मासिक राशिफल जुलाई 2021

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मेष राशि

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मेष राशि वालों के दूसरे भाव पर राहु और आपके आठवें भाव पर केतु आपके भाग्य को प्रभावित करते रहेंगे। आपके दसवें भाव पर शनि वक्री  और गुरु आपके 11वें भाव में वक्री होकर अच्छे परिणाम देगा। तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में होने के कारण इस महीने के शुरुआती भाग में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

शनि, सूर्य और शुक्र अच्छी स्थिति में हैं जबकि मंगल और केतु आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। 16 जुलाई 2021 के बाद आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। भले ही बृहस्पति वक्री हो, लेकिन आपके दसवें घर पर शनि बृहस्पति के नकारात्मक प्रभावों को नकार सकता है। सूर्य और शुक्र भी पहले कुछ हफ्तों में अच्छी स्थिति में हैं। पारिवारिक वातावरण में मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ शुभ कार्य समारोह में शामिल होने के दौरान समय बिता पाएंगे।  लेकिन शुभ कार्य समारोहों की मेजबानी के लिए नवंबर 2021 के अंत तक प्रतीक्षा करें। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है तो नए घर में जाना ठीक है।

 

अपने प्यार को प्रपोज करना और नए रिश्ते की शुरुआत करना अच्छा नहीं है। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है, तो अगले 8 सप्ताह में विवाह अवश्य कर लें। अन्यथा दिसंबर 2021 की शुरुआत तक प्रतीक्षा करें जब तक कि बृहस्पति आपके लाभ स्थान के 11वें घर में न आ जाए। प्राकृतिक गर्भाधान के माध्यम से संतान की संभावनाएं अच्छी दिख रही हैं। लेकिन आईवीएफ और आईयूआई जैसी चिकित्सा प्रक्रियाएं आपको अनुकूल परिणाम नहीं दे सकती हैं। यदि आप अविवाहित हैं, तो नवंबर 2021 के अंत तक प्रतीक्षा करें।

 

आपके चौथे भाव में मंगल और आपके आठवें भाव में केतु आपके मन में उलझन पैदा कर सकता है और आपकी पढ़ाई को प्रभावित कर सकता है। राहु, केतु, मंगल और बुध काम का अधिक दबाव और तनाव पैदा कर सकते हैं। लेकिन मंगल और शुक्र दोनों पर शनि की दृष्टि काम के दबाव और तनाव को झेलने के लिए अच्छा सहयोग प्रदान करेगी। नई नौकरी की तलाश के लिए समय अच्छा नहीं है। यह नवंबर 2021 के अंत तक प्रतीक्षा करने योग्य है। यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं हैं, तो आप दीर्घकालिक योजना के साथ आने के लिए कुछ सप्ताह का ब्रेक ले सकते हैं।

यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो इसमें इस साल के अंत तक या अगले साल 2022 की शुरुआत में भी देरी हो सकती है।  22 जुलाई 2021 को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

 

प्रमुख ग्रह वक्री होने के कारण आपको मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। मंगल और केतु आपके खर्चे बढ़ाएंगे।  लेकिन दोस्तों और निजी उधारदाताओं के माध्यम से धन उधार लेकर शुक्र आपको अच्छा सहयोग प्रदान कर सकता है। 22 जुलाई 2021 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे।vजितना हो सके उधार देने और उधार लेने से बचें क्योंकि इससे अक्टूबर 2021 के महीने में परेशानी हो सकती है।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मेष राशिउपाय

 

 

1. भाग्य वृद्धि के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- वृषभ राशि

आपके तीसरे और चौथे घर पर शुक्र आपको अच्छा भाग्य देगा। तेज गति वाला बुध आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। आपकी जन्म राशी पर राहु शारीरिक बीमारियों को बढ़ाएगा। सप्तम भाव में स्थित केतु संबंधों में परेशानी पैदा करेगा। इस महीने शनि और गुरु दोनों वक्री होंगे। इससे काम का दबाव और तनाव दूर हो सकता है। आपके तीसरे भाव में मंगल 20 जुलाई, 2021 तक अच्छी किस्मत लेकर आएगा। कुल मिलाकर इस महीने का पहला भाग अच्छा दिख रहा है और उसके बाद छोटे-मोटे झटके आ रहे हैं।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

चूंकि मंगल और शुक्र अच्छी स्थिति में हैं, जो अच्छा  स्वास्थ्य प्रदान कर सकते हैं। राहु भले ही शारीरिक बीमारियों का कारण बन सकता है, मंगल आपके शरीर को अच्छा प्रतिरोध दे सकता है। इस महीने के पूर्वार्ध में सूर्य और शुक्र के बल से आप मन की उलझन से बाहर निकलेंगे।  एक बार जब आप 20 जुलाई, 2021 तक पहुंच जाएंगे, तो मंगल आपके चौथे भाव में चला जाएगा जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। 

 

आप इस महीने के पहले भाग में अच्छे बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि मंगल, शुक्र और बुध बहुत अच्छी स्थिति में हैं। आप एक-एक करके समस्याओं का समाधान निकालने में सक्षम होंगे। 19 जुलाई 2021 से पहले हालात सामान्य हो जाएंगे। 20 जुलाई 2021 के बाद आपका गुस्सा बढ़ सकता है। आपको सावधान रहने की जरूरत है और इस महीने के अंतिम सप्ताह तक किसी भी अवांछित बहस में नहीं पड़ना चाहिए। इस महीने की शुरुआत आपके रिश्ते और प्रेम संबंधों के लिए अच्छी दिख रही है। रोमांस से खुश रहेंगे। १६ जुलाई, २०२१ के बाद चीजें ठीक नहीं हो सकती हैं। अगर आप अविवाहित हैं तो 15 जुलाई 2021 तक ही आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। शादी के लिए मध्य अक्टूबर 2021 तक इंतजार करना ठीक है।

 

छात्रों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी दिख रही है। आप अपनी पढ़ाई और परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। आपको 20 जुलाई 2021 तक के अच्छे समय का लाभ उठाने की जरूरत है। मंगल के आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करने के बाद आप भावनात्मक रूप से परेशान हो जाएंगे।

 

शनि वक्री और मंगल और शुक्र की दृष्टि आपके कार्यस्थल पर काम के दबाव और तनाव को दूर करेगा।  आप शीर्ष प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। इससे अक्टूबर 2021 तक आपकी पदोन्नति होने की संभावना बढ़ जाएगी। आपको 19 जुलाई, 2021 से पहले नौकरी का एक अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। 20 जुलाई, 2021 के बाद मंगल के आपके चौथे घर में जाने  के बाद आप मिश्रित परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

जैसे-जैसे शनि और बृहस्पति वक्री हो रहे हैं, वैसे-वैसे आपके खर्चे कम होते जाएंगे। शुक्र आपके धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपके तीसरे भाव में मंगल आपको अधिक धन बचाने में मदद करेगा। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 20 जुलाई, 2021 तक आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है। 20 जुलाई 2021 के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि अनचाहे खर्चे अधिक होंगे। आपको घर या कार के रख-रखाव पर पैसा खर्च करना होगा। 20 जुलाई 2021 के बाद उधार देने या उधार लेने से बचें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- वृष राशि उपाय

1. गुरुवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।

 

2. मंगलवार और शनिवार को भगवान शिव और दुर्गा की पूजा करें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मिथुन राशि

आपके दूसरे और तीसरे भाव में शुक्र का गोचर आपके लिए सौभाग्य लेकर आएगा। आपके छठे भाव पर केतु तेजी से विकास और सफलता के लिए आपके छिपे हुए शत्रुओं का सफाया कर देगा। इस माह के अंतिम सप्ताह तक तेज गति वाला बुध शुभ फल देगा। आपके बारहवें भाव में राहु चिंता पैदा कर सकता है। 20 जुलाई 2021 को मंगल आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा, आपके परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएगा।  आपके नौवें भाव पर वक्री बृहस्पति आपको मिले-जुले परिणाम देगा। 20 जुलाई, 2021 तक कुछ मंदी रहेगी। 20 जुलाई, 2021 तक मंगल के आपके तीसरे भाव में प्रवेश करने के बाद, आपको अच्छे बदलाव का अनुभव होगा।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

आपके १२वें भाव में राहु, दूसरे भाव में मंगल और ८वें भाव में शनि वक्री हो कर आपके स्वास्थ्य को कुछ हद  तक प्रभावित कर सकता है।  लेकिन 20 जुलाई 2021 से मंगल के आपके तीसरे भाव में आने से आपको काफी राहत मिलेगी। आप 20 जुलाई, 2021 के बाद बहुत बेहतर महसूस करेंगे और स्वस्थ स्वास्थ्य प्राप्त करेंगे।

 

आपके दूसरे भाव में मंगल और आपके बारहवें भाव में राहु पारिवारिक  समस्याएँ  दे सकते हैं। लेकिन शुक्र के बल से चीजें जल्दी आसान हो जाएंगी। चूंकि मंगल और शुक्र अच्छी स्थिति में होंगे, इसलिए 20 जुलाई, 2021 के बाद नए घर में जाना  ठीक है। 20 जुलाई 2021 के बाद आप प्रेम संबंधों में खुश रहेंगे और अच्छे रोमांस का आनंद लेंगे। विवाहित जोड़े दाम्पत्य सुख का आनंद लेंगे। संतान की संभावनाएं भी अच्छी दिख रही हैं।

 

20 जुलाई, 2021 के बाद आपको अच्छे कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश मिलेगा। आपके विकास के लिए आपके मित्र, परिवार, प्रोफेसर सहायक होंगे।

 

आपके आठवें भाव में वक्री शनि अच्छा दिख रहा है। लेकिन गुरु का वक्री होना आपकी वृद्धि को कुछ हद तक धीमा कर सकता है। आपके दूसरे घर में मंगल और आपके बारहवें घर में राहु के कारण पहले कुछ हफ्तों में  कार्यस्थल की राजनीति में वृद्धि होगी। 20 जुलाई 2021 के बाद आपको अपने वरिष्ठ सहयोगी और शीर्ष प्रबंधन से कुछ सहयोग मिलेगा। आपके काम का दबाव भी कम होगा। आप अपनी प्रगति से खुश भी हो सकते हैं। लेकिन अगले कुछ महीनों के लिए अपनी नौकरी बदलना अच्छा विचार नहीं है। क्योंकि अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीने में आपका समय कुछ ज्यादा ही खराब लग रहा है। साजिश के कारण आपकी नौकरी भी जा सकती है। वर्तमान नौकरी में नवंबर 2021 तक बने रहना बेहतर होगा। दिसंबर 2021 से आप नौकरी के नए अवसरों की तलाश कर सकते हैं।

 

इस माह की शुरुआत में ख़र्चों में वृद्धि होगी। लेकिन 20 जुलाई 2021 से हालात में काफी सुधार होगा। आपके अनचाहे खर्चे कम होंगे। नकदी प्रवाह में वृद्धि होगी। आप तेजी से अपने कर्ज का भुगतान करेंगे। आपको जितना संभव हो सके पैसे उधार देने से बचने की जरूरत है क्योंकि अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीने में आपको पैसे के मामलों में धोखा मिल सकता है।

 

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मिथुन राशिउपाय

 

1. एकादशी और अमावस्या के दिनों में उपवास करें।

 

2. स्वस्थ रहने के लिए आदित्य हृदयम और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कर्क राशि

इस माह के पहले सप्ताह में ही बुध शुभ फल देगा। जन्म राशी पर शुक्र शुभ फल देगा। आपकी जन्म राशि पर मंगल 20 जुलाई, 2021 तक तनाव पैदा कर सकता है। चूंकि बृहस्पति और शनि दोनों वक्री हैं, इसलिए आपको मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। आपके 11वें भाव में राहु अच्छा दिख रहा है। लेकिन आपके पंचम भाव में केतु आपके निवेश पर नुकसान कर सकता है। कोई भी नया कार्य शुरू करने के लिए यह अच्छा महीना नहीं है क्योंकि प्रमुख ग्रह वक्र में हैं और तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

आपकी जन्म राशि पर मंगल 19 जुलाई, 2021 तक आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। लेकिन जन्म राशि में शुक्र का गोचर तेजी से उपचार प्रदान करेगा। एक बार जब मंगल आपकी जन्म राशी से बाहर चला जाएगा, तो आप इस महीने के अंतिम सप्ताह तक अपने स्वस्थ स्वास्थ्य को पुनः प्राप्त कर लेंगे। आपके पांचवें भाव में केतु चिंता और तनाव पैदा कर सकता है।

जीवनसाथी, बच्चों, माता-पिता या सास-ससुर का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। बेहतर होगा कि आप अपने पूरे परिवार के लिए पर्याप्त मेडिकल इंश्योरेंस लें। आप बेहतर महसूस करने के लिए भगवान शिव की प्रार्थना कर सकते हैं और ध्यान कर सकते हैं।

मंगल और शुक्र आपकी जन्म राशि में युति बना रहे हैं। अगर आप नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। इस महीने बच्चे के लिए योजना बनाना ठीक है। लेकिन अगर आप एक महिला हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि दिसंबर 2021 और अप्रैल 2022 के बीच का समय स्वास्थ्य समस्याएं और जटिलताएं पैदा कर सकता है।

मंगल और शनि आपके लिए दबाव बनाते रहेंगे। यदि आप अच्छे स्कूलों या विश्वविद्यालयों में प्रवेश की तलाश कर रहे हैं तो यह एक चुनौतीपूर्ण समय होने जा रहा है। । 20 जुलाई, 2021 के बाद आपका मानसिक तनाव और दबाव कम हो जाएगा, जब मंगल आपकी जन्म राशि से निकल जाएगा। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आपके किसी करीबी के साथ चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। इस चरण को पार करने के लिए आपके पास एक अच्छा सलाहकार होना चाहिए।

 

शनि और मंगल की एक दूसरे पर दृष्टि इस माह कार्यालय की राजनीति में वृद्धि करेगी। सहकर्मियों के साथ तीखी बहस होगी। आपके 11वें भाव पर राहु कार्यालय की राजनीति को संभालने के लिए अच्छा सहयोग प्रदान कर सकता है। ईमेल या कोई अन्य चैट संदेश भेजते समय सावधान रहें। यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम कर सकता है। यदि आप कमजोर महा दशा चला रहे हैं, तो आप मानव संसाधन से संबंधित मुद्दों में पड़ सकते हैं। यदि आपको पहले ही नौकरी का प्रस्ताव मिल गया है और आप अपनी कंपनी बदलने की प्रक्रिया में हैं, तो आप इसे पूरा कर लेंगे।

आपके 11वें घर में राहु और आपके पहले और दूसरे घर में शुक्र नकदी प्रवाह बढ़ाने के लिए अच्छा दिख रहा है। लेकिन मंगल और शनि आपके ख़र्चों को और बढ़ा देंगे। हो सकता है कि आप इस महीने कोई पैसा नहीं बचा पाएंगे। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने अचल संपत्ति लेनदेन पर बहुत सारा पैसा खो सकते हैं। आपकी कार और घर के रखरखाव का खर्च भी बढ़ जाएगा। वक्री बृहस्पति कुछ सहयोग प्रदान कर सकता है।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कर्क राशिउपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामन्त्र सुनें।

 

2. शुभ कार्यों को संचित करने के लिए आप दान करने पर विचार कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- सिंह राशि

17 जुलाई 2021 तक आपके 12वें भाव में शुक्र शुभ नहीं दिख रहा है। आपके बारहवें और पहले भाव में मंगल इस पूरे महीने आपके तनाव और चिंता को बढ़ा देगा। इस माह में अधिकांश समय बुध शुभ फल देगा।

आपके छठे भाव पर शनि वक्री और आपके सातवें भाव पर वक्री बृहस्पति आपको मिले-जुले परिणाम देगा। आप राहु और केतु दोनों से किसी लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। किसी भी स्टॉक निवेश से दूर रहें क्योंकि ग्रह वक्री होने से आपकी किस्मत अचानक प्रभावित होगी। इस महीने में कोई भी जोखिम लेने से बचें।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

इस महीने की पहली छमाही में आप भावनात्मक रूप से प्रभावित हो सकते हैं। 20 जुलाई, 2021 तक मंगल के आपकी जन्म राशि में प्रवेश करने के बाद आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। कोई भी कसरत करते समय सावधान रहें क्योंकि आप घायल हो सकते हैं। इस पूरे महीने मंगलवार को यात्रा करने से बचें। आप बुखार, सर्दी और एलर्जी से भी पीड़ित हो सकते हैं। आप अपने पारिवारिक वातावरण में मिश्रित परिणाम का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ मामूली लड़ाई-झगड़ा होगा।  कठोर शब्दों को बोलने से बचें जो आपकी स्थिति को और खराब कर देंगे।

सूर्य और शुक्र के बल से शुभ कार्यों में भाग लेने के दौरान आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिता पाएंगे।

 

अपने प्यार को प्रपोज करने या नए रिश्ते की शुरुआत करने का यह अच्छा समय नहीं है।  यदि आप अविवाहित हैं, तो नवंबर 2021 के अंत तक प्रतीक्षा करने योग्य है।

 

आपके जन्म स्थान पर मंगल आपके मन और शरीर को प्रभावित कर सकता है। हो सकता है कि आप अपनी पढ़ाई में अच्छा न कर पाएं। इस महीने प्रगति के रूप में शुक्र एक अच्छी स्थिति में और अधिक स्पष्टता प्रदान करेगा। आपको अपनी परीक्षा में अच्छे क्रेडिट प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर इस माह आपको मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे।

इस माह में कार्यालय की राजनीति में वृद्धि होगी। अगले कुछ महीनों में शनि का वक्री होना आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना नहीं है। आपके काम का दबाव और तनाव बढ़ेगा। नई नौकरी की तलाश के लिए समय अच्छा नहीं है। यह अक्टूबर 2021 की शुरुआत तक इंतजार करने लायक है। यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं हैं, तो आप लंबी अवधि की योजना के साथ आने के लिए कुछ सप्ताह का ब्रेक ले सकते हैं।यदि आप पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, तो इसमें इस वर्ष 2021 के अंत तक देरी हो सकती है।

 

प्रमुख ग्रह वक्री होने के कारण आपको मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। मंगल और शुक्र की युति अधिक खर्चे पैदा करेगी। आपकी बचत तेजी से खत्म हो सकती है।  विदेश में आपके मित्र आपके कठिन समय में आपकी मदद कर सकते हैं। 22 जुलाई 2021 के आसपास शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। आपको विलासिता और यात्रा खर्चों पर ज्यादा खर्च करने से बचने की जरूरत है। जितना हो सके उधार देने और उधार लेने से बचें क्योंकि इससे अक्टूबर 2021 के महीने में परेशानी हो सकती है।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- सिंह राशिउपाय

1. एकादशी के दिन उपवास करने पर विचार करें।

 

2. आप पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण व्रत कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कन्या राशि

इस माह के पूर्वार्ध में शुक्र शुभ फल देगा। आपके 11वें भाव में मंगल आपके परिवार के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। शनि वक्री और गुरु वक्री आपको मिले-जुले परिणाम देंगे। आपके तीसरे भाव पर केतु आपके विकास और सफलता को गति देगा। इस महीने में राहु कोई अच्छा फल देने की स्थिति में नहीं है। कुल मिलाकर इस महीने की शुरुआत में आपको बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। 20 जुलाई 2021 के बाद मंगल और शुक्र के आपके द्वादश भाव में गोचर करने के बाद कुछ झटका लगेगा।

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

आप अपने 11वें घर में मंगल और शुक्र की युति के बल से स्वस्थ होना शुरू करेंगे। आपके मन में और स्पष्टता आएगी। आप भावनात्मक आघात से पूरी तरह से बाहर आ जाएंगे।  एक बार जब आप 20 जुलाई, 2021 तक पहुंच जाएंगे, तो मंगल आपके 12वें भाव में गोचर करेगा जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। इस महीने के अंतिम सप्ताह में आपकी नींद खराब हो सकती है।

 

आपको अच्छे बदलाव देखने की उम्मीद हो सकती है क्योंकि इस महीने के पूर्वार्ध  में सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध बहुत अच्छी स्थिति में हैं। आप एक-एक करके समस्याओं का समाधान निकालने में सक्षम होंगे। 19 जुलाई 2021 से पहले हालात सामान्य हो जाएंगे।

20 जुलाई, 2021 के बाद आपको अवांछित भय और तनाव हो सकता है। आपको सावधान रहने की जरूरत है और इस महीने के अंतिम सप्ताह तक किसी भी अवांछित बहस में नहीं पड़ना चाहिए। अगर आप अविवाहित हैं तो 15 जुलाई 2021 तक ही  आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। शादी के लिए मध्य अक्टूबर 2021 तक इंतजार करना ठीक है।

 

छात्रों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी दिख रही है। आप अपनी पढ़ाई और परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।

 

आपके पंचम भाव में शनि वक्री होने से आपके कार्यस्थल पर काम का दबाव और तनाव कम होगा।  सूर्य और मंगल के बल से आप शीर्ष प्रबंधन के करीब पहुंचेंगे। इससे अक्टूबर 2021 तक आपकी पदोन्नति होने की संभावना बढ़ जाएगी। यदि आप मानव संसाधन से संबंधित किसी समस्या से गुजर रहे हैं, तो आप 19 जुलाई, 2021 से पहले इससे बाहर आ जाएंगे।

यदि आप साक्षात्कार में भाग ले रहे हैं, तो आपको 19 जुलाई, 2021 से पहले नौकरी का एक अच्छा प्रस्ताव मिलेगा। 20 जुलाई, 2021 के बाद मंगल के आपके 12वें घर में जाने के बाद आपको मिले-जुले परिणाम की उम्मीद हो सकती है।

 

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा क्योंकि ग्रहों की श्रेणी आपके लाभ स्थान के 11 वें घर  में गोचर कर रही है। मंगल के बल से आपके खर्चे कम होंगे। शुक्र आपके धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 20 जुलाई 2021 तक आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है।

यह आपके घर में जाने या अपना फ्लैट बदलने का एक अच्छा समय है। 20 जुलाई 2021 के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि अनचाहे खर्चे अधिक होंगे। आपको घर या कार के रख-रखाव पर पैसा खर्च करना होगा। 20 जुलाई 2021 के बाद उधार देने या उधार लेने से बचें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कन्या राशिउपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महा मंत्र पढें।

 

2. शुभ कार्यों को संचित करने के लिए आप दान करने पर विचार कर सकते हैं।

यह भी पढें::>> शनि गोचर 2021-2022 | वृश्चिक , मीन और सिंह राशि वालों का होगा भाग्योदय।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- तुला राशि

आपके 9वें और 10वें भाव में सूर्य का गोचर 16 जुलाई 2021 के बाद आपको अच्छे परिणाम देगा। आपके 10वें भाव पर बुध 25 जुलाई, 2021 से आपके करियर में वृद्धि  करेगा।  मंगल का २० जुलाई, २०२१ से आपके ११वें भाव में गोचर आपके कार्यस्थल पर अच्छे बदलाव लाएगा।  इस महीने की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं दिख रही है। लेकिन इस महीने की प्रगति के साथ सकारात्मक ऊर्जा की मात्रा बहुत अधिक बढ़ रही है। 16 जुलाई 2021 से आप काफी अच्छे बदलावों का अनुभव करेंगे। इस महीने का अंतिम सप्ताह बेहतरीन दिख रहा है।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

आपके आठवें भाव में राहु, आपके दसवें भाव में मंगल इस महीने की शुरुआत में आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। आपका तनाव बढ़ जाएगा।  लेकिन 20 जुलाई 2021 से मंगल के आपके 11वें भाव में प्रवेश करने से आपको काफी राहत मिलेगी।  18 जुलाई, 2021 तक आपके पारिवारिक  झगड़े हो सकते हैं। जीवनसाथी और ससुराल वालों के साथ गलतफहमी होगी। हो सकता है कि आपके बच्चे आपकी बात न सुनें। लेकिन आप 20 जुलाई 2021 के बाद जल्द ही समस्याओं का पूरी तरह से समाधान कर पाएंगे।

 

विवाहित जोड़े दाम्पत्य सुख का आनंद लेंगे। संतान की संभावनाएं भी अच्छी दिख रही हैं। संभवत: 22 जुलाई, 2021 के आसपास नए संबंध शुरू करने का अच्छा प्रस्ताव मिलने से आपको खुशी होगी।

 

कार्यक्षेत्र में हो रहे बदलावों से आप खुश नहीं रहेंगे। ऑफिस की राजनीति और काम का दबाव बढ़ेगा। जैसा कि मंगल आपकी जन्म राशि पर दृष्टि डाल रहा है, आप 6 जुलाई, 2021 के आसपास गरमागरम बहस में पड़ सकते हैं।  लेकिन 16 जुलाई 2021 के बाद चीजें आसान हो जाएंगी। 20 जुलाई 2021 से आपके कामकाजी संबंधों में सुधार आने लगेगा। आपके काम का दबाव भी कम होगा। इस माह के अंतिम सप्ताह में आप जो प्रगति करेंगे उससे आप प्रसन्न रहेंगे। फिर भी, अगले कुछ महीनों के लिए अपनी नौकरी बदलना अच्छा  विचार नहीं है।

 

इस माह की पहली छमाही में ख़र्चों में वृद्धि होगी। 19 जुलाई, 2021 तक यात्रा, चिकित्सा या कार/घर के रखरखाव के खर्चों से आपकी बचत तेजी से समाप्त हो सकती है। लेकिन 20 जुलाई, 2021 से चीजों में बहुत सुधार होगा। आपके अवांछित खर्च कम हो जाएंगे।  धन उधार देते समय सावधान रहें क्योंकि अक्टूबर या नवंबर 2021 के आसपास आपको धोखा मिल सकता है।

 

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- तुला राशिउपाय

 

1. गुरुवार और शनिवार को विष्णु सहस्र नमं का पाठ करें।

 

2. आप अपने स्थान के पास किसी भी गुरु और शनि स्थान के दर्शन कर सकते हैं।

यह भी पढें:> गुरु गोचर 2021; 2022

मासिक राशिफल जुलाई 2021- वृश्चिक राशि

इस माह में बुध आपको मिले जुले फल देगा। शुक्र अच्छे परिणाम देगा लेकिन केवल 17 जुलाई 2021 तक। मंगल का आपके दसवें भाव में गोचर आपके काम के दबाव और तनाव को बढ़ा देगा। आप राहु और केतु से लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते। आपके तीसरे भाव पर शनि वक्री होने से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। लेकिन गुरु का वक्री होना शनि के नकारात्मक प्रभावों को दूर कर सकता है।  यह महीना आपके लिए परीक्षा का समय होने वाला है। लंबी अवधि में आपका समय अच्छा दिख रहा है क्योंकि जनवरी 2023 तक शनि अच्छी स्थिति में रहेगा। लेकिन तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं, अगले 8 सप्ताह के लिए सम्भल कर रहने की जरूरत है।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आप सर्दी, एलर्जी और बुखार से पीड़ित हो सकते हैं। शरीर में दर्द और गठिया भी संभव है। आप कसरत करने में रुचि खो देंगे। आप मन की भ्रमित स्थिति विकसित कर सकते हैं। यह आपकी भावनात्मक स्थिरता को भी प्रभावित कर सकता है।

 

चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हैं क्योंकि आपके आठवें और दसवें घर में ग्रहों की श्रृंखला आपके जीवनसाथी, बच्चों और ससुराल वालों के साथ आपके संबंधों को प्रभावित कर सकती है। यदि आप कमजोर महादशा चला रहे हैं, तो चीजें खराब हो सकती हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। अच्छी खबर यह है कि लंबी अवधि में आपका समय अच्छा दिख रहा है। लेकिन इस माह में आपके लिए चुनौतियां अधिक होंगी।

 

इस महीने के दौरान आपके रिश्ते में और भी चुनौतियां आएंगी। आपके साथी के साथ गलतफहमी और लड़ाई होगी। यदि आप कमजोर महादशा चला रहे हैं, तो आपके प्रेम संबंध पारिवारिक झगड़े का कारण भी बन सकते हैं। अगर आप अविवाहित हैं तो आपको कुछ और महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। इस महीने नए रिश्ते की शुरुआत करना ठीक नहीं है।

 

छात्रों के लिए यह महीना अच्छा नहीं रहने वाला है।  अनपेक्षित समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

 

आपके आठवें और दसवें घर में ग्रहों के गोचर के रूप में, आप अपने करियर में मंदी की उम्मीद कर सकते हैं। परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए काम का अधिक दबाव रहेगा। आपके बॉस और वरिष्ठ सहयोगी के साथ मनमुटाव रहेगा। इस महीने के तीसरे सप्ताह तक आप तीखी बहस में पड़ सकते हैं। आप अगले साल 2022 की शुरुआत तक अपनी नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं।

 

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति  प्रभावित हो सकती है। भले ही आपकी आमदनी अच्छी दिख रही हो, लेकिन आपके ख़र्चे आसमान छूने लगेंगे। आपको घर या कार के रख-रखाव के खर्च पर बड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी। आपको अपने स्थान पर आने वाले मेहमानों के लिए पैसा खर्च करने की आवश्यकता है। पारिवारिक जरूरतों के कारण आपकी वित्तीय प्रतिबद्धता बढ़ सकती है।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- वृश्चिक राशिउपाय

1. आप गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए और गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान कर सकते हैं।

2. वृद्ध और विकलांग लोगों को उनके कल्याण के लिए मदद करें।

 

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- धनु राशि

 बुध आपको मिश्रित परिणाम देगा। इस पूरे महीने शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा।चूंकि बृहस्पति और शनि दोनों वक्री हैं, इसलिए आपको मिश्रित परिणाम का अनुभव होगा। आपके छठे भाव में राहु अच्छा दिख रहा है। लेकिन आपके बारहवें भाव में केतु आपके निवेश पर नुकसान कर सकता है। इस महीने में अष्टम भाव में मंगल और सूर्य तथा बारहवें भाव में केतु के कारण अनिष्ट शक्तियां अधिक हो सकती हैं। कोई भी जोखिम लेने से बचें और कुछ भी करने से पहले दो बार सोचें।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

आपके अष्टम स्थान पर मंगल 19 जुलाई, 2021 तक आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। लेकिन शुक्र मंगल के साथ युति बना रहा है, तेजी से उपचार प्रदान कर सकता है। एक बार जब मंगल आपके आठवें भाव से बाहर चला जाएगा, तो आप इस महीने के अंतिम सप्ताह तक अपने स्वस्थ स्वास्थ्य को पुनः प्राप्त कर लेंगे। आपके बारहवें भाव में केतु अवांछित भय, तनाव और चिंता पैदा कर सकता है।

 

जीवनसाथी, बच्चों, माता-पिता या सास-ससुर का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आप बेहतर महसूस करने के लिए भगवान शिव की प्रार्थना कर सकते हैं और ध्यान कर सकते हैं। समस्याओं की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और सुदर्शन महा मंत्र को सुनें।

 

मंगल, सूर्य और केतु की स्थिति प्रतिकूल होने के कारण इस महीने की शुरुआत अच्छी नहीं लग रही है। आपके परिवार में तीखी बहस और झगड़े होंगे। इस महीने की प्रगति के अनुसार शुक्र समस्याओं को सुलझाने में अच्छा सहयोग प्रदान करेगा।  इस महीने का अंतिम सप्ताह तीर्थ यात्रा और यात्रा के लिए अच्छा लग रहा है।

मंगल और शुक्र आपके अष्टम स्थान के आठवें भाव में युति बना रहे हैं। रोमांस में मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे।

 

19 जुलाई, 2021 तक मंगल और शनि की एक-दूसरे पर दृष्टि दबाव बना रहेगा। यदि आप अच्छे स्कूलों या विश्वविद्यालयों में प्रवेश की तलाश कर रहे हैं तो यह एक चुनौतीपूर्ण समय होने वाला है। अपने जीवन के इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको एक अच्छे गुरु की आवश्यकता है।

 

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। काम का दबाव, तनाव और ऑफिस की राजनीति अधिक रहेगी। 6 जुलाई, 2021 के आसपास आपके सहकर्मियों के साथ तीखी बहस होगी। आपकी समस्याएँ 18 जुलाई, 2021 के आसपास चरम पर हो सकती हैं। ईमेल या कोई अन्य चैट संदेश भेजते समय सावधान रहें। यह आपके खिलाफ सबूत के तौर पर काम कर सकता है।

आपके छठे भाव में राहु और आठवें भाव में शुक्र आपके धन प्रवाह में वृद्धि करेगा। लेकिन मंगल और शनि आपके ख़र्चों को और बढ़ा देंगे। हो सकता है कि आप इस महीने के दौरान कोई पैसा नहीं बचा पाएंगे। किसी भी तरह के रियल एस्टेट लेनदेन से दूर रहें। नए घर में जाने से बचें क्योंकि आपको अप्रत्याशित वित्तीय समस्याएं हो सकती हैं। आपकी कार और घर के रखरखाव का खर्च भी बढ़ जाएगा।

 मासिक राशिफल जुलाई 2021- धनु राशिउपाय

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

 

2. अपनी वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मकर राशि

इस महीने में अधिकांश समय बुध आपको अच्छे परिणाम देगा। 16 जुलाई 2021 के बाद शुक्र शुभ फल देगा। मंगल इस पूरे महीने खराब स्थिति में रहेगा। आपकी जन्म राशी पर शनि वक्री होने से समस्याओं की तीव्रता कम होगी। बृहस्पति आपके दूसरे भाव में वक्री होने से मिले-जुले परिणाम देगा। आपके 11वें भाव में केतु अच्छा दिख रहा है। राहु अवांछित भय और तनाव  पैदा करेगा। कुल मिलाकर इस महीने में आपकी थोड़ी प्रगति होगी। अपने करियर और वित्त पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन अपने स्वास्थ्य और संबंधों पर ध्यान दें। अच्छी किस्मत पाने के लिए आपको नवंबर 2021 के अंत तक इंतजार करना पड़ सकता है।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

इस पूरे महीने मंगल के प्रतिकूल गोचर के कारण आपको शरीर में दर्द, बुखार और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपको 16 जुलाई 2021 तक आंतरिक प्रजनन प्रणाली से संबंधित समस्याओं का अनुभव होगा। शनि वक्री और मंगल और शुक्र की दृष्टि से समस्याओं की तीव्रता कम हो सकती है। आपके छठे भाव का सूर्य आपको शीघ्र स्वस्थ होने के लिए सही दवा देगा।  आप पर्याप्त प्रोटीन और फाइबर युक्त भोजन लें। अच्छी नींद लेने के लिए मेडिटेशन और ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें। स्वास्थ्य की तीव्रता को कम करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम का पाठ करें एक-एक करके समस्याओं को सुलझाने के लिए आपको  धैर्य रखने की जरूरत है।

 

नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको सगाई और शादी करने के लिए अपने नेटल चार्ट  की जांच करने की आवश्यकता है।विवाहित जोड़ों के लिए दाम्पत्य सुख की कमी रहेगी। संतान की संभावनाएं बहुत अच्छी नहीं दिख रही हैं। यदि आप वर्तमान में गर्भावस्था के अंतिम तिमाही में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त आराम करें और इस महीने आपके पास पर्याप्त लोग हों। अपने जीवन के इस कठिन दौर को पार करने के लिए आपको आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की जरूरत है।

 

छात्रों के लिए यह महीना अच्छा नहीं रहने वाला है। अनपेक्षित समस्याओं से आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। केवल अच्छी खबर यह है कि आपको अपने कार्यस्थल पर जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उनमें आपको थोड़ी राहत मिलेगी। शनि का वक्री होना अच्छी राहत प्रदान कर सकता है। आप मंगल द्वारा दी गई समस्याओं का प्रबंधन करेंगे क्योंकि आप पहले ही जन्म गुरु और जन्म शनि के सबसे बुरे चरण को पार कर चुके हैं। इस महीने आपको अपने वरिष्ठ सहयोगी और प्रबंधकों से कुछ सहयोग मिलेगा।

 

22 जुलाई, 2021 के बाद अवांछित तर्क-वितर्क करने से बचें। इस महीने शांतिपूर्वक रहने के लिए सॉफ्ट स्किल्स विकसित करना सुनिश्चित करें। आपके 11वें भाव में केतु आपके धन प्रवाह को बढ़ा सकता है। आपके खर्च आपकी आय से बहुत अधिक होंगे। आपकी बचत जल्दी खत्म हो जाएगी।  17 जुलाई, 2021 को शुक्र के आपके आठवें भाव में गोचर करने के बाद नकदी प्रवाह में वृद्धि होगी। लेकिन आपको अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए अपने विलासिता खर्चों में कटौती करने की आवश्यकता है। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक आपको निजी ऋणदाताओं या दोस्तों के माध्यम से ऋण मिल सकता है। मेरा सुझाव है कि उधार लेने या पैसे उधार देने का यह अच्छा समय नहीं है। लॉटरी या जुए में अपनी किस्मत  आजमाने से बचें। इस पूरे महीने अचल संपत्ति का लेन-देन करने से बचें। आपको समय से पहले योजना बनाने की आवश्यकता है क्योंकि आप अक्टूबर और नवंबर 2021 के महीनों के दौरान वित्तीय संकट में पड़ सकते हैं।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मकर राशिउपाय

1. शनि के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए शनिवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें।

2. स्वस्थ रहने के लिए आदित्य हृदयम और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

3. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान रखें।

 

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कुम्भ राशि

इस महीने में बुध आपको मिले-जुले फल देगा। इस पूरे महीने शुक्र खराब स्थिति में रहेगा। राहु के साथ आपके चौथे घर और केतु आपके दसवें घर में किसी भी अच्छे  परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। 20 जुलाई, 2021 से आपके सातवें भाव में मंगल का गोचर आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। आपके बारहवें भाव पर शनि वक्री और जन्म स्थान पर गुरु वक्री होने से आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

आपके छठे भाव में मंगल और आपके बारहवें भाव पर वक्री शनि अच्छा स्वास्थ्य प्रदान कर सकता है। आपके मन में और स्पष्टता आएगी।  एक बार जब शुक्र 17 जुलाई, 2021 तक आपके 7वें घर में और 20 जुलाई, 2021 तक मंगल आपके 7वें घर में आ जाएगा, तो आपका स्वास्थ्य फिर से प्रभावित होगा। किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चेतावनी के संकेत को नजरअंदाज न करें।  आपको इस महीने के पहले दो हफ्तों में मंगल, शनि, बृहस्पति और बुध की ताकत के साथ अच्छे बदलाव की उम्मीद हो सकती है। आप एक-एक करके समस्याओं का समाधान निकालने में सक्षम होंगे। 15 जुलाई, 2021 के आसपास हालात सामान्य हो जाएंगे। लेकिन  आपका भाग्य बहुत ही कम समय का हो सकता है। 18 जुलाई 2021 के आसपास आप और अधिक समस्याओं में पड़ेंगे।

 

इस महीने की शुरुआत आपके रिश्ते के लिए अच्छी दिख रही है।  मौके मिलने पर भी नए रिश्ते की शुरुआत करने का यह अच्छा समय नहीं है। दाम्पत्य सुख की कमी रहेगी। बच्चे की योजना बनाने के लिए मई 2022 तक।

 

छात्रों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी दिख रही है। आप अपनी पढ़ाई और परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।  आपको 20 जुलाई, 2021 तक अच्छे समय का लाभ उठाने की आवश्यकता है। एक बार मंगल और शुक्र आपके कालथरा स्थान के सातवें घर में चले जाएंगे, तो आप भावनात्मक रूप से परेशान हो जाएंगे।

 

शनि आपके बारहवें भाव में और मंगल आपके छठे भाव में वक्री होकर आपके काम के दबाव और तनाव को कम करेगा।  यदि आप साक्षात्कार में भाग ले रहे हैं, तो आपको 19 जुलाई, 2021 से पहले नौकरी का एक अच्छा प्रस्ताव मिलेगा।

 

लेकिन 20 जुलाई, 2021 के बाद चीजें ठीक नहीं हो सकती हैं। आपको फिर से एक परीक्षण चरण में रखा जाएगा।  यदि आप सावधान नहीं हैं, तो 22 जुलाई, 2021 के आसपास आप अपने कार्यस्थल पर अपमानित भी हो सकते हैं।

 

शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करने के लिए आपको अपने कार्यस्थल पर अपनी अपेक्षाओं को कम करने की आवश्यकता है। साजिश और कार्यालय की राजनीति के कारण आपकी अपेक्षित पदोन्नति और वेतन वृद्धि में बहुत देरी होगी।

 

आपके बारहवें भाव में शनि और आपके छठे भाव में मंगल के बल से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगेगा। आपके ख़र्चे बहुत कम होंगे।  आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 20 जुलाई 2021 तक आपका समय बहुत अच्छा लग रहा है।

 

यह आपके घर में जाने या अपना फ्लैट बदलने का एक अच्छा समय है। 20 जुलाई 2021 के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि अनचाहे  खर्चे अधिक होंगे। आपको घर या कार के रख-रखाव पर पैसा खर्च करना होगा। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के लिए बैंक ऋण स्वीकृति के लिए जमानत देने से बचें। नवंबर 2021 के बाद करीब 6 महीने तक आप बड़ी आर्थिक समस्याओं में फंस सकते हैं।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- कुम्भ राशिउपाय

 

1. गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए या गरीब लड़कियों को शादी के लिए पैसे दान करें।

 

2. आप वरिष्ठ केंद्र, वृद्ध और विकलांग लोगों को भी पैसे दान कर सकते हैं।

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मीन राशि

पंचम भाव में स्थित शुक्र इस महीने के पूर्वार्ध में आपको रिश्तों में खुशियां देगा। लेकिन मंगल 19 जुलाई 2021 तक खराब परिणाम देगा और फिर अच्छा सहयोग प्रदान करेगा। आपके तीसरे भाव में राहु उत्तम दिख रहा है। आपके नवम भाव में केतु अच्छा नहीं लग रहा है। आपके 11वें भाव पर वक्री शनि कुछ और महीनों के लिए खराब रहेगा। बृहस्पति का वक्री होना मिश्रित फल देगा। 15 जुलाई 2021 तक आपको कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। लेकिन इस महीने का उत्तरार्ध एक गंभीर परीक्षण का चरण होने जा रहाहै।

 

स्वास्थ्य, परिवार, रिश्ते, शिक्षा, नौकरी और पैसा

 

इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।  16 जुलाई, 2021 के बाद आपको आंतरिक प्रजनन प्रणाली और पेट के निचले हिस्से में दर्द से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। आपके छठे भाव में मंगल 20 जुलाई, 2021 से आपको कुछ सहारा दे सकता है। फिर भी, 22 जुलाई, 2021 के आसपास आप भ्रमित हो सकते हैं। यह आपकी भावनात्मक स्थिरता को भी प्रभावित कर सकता है। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ऊर्जाओं को संतुलित करने के लिए आपको श्वास व्यायाम / प्राणायाम अवश्य करना चाहिए। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। अच्छी खबर यह है कि लंबी अवधि में आपका समय अच्छा दिख रहा है। लेकिन इस माह में आपके लिए चुनौतियां अधिक होंगी।

 

आपके रिश्तेदार भी पारिवारिक राजनीति कर आपको मुश्किल में डाल सकते हैं।  नए घर में जाने के लिए यह समय ठीक नहीं है। अक्टूबर 2021 की शुरुआत में ही समस्याओं की तीव्रता कम हो सकती है।यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको एक उपयुक्त साथी खोजने के लिए कुछ और महीनों तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।

 

छात्रों के लिए यह महीना अच्छा नहीं रहने वाला है। विशेष रूप से 17 जुलाई, 2021 से आप अप्रत्याशित समस्याओं के साथ पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

 

आपके बॉस और वरिष्ठ सहयोगी के साथ मनमुटाव रहेगा। 19 जुलाई, 2021 के आसपास आपकी तीखी बहस हो सकती है।

आप अक्टूबर / नवंबर 2021 के आसपास अपनी नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। सुदर्शन महा मंत्र को सुनें और बुरी नजर से बचाव करें। अपने जीवन में इस कठिन पैच को पार करने के लिए आपको इस महीने सावधान रहने की जरूरत है

 

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। भले ही आपकी आमदनी अच्छी दिख रही हो, लेकिन आपके ख़र्चे आसमान छूने लगेंगे। पहले 3 हफ्तों में आपको घर या कार के रख-रखाव के खर्च पर बड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी। आपको अपने स्थान पर आने वाले मेहमानों के लिए पैसा खर्च करने की आवश्यकता है। पारिवारिक जरूरतों के कारण आपकी वित्तीय प्रतिबद्धता बढ़ सकती है।

 

मासिक राशिफल जुलाई 2021- मीन राशिउपाय

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहारी भोजन करने से बचें।

2. अमावस्या के दिन मांसाहारी भोजन करने से बचें और अपने पूर्वजों से प्रार्थना करें।

 

3. एकादशी के दिन उपवास करने पर विचार करें।

Leave a Reply

× Consult Now