 

राशिफल 2021 वृष राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

शनि और गुरु के बीच नीच भंग राजयोग से अच्छे भाग्य का आनंद लेंगे। यह सुनहरा दौर साबित होने वाला है। अतीत में आपके द्वारा अनुभव किए गए कष्ट समाप्त हो जाएंगे। आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ते रहेंगे। आपके पास अच्छा स्वास्थ्य और अधिक आत्मविश्वास होगा।

 

नया घर खरीदने और वहां स्थानांतरित होने के लिए अच्छा समय है। समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। बच्चे के जन्म से आपके पारिवारिक वातावरण में खुशी बढ़ेगी। आपको कार्यस्थल पर यश मिलेगा। कारोबारी लोग शानदार मुनाफ़ा कमाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति बेहतरीन दिख रही है।

 

राशिफल 2021 वृष राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

पारिवारिक वातावरण में नई समस्याएं आएंगी। इस चरण में किसी भी शुभ कार्य के आयोजन से बचें। आपका कामकाजी जीवन कार्यालय की राजनीति से बुरी तरह प्रभावित होगा। आपकी नौकरी सुरक्षित रहेगी और आय स्थिर होगी। कारोबार के विस्तार से बचें क्योंकि इससे आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं।

खर्चे ज्यादा होंगे जो आपकी बचत को प्रभावित करेंगे। जितना संभव हो, उधार देने और उधार लेने से बचें।धन के मामले में धोखा मिल सकता है। स्टॉक ट्रेडिंग से दूर रहें ।

 

 

राशिफल 2021 वृष राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

बृहस्पतिवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें। एकादशी को उपवास करें।किसी भी राहु या शनि स्थान पर जाएं।सुदर्शन महामंत्र व विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।गरीब छात्रों की शिक्षा में मदद करें।बूढ़े और दिव्यांग की मदद करें।

राशिफल 2021 मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए यह साल अधिकांश समय अष्टम शनि के कारण बहुत अच्छा नहीं दिख रहा है, आपको अपने जीवन में इस कठिन दौर को पार करने के लिए आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की ज़रूरत पड़ेगी। कैसा रहेगा साल 2021 मिथुन राशि वालों के लिए? विस्तार से जानें:

 

राशिफल 2021 मिथुन राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

जीवन के कई क्षेत्रों में समस्याएं हो सकती हैं।स्वास्थ्य प्रभावित होगा। चिकित्सकीय खर्चे बढ़ जाएंगे। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी होगी। मानसिक शांति भंग होगी। इस अवधि में बदनाम हो सकते हैं।नौकरी से इस्तीफा दे सकते हैं। कारोबारी लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण समय होगा।पैसों के मामलों में धोखा मिल सकता है। किसी भी तरह के शेयर निवेश से बचें।

 

राशिफल 2021 मिथुन राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

पिछली बुरी घटनाओं से बाहर आएंगे। मानसिक शक्ति पुनः प्राप्त करेंगे। पारिवारिक समस्याओं को सुलझा लेंगे। दांपत्य मधुरता में बहुत सुधार होगा। जीवन में अच्छा संतुलन मिलेगा। कारोबारी लोग वापसी करेंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। यात्रा करने से सौभाग्य प्राप्त होगा। शेयर निवेश अच्छा रिटर्न देगा। सट्टा व्यापार से बचें।

 

राशिफल 2021 मिथुन राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

यह अवधि आपके जीवन पर एक और विपत्ति पैदा कर सकती है। चीजें बेकाबू हो जाएंगी और आपके खिलाफ रातोंरात बदल जाएंगी। आप इस अवधि में पीठ पीछे धोखा और विश्वासघात का अनुभव करेंगे।अपने जीवन पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। कारोबारी लोग सबसे बुरे दौर से गुजरेंगे। आपको पैसों के मामलों में बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। इसलिए इस अवधि में उधार लेने या उधार देने से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रहें।

 

राशिफल 2021 मिथुन राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

पारिवारिक समस्याओं को एक-एक करके सुलझाने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी और परिवार से अच्छा सहयोग मिलेगा। शुभ कार्यों का आयोजन होगा ।लंबी दूरी की यात्रा अच्छा भाग्य देगी। नया घर खरीदना ठीक है। स्टॉक ट्रेडिंग अच्छा मुनाफा दे सकती है। सट्टा से दूर रहें।

 

राशिफल 2021 मिथुन राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।अमावस्या को उपवास करें एवं अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।

 

जितना हो सके, दान-पुण्य करें।पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा करें।

राशिफल 2021 कर्क राशि

साल की शुरुआत में भाग्य साथ देगा। लेकिन 21 नवंबर, 2021 और 31 दिसंबर, 2021 के बीच है अचानक झटका अनुभव कर सकते हैं ।अप्रत्याशित बुरी ख़बर मिल सकती है। अच्छी खबर यह है कि साल 2021 कर्क राशि के लिए ज्यादातर समय अच्छा लग रहा है।

 

राशिफल 2021 कर्क राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

11वें भाव में राहु भाग्य को कई गुना बढ़ा देगा।शारीरिक और भावनात्मक पीड़ा से बाहर आएंगे। पारिवारिक समस्याओं को सुलझा लेंगे।वैवाहिक सामंजस्य अच्छा दिख रहा है।यह करियर की बढ़त के लिए शानदार समय है। आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी। इस अवधि में स्टॉक ट्रेडिंग अधिक लाभदायक होगी। नए घर में जाने से खुशी होगी।विदेश में बसने के अवसर भी मिल सकते हैं।

 

राशिफल 2021 कर्क राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

5वें भाव में केतु पारिवारिक वातावरण में कड़वे अनुभव पैदा करेगा।सावधानी बरतने की ज़रूरत है क्योंकि आपको ईर्ष्या और बुरी नज़र की समस्या हो सकती है। पारिवारिक समस्याएं ज्यादा होंगी।

कारोबारी लोग प्रतिस्पर्धा और मुकदमों के कारण अधिक चुनौतियों का सामना करेंगे।वित्तीय स्थिति प्रभावित होगी।धन संबंधी मामलों में धोखा मिलेगा। स्टॉक निवेश से आर्थिक संकट पैदा होगा।

 

राशिफल 2021 कर्क राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

इस अवधि में भाग्य साथ देगा। परिवार और कार्यस्थल पर बहुत से बदलाव होंगे।इससे अच्छे फायदे मिलेंगे। अच्छा स्वास्थ्य फिर से हासिल करेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।नई नौकरी मिलेगी। स्टॉक ट्रेडिंग और किसी नए निवेश से बचना बेहतर होगा।

 

राशिफल 2021 कर्क राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

आप इस चरण में होने वाली अप्रत्याशित बुरी घटनाओं की उम्मीद कर सकते हैं। चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी। इस मुश्किल पड़ाव को पार करने के लिए आपको अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की जरूरत है। असफलताओं, निराशाओं और अपमान के कारण भावनात्मक आघात होगा। कानूनी परेशानी संभव हैं। आप पर झूठे आरोप भी लग सकते हैं। यात्रा से बचें। उधार देने या उधार लेने से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग वित्तीय संकट पैदा करेगी।

 

राशिफल 2021 कर्क राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

अमावस्या को मांसाहार से बचें और अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।किसी शनि , गुरु और राहु स्थान की यात्रा करें।दिव्यांग लोगों की मदद करें।गरीब छात्रों की मदद करें। सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें।

राशिफल 2021 सिंह राशि

शनि आपकी रक्षा करेगा और आपकी प्रगति एवं सफलता के लिए सहयोग करेगा। आप अच्छे और बुरे परिणामों का मिश्रण देखेंगे।

 

राशिफल 2021 सिंह राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

कड़वे अनुभव से गुजर सकते हैं।शारीरिक बीमारियां अधिक होंगी। चिकित्सा और यात्रा खर्चे बढ़ने से आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित होगी।

कारोबारी लोगों को प्साझेदारों के जरिए कुछ समस्याएं हो सकती हैं।यात्रा से बचें। खर्चे बढ़ने से आपकी बचत प्रभावित होगी। स्टॉक ट्रेडिंग में कोई जोखिम लेना अच्छा नहीं है।

 

राशिफल 2021 सिंह राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

शारीरिक बीमारियों से बाहर आ जाएंगे। चिकित्सा खर्चे कम हो जाएंगे। परिवार आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होगा। शुभ कार्यों के आयोजन के लिए उत्कृष्ट समय है।कामकाजी जीवन के संतुलन से खुश होंगे। वित्तीय स्थिति में बहुत सुधार होगा।वेतन वृद्धि के साथ खुश होंगे।यह विदेश में बसने के लिए अच्छा समय है। लंबी दूरी की यात्रा लाभ देगी। कारोबारी लोग नए प्रोजेक्ट और नकदी प्रवाह में बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकते हैं। स्टॉक ट्रेडिंग लाभदायक होगी। आप रियल एस्टेट निवेश भी कर सकते हैं।

 

राशिफल 2021 सिंह राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक राजनीति बढ़ने से आपकी मानसिक शांति प्रभावित होगी। कारोबारियों को प्रतिस्पर्धियों के जरिए अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। यात्रा से बचें। आपके खर्चे ज्यादा हो सकते हैं जो आपकी बचत को प्रभावित करेंगे। जितना हो सके, उधार देने और लेने से बचें। स्टॉक निवेश से भारी नुकसान हो सकता है।

 

राशिफल 2021 सिंह राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

धन लाभ होगा ।जो भी काम करेंगे वह बड़ी सफलता में बदल जाएगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने से खुश रहेंगे।कार्यस्थल पर यश मिलेगा। कारोबारी लोग इस चरण में अच्छे भाग्य का आनंद लेने वाले हैं।कारोबार से लाभ कमाएंगे। लंबी दूरी की यात्रा अच्छा लाभ देगी। आप शेयर ट्रेडिंग में सफल होंगे। नया घर खरीदने के लिए अच्छा समय है।

 

राशिफल 2021 सिंह राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

शनिवार को मांसाहार ना करें।पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण व्रत करें।गुरुवार को विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।गरीब विद्यार्थियों की सहायता करें।

राशिफल 2021 कन्या राशि

जनवरी, 2021 और 6 अप्रैल, 2021 के बीच पहले चरण का उपयोग सेटल डाउन होने के लिए करने की जरूरत है। बाकी साल भावनात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण लगता है। कोई बड़ी आर्थिक समस्या नहीं दिख रही है। लेकिन व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं के बढ़ने से आप पैसे में रुचि खो देंगे।

 

राशिफल 2021 कन्या राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

यह इस साल का सबसे अच्छा समय होने जा रहा है। भाग्य साथ देगा। स्वास्थ्य, करियर, वित्त और निवेश में अच्छे बदलाव देखेंगे। नई नौकरी की तलाश के लिए अच्छा समय है। कारोबारियों को नकदी प्रवाह बढ़ने से खुशी होगी।आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार होगा।

 

राशिफल 2021 कन्या राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

इस अवधि में आपका तन और मन दोनों प्रभावित हो सकते हैं। चिकित्सा खर्चे ज्यादा हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण में समस्याएं होंगी। कारोबारी लोग प्रतिस्पर्धियों के बढ़ते दबाव से प्रभावित होंगे। खर्चे आसमान छूएंगे।यात्रा से बचें।

 

राशिफल 2021 कन्या राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

शारीरिक बीमारियों से बाहर आ जाएंगे। भावुक और संवेदनशील स्वभाव से बचें, यह आपकी समस्याओं को बढ़ाएगा।शुभ कार्यों का आयोजन करेंगे।काम का दबाव कम हो जाएगा। कामकाजी जीवन में अच्छा संतुलन मिलेगा। वित्तीय स्थिति में काफी हद तक सुधार होगा।इस अवधि में किसी भी शेयर निवेश से बचें। यात्रा से अच्छे परिणाम मिलेंगे।

 

राशिफल 2021 कन्या राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

तन और मन दोनों नकारात्मक ऊर्जाओं से प्रभावित होंगे। भावनात्मक तनाव चरम स्तर पर पहुंच जाएगा। प्रियजन के साथ संबंध बुरी तरह प्रभावित होंगे। जीवनसाथी और बच्चों के साथ मनमुटाव हो सकता है।लापरवाही से पैसा खर्च करेंगे।

 

राशिफल 2021 कन्या राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

मंगलवार और शनिवार को मांसाहार से बचें। किसी शनि स्थान की यात्रा करें। सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें।गुरुवार को विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। गरीब छात्रों, वृद्ध और दिव्यांग लोगों की मदद करें।

राशिफल 2021 तुला राशि

आपको यह समझने की जरूरत है कि आपका समय महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कब अच्छा दिख रहा है ताकि आप सुरक्षित ढंग से आगे बढ़ सकें। शनि से बचाने के लिए अपने आपको पूरे साल के लिए स्टॉक ट्रेडिंग से दूर रखें।

 

 

राशिफल 2021 तुला राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

आपकी स्वास्थ्य समस्याएं सही चिकित्सा से कम हो जाएंगी।आपको अपने परिवार से अच्छा सहयोग मिलने की उम्मीद हो सकती है। आपके काम का दबाव और तनाव भी कम हो जाएगा। आपको अपने परिवार के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। कारोबारी लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन नए प्रोजेट्स में कुछ और समय लगेगा।यात्रा मिश्रित परिणाम देगी। आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी बेहतर हो जाएगी। खर्चे कम होंगे। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रहें।

 

राशिफल 2021 तुला राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए अच्छा समय है। परिवार में बच्चे के जन्म से खुशी बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन में आनंद दिख रहा है। अच्छी नौकरी की पेशकश होगी। कारोबारी लोगों को लंबे समय के बाद अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होता रहेगा।आय बढ़ेगी। कई स्रोतों से नकदी प्रवाह के संकेत हैं। शेयर ट्रेडिंग से थोड़ा मुनाफा हासिल करेंगे। विदेश यात्रा के अवसरों के संकेत मिल रहे हैं।

 

राशिफल 2021 तुला राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

भाग्य की अनुकूलता समाप्त हो जाएगी। अचानक झटके के संकेत मिल रहे हैं। आपका स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। चिकित्सकीय खर्चे बढ़ जाएंगे। छिपी हुई पारिवारिक राजनीति और साजिश के बारे में पता चलेगा। विशेष रूप से अक्टूबर 2021 में नौकरी गंवाने की आशंका है। कारोबारी लोग आर्थिक तंगी से गुजर सकते हैं। साझेदारों के साथ समस्याओं के संकेत मिल रहे हैं। यात्रा करने से बचें, चूंकि दुर्घटनाएं संभव हैं। कार या बाइक खरीदने से बचें।

शेयर निवेश से पूरी तरह बचें।

 

राशिफल 2021 तुला राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

स्वास्थ्य समस्याओं का सही चिकित्सा से ठीक निदान हो जाएगा। पारिवारिक झगड़े होंगे लेकिन गुरु के बल से आपके नियंत्रण में होंगे।आय स्थिर होगी, लेकिन आपके खर्चे बचत को खत्म कर देंगे। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रह सकते हैं तो बेहतर होगा।

 

राशिफल 2021 तुला राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

गुरुवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें। किसी गुरु स्थान पर जाएं।हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् सुनें। भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि

राशिफल 2021

वर्ष की शुरुआत कठिन स्थिति से हो रही है।आपके लिए अधिक चुनौतियां हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं। अधिक काम का ज्यादा दबाव और बढ़ती वित्तीय समस्याएं होंगी।

 

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

अवांछित भय और तनाव पैदा होगा। जीवनसाथी, कारोबारी साझेदार और बच्चों के साथ संबंधों को लेकर अधिक सावधान रहने की जरूरत है। कारोबारी लोगों को प्रतिस्पर्धियों और साझेदारों के जरिए समस्या हो सकती है। चिकित्सा और यात्रा के खर्च में वृद्धि से बचत प्रभावित होगी। यात्रा से बचें। किसी से उधार लेने या उधार देने से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग में कोई जोखिम लेना अच्छा नहीं है।

 

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

अच्छे भाग्य की उम्मीद कर सकते हैं। आपके चौथे भाव में गुरु आपकी प्रगति और सफलता में तेजी लाएगा। शारीरिक बीमारियों से पूरी तरह बाहर आ जाएंगे। चिकित्सा खर्चे कम हो जाएंगे। आपका परिवार आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होगा। वित्तीय स्थिति में बहुत सुधार होगा। स्टॉक ट्रेडिंग लाभदायक होगी।

 

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। इस चरण में शुभ कार्यों के आयोजन से बचें। पारिवारिक राजनीति बढ़ने से मानसिक शांति प्रभावित होगी। आपकी ऑफिस की राजनीति गंभीर हो जाएगी। कारोबारी लोग प्रतिस्पर्धियों के जरिए अधिक समस्याओं का सामना करेंगे। यात्रा से बचें। आपके खर्चे ज्यादा हो सकते हैं जो आपकी बचत को प्रभावित करेंगे। उधार देने और लेने से बचें। स्टॉक निवेश से भारी नुकसान हो सकता है। अचल संपत्ति के लेनदेन से बचें।

 

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

भाग्य साथ देगा। जो कुछ भी करेंगे, वह बड़ी सफलता में बदल जाएगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कार्यस्थल पर यश मिलेगा। कारोबारी लोग इस चरण में अच्छे भाग्य का आनंद लेने वाले हैं। आप कारोबार से मुनाफा कमाएंगे।लंबी दूरी की यात्रा लाभ देगी। शेयर ट्रेडिंग में सफल होंगे। लॉटरी और जुआ भी अच्छा भाग्य देंगे। नया घर खरीदने के लिए अच्छा समय है।

 

राशिफल 2021 वृश्चिक राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

मांसाहार के सेवन से बचें।अमावस्या को अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।किसी राहु स्थान पर जाएं। सुदर्शन महामंत्र का जाप करें।दान-पुण्य करें।

राशिफल 2021 धनु राशि

इस साल की शुरुआत में अच्छी होगी। दूसरे भाव में शनि और 12वें भाव में केतु मिश्रित परिणाम देगा। धनु राशि वालों के लिए साल 2021 कैसा रहेगा यह 4 चरणों में दिया गया है। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए पहले और तीसरे चरण का उपयोग कर सकते हैं लेकिन दूसरे और चौथे चरण के दौरान सावधान रहें।

 

राशिफल 2021 धनु राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

गुरु और शनि की युति गोचर में नीच भंग राजयोग बनाएगी।शारीरिक कष्टों और भावनात्मक पीड़ा से बाहर निकलने लगेंगे। आपके प्रियजन की सेहत में बहुत सुधार होगा। पारिवारिक समस्याओं की तीव्रता कम होगी। नौकरी का अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी। आपको शेयर ट्रेडिंग और निवेश से अच्छा मुनाफा होगा।

 

राशिफल 2021 धनु राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

इस चरण में कोई स्वास्थ्य समस्याएं नहीं दिख रही हैं। लेकिन आपके जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ अधिक समस्याएं होंगी। अनचाही बहस से बचने के लिए सावधान रहने की जरूरत है।

खर्चे ज्यादा होंगे जो आपकी बचत को खत्म कर देंगे। किसी भी तरह के निवेश से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रहें।

 

राशिफल 2021 धनु राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होगा। शुभ कार्यों के आयोजन के लिए यह अच्छा समय है।यात्रा, लक्जरी वस्तुओं की खरीदारी और घर के स्वरूप में बदलाव को लेकर व्यय अधिक होंगे। स्टॉक ट्रेडिंग फायदेमंद होगी। यात्रा के अच्छे परिणाम मिलेंगे।

 

राशिफल 2021 धनु राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से आपकी मानसिक शांति प्रभावित होगी।काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। कारोबारी लोगों को वित्तीय समस्याओं से जूझना होगा। नकदी प्रवाह पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। स्टॉक ट्रेडिंग से वित्तीय संकट पैदा हो सकता है।

 

राशिफल 2021 धनु राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

किसी गुरु और शनि स्थान पर जाएं।मांसाहार से परहेज करें। एकादशी को उपवास करें एवं अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें। सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें।

राशिफल 2021 मकर राशि

यह नया साल आपके लिए कई चुनौतियों के साथ शुरू होगा क्योंकि सभी बड़े ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं। आप अपने जीवन के कई पहलुओं में विफलताएं और निराशाएं देख सकते हैं। कोई भी जोखिम भरा निवेश या सट्टा व्यापार करने से बचें।

 

राशिफल 2021 मकर राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

सबसे खराब दौर में से एक होने जा रहा है। आप पर नई समस्याओं की बौछार होगी। चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी। यह वह समय है जब आपको ईश्वर, आध्यात्मिकता, ज्योतिष, धर्म और अन्य पारंपरिक/सनातनी मूल्यों का अहसास होगा।शारीरिक बीमारियां बढ़ेंगी। माता-पिता का स्वास्थ्य प्रतिकूल रूप से प्रभावित होगा। मेडिकल खर्चे बढ़ेंगे। पारिवारिक वातावरण में तनावपूर्ण स्थिति रहेगी। जीवनसाथी, ससुराल पक्ष और संतान के साथ अधिक टकराव और झगड़े होंगे।इस अवधि में अपनी नौकरी खो सकते हैं। वित्तीय स्थिति बदतर दिख रही है। निवेश पर पैसा खो सकते हैं।पैसों के मामले में दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बुरी तरह से धोखा मिल सकता है।

 

राशिफल 2021 मकर राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे। आपको अपने जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों का अच्छा सहयोग मिलेगा। काम का दबाव कम हो जाएगा। यदि आपने अपनी नौकरी गंवा दी है, तो इस अवधि में एक और मिलेगी। कारोबारी लोग कुछ भरपाई की उम्मीद कर सकते हैं। आप अधिक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए इस अवधि का उपयोग कर सकते हैं।

 

राशिफल 2021 मकर राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

यह अवधि आपके जीवन में एक और विपत्ति पैदा कर सकती है। चीजें बेकाबू हो जाएंगी और आपके खिलाफ रातोंरात बदल जाएंगी। आप इस अवधि में पीठ पीछे धोखा और विश्वासघात का अनुभव करेंगे। आप इस अवधि में अप्रत्याशित खराब चीजों की उम्मीद कर सकते हैं। अपने जीवन से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। इस अवधि में उधार लेने या उधार देने से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह दूर रहें।

 

राशिफल 2021 मकर राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

जीवनसाथी और परिवार से अच्छा सहयोग मिलेगा। शुभ कार्यों का आयोजन करना ठीक है।

आपको वित्तीय समस्याओं से बाहर आने में मदद मिलेगी। लंबी दूरी की यात्रा इस चरण में अच्छा भाग्य देगी। स्टॉक ट्रेडिंग से पूरी तरह बचें क्योंकि शनि, राहु और केतु अच्छी स्थिति में नहीं हैं।

 

राशिफल 2021 मकर राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

 

अमावस्या को अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें। मांसाहार से पूरी तरह परहेज करें। किसी गुरु और शनि स्थान पर जाएं।गुरुवार को विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। आर्थिक वृद्धि के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

राशिफल 2021 कुम्भ राशि

इस साल ज्यादातर समय गुरु प्रतिकूल स्थिति में रहेगा, इसलिए अधिक चुनौतियां होंगी।

आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में कड़वे अनुभव से गुजर सकते हैं।

 

राशिफल 2021 कुम्भ राशि – जनवरी, 2021 से 6 अप्रैल, 2021

 

मानसिक तनाव अधिक रहेगा। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी होगी।

काम का दबाव बढ़ता रहेगा। कारोबारियों को कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचने की आवश्यकता है। यात्रा का संकेत है, लेकिन ज्यादा खर्चे के साथ। पैसे बचाने के लिए जितना हो सके, विलासिता की वस्तुएं खरीदने से बचें। आपको इस चरण में स्टॉक निवेश से दूर रहने की जरूरत है।

 

राशिफल 2021 कुम्भ राशि – 6 अप्रैल, 2021 से 21 जून, 2021

 

ईर्ष्या और बुरी नजर की समस्या होगी।छिपे हुए शत्रु अधिक शक्ति प्राप्त करेंगे। जन्म गुरु और साढ़े साती के कारण आपकी प्रगति को ध्वस्त करने के लिए साजिश होगी। पारिवारिक समस्याएं ज्यादा होंगी। कारोबारी लोग प्रतिस्पर्धा और मुकदमों के कारण अधिक चुनौतियों का सामना करेंगे। आपकी वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होगी। आपको विशेषकर धन संबंधी मामलों में धोखा मिलेगा। स्टॉक निवेश से वित्तीय संकट पैदा होगा।

 

राशिफल 2021 कुम्भ राशि – 21 जून, 2021 से 21 नवंबर, 2021

 

पहले चरण की तुलना में थोड़ी राहत मिल सकती है। आपको वित्त संबंधी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है।अधिक मानसिक तनाव पैदा होने से चीजें अटक जाएंगी और किसी भी दिशा में नहीं बढ़ेंगी। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव और गलतफहमी होगी। कारोबारी लोगों को विशेष रूप से अक्टूबर 2021 तक सावधानी बरतने की जरूरत है। साझेदारी की समस्या के संकेत हैं। जितना संभव हो उतना यात्रा करने से बचें, चूंकि दुर्घटनाएं संभव हैं।

 

राशिफल 2021 कुम्भ राशि – 21 नवंबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021

 

 

आप इस चरण में अप्रत्याशित बुरी घटनाओं की उम्मीद कर सकते हैं। आपके 12वें भाव में शनि और पहले भाव में गुरु पूरी ताकत के साथ कड़वा अनुभव देंगे। चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी।असफलताओं, निराशाओं और अपमान के कारण भावनात्मक आघात होगा। आप झूठे आरोप के कारण शिकार भी हो सकते हैं। जितना संभव हो, यात्रा से बचें।उधार देने या उधार लेने से बचें। स्टॉक ट्रेडिंग वित्तीय संकट पैदा करेगा।

राशिफल 2021 कुम्भ राशि – ज्योतिषिय उपाय

 

मांसाहार से पूरी तरह परहेज करें।आप एकादशी को उपवास करें।किसी शनि स्थान की यात्रा करें। मंदिर या किसी अन्य गुरु स्थान की यात्रा करें।शिक्षा के लिए गरीब छात्रों की मदद करें।सुदर्शन महामंत्र का पाठ करें। साढ़े सती का सामना करने के लिए प्राणायाम करें और अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाएं।

 

 

One comment

Leave a Reply