मासिक राशिफल जून 2021

मासिक राशिफल जून 2021- मेष राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके तीसरे और चौथे भाव पर शुक्र  पूरे महीने अच्छे परिणाम देगा। दूसरे भाव में बुध वक्री होने से संचार संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। दसवें भाव में वक्री शनि आपको मिश्रित फल देगा। बृहस्पति 20 जून, 2021 तक अच्छी स्थिति में रहेगा। आपके दूसरे घर में राहु और आपके आठवें घर पर केतु आपके भाग्य को प्रभावित करेगा, खासकर 23 जून, 2021 के बाद। कुल मिलाकर, आप इस महीने के पहले 3 हफ्तों में अच्छी किस्मत और अप्रत्याशित लाभ देखेंगे, इसके बाद धीमी वृद्धि होगी।

आपके चौथे भाव में मंगल और आपके आठवें भाव में केतु आपके स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित कर सकता है। बृहस्पति आपको 20 जून 2021 से पहले आपकी लंबी बीमारियों और अज्ञात समस्याओं का स्थायी समाधान देगा।

आप अपने परिवार के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम होंगे।  आपके बच्चे 11 जून, 2021 के आसपास आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे। सगाई, शादी, गृहिणी, या गोद भराई आदि कार्यों की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है। अपने प्यार को प्रपोज करने और नए रिश्ते की शुरुआत करने का यह अच्छा समय है।

यह महीना आपको बहुत अधिक आत्मविश्वास और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ावा देगा। आप अपने उद्देश्यों को बहुत स्पष्ट रूप से निर्धारित करेंगे और उस पर काम करेंगे। 

केतु और मंगल आपके काम का दबाव बढ़ा सकते हैं।  आपको 19 जून, 2021 से पहले अगले स्तर पर पदोन्नत कर दिया जाएगा। यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इस महीने के पहले दो हफ्तों में मिल जाएगा। आपको इस महीने के अंतिम सप्ताह तक झूठे आरोपों से निपटने के लिए अपना बचाव करना होगा।

 20 जून 2021 तक नकदी प्रवाह बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। कोई अवांछित खर्च नहीं होगा।  अपनी पुरानी संपत्तियों को बेचने और आसान रखरखाव और घर की कीमतों में वृद्धि के लिए नई संपत्तियां खरीदने का भी यह एक अच्छा समय है। 21 जून, 2021 से अप्रत्याशित खर्चों में वृद्धि होगी। आपको घर या कार के रख-रखाव के खर्च के लिए बड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी।

मासिक राशिफल जून 2021- मेष राशि – उपाय

1. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।

2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

मासिक राशिफल जून 2021- वृषभ राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके दूसरे और तीसरे घर में शुक्र आपको बेहतरीन परिणाम देगा। आपकी जन्म रासी पर वक्री बुध अधिक भ्रम और स्पष्टता की कमी पैदा कर सकता है। आपकी जन्म राशी पर राहु शारीरिक बीमारियों को बढ़ाएगा।  वक्री शनि इस माह आपको मिले-जुले फल देगा। आपके दसवें भाव में बृहस्पति 20 जून, 2021 तक काम का अधिक दबाव और राजनीति पैदा करेगा। इस महीने मंगल आपके लिए अच्छी स्थिति में रहेगा। भले ही इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं दिख रही हो, लेकिन 20 जून 2021 से हालात काफी सुधर जाएंगे।

आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि राहु और केतु दोनों की स्थिति ठीक नहीं है। आपके तीसरे घर में मंगल तेजी से स्वस्थ होने के लिए  सहायता प्रदान करेगा। आप पिछले महीने अधिक चुनौतीपूर्ण समय से गुजरे होंगे। अच्छी खबर यह है कि इस महीने की प्रगति के साथ-साथ समस्याओं की तीव्रता कम होती जाएगी।  22 जून, 2021 के बाद किसी भी शुभ कार्य का आयोजन करना और नए घर या अपार्टमेंट में जाना ठीक है। कुल मिलाकर इस महीने का आखिरी हफ्ता काफी अच्छा दिख रहा है।22 जून, 2021 से आप रोमांस के लिए अच्छे समय का आनंद लेंगे।

आपके दसवें घर में बृहस्पति और आपकी जन्म राशी पर राहु भ्रम पैदा कर सकता है और आपकी अच्छी नींद को प्रभावित कर सकता है। लेकिन आपके तीसरे भाव का मंगल आपकी ऊर्जा के स्तर को अच्छा प्रदान करेगा। इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं लग रही है। लेकिन इस महीने प्रगति के साथ छात्र दबाव की स्थिति से बाहर आ जाएंगे।

इस महीने के पहले 3 सप्ताह 21 जून 2021 तक आपके करियर ग्रोथ के लिए अच्छे नहीं दिख रहे हैं। आपके तीसरे भाव में मंगल समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा। लेकिन आप 22 जून 2021 से ही मंगल से किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। अगले 4 से 8 सप्ताह में  नई नौकरी की पेशकश का संकेत है।

अधिक खर्चों से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होती रहेगी। खर्चों का प्रबंधन करने के लिए आपको अधिक धन उधार लेने की आवश्यकता है। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको विशेष रूप से 20 जून, 2021 से पहले धन के मामलों में धोखा मिल सकता है।

मासिक राशिफल जून 2021- वृष राशि – उपाय

1. शत्रुओं और षडयंत्रों से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र का श्रवण करें।

2. जब भी संभव हो वृद्ध और विकलांग लोगों की मदद करें।

मासिक राशिफल जून 2021- मिथुन राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके पहले और दूसरे भाव में शुक्र का गोचर उत्तम दिख रहा है। छठे भाव पर केतु आपके विकास और सफलता को गति देगा। बारहवें भाव में राहु चिंता पैदा कर सकता है। आप ट्रेडिंग से अप्रत्याशित लाभ बुक कर सकते हैं लेकिन केवल 19 जून, 2021 तक। आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आपको बड़ी सफलता और खुशी दिखाई देगी।  कुल मिलाकर इस महीने के पहले 3 हफ्ते आपके लिए सुनहरा रहने वाला है।

इस माह आप स्वस्थ्य रहने में सफल रहेंगे। आप तेजी से ठीक होने से खुश होंगे। बहुत दिनों के बाद आपको अच्छी नींद आएगी। आप तनाव और चिंता से बाहर निकलेंगे। आप अपने जीवन में किसी भी समस्या का सामना करने के लिए आत्मविश्वास हासिल करेंगे।

 11 जून 2021 के आसपास आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। आपके परिवार को समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि मिलेगी।  20 जून 2021 से पहले महत्वपूर्ण निर्णय लेना सुनिश्चित करें।आप प्रेम संबंधों से खुश रहेंगे और अच्छे रोमांस का आनंद लेंगे। आपको प्यार भी हो सकता है।

छात्र इस माह भी उत्कृष्ट प्रगति करते रहेंगे। आप अपने अवांछित भय और तनाव से बाहर निकलेंगे। आपको अपनी गलतियों का एहसास होगा और आप अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आपको अपने वरिष्ठ सहयोगी और शीर्ष प्रबंधन से अच्छा सहयोग मिलेगा।  यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको 19 जून, 2021 से पहले नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।

 बृहस्पति और शुक्र अच्छी स्थिति में आपको आगे भी अच्छा भाग्य देंगे। नकदी प्रवाह कई स्रोतों से इंगित किया गया है। आपका खर्चा कम होगा। विदेश में आपके मित्र या रिश्तेदार आपका समर्थन करेंगे।  आपको जितना संभव हो सके पैसे उधार देने से बचने की आवश्यकता है क्योंकि अक्टूबर या नवंबर 2021 के आसपास उलझे हुए धन पर आपको धोखा दिया जा सकता है।

मासिक राशिफल जून 2021- मिथुन राशि – उपाय

1. स्वस्थ रहने के लिए आदित्य हृदयम और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

2. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं।

3. आप वरिष्ठ केंद्र, वृद्ध और विकलांग लोगों को भी पैसे दान कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जून 2021- कर्क राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपकी जन्म राशि पर मंगल आपके गुस्से को बढ़ा सकता है।अच्छी खबर यह है कि बृहस्पति वक्री हो रहा है, इसलिए आपको बृहस्पति के साथ मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। शनि वक्री भी अच्छा दिख रहा है।  लेकिन मंगल आपकी मानसिक शांति को प्रभावित कर सकता है। आपके सप्तम भाव में शनि आपकी जन्म राशी पर मंगल को देख रहा है, जो आपके स्वास्थ्य को कुछ हद तक प्रभावित करेगा।  लेकिन आपके 11वें घर में राहु और 20 जून, 2021 को बृहस्पति वक्री हो रहा है, जो आपको तेजी से ठीक करेगा।

परिवार के करीबी सदस्यों के साथ कुछ विवाद और वाद-विवाद होगा।  22 जून, 2021 को शुक्र के आपकी जन्म राशी में प्रवेश करने से आपको मानसिक शांति मिल सकती है।

मुझे इस महीने भी छात्रों के लिए कोई राहत नहीं दिख रही है। यह एक चुनौतीपूर्ण दौर होने जा रहा है। यदि आप परीक्षा लिख रहे हैं तो आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आप दूसरों की गलतियों के लिए पकड़े भी जा सकते हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में आपको अपने कार्यस्थल पर अधिक चुनौतियों और कार्यालय की राजनीति का सामना करना पड़ा होगा। मंगल आपके गुस्से को बढ़ा सकता है। 20 जून 2021 को बृहस्पति के वक्री होने पर आपको थोड़ी राहत मिलेगी। यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप 8 सप्ताह के बाद प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जून 2021- कर्क राशि – उपाय

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।

2. एकादशी के दिन और अमावस्या के दिनों में उपवास करने पर विचार करें।

3. तेजी से ठीक होने के लिए आप आदित्य हृदयम को सुन सकते हैं।

मासिक राशिफल जून 2021- सिंह राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके 11वें भाव में शुक्र आपको 22 जून 2021 तक अच्छा भाग्य देगा।  आपके बारहवें भाव में मंगल का गोचर विफलताएं पैदा कर सकता है और आपकी भावनाओं को प्रभावित कर सकता है। आपके छठे भाव में शनि का वक्री होना भी आपके भाग्य को प्रभावित करेगा। लेकिन आपके सप्तम भाव में बृहस्पति इस महीने के पहले 3 हफ्तों के लिए अच्छी किस्मत बनाएगा।

इस महीने की शुरुआत अच्छी दिख रही है, लेकिन 20 जून, 2021 के बाद आपकी किस्मत प्रभावित हो सकती है। किसी भी स्टॉक निवेश से दूर रहें क्योंकि ग्रह वक्री होने से आपके भाग्य पर अचानक असर पड़ेगा।

आपके छठे भाव में शनि और आपके बारहवें भाव में मंगल के कारण शारीरिक कष्ट बढ़ेंगे। लेकिन  बृहस्पति आपको शीघ्र स्वस्थ करने में मदद करेगा। बृहस्पति आपको 20 जून 2021 से पहले आपकी लंबी बीमारियों और अज्ञात समस्याओं का स्थायी समाधान देगा।

आपके बारहवें भाव में मंगल के कारण आपको अपना गुस्सा कम करने की जरूरत है। आप दूसरों को प्रभावित करने वाले कठोर शब्द बोल सकते हैं। आपके बच्चे 11 जून, 2021 के आसपास आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएंगे। आपको अपने दोस्तों, शिक्षकों और परिवार से यश मिलेगा। प्रेमी और प्रेमिका के साथ घनिष्ठता सुख दे सकती है।

गुरु और शनि अच्छी स्थिति में होने से भाग्य में वृद्धि होगी। आपको 19 जून, 2021 से पहले अगले स्तर पर पदोन्नत कर दिया जाएगा।  20 जून, 2021 तक धन का प्रवाह बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। लेकिन आपके बारहवें भाव में मंगल के कारण ख़र्चे होंगे। अपने वित्त में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपको कुछ महीनों के लिए रियल एस्टेट निवेश से बचने की आवश्यकता होती है।

मासिक राशिफल जून 2021- सिंह राशि – उपाय

1. पारिवारिक वातावरण में सुख वृद्धि के लिए विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

2. गरीब छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए मदद करें।

3. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

मासिक राशिफल जून 2021- कन्या राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके नवम भाव में वक्री बुध आपको मिश्रित फल देगा। आपके नवम भाव में राहु अच्छा नहीं लग रहा है। आपके तीसरे भाव पर केतु उत्कृष्ट सहयोग प्रदान करेगा। 22 जून 2021 से आपके 11वें भाव में शुक्र आपके भाग्य में वृद्धि करेगा।आपके 11वें भाव में मंगल आपको स्वस्थ रखने में मदद करेगा। आपके पंचम भाव में वक्री शनि आपको मिश्रित फल देगा। 20 जून 2021 को गुरु वक्री हो रहा है, जो आपको अच्छे परिणाम देगा। कुल मिलाकर महीने की शुरुआत अच्छी नहीं लग रही है। 22 जून 2021 से आपको अच्छे परिणाम का अनुभव होगा।

आपके छठे भाव में बृहस्पति और आपके दसवें भाव पर शुक्र के प्रतिकूल होने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपके 11वें घर में मंगल तेजी से स्वस्थ होने के लिए उत्कृष्ट सहायता प्रदान करता है। 23 जून, 2021 के बाद आप चिंता और पुरानी घबराहट से बाहर आ जाएंगे।

आप पिछले महीने अधिक चुनौतीपूर्ण समय से गुजरे होंगे।  अच्छी खबर यह है कि इस महीने की प्रगति के साथ-साथ समस्याओं की तीव्रता कम होती जाएगी। आपके 11वें भाव में मंगल और शुक्र की युति आपको सौभाग्य प्रदान करेगी। 22 जून 2021 के बाद जल्द ही आप समस्याओं का समाधान करेंगे।  विवाहित जोड़ों के लिए वैवाहिक आनंद इस महीने के दूसरे भाग में अच्छा दिख रहा है।

इस महीने प्रगति के साथ छात्र दबाव की स्थिति से बाहर आ जाएंगे। यदि आपका अपने प्रोफेसरों के साथ किसी भी टकराव का अनुभव होता है, तो यह 21 जून, 2021 के बाद जल्द ही ठीक हो जाएगा।

यदि आप पदोन्नति की उम्मीद कर रहे हैं, तो बिना किसी वैध कारण के इसमें देरी होगी।  22 जून 2021 से आपके काम का दबाव और तनाव काफी कम हो जाएगा।आपको 24 जून, 2020 के आसपास अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। यदि आपकी नौकरी छूट गई है, तो आप 22 जून, 2021 से साक्षात्कार में भाग लेना शुरू कर सकते हैं। 8 सप्ताह के बाद  नौकरी की पेशकश का संकेत है।

अधिक खर्चों से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होती रहेगी। खर्चों का प्रबंधन करने के लिए आपको अधिक धन उधार लेने की आवश्यकता है। लेकिन आपके दसवें भाव में शुक्र अवांछित खर्चे पैदा करेगा। शनि आपके पंचम भाव में होने के कारण धन कमाने में आपकी रुचि कम हो सकती है।

मासिक राशिफल जून 2021- कन्या राशि – उपाय

1. समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए विष्णु सहस्र नमं सुनें।

2. आर्थिक परेशानी कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करते रहें।

यह भी पढें::::

गुरु गोचर 2021 ; 2022

शनि गोचर 2021-2022 | वृश्चिक , मीन और सिंह राशि वालों का होगा भाग्योदय।

मासिक राशिफल जून 2021- तुला राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके दसवें भाव में मंगल अवांछित भय और तनाव पैदा कर सकता है। आपके चतुर्थ भाव में शनि वक्री होने से अशुभ प्रभाव कम होंगे। चीजें बहुत बेहतर दिख रही हैं लेकिन केवल 20 जून, 2021 तक। 22 जून, 2021 से आपके करियर और आपके पारिवारिक वातावरण में और भी समस्याएँ आएंगी।

इस महीने की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन जन्म रासी पर मंगल की दृष्टि आपके तनाव को बढ़ाएगी, खासकर 22 जून, 2021 के बाद। 22 जून, 2021 से मंगल और शुक्र की युति पेट और पाचन संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। जहां तक हो सके मसालेदार चीजें खाने से बचें।

अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देना ठीक है। लेकिन किसी भी शुभ कार्य समारोह की मेजबानी के लिए आपको अगस्त 2021 तक इंतजार करना पड़ सकता है। 11 जून 2021 के आसपास आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। 22 जून, 2021 को शुक्र के आपके दसवें भाव में गोचर करने के बाद आपके पारिवारिक वातावरण में और समस्याएँ आएंगी।

छात्र इस माह भी उत्कृष्ट प्रगति करते रहेंगे। आपके किसी करीबी के साथ चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपको अपनी गलतियों का एहसास होगा और आप अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आपको अपने वरिष्ठ सहयोगी और शीर्ष प्रबंधन से अच्छा सहयोग मिलेगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको 19 जून, 2021 से पहले नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। आपके अष्टम भाव में बुध वक्री होने के कारण आपको ईमेल लिखते समय या लिखित संचार के किसी भी रूप में सावधान रहने की आवश्यकता है।

अच्छी स्थिति में बृहस्पति और शुक्र आपको अच्छा भाग्य देंगे लेकिन केवल 20 जून, 2021 तक। कई स्रोतों से नकदी प्रवाह का संकेत दिया गया है। विदेश में आपके मित्र या रिश्तेदार आपका समर्थन करेंगे। घर के रखरखाव के लिए अधिक खर्च करेगा। आपको जितना  संभव हो सके पैसे उधार देने से बचने की आवश्यकता है

मासिक राशिफल जून 2021- तुला राशि – उपाय

1. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण व्रत कर सकते हैं।

2. मंगलवार के दिन ललिता सहस्र नमं का पाठ करें

मासिक राशिफल जून 2021- वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके सप्तम भाव में बुध का वक्री होना आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके आठवें और नौवें भाव में शुक्र शुभ फल देगा। आपके भाव स्थान के नौवें भाव में मंगल आपके मानसिक तनाव को कम करेगा।

इस महीने राहु और केतु दोनों की स्थिति ठीक नहीं है। आपके तीसरे भाव पर वक्री शनि मंदी का कारण बन सकता है। लेकिन गुरु का वक्री होना शुभ फल देगा। कुल मिलाकर यह आपके लिए एक और प्रगतिशील महीना होने जा रहा है।

आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है लेकिन करियर, वित्त और संबंध सहित अन्य पहलू अच्छे दिख रहे हैं। हाई बीपी और तनाव के कारण पिछले महीने आप शारीरिक बीमारियों से गुजरे होंगे। आपकी लंबी पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं को ठीक करने के लिए आपको सरल दवा मिलेगी। आप तेजी से ठीक होने से खुश होंगे।

आपको 11 जून, 2021 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। 20 जून, 2021 से पहले नए घर में जाना ठीक है। अपने बेटे और बेटी के विवाह प्रस्ताव को अंतिम रूप देना ठीक है। किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए आपको अक्टूबर 2021 का इंतजार करना पड़ सकता है।

छात्र इस माह अच्छी प्रगति करेंगे। आपके मित्र, परिवार, प्रोफेसर आपके विकास के लिए सहायक होंगे। सावधान रहें क्योंकि 22 जून, 2021 से आप अवांछित परिवर्तनों से गुजर सकते हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में आपने अपने कार्यस्थल पर अच्छे बदलाव देखे होंगे।  यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस प्रक्रिया में आपको थोड़ी देर हो सकती है। आपको पिछले दो महीनों में नौकरी का प्रस्ताव पहले ही मिल जाना चाहिए था। कुछ संभावनाएं हैं कि आप इसे 19 जून, 2021 से पहले कर सकते हैं।

यह महीना आपकी आर्थिक समस्याओं से कुछ राहत प्रदान करेगा। बृहस्पति और शुक्र अच्छी स्थिति में आपको आगे भी अच्छा भाग्य देंगे। नकदी प्रवाह कई स्रोतों से इंगित किया गया है। आपका खर्चा कम होगा। विदेश में आपके मित्र या रिश्तेदार आपका समर्थन करेंगे।

मासिक राशिफल जून 2021- वृश्चिक राशि – उपाय

1. आर्थिक तंगी कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

2. आप गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए और गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जून 2021- धनु राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

आपके छठे भाव में बुध वक्री होने से आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपके छठे भाव में राहु और बारहवें भाव पर केतु शुभ फल देगा।आपके दूसरे भाव में वक्री शनि भी आपको मिश्रित फल देगा। आपके तीसरे भाव में बृहस्पति 20 जून, 2021 तक समस्याएं पैदा कर सकता है। राहत पाने के लिए आपको मध्य जुलाई 2021 तक इंतजार करना पड़ सकता है।

आपके दूसरे भाव में स्थित शनि आपके आठवें भाव में मंगल को देख रहा है, जो आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। आपके सप्तम भाव में शुक्र भी अच्छा नहीं लग रहा है। आपको पेट दर्द, बदन दर्द, गठिया, हाई बीपी का अनुभव हो सकता है। जून 2021 के तीसरे सप्ताह के आसपास आपको सही दवा मिल जाएगी।

 परिवार के करीबी सदस्यों के साथ कुछ विवाद और वाद-विवाद होगा। आप कठोर शब्द बोल सकते हैं और अपनी स्थिति को और खराब कर सकते हैं। आपको 21 जून, 2021 से थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन इस पर ध्यान देना कठिन होगा क्योंकि मंगल और शुक्र दोनों अच्छी स्थिति में नहीं हैं।

मुझे इस महीने भी छात्रों के लिए कोई राहत नहीं दिख रही है। यह एक चुनौतीपूर्ण दौर होने जा रहा है। यदि आप परीक्षा लिख रहे हैं तो आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

 यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप 8 सप्ताह के बाद प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। आसमान छूते खर्चे होंगे जो आपकी बचत को खत्म कर देंगे। यदि आपने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए हैं, तो आप पर उन पर कर्ज चुकाने का दबाव होगा। 4 – 6 सप्ताह के बाद बृहस्पति के वक्री होने से आपको काफी राहत मिलेगी। पैसे बचाने के लिए आपको अपने लग्जरी खर्चों में कटौती करनी होगी। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्र नमं सुनें।

मासिक राशिफल जून 2021- धनु राशि – उपाय

1. गरीब छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए और गरीब लड़कियों को उनकी शादी के लिए मदद करें।

2. जब भी संभव हो वृद्ध और विकलांग लोगों की मदद करें।

यह भी पढें:>  स्त्री वशीकरण मंत्र | प्रेमी प्रेमिका वशीकरण मंत्र

मासिक राशिफल जून 2021- मकर राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

राहु और बुध की युति संचार संबंधी समस्याएं पैदा करेगी और आपके भाग्य को प्रभावित करेगी। आपके सप्तम भाव में मंगल का गोचर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करेगा। आपकी जन्म राशी पर शनि वक्री अच्छी राहत प्रदान करेगा। बृहस्पति आपके दूसरे भाव में वक्री होने से मिश्रित फल देगा। आपके 11वें भाव में केतु अच्छा दिख रहा है।

कुल मिलाकर आपको मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। तेज गति वाले शुक्र, मंगल और बुध की स्थिति खराब होने से तनाव अधिक हो सकता है। अच्छी किस्मत पाने के लिए आपको नवंबर 2021 के अंत तक इंतजार करना पड़ सकता है।

 स्वस्थ स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आपको अच्छा आहार और व्यायाम बनाए रखने की आवश्यकता है।शुक्र इस पूरे महीने आपके करीबी परिवार के सदस्यों के साथ परेशानी पैदा करेगा। पारिवारिक समस्याएं बढ़ने से आपकी मानसिक शांति प्रभावित हो सकती है।  जुलाई 2021 के अंत तक आपको काफी राहत मिलेगी।

आपके सप्तम भाव में मंगल, आपके पांचवें भाव में राहु और बुध की युति और आपके छठे भाव में शुक्र की युति आपके कार्यस्थल पर समस्याएँ खड़ी करने लगेगी। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह 20 नवंबर, 2021 तक प्रतीक्षा करने योग्य है।

चूंकि तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं, इसलिए आसमान छूते खर्चे होंगे। वित्तीय समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें और विष्णु सहस्र नमं सुनें। एक बार तेज गति वाले ग्रह आपके अनुकूल स्थान पर प्रवेश करते ही 6 सप्ताह के बाद आपकी वित्तीय स्थिति आपके नियंत्रण में आने लगेगी।

अच्छी खबर यह है कि आपकी जन्म राशि पर शनि वक्री होने से जन्म शनि का प्रभाव कम होगा। इसलिए कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति नियंत्रण में रहेगी।

मासिक राशिफल जून 2021- मकर राशि – उपाय

1. वित्त में अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

मासिक राशिफल जून 2021- कुम्भ राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

 शुक्र 21 जून, 2021 तक आपके 5वें घर में अच्छी तरह से स्थित है। आप अपने चौथे घर में राहु और आपके 10वें घर पर केतु के साथ किसी अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। आपके छठे भाव में मंगल इस महीने बहुत अच्छा भाग्य देगा। आपके बारहवें भाव पर वक्री शनि भी अच्छा दिख रहा है। इस महीने की शुरुआत में जन्म गुरु के कुछ अशुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे। लेकिन 20 जून, 2021 तक पहुंचने के बाद वह भी कम हो जाएगा। इस महीने की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं दिख रही है।

आप अपनी मानसिक चिंता या किसी मनोवैज्ञानिक संबंधित समस्या से बाहर निकलेंगे। आपकी लंबी पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं को ठीक करने के लिए आपको सरल दवा मिलेगी। बहुत दिनों के बाद आपको अच्छी नींद आएगी।

बृहस्पति, राहु और केतु की स्थिति ठीक नहीं है, जो कड़वा अनुभव पैदा कर सकती है लेकिन वह अल्पकालिक होगा। मंगल 2 जून, 2021 को आपके छठे भाव में गोचर करेगा। 23 मई, 2021 को शनि वक्री हो गया, यह भी आपको अच्छे परिणाम देगा।

आपके पारिवारिक वातावरण में कुछ समस्याएं रेंग रही होंगी। लेकिन आप अपने पंचम भाव में शुक्र के बल से एक-एक करके समस्याओं का समाधान निकालने में सक्षम होंगे।

काम करने वाले पेशेवर के लिए चीजें काफी बेहतर हो रही हैं। आपके बारहवें भाव में शनि वक्री होने से काम का दबाव कम होगा। आपके छठे भाव में स्थित मंगल कार्यालय की राजनीति को सुलझाने के लिए आपको वरिष्ठ सहयोगी का सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप नई नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको जुलाई 2021 की शुरुआत में नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।

आपकी वित्तीय स्थिति के संबंध में पिछले कुछ सप्ताह बहुत कठिन रहे होंगे। लेकिन आपके पास अच्छी खबर है। मंगल का 2 जून 2021 को आपके छठे भाव में गोचर, खर्चों को प्रबंधित करने के लिए आपके नकदी प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके पंचम भाव में शुक्र भी अच्छा दिख रहा है। एक बार बृहस्पति 20 जून 2021 को वक्री हो जाएगा, तो आपका भाग्य अच्छा रहेगा।

मासिक राशिफल जून 2021- कुम्भ राशि – उपाय

1. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण पूजा कर सकते हैं।

2. गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए या गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान करें।

मासिक राशिफल जून 2021- मीन राशि

स्वास्थ्य, शिक्षा, रिश्ते, व्यापार, नौकरी व उपाय

सूर्य का आपके तीसरे और चौथे भाव में गोचर इस महीने के पहले भाग में आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके तीसरे भाव पर राहु आपके विकास और सफलता को गति देगा। आपके तीसरे भाव में वक्री बुध आपको मिले-जुले परिणाम देगा। आपके पंचम भाव में मंगल चिंता और मानसिक तनाव पैदा कर सकता है। लेकिन आपके चौथे और पांचवें घर में शुक्र इस पूरे महीने के लिए उत्कृष्ट दिख रहा है। गुरु का वक्री होना मिश्रित फल देगा। अगले कुछ महीनों के लिए अक्टूबर 2021 की शुरुआत तक मंदी रहेगी। चूंकि शनि और बृहस्पति लंबी अवधि में अच्छी स्थिति में होंगे, डरने की कोई बात नहीं है।

शनि वक्री और मंगल के कारण आपको छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा होगा। आपके पांचवें भाव में मंगल का गोचर आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित करेगा।

आपके पंचम भाव में मंगल आपके गुस्से और तनाव को बढ़ाएगा। परिवार के करीबी सदस्यों के साथ कुछ विवाद और वाद-विवाद होगा। फिर भी, आप एक-एक करके समस्याओं को सुलझाने में सक्षम होंगे। 22 जून, 2021 को शुक्र के आपके पंचम भाव में गोचर करने से आपको मानसिक शांति मिल सकती है।

23 मई, 2021 से आपको कुछ चुनौतियों और कार्यालय की राजनीति का सामना करना पड़ा होगा। मंगल और केतु अवांछित भय और तनाव पैदा कर रहे होंगे। बुध वक्री होने से संचार संबंधी समस्याएं पैदा होंगी। फिर भी इस पूरे महीने राहु अच्छी स्थिति में रहेगा। 20 जून, 2021 तक आपके लिए कठिन समय रहेगा।

20 जून 2021 को बृहस्पति के वक्री होने पर आपको और राहत मिलेगी।  यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अक्टूबर 2021 की शुरुआत तक इंतजार करना बेहतर होगा। 22 जून, 2021 के बाद आप कुछ दिनों की छुट्टी लेकर खुद को आराम दे सकते हैं।

यह भी एक अच्छा महीना है, लेकिन आपकी विकास दर पिछले कुछ महीनों की तुलना में धीमी रहेगी। अधिक पैसे बचाने के लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आप वित्तीय सफलता के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जून 2021- मीन राशि – उपाय

1. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।

2. एकादशी के दिन उपवास करने पर विचार करें।

Leave a Reply