मार्च 2021 का मासिक राशिफल

मार्च 2021 का मासिक राशिफल | मेष राशि

आपके 10वें और 11वें भाव में बुध का गोचर अच्छे परिणाम देगा।  दूसरे भाव में राहु और मंगल आपको अचानक लेकिन छोटे लाभ देंगे।  कुल मिलाकर, आप इस महीने के दौरान मिश्रित परिणाम देखेंगे। लेकिन अगला महीना अप्रैल 2021 उत्कृष्ट दिख रहा है।

 

स्वास्थ्य, रिश्ते, शिक्षा, पैसा और करियर

 

आपके 11वें भाव में तेजी से बढ़ने वाले ग्रह शारीरिक बीमारियों से बाहर आने में मदद करेंगे। पिछले महीने की तुलना में आपके चिकित्सा खर्च कम होंगे। यदि सर्जरी कराने की कोई योजना है, तो 6 सप्ताह तक इंतजार करना ठीक है जो 15 अप्रैल, 2021 तक है।

 

पारिवारिक समस्याएं लगातार होंगी। इस महीने के तीसरे सप्ताह से पारिवारिक राजनीति अधिक होगी। आप 25 मार्च, 2021 के आसपास अप्रिय समाचार सुन सकते हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। शादी करने की योजना बनाना अच्छा नहीं है। यदि आप 5 सप्ताह तक इंतजार कर सकते हैं, तो चीजें आपके पक्ष में चलती रहेंगी।

 

विद्यार्थियों के लिए चीजें बहुत अच्छी नहीं दिखाई दे रही हैं। आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। 17 मार्च, 2021 के बाद अपने करीबी दोस्त के प्रति लगाव हो सकता है।

 

कामकाजी पेशेवरों के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय होने जा रहा है। आप ऑफिस की ओछी राजनीति का शिकार हो जाएंगे। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको 25 मार्च, 2021 के आसपास इस्तीफा भी देना पड़ सकता है।

 

यात्रा अधिक समस्याएं पैदा करेगी क्योंकि सभी प्रमुख ग्रह प्रतिकूल स्थिति में हैं। अगर आपको अवसर मिले तो अगले 5 सप्ताह तक यात्रा करने से बचें।

 

इस महीने भी आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है। आपके दूसरे भाव में स्थित मंगल भी खर्चों में बढ़ोतरी करेगा। आपके घर या कार में चोरी होने की आशंका है। अपने खर्चों को काबू में करने की कोशिश करें। उधार लेने और देने से बचें।

 

ज्योतिषीय उपाय

 

1. शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

2. भगवान शिव और भगवान विष्णु से प्रार्थना करें।

 

3. वृद्धाश्रम को धन या भोजन का दान करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - वृषभ राशि

शुक्र 17 मार्च, 2021 से अच्छा भाग्य देगा। बुध आपकी प्रगति और सफलता में भी तेजी लाएगा। शनि और गुरु की युति इस महीने आपके जीवन में सुनहरे पल लेकर आएगी।  आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें आपको बहुत सफलता मिलेगी।

 

इस महीने गुरु, शनि और शुक्र आपके लिए अच्छी स्थिति में हैं। आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपकी जन्म राशि पर मंगल और राहु की युति के कारण आपको अवांछित भय पैदा हो सकता है।

 

आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने से खुश रहेंगे। आप 18 मार्च, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुन सकते हैं। आप प्यार में पड़ सकते हैं। नए रिश्ते की शुरुआत के लिए अच्छा समय है।  अगर आप सिंगल हैं, तो आपको अच्छा साथी मिलेगा।

 

विद्यार्थी पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रगति करना जारी रखेंगे। आप शानदार अंक प्राप्त करेंगे। आप अपने साथियों के मुकाबले बहुत अच्छा करेंगे।

 

यह महीना आपके ऊर्जा स्तर एवं आत्मविश्वास को और बढ़ाएगा। आपके काम का दबाव और तनाव कम हो जाएगा।  आप अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर तक पदोन्नत हो सकते हैं।

 

छोटी दूरी और लंबी दूरी दोनों तरह की यात्राएं अच्छा भाग्य देंगी। आपको नई जगहों पर जाने में ख़ुशी होगी। आप जहां भी जाएंगे, अच्छी मेहमाननवाजी पाएंगे। आपकी व्यावसायिक यात्रा बड़ी सफलता में बदल जाएगी।

 

यह महीना आपकी वित्तीय प्रगति के लिए बहुत अच्छा दिख रहा है। नई नौकरी की पेशकश, वेतन बढ़ोतरी और स्टॉक विकल्पों के साथ आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको अपने कर्जों को पूरी तरह से चुकाने के अच्छे अवसर मिलेंगे।

 

1. भगवान शिव और मां दुर्गा से प्रार्थना करें।

2.  आदित्य हृदयम् और हनुमान चालीसा सुनें।

 

3.  विष्णु सहस्रनाम और सुदर्शन महामंत्र सुनें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल | मिथुन राशि

आपके 9वें और 10वें भाव में सूर्य का गोचर इस महीने के उत्तरार्ध  में अच्छे परिणाम देगा। दसवें भाव में शुक्र का गोचर 17 मार्च, 2021 से ठीक नहीं लग रहा है। आपके छठे भाव में केतु दोस्तों के जरिए अच्छा सहयोग दिलवा सकता है। आपके 12वें भाव में मंगल और राहु का मिलन  अवांछित तनाव पैदा करेगा। अगले चारपांच सप्ताह के लिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें।

 

 स्वास्थ्य, रिश्ते, शिक्षा, पैसा और करियर

 

आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत अच्छे से ध्यान रखने की आवश्यकता है।  आपको12वें भाव में मंगल के होने से सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है। आप तेज बुखार, सर्दी और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपका बीपी और शुगर लेवल बढ़ सकता है। आपको  सप्ताह 5 अप्रैल, 2021 के बाद सही चिकित्सा और तेजी से स्वास्थ्यलाभ की प्राप्ति होगी।

 

पारिवारिक समस्याओं के लिहाज सेव आपके लिए एक और चुनौतीपूर्ण महीना होने जा रहा है।  परिवार के सदस्यों के साथ तीखी बहस हो सकती है।  आपको अपने जीवनसाथी और ससुराल वालों से परेशानी होगी। कानूनी झगड़ों में पड़ने से बचें।

 

अपने साथी के साथ गलतफहमी होगी। खासतौर से, ऐसा पिछले 3 महीनों में आपके जीवन में दाखिल होने वाले तीसरे शख्स द्वारा रची गई साजिश के कारण होगा। विवाहित जोड़ों के लिए दांपत्य आनंद नहीं होगा। अपनी व्यक्तिगत समस्याएं किसी और से साझा करने से बचें।

 

आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। इससे आपकी मानसिक शांति प्रभावित हो सकती है। अपने जीवन में इस मुश्किल पड़ाव को पार करने के लिए आपको अच्छे मार्गदर्शक से  सहयोग पाने की जरूरत है।

 

आपके कार्यस्थल पर राजनीति बहुत खराब हो जाएगी।  महिलाओं, मैनेजरों और खुद से कम उम्र के लोगों से सावधान रहें। अपने कार्यस्थल पर किसी अन्य सहकर्मी  के साथ लगाव करने से बचें। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो यह नहीं मिलेगी।

 

दुर्भाग्य से, पैसों को लेकर आपके लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है। आपको यात्रा और चिकित्सा व्यय पर पैसा खर्च करना होगा। आपको पैसों के मामले में धोखा मिल सकता है। जितना संभव हो, उधार देने या उधार लेने से बचें। इस महीने के दौरान गुरुवार और शनिवार को चोरी की आशंका के संकेत मिल रहे हैं।

 

छोटी दूरी और लंबी दूरी की यात्राएं दोनों अधिक समस्याएं पैदा करेंगी।  व्यावसायिक यात्रा की योजना बनाने से बचें। देर रात को वाहन चलाते समय सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटनाओं की आशंका है।

 

ज्योतिषीय उपाय

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

2. अपने आसपास स्थित शनि और गुरु मंदिर जाएं।

3. एकादशी को उपवास  करें।

4. आदित्य हृदयम् और हनुमान चालीसा सुनें।

 

5.  गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए  धन का दान करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - कर्क राशि

सभी ग्रह आपको बड़ा भाग्य देने के लिए अच्छी स्थिति में  हैं। अपने जीवन में अच्छी तरह से सेटल डाउन होने के लिए अवसरों का  सही ढंग से फायदा उठाना होगा।आप सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं।

 

आप गुरु, मंगल और शुक्र की शक्ति के साथ अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपका ऊर्जा स्तर कई गुना बढ़ जाएगा। आपके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।  आप परिवार की सभी समस्याओं को सुलझा लेंगे। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होंगे। अपने बेटे और बेटी के लिए शादी के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने का अच्छा समय है। 20 मार्च, 2021 के आसपास अच्छी खबर मिलेगी। आपका परिवार समाज में अच्छा नाम और प्रसिद्धि पाएगा। यदि आप सिंगल हैं, तो आपको एक उपयुक्त साथी मिलेगा।

 

विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छी प्रगति करना जारी रखेंगे। आपका ऊर्जा स्तर कई गुना बढ़ जाएगा। यह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए अच्छा समय है। अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ घनिष्ठता आपको खुश कर देगी।

 

आप  कार्यस्थल पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका वरिष्ठ प्रबंधन आपकी प्रगति के लिए सहायक होगा। लंबे समय से प्रतीक्षित पदोन्नति अब होगी। आपको 20 मार्च, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

 

छोटी दूरी और लंबी दूरी की यात्रा दोनों इस महीने पूरी तरह से अच्छी लग रही हैं। आपकी व्यावसायिक यात्रा बड़ी सफलता में बदल जाएगी। आप जिस जगह जाएंगे, अच्छी मेहमाननवाजी पाएंगे।

 

इस पूरे महीने आपकी वित्तीय स्थिति शानदार रही है। आप नकदी प्रवाह बढ़ने से खुश होंगे। आप कर्ज की समस्या से पूरी तरह से बाहर जाएंगे।

 

 

1. शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

2. वित्त में भाग्यवृद्धि के लिए विष्णु सहस्रनाम सुनें।

 

3. अच्छे कर्मों के संचय के लिए दानपुण्य करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - सिंह राशि

बुध स्पष्टता की कमी के कारण अधिक भ्रम पैदा कर सकता है। आपके छठे भाव में शनि और गुरु की युति कम अवधि में संकट पैदा करेगी। यह महीना आपके लिए सबसे प्रतिकूल महीनों में से एक होगा।

 

गुरु के आपके रोग शत्रु स्थान पर गोचर के कारण स्वास्थ्य संबंधी कष्ट अधिक होंगे। आप सिरदर्द, बदन दर्द, गर्दन में दर्द, बुखार, एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसी आशंका है कि आपको आंतरिक प्रजनन तंत्र से  संबंधित समस्याएं होंगी।  आपका मेडिकल खर्च बढ़ेगा।

 

पारिवारिक समस्याओं का सामना करने के लिए यह एक और प्रतिकूल महीना होने वाला है। परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों के साथ कानूनी झगड़े में पड़ने से बचें।

 

आपके 7वें भाव में शुक्र और 7वें भाव में मंगल रिश्ते को बुरी तरह से प्रभावित करेंगे। विवाहित जोड़ों के लिए दांपत्य आनंद नहीं होगा। अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को किसी और से साझा करने से बचें।

 

विद्यार्थियों के लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है।

 

दफ्तर की राजनीति आपके कार्यस्थल पर आपकी मानसिक शांति को प्रभावित करेगी। 20 मार्च, 2021 के आसपास अधिक झगड़े और उग्र बहस होगी। यह किसी पदोन्नति या वेतन वृद्धि की उम्मीद करने के लिए अच्छा समय नहीं है।

 

 

जितना संभव हो, यात्रा से बचें। यात्रा करते समय आप  अधिक समस्याओं में पड़ेंगे।

 

इस महीने भी आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है। आपको 12 मार्च, 2021 और 29 मार्च, 2021 के बीच घर और कार के रखरखाव, चिकित्सा, यात्रा व्यय पर अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपको पैसों के मामले में बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। जितना संभव हो, उधार देने, उधार लेने और ज़मानत देने से बचें। 12 मार्च, 2021 और 29 मार्च, 2021 के बीच आपके घर या कार में चोरी की आशंका है।

 

1. अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।

2.  किसी गुरु स्थान की यात्रा करें। गुरुवार को  विष्णु मंदिर जाएं।

 

3. वित्त में भाग्यवृद्धि के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - कन्या राशि

इस महीने आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें बहुत सफलता  मिलेगी। अपने जीवन में अच्छी तरह से सेटल डाउन होने के लिए अवसरों का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

 

इस महीने में गुरु, मंगल और बुध आपके लिए अच्छी स्थिति में हैं। आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा दिख रहा है।

 

आप अपने दोस्तों, परिवार और साथी के साथ समय बिताने से खुश रहेंगे। आप 18 मार्च, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुन सकते हैं। आप शुभ कार्यों के आयोजन और उनमें उपस्थिति से खुश होंगे। आप पिछले ब्रेकअप और दर्दनाक घटनाओं से बाहर जाएंगे। यह नए रिश्ते की शुरुआत के लिए अच्छा समय है। अगर आप सिंगल हैं, तो आपको अच्छा साथी मिलेगा।

 

विद्यार्थी पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रगति करना जारी रखेंगे। आप शानदार अंक प्राप्त करेंगे। आप अपने साथियों के मुकाबले बहुत अच्छा करेंगे।

 

आपको कामकाजी जीवन में संतुलन मिलेगा। आपको अगले 5 हफ्तों में नई नौकरी की पेशकश मिलने या नई कंपनी में शामिल होने से खुशी होगी, जो कि 5 अप्रैल, 2021 से पहले है। आप अच्छी वेतन वृद्धि के साथ अगले स्तर तक पदोन्नत हो सकते हैं। अपने कार्यस्थल पर किसी भी प्रेम प्रसंग को विकसित करने से बचें जो कि अधिकांश लोगों के लिए बहुत संभव है।

 

 

छोटी दूरी और लंबी दूरी दोनों तरह की यात्राएं अच्छा भाग्य देंगी। अगले दोतीन सप्ताह में विदेश यात्रा के लिए आपके वीजा को मंजूरी मिल जाएगी।

 

यह महीना आपकी वित्तीय प्रगति के लिए बहुत अच्छा दिख रहा है। नई नौकरी की पेशकश, वेतन बढ़ोतरी और स्टॉक विकल्पों के साथ आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको अपने कर्जों को पूरी तरह से चुकाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। आपके अनचाहे खर्चे कम होंगे। आप किसी भी अचल संपत्ति लेनदेन में सफल होंगे।

 

 

1. शनिवार और अमावस्या को मांसाहार से परहेज करें।

2. हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् का पाठ करें।

3. गरीब छात्रों और दिव्यांग लोगों की मदद करें।

 

 

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - तुला राशि

आपका मानसिक दबाव और तनाव बढ़ेगा।  आपको इस महीने अचानक झटका लग सकता है।अगले चारपांच सप्ताह के लिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें।

 

आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत अच्छे से ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपके चौथे भाव में शनि और 8वें भाव में मंगल शारीरिक बीमारियां पैदा करेगा। 20 मार्च, 2021 के आसपास आपकी चिंता और तनाव का स्तर चरम पर रहेगा।

 

पारिवारिक समस्याओं को संभालने के लिए यह आपके लिए एक और चुनौतीपूर्ण महीना होने जा रहा है।  परिवार के सदस्यों के साथ गंभीर झगड़े और तीखी बहस होंगी। प्रेमीजन इस महीने अधिक दर्दनाक घटनाओं से गुजरने वाले हैं। अपने साथी के साथ गलतफहमी होगी। अपनी व्यक्तिगत समस्याएं किसी और से साझा करने से बचें।

 

यह विद्यार्थियों के लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है। आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे।आप अपने करीबी दोस्तों के साथ संघर्ष और गंभीर झगड़े पैदा कर लेंगे।

 

आपके कार्यस्थल पर राजनीति अधिक गंभीर हो जाएगी। इससे आपको 20 मार्च, 2021 से पहले अपना इस्तीफा भी देना पड़ सकता है। आप 12 मार्च, 2021 के आसपास नौकरी से हटाए या बर्खास्त किए जा सकते हैं। यदि आप 5 सप्ताह के लिए, जो कि 5 अप्रैल, 2021 तक है, धीरज रख सकते हैं, तो अगला गुरु गोचर निराशा में रोशनी दिखाएगा।

 

व्यावसायिक यात्रा की योजना बनाने से बचें। देर रात को  वाहन चलाते समय सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटनाओं की आशंका है।

 

 

दुर्भाग्य से, यह वित्त को लेकर आपके लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है।  आपकी धन संबंधी समस्याएं 11 मार्च, 2021 और 28 मार्च, 2021 के बीच चरम पर होंगी। जितना संभव हो, उधार देने या उधार लेने से बचें। इस महीने के दौरान मंगलवार और शनिवार को चोरी की आशंका के संकेत मिल रहे है।

 

 

1. इस पूरे महीने मांसाहार से परहेज करें।

2. मंगलवार को ललिता सहस्रनाम सुनें।

 

3. वृद्धाश्रम और दिव्यांग लोगों को धन का दान करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - वृश्चिक राशि

आपकी जन्म राशि पर केतु और आपके कलत्र स्थान पर राहु रिश्ते में समस्याएं पैदा करेगा।आपके 7वें भाव में मंगल अवांछित तनाव और भय पैदा करेगा। चूंकि शनि इस पूरे महीने अच्छी स्थिति में रहेगा। आपको अप्रैल 2021 से शानदार बढ़त मिलने की उम्मीद है। कुछ भी करने से पहले दो बार सोचें।

 

 

आपके 7वें भाव में राहु और मंगल की युति के कारण स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें ज्यादा होंगी। आप सिरदर्द, तेज बुखार, एलर्जी और हड्डियों से संबंधित समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। यह आपके लिए नियमित मेडिकल चेकअप कराने का समय है।

 

 

गुरु, मंगल और राहु आपके पारिवारिक वातावरण में झगड़े पैदा करेंगे। यह महीना किसी भी शुभ कार्य के आयोजन के लिए अच्छा नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी और ससुराल वालों से परेशानी हो सकती है। आपके घर मेहमान सकते हैं जो अधिक तनाव और भ्रम पैदा करेंगे। उच्च का शुक्र आपको रिश्ते में अपने साथी के साथ अधिक समय बिताने में मदद करेगा। लेकिन इस तरह की मुलाकातें राहु और मंगल की युति के कारण आखिरकार अधिक उलझनों और समस्याओं तक पहुंच

जाएंगी। आपके रिश्ते में तीसरे व्यक्ति के आने से इस महीने चीजें बदतर हो जाएंगी। विवाहित जोड़ों के लिए गंभीर संघर्ष और गलतफहमी होगी।

 

 

विद्यार्थियों के लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है। आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के प्रति गहरा लगाव विकसित करेंगे। इससे आपकी मानसिक शांति प्रभावित हो सकती है। आप अपनी पढ़ाई के लिए प्रेरित नहीं होंगे।

 

इस महीने कार्यालय की राजनीति में बढ़ोतरी होगी। अधिक मात्रा में व्यस्तता के साथ काम का भार और दबाव लेना होगा। आपको कोई महत्वपूर्ण काम करने पर भी पदावनत कर दिया जाएगा। इससे आपके बॉस और सहकर्मियों के साथ गंभीर बहस हो सकती है। यदि आप 5 सप्ताह तक धैर्य रख सकते हैं, जो कि 5 अप्रैल, 2021 तक है, तो आपको अपने कार्यस्थल पर अच्छे बदलाव दिखाई देने लगेंगे।

 

जितना संभव हो, यात्रा से बचें। आप यात्रा करते समय अधिक समस्याओं में पड़ेंगे। यात्रा के दौरान मिलने वाले लोगों के साथ टकराव और झगड़े होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चूंकि मंगलवार और गुरुवार को दुर्घटनाओं की आशंका है।

 

 

 

इस महीने भी आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है। आपको 11 मार्च, 2021 और 28 मार्च, 2021 के बीच घर और कार के रखरखाव, चिकित्सा, यात्रा व्यय पर अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपको पैसों के मामले में बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। जितना संभव हो, उधार देने, उधार लेने और ज़मानत देने से बचें।

 

1. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए प्राणायाम करें

2. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

 

3. वित्तीय समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - धनु राशि

आपके तीसरे और चौथे भाव में सूर्य का गोचर आपको इस महीने के पहले पखवाड़े में शानदार परिणाम देगा। आपके दूसरे भाव में गुरु सौभाग्य को कई गुना बढ़ा देगा। साढ़े साती  के प्रतिकूल प्रभाव शायद ही दिखाई दें। आप जो कुछ भी करेंगे, उसमें बड़ी सफलता मिलेगी। आपके छठे भाव में मंगल इस पूरे महीने बहुत आत्मविश्वास देगा। कुल मिलाकर, यह महीना आपके जीवन में अच्छी तरह से सेटल डाउन होने का उत्कृष्ट समय है।

 

 

आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। कोई मेडिकल खर्च नहीं होगा।

 

आप परिवार की सभी समस्याओं को सुलझा लेंगे। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होंगे। आप शुभ कार्यों के आयोजन होने से खुश होंगे। आपको 11 मार्च, 2021 से 23 मार्च, 2021 के बीच अच्छी ख़बर मिलेगी। आपके चौथे भाव में उच्च का शुक्र रिश्ते को लेकर बहुत अच्छा दिख रहा है। आप गुरु मंगल योग के कारण सुनहरे पलों का आनंद लेंगे।  यदि आप सिंगल हैं, तो आपको एक उपयुक्त साथी मिलेगा।

 

 

विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छी प्रगति करना जारी रखेंगे। यह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए अच्छा समय है। आपके मातापिता और शिक्षक आपकी प्रगति में सहायक होंगे।

 

 

आपके कार्यस्थल पर बड़े और अचानक सौभाग्य प्राप्ति के संकेत मिल रहे हैं। आपका वरिष्ठ प्रबंधन आपकी बढ़त के लिए सहायक होगा।  आप 11 मार्च, 2021 और 23 मार्च, 2021 के आसपास अच्छी खबरें सुन सकते हैं।  आप अपने करियर में शानदार सफलता प्राप्त करने के लिए तेजी से आगे बढ़ने के रास्ते पर होंगे।

 

छोटी दूरी और लंबी दूरी की यात्रा दोनों इस महीने पूरी तरह से शानदार लग रही हैं। आपकी व्यावसायिक यात्रा बड़ी सफलता में बदल जाएगी। आप जिस जगह जाएंगे, अच्छी मेहमाननवाजी पाएंगे।

 

इस पूरे महीने आपकी वित्तीय स्थिति शानदार रही है। आप नकदी प्रवाह बढ़ने से खुश होंगे। आप कर्ज की समस्या से पूरी तरह से बाहर जाएंगे। आपके अनचाहे खर्चे कम होंगे। विदेश में आपका दोस्त आपकी मदद करेगा।  यह नया घर खरीदने और वहां स्थानांतरित होने का अच्छा समय है।

 

 

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

2.  वित्त में सफलता के लिए विष्णु सहस्रनाम सुनें।

3. मंगलवार और शनिवार को भगवान शिव और मां दुर्गा से प्रार्थना करें।

 

4. किसी  राहु स्थान पर जाएं।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - मकर राशि

इस महीने के पहले दो हफ्तों तक बुध चिंता पैदा करेगा। आप एक ही समय में जन्म शनि और जन्म गुरु से गुजर रहे हैं। आपको अनचाहे अप्रिय समाचार के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

 

हालांकि, आपका आजमाइशी दौर 5 सप्ताह के बाद पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। अगले महीने (अप्रैल 2021) हो रहा मंगल और गुरु का गोचर आपके लिए अच्छा सौभाग्य लेकर आएगा। आपको अपने जीवन में इस कठिन पड़ाव को पार करने के लिए 5 अप्रैल, 2021 तक धैर्य रखने की आवश्यकता है।

 

आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत अच्छे से ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपकी जन्म राशि पर शनि और गुरु की युति सबसे प्रतिकूल संयोग है। आपको अधिक शारीरिक बीमारियां होंगी। मंगल और राहु की युति चिंता और मनोवैज्ञानिक संबंधी अन्य समस्याएं पैदा कर सकती है।  आपके मातापिता और ससुराल वालों के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। प्रतिकूल स्थिति में ग्रहों की शृंखला परिवार के सदस्यों के साथ तीखी बहस कराएगी। आप भावनात्मक आघात भी महसूस कर सकते हैं। प्रेमीजन इस महीने अधिक कष्टदायक घटनाओं का सामना करने वाले हैं। आपके 5वें भाव में मंगल और राहु की युति रिश्ते में दरार के कारण चिंता पैदा करेगी और रातों की नींद उड़ा देगी। दुर्भाग्य से, आप जिस दर्द से गुजर रहे हैं, उसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।

 

अपने साथी के साथ गलतफहमी होगी। मुख्य रूप से, यह पिछले 3 महीनों में आपके जीवन में दाखिल होने वाले तीसरे शख्स द्वारा रची गई साजिश के कारण होगा। आपको शुक्र की अच्छी स्थिति के कारण करीबी दोस्तों या विश्वसनीय सलाहकार के जरिए कुछ नैतिक समर्थन मिल सकता है।

 

 

यह विद्यार्थियों के लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है। आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के प्रति बहुत लगाव विकसित करेंगे। इससे आपकी मानसिक शांति प्रभावित हो सकती है।

 

आपके कार्यस्थल पर राजनीति अधिक गंभीर हो जाएगी। आप इस महीने के मध्य के आसपास छंटनी या बर्खास्तगी के कारण अपनी नौकरी गंवा सकते हैं। यहां तक कि अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो यह नहीं मिलेगी।  व्यावसायिक यात्रा की योजना बनाने से बचें। देर रात को वाहन चलाते समय सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटनाओं की आशंका है।

 

 

यह वित्त को लेकर आपके लिए एक और प्रतिकूल महीना होने जा रहा है।  आपकी धन संबंधी समस्याएं 11 – 28 मार्च, 2021 के बीच चरम पर होंगी। आपको पैसों के मामले में बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। जितना संभव हो, उधार देने या उधार लेने से बचें। इस महीने के दौरान गुरुवार और शनिवार को चोरी की आशंका के संकेत मिल रहे हैं।

 

1. गुरुवार और शनिवार को मांसाहार के सेवन से बचें।

 

 

2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए  प्रार्थना और ध्यान करें।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - कुंभ राशि

आपके चौथे भाव में मंगल आपका तनाव बढ़ाएगा और प्रगति को प्रभावित करेगा। आपके 12वें भाव में गुरु ज्यादा खर्चे बढ़ाएगा। आप अपने निवेश पर पैसा गंवाते रह सकते हैं। आपको कोई भी वित्तीय निर्णय लेने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मेरा सुझाव है कि आप कम से कम अगले एक साल के लिए स्टॉक ट्रेडिंग से दूर रहें।

 

चौथे भाव में स्थित मंगल आपका तनाव बढ़ाएगा और शारीरिक बीमारियां देगा। आप तेज बुखार, सर्दी और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं।  आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी प्रभावित होगा। आपके चिकित्सा संबंधी खर्चे बढ़ेंगे। आप विष्णु सहस्रनाम और सुदर्शन महामंत्र भी सुन सकते हैं। बेहतर महसूस करने के लिए हनुमान चालीसा और आदित्य हृदयम् सुनें।

 

जीवनसाथी के साथ 11 से 23 मार्च, 2021 के बीच उग्र बहस होगी। आप कठोर शब्द बोल सकते हैं जो आपकी स्थिति को बहुत खराब कर देंगे।  आपके यहां कई मेहमान आएंगे जो समस्याओं को बढ़ाएंगे। पारिवारिक राजनीति मानसिक शांति भंग कर देगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें।

 

 

 

यह विद्यार्थियों के लिए चुनौतीपूर्ण समय होने जा रहा है। अनचाहे विचार आपके मन पर कब्ज़ा कर लेंगे। आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा जो आपकी पढ़ाई को प्रभावित करेगा। आपको धैर्य रखने और अपनी परीक्षाओं में अच्छा करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

 

आपके कार्यस्थल पर आपके सामने अधिक चुनौतियां होंगी। आप अपने बॉस और सहकर्मियों के साथ उग्र बहस करेंगे।  टॉप मैनेजमेंट से आपकी प्रतिष्ठा बुरी तरह प्रभावित होगी। आपको अपनी अपेक्षाओं को कम करने और नौकरी में टिके रहने की आवश्यकता है। आपको हालात को संभालने के लिए धैर्य रखने और व्यवहार कुशलता विकसित करने की आवश्यकता है।

 

 

जितना संभव हो, उतना यात्रा करने से बचें क्योंकि कोई सौभाग्य नहीं होगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चूंकि मंगलवार और शनिवार को दुर्घटनाओं की आशंका है।

 

इस महीने भी आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है। आपको 11 मार्च, 2021 और 28 मार्च, 2021 के बीच घर और कार के रखरखाव, चिकित्सा, यात्रा व्यय पर अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। जितना संभव हो, उधार देने, उधार लेने से बचें। मुझे आपकी वित्तीय स्थिति में जल्द ही कोई सुधार नहीं दिख रहा है। जितना संभव हो, पैसा खर्च करने से बचें।

 

 

 

1. आदित्य हृदयम् और हनुमान चालीसा सुनें।

2. पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण की पूजा करें।

3. शिक्षा के लिए गरीब विद्यार्थियों और विवाह के लिए

 

4. निर्धन कन्याओं को धन का दान करे।

मार्च 2021 का मासिक राशिफल - मीन राशि

शुक्र का उच्च का होने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी। मंगल और राहु की युति आपके सौभाग्य को कई गुना बढ़ा देगी। यह महीना आपके जीवन में सबसे अच्छे दौर  में से एक के रूप में साबित होगा। आपके 11वें भाव लाभ स्थान में शनि और गुरु नीच भंग राजयोग बनाने की वजह से आप अच्छी धनवर्षा की उम्मीद कर सकते हैं। अगर आप अपने जीवन में पहली बार करोड़पति बन जाते हैं तो इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है।

 

 

स्वास्थ्य, रिश्ते, शिक्षा, पैसा और करियर

 

आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा। आपके चिकित्सा खर्चे कम होंगे आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अच्छा करिश्मा पाएंगे।

 

आप अपने दोस्तों, परिवार और साथी के संग समय बिताने में खुश रहेंगे। आपके जीवनसाथी और ससुराल वाले आपकी प्रगति और सफलता के लिए सहायक होंगे।  आप 11