अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - मेष राशि

मेष राशि वाले  5 अप्रैल, 2021 तक अपने आजमाइशी दौर से बाहर जाएंगे। भले ही यह महीना कुछ सुस्ती के साथ  शुरू हो रहा है, लेकिन इस महीने के आखिर में पहुंचेंगे तो बहुत खुश होंगे। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए प्राणायाम करें।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: मेष राशि वालों का स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

सूर्य और बुध अवांछित तनाव और चिंता पैदा कर सकते हैं। 15 अप्रैल, 2021 के बाद सकारात्मक ऊर्जा की मात्रा अधिक होगी और चाहे किसी भी तरह की जटिल स्वास्थ्य समस्या हो, आपको एक अच्छा समाधान मिलेगा। इस महीने की शुरुआत में  आप पारिवारिक समस्याएं देख सकते हैं। लेकिन आप 5 अप्रैल, 2021 के बाद समस्याओं को शीघ्रता से सुलझा लेंगे। आपका परिवार  15 अप्रैल, 2021 से आपकी वृद्धि और सफलता के लिए अपना सहयोग देगा।  अपने बेटे और बेटी के लिए शादी के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने का अच्छा समय है। आप शुभ कार्यों की योजना बनाने और आयोजन करने से खुश होंगे। आप 18 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुनेंगे।

 

आपके दीर्घकालिक सपने 17 अप्रैल, 2021 के बाद जल्द ही साकार होंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो एक उपयुक्त साथी पाएंगे और इस महीने सगाई कर लेंगे। शादीशुदा जोड़े दांपत्य जीवन का आनंद लेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई अच्छी तरह से करेंगे। आप अपने कौशल से अन्य छात्रों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

 

आप अपने कार्यस्थल पर बहुत अच्छे बदलाव देखेंगे।  आपको अगले कुछ हफ्तों में अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। कुल मिलाकर, यह आपके करियर की बढ़त के लिए एक उत्कृष्ट महीना होने जा रहा है। आप जहां भी जाएंगे, अच्छी मेहमाननवाजी पाएंगे। यह पारिवारिक छुट्टी की योजना बनाने के लिए उत्कृष्ट समय है। आप अगले कुछ महीनों में विदेश स्थानांतरित होने में खुश होंगे।

 

आपको 5 अप्रैल, 2021 से अपनी वित्तीय समस्याओं से काफी हद तक राहत मिलेगी।  गुरु और मंगल द्वारा बनाया जा रहा त्रिकोण 14 अप्रैल, 2021 से सौभाग्य में कई गुना वृद्धि करेगा।  यह नया घर खरीदने और वहां स्थानांतरित होने के लिए अच्छा समय है। यदि आपकी अनुकूल महादशा चल रही है तो अगले कुछ महीनों में धनवान भी बन जाएंगे।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : मेष राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. शनिवार को भगवान शिव से प्रार्थना करें।

 

2. वृद्धाश्रम को धन  का दान करें।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - वृष राशि

यह महीना आपके लिए एक आजमाइशी दौर साबित   होने जा रहा है। आप बेहतर महसूस करने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं और सुदर्शन महामंत्र सुन सकते हैं।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: वृष राशि वालों का स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

आप बुखार, सर्दी और एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं। आपकी जन्म राशि पर राहु के गोचर के कारण शारीरिक बीमारियां बढ़ेंगी। आपको सावधानी बरतने की जरूरत है, चूंकि 13 अप्रैल, 2021 के आसपास आपको चोट लग सकती हैं।  आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस में पड़ सकते हैं।  आपके यहां कई मेहमान आएंगे, जो खर्चों में बढ़ोतरी करेंगे।  यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं, तो सोच समझकर  लें। आपके 7वें भाव में केतु ससुराल वालों के साथ संबंधों को प्रभावित करेगा।

 

विद्यार्थी  कुछ हफ्तों के लिए अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन 11 अप्रैल, 2021 से आपके भाग्य में महत्वपूर्ण बदलाव होगा। चीजें ठीक नहीं हो सकती हैं। आपको अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ और महीने कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

 

लोगों को आपकी प्रगति और सफलता से ईर्ष्या होगी। आपको छिपे हुए शत्रु अधिक मिलेंगे। आपके काम के दबाव और राजनीति में 11 अप्रैल, 2021 से बढ़ोतरी होगी। आपको स्थिति को संभालने के लिए धैर्य रखने और अच्छे प्रबंधकीय कौशल विकसित करने की आवश्यकता है। आप 11 अप्रैल, 2021 के बाद यात्रा पर बहुत सारा पैसा खर्च कर देंगे। लेकिन आपकी यात्रा का उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

 

आपकी वित्तीय स्थिति 10 अप्रैल, 2021 तक काफी अच्छी दिख रही है। इस महीने के पहले सप्ताह में कई स्रोतों से नकदी प्रवाह के संकेत हैं। जितना संभव हो, उधार देने या उधार लेने से बचें। चूंकि गुरु अच्छी स्थिति में नहीं होगा, तो आपको 17 अप्रैल, 2021 के तुरंत बाद धन संबंधी मामलों में बुरी तरह से धोखा मिल सकता है। जुए से दूर रहें।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : वृष राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. गुरुवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

2. अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आदित्य हृदयम् और हनुमान चालीसा सुनें।

 

3. अपनी वित्तीय समस्याएं कम करने के लिए विष्णु सहस्रनाम सुनें।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - मिथुन राशि

आप इस महीने के आखिर तक अपनी प्रगति से खुश होंगे। आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बहुत तेजी से बढ़ाने के लिए प्राणायाम कर सकते हैं।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: मिथुन  राशि वालों का  स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

 

आप इस महीने के दूसरे पखवाड़े में लंबे समय से चले रहे अवसाद से बाहर आएंगे। आपको लंबे समय बाद अच्छी नींद आएगी। आपके मातापिता और परिवार की सेहत में सुधार होगा। आपके चिकित्सा खर्चे कम हो जाएंगे।

 

आपने पिछले कुछ महीनों में सबसे प्रतिकूल दौर देखा होगा। अब आपके लिए हाल की अप्रिय घटनाओं को पचाने और आगे बढ़ने का अच्छा समय है। आप रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सुधारात्मक कदम उठाएंगे।  अगले कुछ महीनों में शुभ कार्यों का आयोजन करना ठीक है। यदि आप ब्रेकअप से गुजरे हैं, तो 16 अप्रैल, 2021 और अप्रैल 2021 के बीच सामंजस्य स्थापित कर सकते हैं।  लंबे समय बाद, आप 17 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर की उम्मीद कर सकते हैं।

 

आप मानसिक चिंता से बाहर जाएंगे। आपको नए दोस्त मिलेंगे जो आपकी बढ़त में मदद कर सकते हैं। आपको अपनी पिछली गलतियों का अहसास होगा।आप पढ़ाई के प्रति प्रेरित होंगे। आप आगे अपनी परीक्षाओं में बहुत अच्छा करने लगेंगे। आपकी अचानक प्रगति से मातापिता और शिक्षक खुश होंगे। लेकिन बाइक सवारी करते समय सावधान रहें, विशेष रूप से मंगलवार को।

 

यह नई नौकरी के लिए आवेदन करने और साक्षात्कार में भाग लेने के लिए अच्छा समय है। आपको इस महीने के दूसरे पखवाड़े तक नौकरी के नए प्रस्ताव मिलने शुरू हो जाएंगे। आप खुश हो सकते हैं कि अपने करियर में शानदार सफलता प्राप्त करने के लिए सही रास्ते पर हैं। 5 अप्रैल, 2021 से आपका भाग्य स्थान अच्छी शक्ति प्राप्त कर रहा है। आपकी वित्तीय भरपाई के लिए विदेश में रहने वाले आपके मित्र और रिश्तेदार सहयोग देंगे। कई स्रोतों से नकदी प्रवाह के संकेत हैं। आपके अवांछित खर्चे कम होंगे।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : मिथुन राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहार से परहेज करें।

2. एकादशी और अमावस्या को उपवास पर विचार करें।

 

3. अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आदित्य हृदयम् और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - कर्क राशि

आपके 7वें भाव में शनि स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है।  आपको अगले एक वर्ष के लिए और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है। आपको इस आजमाइशी दौर को पार करने के लिए अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की  आवश्यकता है।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

बढ़ते मानसिक तनाव और नींद की कमी के कारण आपका भावनात्मक स्वास्थ्य प्रभावित होगा। आपकी त्वचा, पाचन, पेट संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आप 11 अप्रैल, 2021 के बाद आंतरिक प्रजनन अंगों संबंधी समस्याएं महसूस करेंगे। आपके 8वें भाव में गुरु 11 अप्रैल, 2021 के बाद कड़वे अनुभव पैदा करेगा। पारिवारिक समस्याओं में बढ़ोतरी होगी जिससे मानसिक शांति भंग होगी। यदि आपने किसी शुभ कार्य की योजना बनाई है, तो वह रद्द हो जाएगी। आप अपनी कोई गलती नहीं होने पर भी शिकार हो जाएंगे। आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप 11 अप्रैल, 2021 से अपने रिश्ते में असुरक्षित महसूस करना शुरू कर सकते हैं। यह एक नए दोस्त के आने के कारण हो सकता है।

 

विद्यार्थी केवल महीने के पहले सप्ताह में अच्छा कर सकते हैं। आप 14 अप्रैल, 2021 के बाद पढ़ाई के प्रति प्रेरित नहीं होंगे। इसके बजाय, आप अपने करीबी दोस्त के प्रति बहुत ज्यादा लगाव महसूस करेंगे। धूम्रपान और शराब के सेवन से बचें, क्योंकि यह आगे आपके स्वास्थ्य और मन को प्रभावित करेगा।

 

अपने व्यवसाय का विस्तार करने से बचें। मुनाफे को भुनाएं और अपने निजी खाते में स्थानांतरित करें। यदि आपकी कमजोर महादशा चल रही है, तो अपने परिवार के सदस्य को व्यवसाय का स्वामित्व दें। आप 17 अप्रैल, 2021 से एक जाल में फंस जाएंगे। आपके कारोबारी साझेदार या कर्मचारी अगले कुछ महीनों में आपके पैसे लेकर भाग सकते हैं। आप कानूनी परेशानियों में भी पड़ सकते हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। इस महीने के दूसरे पखवाड़े में यात्रा करने में और अधिक समस्याएं पैदा करेंगे। इस महीने दूसरी जगह  स्थानांतरित होने से बचें। चूंकि आप नई जगह पर बुरी तरह से परेशान हो सकते हैं।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : कर्क राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

आपको बेहतर महसूस करने के लिए नियमित रूप से श्वास संबंधी व्यायाम, जैसे प्राणायाम करने की आवश्यकता है।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - सिंह राशि

आपके 11वें भाव में जा रहा मंगल विस्मयकारी समाचार लाएगा। आपके छठे भाव में शनि का गोचर सौभाग्य लेकर आएगा। 5 अप्रैल, 2021 को आपके 7वें भाव में गुरु का गोचर सौभाग्य को कई गुना बढ़ा देगा। इसलिए, 5 अप्रैल, 2021 से एकसुनहरी समयशुरू होगा।

 

आप जो कुछ भी करते हैं, उसमें बहुत सफलता हासिल करना शुरू कर सकते हैं। धनवर्षा के बड़े संकेत मिल रहे हैं। आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। आपके जीवनभर के सपने भी पूरे होंगे। इस समय का उपयोग अपने जीवन में अच्छी तरह से सेटल डाउन होने के लिए करना सुनिश्चित करें।

 

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: सिंह राशि वालों का स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

मंगल अवांछित तनाव पैदा कर सकता है लेकिन यह कुछ दिनों के लिए रह सकता है।  चाहे किसी भी प्रकार की जटिल स्वास्थ्य समस्या हो, आपको अच्छा समाधान मिलेगा। आपको तेजी से स्वास्थ्यलाभ के लिए सही दवा मिल जाएगी। आप इस महीने के अंत तक पूरी तरह से अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त कर लेंगे। आप शुभ कार्यों की योजना बनाने और आयोजन करने से खुश होंगे। आप 18 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुनेंगे। जो लोग अतीत में आपको सम्मान  नहीं देते थे, उन्हें अब आपके महत्व का अहसास होगा। आपका परिवार समाज में अच्छा नाम और शोहरत हासिल करेगा। कुल मिलाकर, यह महीना आपके जीवन के सबसे अच्छे महीनों में से एक होगा। आपके दीर्घकालिक सपने 5 अप्रैल, 2021 के बाद जल्द ही साकार होंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो एक उपयुक्त साथी पाएंगे और इस महीने सगाई कर लेंगे।

 

 

आप अपनी पढ़ाई अच्छी तरह से करेंगे। आप अपने कौशल से अन्य छात्रों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आप अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों के साथ खुशी से समय बिताएंगे।  आपको विदेश में अपनी पढ़ाई जारी रखने के अवसर भी मिलेंगे।

 

आप 5 अप्रैल, 2021 से एकएक कर समस्याओं को सुलझाएंगे। 14 अप्रैल, 2021 से गुरु और मंगल का त्रिकोण बनाना आपके सौभाग्य को कई गुना बढ़ा देगा।  कई स्रोतों से नकदी प्रवाह के संकेत मिलते हैं।आपको लंबित कानूनी मामलों पर अब जीत मिलेगी। आपको अच्छी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि मिलती रहेगी।  अपने कार्यालय को नए स्थान पर स्थानांतरित करने या लीज का नवीनीकरण करने का अच्छा समय है। आप अपने व्यवसाय के लिए नई कार भी खरीद सकते हैं। यदि आप स्टार्टअप व्यवसाय चला रहे हैं, तो अधिग्रहण की पेशकश भी मिल सकती है, जो आपको रातोंरात अमीर बना देगी।

 

आपको इस महीने के दूसरे सप्ताह से यात्रा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी। आप व्यावसायिक यात्रा के दौरान अच्छे प्रोजेक्ट हासिल करेंगे।  आप अगले कुछ महीनों में विदेश स्थानांतरित होने से खुश होंगे।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : सिंह राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

 

आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए श्वास संबंधी व्यायाम / प्राणायाम कर सकते हैं।

अप्रैल 2021 के लिए मासिक राशिफल - कन्या राशि

आपको 5 अप्रैल, 2021 से एक आजमाइशी दौर में जाना होगा। आपको इस आजमाइशी दौर को पार करने के लिए अपनी आध्यात्मिक शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: कन्या राशि वालों का  स्वास्थ्य,   परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

आपकी त्वचा, पाचन, पेट संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आप इस महीने के पहले 3 हफ्तों में आंतरिक प्रजनन अंगों संबंधी समस्याएं महसूस करेंगे। आपको बेहतर महसूस करने के लिए नियमित रूप से श्वास संबंधी व्यायाम, जैसे प्राणायाम करने की आवश्यकता है।

 

आपके छठे भाव में गुरु 5 अप्रैल, 2021 के बाद कड़वे अनुभव पैदा करेगा। पारिवारिक समस्याओं में बढ़ोतरी होगी जिससे मानसिक शांति भंग होगी। यदि आपने किसी शुभ कार्य की योजना बनाई है, तो वह रद्द हो जाएगी। बहुत सारी पारिवारिक राजनीति और साजिश होगी। 14 अप्रैल, 2021 के बाद आपके पास अधिक चुनौतीपूर्ण समय हो सकता है जब मंगल आपके 10वें भाव में जाता है। आप अपनी कोई गलती नहीं होने पर भी शिकार हो जाएंगे। आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अगले कुछ महीनों में अपमानित होने की आशंका है।

 

विद्यार्थी केवल महीने के पहले सप्ताह में अच्छा कर सकते हैं।  आप अपने करीबी दोस्त के प्रति बहुत ज्यादा लगाव महसूस करेंगे। आपको पर्याप्त पारिवारिक सहायता प्राप्त करने और हॉस्टल में नहीं रहने की जरूरत है। इसके अलावा, अपने सहपाठियों के साथ कोई भी प्रेम संबंध रखें, जो आपकी स्थिति को बहुत खराब कर देगा।  धूम्रपान और शराब के सेवन से बचें, क्योंकि यह आगे आपके स्वास्थ्य और मन को प्रभावित करेगा।

 

 

आपको 5 अप्रैल, 2021 से अपने कार्यस्थल पर नई समस्याएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। 17 अप्रैल, 2021 के बाद चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएंगी। आप कार्यालय की राजनीति और साजिश से बुरी तरह  प्रभावित हो सकते हैं। किसी भी टकराव या अपने बॉस और सहकर्मी के खिलाफ लड़ाई से बचें।  अगर आप अपने कार्यस्थल पर किसी से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, तो यह आपके जीवन को दुखी कर देगा। आपको इस महीने नौकरी बदलने से बचने की जरूरत है।

 

आपको  यात्रा के दौरान और अधिक समस्याएं होंगी। इस महीने दूसरी जगह स्थानांतरित होने से बचें। चूंकि आप नई जगह पर अकेलेपन से बुरी तरह परेशान हो सकते हैं।  आप अनचाहे और अप्रत्याशित खर्चों में वृद्धि देखेंगे। आपके बचत खाते का पैसा तेजी से निकल जाएगा। वित्तीय जिम्मेदारियों के प्रबंधन के लिए आपको अपनी देनदारियों को बढ़ाने की आवश्यकता है।

जो लोग आपके करीबी हैं, वे आपको बुरी तरह से धोखा देंगे।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : कन्या राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

1. मंगलवार और शनिवार को मांसाहार के सेवन से बचें।

2. एकादशी और अमावस्या को उपवास पर विचार करें।

3. आप तेजी से स्वास्थ्यलाभ के लिए आदित्य हृदयम् सुन सकते हैं।

 

4. आप अच्छे कर्मों के संचय के लिए दानपुण्य करने पर विचार कर सकते हैं।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - तुला राशि

आप 5 अप्रैल, 2021 को जल्द ही मुश्किल दौर से बाहर रहे हैं। हाल ही में आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उससे अच्छी राहत पाएंगे। पिछले कुछ महीनों की तुलना में यह महीना बहुत अच्छा दिख रहा है।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: तुला राशि वालों का स्वास्थ्य, परिवार रिश्ते, शिक्षाकाम करियर, यात्रापैसा और धन

 

आपके चौथे भाव में शनि और 8वें भाव में मंगल इस महीने की शुरुआत में तनाव और चिंता पैदा कर सकते हैं। आप बुखार, सर्दी और एलर्जी से भी पीड़ित हो सकते हैं।  आप इस महीने के दूसरे पखवाड़े में लंबे समय से चले रहे अवसाद से बाहर आएंगे। आपको लंबे समय बाद अच्छी नींद आएगी।

 

आप रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सुधारात्मक कदम उठाएंगे। चूंकि गुरु 5 अप्रैल, 2021 से आपके 5वें भाव में होगा, तो आपके छिपे हुए शत्रु अपनी शक्ति खो देंगे। आप पारिवारिक समस्याएं सुलझाने के लिए पर्याप्त समय पाएंगे। आपके लिए अच्छी खबर यह है कि गुरु के 5वें भाव में जाने के साथ सबसे प्रतिकूल चरण 5 अप्रैल, 2021 को समाप्त हो गया है। लंबे समय बाद, आप 17 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर की उम्मीद कर सकते हैं।

 

विद्यार्थियों को लंबे समय के बाद एक अच्छा ब्रेक मिलेगा। आप मानसिक चिंता से बाहर आएंगे। आपको नए दोस्त मिलेंगे जो आपकी बढ़त में मदद कर सकते हैं। आपको अपनी पिछली गलतियों का अहसास होगा और पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

आप पिछले कुछ महीनों में अपने कार्यस्थल पर बहुत अपमान, निराशा और असफलताओं से गुज़रे हो सकते हैं।  आप 5 अप्रैल, 2021 को इस चरण से बाहर रहे हैं। आपको इस महीने के दूसरे पखवाड़े तक नौकरी के नए प्रस्ताव मिलने शुरू हो जाएंगे। 17 अप्रैल, 2021 के बाद भारत में वीजा स्टैंपिंग के लिए जाने का अच्छा समय है।

 

कई स्रोतों से नकदी प्रवाह के संकेत हैं। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार सहयोग देंगे। आपके अनचाहे खर्चे 14 अप्रैल, 2021 के बाद कम हो जाएंगे। आप तेजी से अपने कर्जों का भुगतान करना शुरू कर देंगे। वित्तीय समस्याओं को कुशलता से संभालने के लिए आपको राहत की सांस मिलेगी।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : तुला राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. मंगलवार को ललिता सहस्रनाम सुनें।

 

2. आप अपने आसपास के किसी भी गुरु और शनि स्थान की यात्रा करें।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - वृश्चिक राशि

आपकी जन्म राशि पर केतु और कलत्र स्थान पर राहु रिश्ते में समस्याएं पैदा करेगा। आपके तीसरे भाव में शनि आपकी रक्षा करता रहेगा और लंबी अवधि में अच्छे परिणाम देगा। आपके चौथे भाव में जा रहा गुरु करियर की बढ़त और सफलता के लिए और अधिक सहयोग देगा। कुल मिलाकर, तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं हैं। फिर भी यह महीना पिछले महीने की तुलना में काफी बेहतर दिख रहा है। आप अपने प्रयासों में मध्यम सफलता पाएंगे।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य, परिवार रिश्तेशिक्षाकाम करियर, यात्रापैसा और धन

 

आप सिरदर्द, तेज बुखार, एलर्जी और हड्डियों से संबंधित समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। लेकिन शनि और गुरु तेजी से स्वास्थ्यलाभ प्रदान करेंगे।  आपके चौथे भाव में गुरु का गोचर पारिवारिक समस्याओं की तीव्रता को कम करेगा।  आपको अपने बच्चों, जीवनसाथी और ससुराल वालों को समझाने के लिए अधिक समय देने की आवश्यकता है।कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि आप रिश्ते में मिश्रित भावनाएं अनुभव करेंगे।  लेकिन आपके द्वारा खर्च किए गए धन को लेकर सावधानी बरतें। नया घर खरीदने या वहां रहने के लिए जाने से बचें। आपको अपने प्रेम संबंधों के लिए पारिवारिक मित्र का अच्छा सहयोग मिलेगा। फिर भी, आपको शादी करने के लिए कुछ महीनों का इंतजार करने की जरूरत है।

 

 

विद्यार्थी  अनचाहे विचारों के साथ कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति में रहेंगे।  आपके मन में अधिक स्पष्टता आएगी। आप अपने मन को पढ़ाई पर केंद्रित कर पाएंगे। इस महीने मंगलवार को बाइक चलाते या सवारी करते समय सावधान रहें।

 

आप किसी बड़ी कंपनी से नई नौकरी का प्रस्ताव पाने में सफल रहेंगे। आपको 17 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपके कामकाजी संबंध में बहुत सुधार होगा जिससे मानसिक शांति मिलेगी। आपके छिपे हुए शत्रु आगे जाकर अपनी शक्ति गंवा देंगे। यदि आप अनुबंधित कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे हैं, तो नियोक्ता से स्थायी पद मिलेगा।  आपको जितना संभव हो, यात्रा को सीमित करने की जरूरत हो सकती है। यात्रा करते समय अधिक देरी और खर्चे होंगे, चूंकि तेज गति वाले ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं  हैं। लेकिन यात्रा का उद्देश्य सफलतापूर्वक पूरा होगा। नई कार या बाइक खरीदने से बचें। 14 अप्रैल, 2021 के बाद मामूली दुर्घटनाएं संभव हैं।

 

विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार आपको उत्कृष्ट सहयोग देंगे। कई स्रोतों से नकदी प्रवाह का संकेत है। आपके अवांछित खर्चे कम होंगे। आप अपने कर्जों का तेजी से भुगतान करना शुरू कर देंगे। वित्तीय समस्याओं को कुशलता से संभालने के लिए आपको पर्याप्त राहत मिलेगी।  नया घर खरीदना और वहां रहने के लिए जाना ठीक है।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : वृश्चिक राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. अमावस्या को मांसाहार के सेवन से बचें और अपने पितृदेवों से प्रार्थना करें।

 

 

2. शिक्षा के लिए गरीब विद्यार्थियों और विवाह के लिए निर्धन कन्याओं को धन का दान कर सकते हैं।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - धनु राशि

10 अप्रैल, 2021 से साढ़े सती  के प्रतिकूल प्रभाव अधिक होंगे। आपको अगले एक वर्ष के लिए और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। चूंकि शनि आपके दूसरे भाव में होगा, आप अपने संबंधों और वित्त को लेकर अधिक प्रभावित होंगे। 10 अप्रैल, 2021 से पहले महत्वपूर्ण निर्णय लेना सुनिश्चित करें।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: धनु राशि वालों का स्वास्थ्य,  परिवार रिश्ते,  शिक्षाकाम करियर,  यात्रापैसा और धन

 

आपके तीसरे भाव में गुरु अधिक मानसिक तनाव और नींद की कमी पैदा करेगा। आप बुखार, सिर दर्द, सर्दी और साइनस के दबाव से पीड़ित हो सकते हैं। आपके तीसरे भाव में गुरु आपके रिश्ते को प्रभावित करके कड़वा अनुभव पैदा करेगा। पारिवारिक वातावरण में धीरेधीरे समस्याएं बढ़ेंगी। इससे मानसिक शांति भंग होगी।

 

आपके पास 14 अप्रैल, 2021 के बाद अधिक चुनौतीपूर्ण समय हो सकता है जब मंगल आपके 7वें भाव में जाएगा। आप अपनी कोई गलती नहीं होने पर भी शिकार हो जाएंगे। आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अगले कुछ महीनों में अपमानित होने की आशंका है।

 

विद्यार्थी  अपने सहपाठियों के साथ कोई भी प्रेम संबंध रखें, जो आपकी स्थिति को बहुत खराब कर देगा। धूम्रपान और शराब के सेवन से बचें, चूंकि यह आगे आपके स्वास्थ्य और मन को प्रभावित करेगा।

 

आपको आगे 14 अप्रैल, 2021 से अपने कार्यस्थल पर नई समस्याएं मिलनी शुरू हो जाएंगी।  आप कार्यालय की राजनीति और साजिश से बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं।  आपको इस महीने नौकरी बदलने से बचने की जरूरत है। इस महीने दूसरी जगह स्थानांतरित होने से बचें, चूंकि आप नई जगह पर अकेलेपन और आतिथ्य में कमी से बुरी तरह परेशान हो सकते हैं।

 

आपने पिछले कुछ महीनों में वित्त संबंधी मामलों में अच्छा प्रदर्शन किया होगा। आप कुछ हफ़्ते के लिए उस सौभाग्य को आगे बढ़ा सकते हैं। लेकिन चीजें विशेष रूप से 14 अप्रैल, 2021 से बहुत अच्छी नहीं दिख रही हैं। आप अनचाहे और अप्रत्याशित खर्चों में वृद्धि देखेंगे।  आपके बचत खाते का पैसा तेजी से निकल जाएगा।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : धनु  राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

1. शत्रुओं से सुरक्षा पाने के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें।

2. अपनी आर्थिक समस्याओं को कम करने के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

 

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - मकर राशि

अच्छी खबर यह है कि आप 5 अप्रैल, 2021 तक आजमाइशी दौर से बाहर रहे हैं। इस महीने के आगे बढ़ने के साथ कई अच्छे बदलाव अनुभव करेंगे। आपको अपने प्रयासों में अच्छी सफलता मिल सकती है। यह लंबे समय बाद बहुत अच्छा महीना होने जा रहा है।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल: मकर राशि वालों  का  स्वास्थ्य,  परिवार रिश्ते,   शिक्षाकाम करियर,   यात्रापैसा और धन

 

 आप इस महीने के दूसरे पखवाड़े में अपने लंबे समय के अवसाद से बाहर आएंगे। आपको लंबे समय के बाद अच्छी नींद आएगी। आपके मातापिता और परिवार की सेहत में सुधार होगा। आपने पिछले कुछ महीनों में सबसे प्रतिकूल दौर देखा होगा। अब आपके लिए हाल की अप्रिय घटनाओं को भूलने और आगे बढ़ने का अच्छा समय है। आप रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सुधारात्मक कार्रवाई करेंगे।  आपको पारिवारिक समस्याएं सुलझाने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।  अगले कुछ महीनों के लिए शुभ कार्यों का आयोजन करना ठीक है। लंबे समय बाद, आप 17 अप्रैल, 2021 के आसपास अच्छी खबर की उम्मीद कर सकते हैं।  यदि आप सिंगल हैं, तो इस महीने एक उपयुक्त साथी पाएंगे। आपका समय लंबे अरसे बाद अच्छा दिख रहा है।

 

आपके करीबी दोस्त के साथ समस्याएं अगले कुछ हफ्तों में, 17 अप्रैल, 2021 के आसपास हल हो जाएंगी। आप मानसिक चिंता से बाहर जाएंगे। आपको नए दोस्त मिलेंगे जो आपकी बढ़त में सहायता कर सकते हैं। आपको अपनी पिछली गलतियों का अहसास होगा।

 

आप पढ़ाई के प्रति प्रेरित होंगे। आप आगे अपनी परीक्षाओं में बहुत अच्छा करने लगेंगे। आपकी अचानक प्रगति से मातापिता और शिक्षक खुश होंगे।  लेकिन बाइक सवारी करते समय सावधान रहें, विशेष रूप से मंगलवार को।

 

आपको इस महीने के दूसरे पखवाड़े तक नौकरी के नए प्रस्ताव मिलने शुरू हो जाएंगे। कार्यालय की कोई राजनीति नहीं होगी।  आपको अपने नियोक्ता से स्थानांतरण, आव्रजन, विदेश यात्रा जैसे वांछित लाभ मिलेंगे। आपको 5 अप्रैल, 2021 के बाद यात्रा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी। आपकी यात्रा का उद्देश्य पूरा होगा। आपकी व्यावसायिक यात्रा एक बड़ी सफलता के रूप में  सामने आएगी।

 

विदेश में आपके मित्र और रिश्तेदार आपके वित्तीय सुधार के लिए सहयोग देंगे। कई स्रोतों से नकदी प्रवाह का संकेत मिलता है। आपके अनचाहे खर्चे कम होंगे। आप तेजी से अपने कर्जों का भुगतान करना शुरू कर देंगे। वित्तीय समस्याओं को कुशलता से संभालने के लिए आपको राहत की सांस मिलेगी। तेजी से वित्तीय सुधार के लिए सुदर्शन महामंत्र सुनें और भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

 

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल : मकर राशि वालों के लिए ज्योतिषीय उपाय।

 

 

1. वित्त में भाग्यवृद्धि के लिए भगवान बालाजी से प्रार्थना करें।

2. सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त प्रार्थना और ध्यान करें।

 

3. वृद्ध और दिव्यांग जन की सहायता करें।

अप्रैल 2021 का मासिक राशिफल - कुम्भ राशि

आपके 12वें भाव में शनि कड़वा अनुभव पैदा करेगा। 5 अप्रैल, 2021 को आपकी जन्म राशि पर गुरु